Saturday 27 August 2022

आजमगढ़ महिला ग्राम पंचायत अधिकारी की सेवा समाप्त फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर कर रही थी नौकरी डीपीआरओ द्वारा की गई कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप


 आजमगढ़ महिला ग्राम पंचायत अधिकारी की सेवा समाप्त



फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर कर रही थी नौकरी डीपीआरओ द्वारा की गई कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर ग्राम पंचायत अधिकारी की नौकरी करने वाली सुमन सरोज की सेवा शनिवार को हमेशा के लिए समाप्त कर दी गई। डीपीआरओ की इस कार्रवाई से हड़कंप है।

डीपीआरओ अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिस ग्राम पंचायत अधिकारी की सेवा समाप्त की गई है। 


उनका नाम सुमन सरोज पत्नी उमेश है। वह बरदह थाने के सिसरेड़ी गांव की रहने वाली हैं। उनका चयन साल 2018 में हुई भर्ती में ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर किया गया था। 


सुमन के साथ ही भर्ती हुए कुल 128 ग्राम पंचायत अधिकारियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र की जांच करने के लिए राष्ट्रीय इलेक्ट्रानिक प्रोद्यौगिकी संस्थान गोरखपुर को भेज दी गई। 11 जनवरी 2019 को गोरखपुर से जांच करके रिपोर्ट भेजी दी गई। इस दौरान सुमन सरोज के सीसीसी कोर्स का प्रमाण पत्र फर्जी होने की जानकारी दी गई।


 अभी विभाग कुछ कर पाता कि आठ मई 2019 को पुनः राष्ट्रीय इलेक्ट्रानिक प्रोद्यौगिकी संस्थान गोरखपुर से पत्र आया। जिसमें सुमन सरोज का प्रमाण पत्र सही पाया गया। संस्था द्वारा दो तरह का प्रमाण पत्र देने पर  पुनः जांच कराई गई तो पता चला कि आठ मई का पत्र संस्था से नहीं भेजा गया है। ऐसे में लालगंज ब्लाक में तैनात सुमन सरोज को पत्र भेजकर इसका जवाब मांगा गया तो वह ना तो जवाब दीं, ना ही उपस्थित हुई। ऐसे में शनिवार को सुमन सरोज की सेवा समाप्त कर दी गई।

आजमगढ़ में भीषण सड़क हादसा, मासूम समेत 4 की मौत, पुल से टकरा अर्टिगा कई बार पलट कर बाईक को ली चपेट में, 3 अन्य गंभीर


 आजमगढ़ में भीषण सड़क हादसा, मासूम समेत 4 की मौत, पुल से टकरा अर्टिगा कई बार पलट कर बाईक को ली चपेट में, 3 अन्य गंभीर



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में शनिवार शाम को करीब 8:30 बजे भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। जिसमें डेढ़ वर्षीय मासूम समेत 3 की मौत उनकी हुई जो अर्टिगा कार में थे जबकि बाइक सवार एक की अन्य की भी मौत हो गई। वही दो महिलाओं समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार बरदह थाना क्षेत्र के भगवानपुर नहर के पास आजमगढ़ की तरफ से जौनपुर की तरफ जा रही अनियंत्रित अर्टिगा गाड़ी पुल से टकराकर पलट गई। इसके बाद तेज रफ्तार में कई बार पलटी।



सामने से आ रही बाइक को भी अर्टिगा गाड़ी ने चपेट में ले लिया।

बाइक सवार एक की मौत हुई जबकि उसपर सवार एक अन्य गंभीर जख्मी हो गया। अर्टिगा गाड़ी पर सवार लोगों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा था बताया जा रहा है कि कार में दो महिलाएं दो पुरुष समेत 5 लोग सवार थे जिसमें एक डेढ़ वर्षीय बच्चा भी था। दोनों महिलाओं की हालत गंभीर है बाकी तीनों अन्य की मौत हो गई।


पुलिस गाड़ी के नंबर से पुलिस शिनाख्त की कोशिश कर रही थी जिस पर महेंद्र यादव नाम आ रहा था। बताया जा रहा है की शहर कोतवाली क्षेत्र के एकरामपुर के निवासी हैं। वही बाइक सवार मृतक की शिनाख्त सुशील सरोज निवासी जगदीशपुर थाना बरदह के रूप में हुई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी थी वही दोनों गंभीर महिलाओं को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था।

आजमगढ़ श्याम दुलारी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में छात्रों को सांसद निरहुआ द्वारा किया गया टेबलेट का वितरण


