Saturday 3 December 2022

आजमगढ़ गम्भीरपुर सड़क हादसे में राजगीर की मौत कर्ज ली गई रकम की किश्त जमा करने के लिए निकला था घर से


 आजमगढ़ गम्भीरपुर सड़क हादसे में राजगीर की मौत


कर्ज ली गई रकम की किश्त जमा करने के लिए निकला था घर से 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के नन्दी-भौजी गांव के समीप शनिवार की सुबह अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से युवा किसान की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


गम्भीरपुर क्षेत्र के ग्राम मुड़हर निवासी 40 वर्षीय राजेश सरोज पुत्र टेल्हू सरोज परिवार की आजीविका चलाने के लिए राजगीर का कार्य करता था। शनिवार की सुबह वह कर्ज ली गई रकम की किश्त जमा करने के लिए घर से साइकिल लेकर सहायता समूह संचालक के यहां जा रहा था। सुबह करीब सात बजे वह नंदी-भौजी गांव के समीप हाईवे रोड पर साइकिल सवार राजेश अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। 


दुर्घटना के लिए जिम्मेदार चालक वाहन सहित मौके से भागने में कामयाब रहा। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी मुकामी थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के दो पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं। हादसे में पति की मौत से मृतक की पत्नी रूपमणि की हालत विक्षिप्त जैसी हो गई है।

सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ठुमके लगाती नजर आईं नर्सें तमाशाबीन बनें मरीज, वीडियो वायरल


 सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ठुमके लगाती नजर आईं नर्सें


तमाशाबीन बनें मरीज, वीडियो वायरल


उत्तर प्रदेश के सीतापुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्टॉफ का डांस करने का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में तेज आवाज के साथ डांस करते हुए तीन महिलाएं दिख रही हैं। सभी कर्मचारियों की पहचान की जा रही है। ये मामला सीतापुर के परसेंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है।


 लेबर रूम में स्टॉफ नर्स और अन्य महिला पैरामेडिकल स्टाफ ने हिंदी गानों पर जमकर ठुमके लगाते हुए नजर आ रही हैं। तेज आवाज में अस्पताल में डांस करते हुए नर्सों का ये वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में डांस कर रही तीनों महिला कर्मचारियों की पहचान की जा रही है। वहीं अस्पताल के अन्य स्टाफ भी बारी-बारी डांस कर रहे हैं। दूसरी तरफ अस्पताल आए मरीज तमाशबीन बने हुए थे।


सीतापुर के सामुदायिक केंद्र में स्टॉफ नर्सों का जमकर ठुमके लगाने का वीडियो वायरल हो गया है। इलाज के लिए पहुंचे मरीज तमाशाबीन नजर आए। बताया जा रहा है कि एक स्टॉफ नर्स के जन्मदिन और दूसरे महिला की वैडिंग एनिवर्सरी थी। उसी में पार्टी आयोजित की गई थी। बताया जा रहा है कि एक महिला स्टाफ नर्स की मैरिज एनिवर्सिरी और एक दूसरे महिला स्टाफ का जन्मदिन था उसी में बड़ी पार्टी आयोजित की गई थी। ये वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।

आजमगढ़ गला रेतकर प्रेमिका की हत्या के मामले में SI निलंबित बड़ी लापरवाही सामने आई, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर


 आजमगढ़ गला रेतकर प्रेमिका की हत्या के मामले में SI निलंबित



बड़ी लापरवाही सामने आई, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम ट्रेन से उतरकर प्रेमी ने प्रेमिका की गला रेतकर हत्या कर खुद को भी जख्मी कर लिया था। अब इस मामले में जीआरपी के एसपी ने जीआरपी जवानों की लापरवाही सामने आने के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के एसआई राजकुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही इंस्पेक्टर भुवनेश्वर  यादव को लाइन हाजिर कर दिया।


