Monday 28 February 2022

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर इंसपेक्टर का हुआ तबादला।


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर इंसपेक्टर का हुआ तबादला।




आजमगढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी की संस्तुति पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सोमवार को मेंहनगर इंसपेक्टर राजेश कुमार सिंह का स्थानान्तरण कर अहरौला थाना का प्रभारी बना दिया। मेंहनगर में अभी किसी की तैनाती नहीं हुई है।

आजमगढ़ एसपी ने पांच आरक्षियों को दिया आर्थिक दंड


 आजमगढ़ एसपी ने पांच आरक्षियों को दिया आर्थिक दंड



तीन वर्षों तक मिलेगा न्यूनतम वेतन।


कार्य में लापरवाही पर एसओ तरवां समेत तीन के खिलाफ परिनिंदा प्रविष्टि।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 470 कार्यदिवस तक अनुपस्थित रहे एक तथा पुलिस लाईन के निरीक्षण के दौरान बैरक में नशे की हालत में मिले तीन सहित कुल चार आरक्षियों पर चाबुक चलाते हुए आर्थिक दंड लगाया।




 जानकारी के अनुसार अब ये आरक्षी गण तीन वर्षों तक न्यूनतम वेतन पर कार्य करेंगे। इसी तरह पशुचोरी के एक मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने हीलाहवाली करने को अनुशासनहीनता मानते हुए एसपी द्वारा इस मामले में थाना प्रभारी तरवां उपनिरीक्षक सौरभ त्रिपाठी व हेड मोहर्रिर ओमप्रकाश यादव को दोषी मानते हुए उनके विरुद्ध नियम 14(2) की दंड नियमावली के अंतर्गत परिनिंदा प्रविष्टि प्रदान की गई है। 




मातहतों के खिलाफ एसपी द्वारा की गई सख्त कार्यवाही से महकमे में हलचल मची हुई है।

प्रतापगढ़ कुंडा राजा भैया पर एससी एसटी मे मुकदमा हुआ दर्ज।

 

प्रतापगढ़ कुंडा राजा भैया पर एससी एसटी मे मुकदमा हुआ दर्ज।




उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ कुंडा जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज हो गया है।




जानकारी के अनुसार  समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। कुंडा पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में राजा भैया के अलावा 17 अन्य लोगों का नाम है।




 पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक अन्य मामले में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।




पहले मुकदमे में रैयापुर जुगराज गढ़ निवासी राकेश पासी की तहरीर पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंडा प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह, गोपाल केसरवानी को नामजद करते हुए 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है है। 





राकेश ने बूथ से जबरिया गाड़ी में बिठाकर मारने पीटने जातिसूचक गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।




 दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और 35 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। विजय का आरोप रहा कि वह अपने घर में पूजा कर था तभी गुलशन यादव अपने साथियों संग पहुंचे।




 कुर्सी, मेज तोड़ दिया, धार्मिक पुस्तक फेंक दिया, पीतल का दीपक उठा ले गए। जान से मारने की धमकी दी।

वहीं दूसरी घटना में निर्दलीय प्रत्याशी सीमा यादव ने अपने एजेंट की पिटाई का आरोप लगाया। 




सीमा यादव सपा प्रत्याशी गुलशन यादव की पत्नी हैं। करेंटी बूथ पर तैनात सीमा के एजेंट अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि विपक्षियों ने उनको पीट दिया। शिकायत करने पर पहुंची पुलिस अखिलेश को लेकर मानिकपुर थाने चली गई। उधर कुंडा से निर्दल प्रत्याशी धीरेन्द्र यादव ने भी आरोप लगाया कि पंचमहुआ बूथ पर वह गए तो दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने उन्हें पीट दिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस 24 सौ पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ी।


 

उत्तर प्रदेश पुलिस  24 सौ पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ी।




लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक (यांत्रिक) के 936, सहायक परिचालक के 1374 व कर्मशाला कर्मचारी के 120 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 मार्च कर दी गई है। 




आवेदन की अंतिम तिथि पहले 28 फरवरी थी।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने दी। बोर्ड का कहना है कि कोविड-19 एवं विधानसभा चुनाव के कारण ऑनलाइन आवेदन के लिए वांछित प्रमाणपत्र बनवाने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए यह फैसला किया गया है।



 आनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण, आवेदन शुल्क जमा करने और सबमिट करने की अंतिम तिथि 15 दिन और बढ़ाते हुए 15 मार्च कर दी गई है। इन पदों पर भर्ती के संबंधित विज्ञापन छह जनवरी 2022 को जारी किया गया था।