 आजमगढ़ श्याम दुलारी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में छात्रों को सांसद निरहुआ द्वारा किया गया टेबलेट का वितरण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्थित वर्मा श्याम दुलारी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस रौनापार - आजमगढ़ के प्रांगण में भव्य टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में माननीय सांसद श्री दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और विशिष्ट अतिथि के रूप में एसडीएम सगड़ी न्यायिक संतरंजन श्रीवास्तव व संस्था के संस्थापक/चेयरमैन श्री ओमप्रकाश वर्मा की उपस्थिति में टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 श्री दिनेश लाल यादव जी का विद्यालय आगमन पर छात्र-छात्राओं द्वारा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया इसके उपरांत संस्था की स्काउट टीम की अगुवाई में  सांसद जी को माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 



कार्यक्रम के दौरान माननीय योगी आदित्यनाथ जी द्वारा युवा सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत वर्मा श्यामदुलारी पीजी कालेज एमए द्वितीय वर्ष के छात्र और वर्मा श्यामदुलारी आईटीआई के सत्र 2020-2022 के फाइनल वर्ष के छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया।


टैबलेट प्राप्त कर छात्राओं को काफी उत्साह देखने को मिला। छात्रों के अभिभावक ने कहा की टैबलेट के मिलने से बच्चो का पठन-पाठन का कार्य नियमित चलेगा।



कार्यक्रम के समापन के दौरान माननीय सांसद जी और एसडीएम न्यायिक सगड़ी संतरंजन श्रीवास्तव को संस्था के डायरेक्टर अमित वर्मा और ट्रस्टी सुशील वर्मा ,सुनील वर्मा और सह निर्देशिका शिखा वर्मा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


 इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी एवं सांस्कृतिककर्मी अरविंद चित्रांश और जनपद के अन्य सम्मानित अतिथिगण , वरिष्ठ नेतागण और काफी संख्या में अभिभावकगण व क्षेत्र की सम्मानित जनता की उपस्थिति हुई।



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आजमगढ़ भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए कर्मवीर विश्वकर्मा महामंत्री पिछड़ा वर्ग का नाम चर्चाओ के दौड़ में शामिल


 आजमगढ़ भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए कर्मवीर विश्वकर्मा

महामंत्री पिछड़ा वर्ग का नाम चर्चाओ के दौड़ में शामिल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी लगातार संगठन को मजबूत करने के क्रम में जुटी हुई है और लगातार हर वर्ग के लोगो को पार्टी में अहम जिम्मेदारी भी सौंप रही है। वही जनपद में इस समय जिलाध्यक्ष पद को लेकर भी तमाम दावेदारों के नाम सामने आ रहे है। उसी क्रम में जिला महामंत्री पिछड़ा मोर्चा कर्मवीर विश्वकर्मा का भी नाम तेजी से चर्चाओ में चल रहा है। कर्मवीर के नाम पर चर्चा को लेकर उनके समर्थकों में भी खुशी का माहौल है।भाजपा इस बार नए चेहरे का दाव खेलने में लगी है, पार्टी इस बार किसी पिछड़े वर्ग से नए चेहरे को जिलाध्यक्ष के रूप में आगे लाने में लगी है ऐसे में जनपद के पिछड़ा समाज के जिला महामंत्री कर्मवीर विश्वकर्मा के नाम तेजी से चर्चाओं की दौड़ में शामिल होता नजर आ रहा है, सूत्रों की माने तो पिछड़ा मोर्चा से कर्मवीर विश्वकर्मा का नाम बार बार उभरकर सामने आ रहा है। कर्मवीर विश्वकर्मा अपने सेवा कार्यों से भाजपा में विश्वकर्मा नेता के रूप में दिखाई देते नजर आ रहे है।


 इनके समर्थको संदीप शर्मा, राजेश विश्वकर्मा, गुड्डू विश्वकर्मा, पंकज विश्वकर्मा का कहना है की अगर इस बार पिछड़ी जाति से किसी को मेन बॉडी का जिलाध्यक्ष बनाया जाता है तो पार्टी को भी मजबूती मिलेगी साथ ही पिछड़े समाज पर जो लोग भी सवाल उठाते हैं उन लोगो को भी सबक मिलेगा।



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आजमगढ़ सौदागर भारती को आजमगढ़ भाजपा का जिलाध्यक्ष बनाने की चर्चा जोरों पर


