Monday 15 May 2023

प्रयागराज अतीक-अशरफ हत्याकांड, 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी 15 दिन की दिया मोहलत नहीं तो.....


 प्रयागराज अतीक-अशरफ हत्याकांड, 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी


15 दिन की दिया मोहलत नहीं तो.....


उत्तर प्रदेश प्रयागराज अतीक-अशरफ हत्याकांड की विवेचना में जुटे न्यायिक आयोग ने कार्रवाई तेज कर दी है। आयोग की ओर से 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है। इसमें उन्हें अपना बयान लिखित में दर्ज कराने के लिए 15 दिन की मोहलत दी गई है। आयोग की पांच सदस्यीय टीम जल्द ही एक बार फिर शहर आ सकती है।


जिन 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें धूमनगंज थाने के वह पुलिसकर्मी शामिल हैं जो वारदात के दिन अतीक-अशरफ की सुरक्षा में तैनात थे। इनमें इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक शामिल हैं। इन सभी को नोटिस जारी कर बताया गया है कि वह अपना बयान लिखित में आयोग के समक्ष उपलब्ध कराएं। इसके लिए उन्हें 15 दिन का समय दिया जाता है। इसके बाद से संबंधित पुलिसकर्मी शपथपत्र तैयार कराने में जुट गए हैं। उधर आयोग मीडियाकर्मियों को भी बयान के लिए नोटिस जारी कर चुका है। इसके साथ ही जल्द ही कॉल्विन अस्पताल के उन डॉक्टरों को भी नोटिस जारी किया जाएगा, जो घटना के दिन वहां ड्यूटी पर तैनात थे। उधर कार्रवाई में आई तेजी को देखते माना जा रहा है कि आयोग जल्द ही फिर शहर आ सकता है।


न्यायिक आयोग को अपनी जांच रिपोर्ट दो महीने में शासन को सौंपनी है। 16 अप्रैल को इसका गठन किया गया था। जिसके बाद एक महीने का वक्त बीत चुका है। अब आयेग के पास एक महीने का समय और शेष है। गौरतलब है कि आयोग दो बार शहर आ चुका है। पांच सदस्यीय आयोग घटनास्थल के साथ ही धूमनगंज थाने का भी निरीक्षण कर चुका है। साथ ही तमाम आला अफसरों के साथ सर्किट हाउस में बैठक भी कर चुका है।

आजमगढ़ बरदह तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, मौत निमंत्रण से वापस घर लौट रहा था मृतक


 आजमगढ़ बरदह तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, मौत


निमंत्रण से वापस घर लौट रहा था मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र में मार्टिनगंज मार्ग पर स्थित खरांट गांव के समीप रविवार की देर रात निमंत्रण से वापस घर लौट रहे बाइक सवार को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद डाला। इस दुर्घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पीछे बैठा युवक घायल हो गया। घायल युवक को पुलिस की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भेज शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


बरदह थाना क्षेत्र के फतुही ग्राम निवासी 40 वर्षीय संजय यादव पुत्र रामचेत रविवार की शाम अपने गांव के मुन्नालाल यादव पुत्र बेनी प्रसाद के साथ बाइक से क्षेत्र में आयोजित किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। देर रात दोनों निमंत्रण से वापस घर लौट रहे थे। रात करीब 11 बजे खरांट मोड़ के समीप बरदह से मार्टिनगंज की ओर जा रहा ट्रक बाइक सवार दोनों युवकों को अपनी चपेट में लेते हुए निकल गया।इस हादसे में संजय यादव की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पीछे बैठा मुन्नालाल गंभीर रूप से घायल हो गया।


 हादसे की जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को सीएचसी बरदह भेजवाया, जहां संजय को मृत घोषित कर दिया गया। घायल मुन्नालाल की हालत गंभीर देख उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घायल का उपचार वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर में चल रहा है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताते हैं कि मृतक खेती-बाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करता था और उसकी पांच संतानों में पुत्री गुंजा, खुश्बू, अनुराधा एवं पुत्र मुकुल और कल्लू सभी नाबालिग हैं। इस घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी नीलम और वृद्ध माता प्रभावती का रो रोकर बुरा हाल है। खबर लिखे जाने तक इस संबंध में बरदह थाना प्रभारी का कहना है कि अभी तक मृतक पक्ष की ओर से तहरीर नहीं मिली है।