Sunday 17 December 2023

आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा विद्युत पोल से टकराई बाइक, 2 युवकों की हुई मौत स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम से लौट रहे थे वापस


 आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा विद्युत पोल से टकराई बाइक, 2 युवकों की हुई मौत


स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम से लौट रहे थे वापस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा में बीती रात विद्युत पोल से टकराने से बाइक सवार दो युवक घायल हो गये। स्थानीय पुलिस द्वारा उनको इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजवाया गया, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वे दोनों बीती रात सनबीम स्कूल के वार्षिकोत्सव से वापस घर लौट रहे थे


गंभीरपुर थाना क्षेत्र के गंगापुर निवासी संजय चौहान उम्र 28 वर्ष पुत्र श्रवण और उसका साथी चंदन पुत्र कल्पनाथ मोटर साइकिल से आजमगढ़ सनबीम स्कूल के वार्षिकोत्सव में शामिल होने के लिए आये थे। बीती शनिवार की रात करीब 11 बजे घर वापस जाते समय फरिहा चौक के पास सड़क पर लगे विद्युत पोल से उनकी बाइक टकरा गई। इस दुर्घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये।


 घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे फरिहा चौकी इंचार्ज सौरभ त्रिपाठी ने एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि संजय चौहान के दो लड़की और एक लड़का है। वह दो भाईया में छोटा था। रोजी रोटी के लिए वह कुवैत रहकर काम काज करता था। 20 दिन पहले अपने घर आया था। दूसरा मृतक चन्दन अभी अविवाहित था। मौत की सूचना मिलने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

आजमगढ़ के 3 सहित 6 अधिशासी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई लापरवाही पाये जाने पर नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव ने दिया कार्रवाई का निर्देश


 आजमगढ़ के 3 सहित 6 अधिशासी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई


लापरवाही पाये जाने पर नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव ने दिया कार्रवाई का निर्देश



उत्तर प्रदेश लखनऊ नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने विभागीय कामकाज और विकास कार्यों में लापरवाही बरतने पर आजमगढ़ की बिलरियागंज नगर पालिका परिषद, बूढ़नपुर एवं मार्टिनगंज नगर पंचायत, शाहजहांपुर की अल्हागंज, बंडा और कलान नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


प्रमुख सचिव ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के तहत नव सृजित 112 नगर पंचायतों, सीमा विस्तारित 10 नगर निगम, 46 नगर पालिका परिषद और 72 नगर पंचायत में स्वीकृत विकास कार्यों की समीक्षा की। इसमें पाया गया कि इन अधिशासी अधिकारियों ने वर्तमान वित्तीय वर्ष के कार्यों की डीपीआर उपलब्ध नहीं कराई है। गत वित्त वर्ष में जारी राशि के उपयोगिता प्रमाण पत्र पेश नहीं किए गए।


इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए। प्रमुख सचिव ने आगामी 20 दिसंबर को फिर समीक्षा के निर्देश दिए। बैठक में सामने आया कि योजना के तहत 2022-23 में 550 करोड़ स्वीकृत किए गए। वहीं, निकायों से अब तक 2740 कार्यों में से 1125 कार्य पूर्ण हुए हैं। 1387 प्रगति पर हैं। 2023-24 के लिए 607.10 करोड़ बजट का प्रावधान किया गया है।

सिद्धार्थनगर नायब तहसीलदार को जेसीबी से कुचलने की कोशिश गाड़ी क्षतिग्रस्त, 2 अमीन घायल


 सिद्धार्थनगर नायब तहसीलदार को जेसीबी से कुचलने की कोशिश


गाड़ी क्षतिग्रस्त, 2 अमीन घायल



उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। दरअसल डुमरियागंज के नायब तहसीलदार महबूब आलम के वाहन को शनिवार को अवैध मिट्टी खनन में लगी जेसीबी के जरिये रौंदने की कोशिश की गई। इस घटना में नायब तहसीलदार की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि उसमें सवार दो अमीनों को हल्की चोटें आई। इसके बाद जेसीबी ड्राइवर मौके से भागने की कोशिश की जिसका पीछा कर बलरामपुर की सीमा में पकड़ लिया गया। जेसीबी कब्जे में ले ली गई, जबकि चालक फरार हो गया।


 नायब तहसीलदार महबूब आलम ने बताया कि शनिवार को बकाया वसूली के लिए अमीन संतराम और बुधराम के साथ वह क्षेत्र में निकले थे। तभी देखा कि भवानीगंज थाना क्षेत्र के बनगंवा नानकार गांव के पास एक खेत में जेसीबी के जरिये मिट्टी खनन हो रहा था। वाहन रोककर जानकारी लेने की कोशिश की तभी जेसीबी चालक ने उनकी गाड़ी को रौंदने की कोशिश की। ठोकर मारकर वाहन को क्षतिग्रस्त कर मौके से भागने लगा। पीछा कर बलरामपुर जनपद के उतरौला थाना क्षेत्र के महुआ के पास पकड़ लिया गया। हालांकि, चालक फरार हो गया, जबकि जेसीबी को कब्जे में लेकर तहसील में खड़ा कर दिया गया है। नायब तहसीलदार ने बताया कि मामले में एसडीएम से वार्ता चल रही है। उनके दिशा निर्देश के बाद तहरीर दी जाएगी।


 थानाध्यक्ष भवानीगंज दिनेश कुमार सरोज ने बताया कि नायब तहसीलदार ने दूरभाष के जरिये सूचना दी है। तहरीर मिलते ही सुसंगत धाराओं में आरोपियों पर केस दर्ज किया जाएगा। वहीं एसडीएम प्रवेन्द्र ने कहा कि मामला संज्ञान में है। जिला मुख्यालय से लौटकर नायब तहसीलदार के जरिए तहरीर दिलाई जाएगी।