 आजमगढ़ सौदागर भारती को आजमगढ़ भाजपा का जिलाध्यक्ष बनाने की चर्चा जोरों पर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष चुने की कायदा शुरू हो गई है जिसके चलते अपने अपने नाम की दावेदारी करने वाले दावेदार भाजपा के आकाओ के चक्कर लगाना शुरू कर दिया है इस बीच भाजपा कार्यालय से सड़क चौराहे पर राय शुमारी का दौर चल रहा है जिलाध्यक्ष के दावेदार में सौदागर भारती का नाम तेजी से चर्चाओं के दौड़ शामिल हो चुका है बताते चलें कि सौदागर भारती पिछले 15 वर्ष से भारतीय जनता पार्टी की नि: रवाथे भावना से सेवा कार्य कर रहे हैं अपने सेवा कार्य की बदौलत सौदागर भारती ने भारतीय जनता पार्टी को फर्श से अर्श तक पहुंचाने का कार्य किया है जिसके चलते उनके समर्थकों उन्हें अगले अध्यक्ष के रूप में देखने को बेताब नजर आ रहे हैं सूत्रों की मानें तो सौदागर भारती को आजमगढ़ का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए पूरा प्रदेश लखनऊ में चर्चा चल रही है इस बार आजमगढ़ में अनुसूचित जाति जिलाध्यक्ष बनाया बनाए जाएंगे जिसमें सौदागर भारती को आजमगढ़ जनपद का भाजपा जिला अध्यक्ष नियुक्त करने की की मांग की गई है सूचनाएं बताती हैं कि सौदागर भारती को भाजपा के जिला अध्यक्ष आजमगढ़ बनाने की चर्चाओं में बार-बार सौदागर भारती अनुसूचित जाति का नाम उभरकर सामने आ रहा है


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आज़मगढ़ सरायमीर प्रेम प्रपंच में युवक की फिल्मी स्टाइल मे की गयी हत्या।अपने बाप का था एकलौता पुत्र। बुझ गया घर चेराग।


 आज़मगढ़ सरायमीर प्रेम प्रपंच में युवक की फिल्मी स्टाइल मे की गयी हत्या।अपने बाप का था एकलौता पुत्र। बुझ गया घर चेराग।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के ग्राम रंगडीह के रहने वाले पंकज पुत्र फेरई 22 वर्षीय युवक की प्रेम प्रपंच के चलते प्रेमिका के फोन से बुलाने पर उस से मिलने बीती रात अपने साथियों के साथ ग्राम नटवली थाना शाहगंज जिला जौनपुर गया था। 


प्रेमिका के बुलाये गए स्थान पर पहुचने पर वहा मौजूद लोगों ने राड व अन्य चीजों से मार कर पंकज हत्या कर दी और दूसरे साथी अजीत पुत्र जगदीश को मार कर घायल कर दिया तीसरा युवक छोटू पुत्र प्रमोद जो बाइक लेकर दूर खड़ा था उसे बुलाकर मारने वालो ने मृतक की लाश बाइक पर रखकर पीछे घायल युवक को पकड़कर बेठने को कहकर घर ले जाने को कहा।



बाइक चालक छोटू मृतक पंकज को रात में लगभग 3 बजे के घर लेकर पहुंचा। सूचना पर गांव वाले जुटे घायल को इलाज के लिए जौनपुर भेजवाया और घटना की सूचना डायल 112 की पुलिस को  दी जिस पर थानाध्यक्ष सरायमीर व दीदारगंज फोर्स के साथ पहुंचे।



 लाश को कब्जे में लेकर  थानाध्यक्ष सरायमीर ने सरायमीर थाने पर भेजवाया और नामजद मुकदमा दर्ज हुआ बताया गया की मृतक पंकज की फुआ  प्रेमिका की गांव मे रहती है। इसी से आने जाने मे प्रेम प्रवान चढा था।


मृतक अपने पिता का एकलौता पुत्र था। सूचना पर क्षेत्राधिकारी फूलपुर और एडिशनल एसपी ग्रामीण भी सरायमीर थाने पर पहुंचे।


मृतक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ शिब्ली नेशनल महाविद्यालय का प्रवेश परिणाम घोषित


 आजमगढ़ शिब्ली नेशनल महाविद्यालय का प्रवेश परिणाम घोषित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिब्ली नेशनल महाविद्यालय की बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के प्रवेश परीक्षा का परिणाम प्रचार्य प्रोफेसर अफसर अली द्वारा घोषित कर दिया गया है। जिसको महाविद्यालय के वेबसाइट पर देखा जा सकता है।


 छात्र -छात्राओं के लिए रिपोर्टिंग काउंटर अलग-अलग बनाए गये हैं। बीएससी बायो और मैथ का काउंसलिंग दिनांक 29 अगस्त , बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एलएलबी का काउंसलिंग 30 अगस्त तथा बीए का काउंसलिंग 31 अगस्त तथा एक सितंबर को छात्र- छात्राओं के रैंक के अनुसार सुबह नौ बजे से दोपहर ढाई बजे तक होगी। 


महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी दर्शनशास्त्र के सहायक प्रोफेसर डॉ बीके सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश परीक्षा का परिणाम महाविद्यालय के वेबसाइट पर देख कर सुनिश्चित समय पर अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होकर अनिवार्य रूप से अपना काउंसलिंग करा लें।

