Sunday 21 May 2023

आजमगढ़ बरदह मेरे घर की लड़की का फोटो तुम्हारे मोबाइल में है, पूछने गया तो पट्टीदारों ने उतारा मौत के घाट


 आजमगढ़ बरदह मेरे घर की लड़की का फोटो तुम्हारे मोबाइल में है, पूछने गया तो पट्टीदारों ने उतारा मौत के घाट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह ठहन के जगदीशपुर सोहौली गांव में रविवार की शाम पट्टीदारों ने युवक के सिर पर पटरे से प्रहार कर दिया। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जगदीशपुर सोहौली गांव निवासी रामनयन (45) को कहीं से सूचना मिली कि उसके परिवार की लड़की का फोटो पड़ोसी पट्टीदार के मोबाइल में है। इस पर रामनयन रविवार को दिन में तीन बजे के लगभग पट्टीदार के घर पूछताछ के लिए गया। पूछताछ के दौरान ही रामनयन की पट्टीदारों से कहासुनी हो गई। इसी दौरान पट्टीदारों ने लकड़ी के पटरे से रामनयन के सिर पर प्रहार कर दिया। रामनयन लहूलुहान हो कर गिर गया। परिजन उसे इलाज के लिए सीएचसी मार्टीनगंज ले गए, जहां देर शाम उसकी मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


मृतक तीन पुत्र व दो पुत्रियों का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। पत्नी की तहरीर पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

बदायूं जीजा के लिए बागी हुई साली, सगाई से एक दिन पहले कर दिया खेल पत्नी ने साथ रहने के लिए रखी अजीब शर्त


 बदायूं जीजा के लिए बागी हुई साली, सगाई से एक दिन पहले कर दिया खेल


पत्नी ने साथ रहने के लिए रखी अजीब शर्त



उत्तर प्रदेश के बदायूं से प्रेम-प्रसंग के मामले ने तीन जिंदगियों को दांव पर लगा दिया है। यहां जीजा के प्यार में साली पगलाई थी। इसकी जानकारी युवती की बहन को भी नहीं थी। युवती की शादी तय हो गई थी, लेकिन वह अपने जीजा के साथ रहना चाहती थी। जीजा के साथ रहने के लिए युवती ने परिवार वालों से भी बगावत कर डाली और सगाई से एक दिन पहले जीजा के साथ फरार हो गई। युवती की शादीशुदा बहन ने अपने पति के साथ रहने के लिए अजीब शर्त रख दी। उधर बेटी को भगा ले जाने को लेकर नाराज ससुर ने अपने ही दामाद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।


 मिली जानकारी के अनुसार बिसौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक युवक को साली के साथ प्रेम-प्रसंग चल रही था। साली भी अपने जीजा के प्यार में पागल थी। दोनों एक-दूसरे के साथ रहना चाहते थे। हालांकि इसकी जानकारी किसी को भी नहीं थी। युवती के घर वालों ने उसकी शादी तय कर दी थी। सगाई से एक दिन पहले ही युवती घर वालों के खिलाफ जाकर जीजा के साथ भाग निकली। इसके बाद युवती के पिता ने पुलिस में दामाद के खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी। पुलिस ने दोनों की खोजबीन शुरू कर दी। दोनों को पुलिस पकड़कर कोतवाली ले आई। यहां पर युवती की शादीशुदा बहन भी पहुंच गई। उसने अपने पति के साथ रहने के लिए पुलिस के सामने अजीब शर्त रख दी। महिला का कहना था कि उसका पति उसकी बहन को लेकर भागा है। वह अगर उसकी बहन के साथ रहना चाहता है तो शौक से रहे लेकिन उसे अपने पति की प्रॉपर्टी चाहिए। इधर साली भी अपने जीजा के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही।


उघैती थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक की शादी बिसौली कोतवाली क्षेत्र के एक में हुई थी। युवक का अपनी ही साली पर दिल आ गई। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। इधर लड़की के घर वालों ने युवती की शादी तय कर दी थी। पांच मई को उसकी सगाई थी। सगाई से एक दिन पहले साली जीजा के साथ भाग निकली तो परिवार में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी होने पर ससुर ने अपने ही दामाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। दोनों को लेकर कोतवाली में पंचायत हुई। इस दौरान लड़के और लड़की पक्ष के लोग पहुंचे थे। युवक की पत्नी ने पति के साथ रहने के लिए पुलिस के सामने शर्त रख दी। उसका कहना था कि पति अपनी संपत्ति उसके नाम कर दे, फिर चाहे इसके बाद ही उसके साथ रहेगी। पुलिस ने साली से पूछा तो उसने जीजा के साथ ही रहने की जिद की।

आजमगढ़ 99 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का कैप्टन दीपक काशीनाथ ने किया निरीक्षण


 आजमगढ़ 99 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का कैप्टन दीपक काशीनाथ ने किया निरीक्षण


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के जी0 डी0 ग्लोबल स्कूल,करतालपुर बायपास के कैम्पस में चल रहे, 99 यूपी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सी0ए0टी0सी0-313) में आज वाराणसी बी ग्रुप से ग्रुप कैप्टेन दीपक काशीनाथ नेरकर ने निरीक्षण कर कैम्प के संचालन का अवलोकन किया। 18 मई से 27 मई तक चलने वाले इस शिविर में बटालियन के क्षेत्र में आने वाले विभिन्न कॉलेजों और महाविद्यालयों के लगभग 550 छात्र छात्रायें प्रतिभाग कर रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान ग्रुप कैप्टेन ने राशन स्टोर रूम, कोत, मेस, कैम्प कमांडेंट ऑफिस, लिविंग एरिया, किचन और कैडेट्स के रहने, खाने की व्यवस्था का अवलोकन किया और सह्युक्त एन सी सी अधिकारियों के साथ कैडेट्स से कैम्प की गतिविधियों के बारे में फीडबैक लिया।


अपने निरीक्षण में कैम्प के संचालन व्यवस्था तथा साफ सफाई से वह पूर्ण संतुष्ट नज़र आये, साथ ही 99 यूपी बटालियन के अधिकारीगणों को कैम्प में ट्रेनिंग एवं प्रशानिक व्यवस्था के उच्च स्तर को बनाये रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कैम्प में प्रशिक्षण, खान-पान एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्था के उच्च मानक स्तर बनाये रखने के लिए 99 यूपी बटालियन के अधिकारीगण न केवल प्रशंसा के पात्र हैं अपितु दूसरे बटालियनों को भी इसका अनुकरण करना चाहिए। 


इस अवसर पर एस एम, विभिन्न विद्यालयों के सहयुक्त एन सी सी अधिकारी,जे सी ओ और पी आई स्टाफ मौजूद थे। इस आशय की जानकारी लेफ्टिनेंट डॉ पंकज सिंह सहयुक्त एन सी सी अधिकारी डी ए वी पी जी कॉलेज आज़मगढ़ ने दी।