मिली जानकारी के अनुसार जहानागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी 22 वर्षीय धनंजय पुत्र शिवचंद का बिलरियागंज थाना क्षेत्र के धौरहरा गांव की रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग था। करीब पांच माह पूर्व वह लड़की को लेकर फरार हो गया था। वह गुरुवार की शाम गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से उसके साथ आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचा। जहां प्रेमी ने प्रेमिका के गले पर चाकू से वार कर दिया। जिससे प्रेमिका की मौत हो गई। वहीं खुद को भी चाकू मारकर जख्मी कर लिया। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात पहुंचे एसपी जीआरपी अवधेश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान जीआरपी के जवानों की लापरवाही सामने आई। इतनी बड़ी घटना के बाद सूचना किसी स्तर पर न देना, किसी तरह की कोई कार्रवाई न करना उन्होंने पाया। एसपी जीआरपी ने तत्काल प्रभाव से चार्ज में रहे एसआइ राजकुमार को निलंबित करते हुए व थाना प्रभारी भुनेश्वर यादव को लाइन हाजिर कर दिया। 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच गहनता से की जा रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सिधारी थाने में मृतिका की चचेरी बहन नीलम की तहरीर पर सिरफिरे प्रेमी पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिधारी थाने के इंस्पेक्टर नंद कुमार तिवारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ एसटीएफ ने शिक्षा माफिया विजय यादव को भाई समेत किया गिरफ्तार आयुष कॉलेजों में छात्रों के दाखिले में हुए चर्चित घोटाले में की कारवाई


 लखनऊ एसटीएफ ने शिक्षा माफिया विजय यादव को भाई समेत किया गिरफ्तार


आयुष कॉलेजों में छात्रों के दाखिले में हुए चर्चित घोटाले में की कारवाई



लखनऊ आयुष कॉलेजों में छात्रों के दाखिले में हुए चर्चित घोटाले में यूपी एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार को गाजीपुर के शिक्षा माफिया विजय यादव और उसके भाई धर्मेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीफ ने विजय को पूछताछ के लिए विजय को वाराणसी एयर पोर्ट से उठाकर लखनऊ लाई थी। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। विजय भाजपा के प्रदेश किसान मोर्चा का कोषाध्यक्ष है।


मिली जानकारी के अनुसार बता दें आयुष कॉलेजों में हुए घोटाले की जांच-पड़ताल कर रही एसटीएफ को पूर्वांचल के आधा दर्जन से अधिक कॉलेज प्रबंधकों के भी शामिल होने की जानकारी मिली थी। इसी आधार पर एसटीएफ की टीम लगातार इन प्रबंधकों की गतिविधियों पर नजर रखते हुए इनके बारे में जानकारी एकत्र कर रही थी। इसी कड़ी में एसटीएफ एक दिन पहले विजय को वाराणसी से लखनऊ लाकर पूछताछ कर रही थी। एसटीएफ यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि छात्रों के दाखिले में कॉलेज के किन.किन लोगों की भूमिका रही है।


सूत्रों के मुतबिक आयुष घोटाले में पूर्व में गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों से हुई पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर एसटीएफ ने कई कॉलेज संचालकों और प्रबंधकों के बारे में गोपनीय सूचना जुटा रही थी। इसके आधार पर ही गिरफ्तार शिक्षा माफिया से पूछताछ हो रही है।

सूत्रों ने बताया कि विजय और उसके भाई धर्मेन्द्र से अब तक की पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। जिसके आधार पर एसटीएफ कुछ और लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है। इसके अलावा कई कॉलेजों के प्रधानाचार्य भी एसटीएफ के निशाने पर हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी कुछ और प्रबंधकों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

आजमगढ़ तहबरपुर प्रेम प्रसंग में बदमाशों ने युवक को मारी गोली


 आजमगढ़ तहबरपुर प्रेम प्रसंग में बदमाशों ने युवक को मारी गोली


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रेम प्रसंग में बीती रात कुछ बदमाशों ने युवक को गोली मार दी। घायल को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।


जानकारी के अनुसार तहबरपुर थाना क्षेत्र में देर रात युवक प्रेम प्रसंग में गोली मारने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार प्रेम प्रसंग में इस घटना को अंजाम दिया गया है। 


गोली से घायल राही यादव (26) की हालत गंभीर बनी है। राही ने बदमाशों को पहचान लिया है। गोली मारने में कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के दो युवक शामिल हैं। तहबरपुर के थाना प्रभारी रमेश कुमार का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला प्रेम-प्रसंग का है। घायल राही यादव का एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी प्रेम-प्रसंग के चलते आरोपियों ने हमला किया है। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।