आजमगढ़ एसपी ने फोड़ा तबादला बम, देखें सूची 2 उपनिरीक्षक को नई तैनाती, सीसीटीएनएस से 11, विभिन्न थानों से 238 कांस्टेबल, 16 हेड कांस्टेबल, 30 मुहर्रिर, 22 पैरोकार का हुआ तबादला


 आजमगढ़ एसपी ने फोड़ा तबादला बम, देखें सूची


2 उपनिरीक्षक को नई तैनाती, सीसीटीएनएस से 11, विभिन्न थानों से 238 कांस्टेबल, 16 हेड कांस्टेबल, 30 मुहर्रिर, 22 पैरोकार का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के पुलिस महकमे में आज तबादला बम फूटा है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए बड़े पैमाने पर तबादला किया है। जिसमें दो उपनिरीक्षक लौजारी राम को निजामाबाद, रामस्वरूप राय को अहरौला तैनात किया गया है। वहीं यूपी 112 में 4 वर्षों से अधिक समय से तैनात 25 हेड कांस्टेबल, 80 आरक्षी व 130 महिला कांस्टेबल का तबादला किया गया है। सीसीटीएनएस में 2 महिला तथा 9 पुलिस कांस्टेबल का तबादला किया गया है। 


इसी क्रम में विभिन्न थानों से 238 कांस्टेबलों का तबादला किया गया है जिसमें महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से 16 हेड कांस्टेबल, 30 मुहर्रिर और 22 पैरोकार का भी तबादला किया है। इतने बड़े पैमाने में तबादले पर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।







सीएम योगी को फंसाने के लिए रची थी गहरी साजिश, जानें पूरा मामला


 सीएम योगी को फंसाने के लिए रची थी गहरी साजिश, जानें पूरा मामला


गोरखपुर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़े कथित रूप से नफरत फैलाने वाला भाषण देने के 2007 के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।


 मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सीटी रविकुमार की पीठ ने कहा कि मामले में मंजूरी देने से इनकार करने पर चर्चा करने की आवश्यकता नहीं है। यह मामला, गोरखपुर में जनवरी 2007 में हुए सांप्रदायिक दंगे से जुड़ा हुआ था। इसमें दो लोगों की मौत हुई थी जबकि कई घायल हो गए थे।


जांच और अदालती प्रक्रिया के बाद जो सच सामने आया उसके मुताबिक मामले में योगी को फंसाने के लिए गोरखपुर के परवेज परवाज नामक शख्‍स ने गहरी साजिश रची थी। कोर्ट से 156 (3) के तहत प्रार्थनापत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया। आरोप था कि योगी आदित्यनाथ के कथित भाषण से दंगा भड़का था। परवेज ने कट-पेस्ट कर फर्जी भाषण की एक सीडी तैयार कर सबूत के तौर पर पेश की थी। सीडी की फोरेंसिक जांच हुई तो छेड़छाड़ पकड़ी गई। जांच में पता चला कि सीडी सही नहीं है, उसके साथ छेड़छाड़ की गई है। जांच सीबीसीआईडी को मिली थी। सीबीसीआईडी ने राज्यपाल से मुकदमे की अनुमति मांगी थी लेकिन केस चलाने की अनुमति नहीं मिली।



परवेज परवाज ने भाषण की कथित सीडी को आधार बनाकर मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में जब सीडी में छेड़छाड़ की पुष्टि हुई तो पूर्व एमएलसी स्व. डॉ. वाईडी सिंह ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर परवेज परवाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। कैंट पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर 13 दिसम्बर 2018 में मुकदमा दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर दिया।

दरअसल, 2007 में गोरखपुर में हुए दंगे में तत्कालीन सांसद व गोरक्षपीठाधीश्वर (अब मुख्यमंत्री) योगी आदित्यनाथ, पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ल, पूर्व महापौर अंजू चौधरी व पूर्व विधायक (अब राज्यसभा सांसद) डा. राधा मोहन दास अग्रवाल के खिलाफ तुर्कमानपुर निवासी परवेज परवाज ने भड़काऊ भाषण देने की एक सीडी अदालत में पेश की थी। उनका तर्क था कि इसी भाषण के बाद दंगा भड़का था। कोर्ट के आदेश पर योगी व अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था। यह मुकदमा हाईकोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। 


इस मुकदमे की जांच सीबीसीआईडी ने की थी और जांच में यह कहा था कि फोरेंसिक लैब दिल्ली ने उस सीडी में छेडछाड़ पाई थी। कहा गया था कि छेडछाड़ कर सीडी में योगी को भाषण देता दिखाया गया है।