Thursday 6 June 2024

आजमगढ़ पवई सूखी नहर में नर कंकाल देख मचा हड़कंप पुलिस ने लिया कब्जे में, कर रही पूछताछ


 आजमगढ़ पवई सूखी नहर में नर कंकाल देख मचा हड़कंप


पुलिस ने लिया कब्जे में, कर रही पूछताछ



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के फत्तनपुर गांव में उस समय सनसनी फैल गई। जब लोगों ने गांव के समीप से गुजरी सूखी नहर में एक नर कंकाल देखा। जानकारी होते ही मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


फत्तनपुर गांव के पास से एक नहर गुजरी है। इस नहर के पानी से किसान अपने खेतों की सिंचाई करते हैं। वर्तमान में नहर में पानी नहीं है। गुरुवार की दोपहर तीन बजे गांव का कोई व्यक्ति नहर के पास से होकर गुजर रहा था। तभी उसकी नजर एक नर कंकाल पर पड़ी। उसने गांव के अन्य लोगों को यह बात बताई। फिर क्या था देखते ही देखते मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। तभी किसी ने फोन से इसकी जानकारी पवई पुलिस को दे दी।


 सूचना मिलते ही पवई थानाध्यक्ष हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नर कंकाल को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच पड़ताल में जुट गए। नर कंकाल के पास खोपड़ी, टूटी हड्डियों के अलावा नीले रंग का लोअर व नीले रंग का ही कच्छा पड़ा था। नर कंकाल देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह काफी पुराना था। थानाध्यक्ष पवई अनिल सिंह ने बताया कि नर कंकाल का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। नर कंकाल की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ पार्क में बैठकर बम बना रहे थे 2 युवक विस्फोट के बाद एक का पैर फटा, दूसरा फरार


 लखनऊ पार्क में बैठकर बम बना रहे थे 2 युवक



विस्फोट के बाद एक का पैर फटा, दूसरा फरार



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक पार्क में बैठककर दो युवक देसी बम बना रहे थे। इस दौरान विस्फोट हो गया है। तेज धमाके के साथ एक युवक का पैर फट गया। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग दहल गए। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, तब तक दूसरा युवक फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को गिरफ्तार करके उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।


 मामला इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के एक पार्क का है। यहां दोपहर को दो युवक बैठकर देसी बम बना रहे थे। बम बनाते समय अचानक से विस्फोट हो गया। धमाके की आवाज से आसपास का इलाका पूरी तरह से दहल गया। क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। धमाके में एक युवक का पैर फट गया। बम फटने से युवक बुरी तरह से घायल हो गया। घायल होने के बाद युवक चिल्लाने लगा। 


इस दौरान मौका पाकर उसका दूसरा साथी फरार हो गया। पार्क के पास में लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस को पार्क में बम बनाने के कई साधन मिले। पुलिस ने सभी चीजों को जब्त करते हुए घायल युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल लेकिन पहुंची जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस युवक के फरार साथी का पता लगाने में जुटी है।

आजमगढ़ फूलपुर 2 बाइकों की टक्कर में बी फार्मा छात्र की गई जान बीती शाम फूलपुर से अंबारी जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर 2 बाइकों की टक्कर में बी फार्मा छात्र की गई जान


बीती शाम फूलपुर से अंबारी जाते समय हुआ हादसा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के इटकोहिया गांव के पास बुधवार की शाम दो बाइकों की टक्कर में बी फार्मा के छात्र की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने मामले की जांच की। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मौना (दुर्वासा) गांव निवासी 23 वर्षीय आशीष कुमार बी फार्मा का छात्र है। वह बुधवार की शाम बाइक से फूलपुर से अंबारी किसी कार्य से जा रहा था।


 इटकोहियां गांव के पास पहुंचा था। तभी एक बाइक ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बाइक लेकर आशीष सड़क पर गिर गया। इसी बीच चकमार्ग की तरफ से आ रही एक अन्य बाइक आशीष के ऊपर चढ़ गई। जिससे उसके कमर और सिर में काफी चोटे आई। उसे तत्काल फूलपुर के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने हालत गंभीर देख रेफर कर दिया। परिजन आशीष को आजमगढ़ ले जा रहे थे कि उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। आशीष फूलपुर में एक प्राइवेट अस्पताल में अप्रेंटिस करता था। वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। पिता लालचंद विदेश रहते हैं। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।

आजमगढ़ चुनाव ड्यूटी न करने वाले 400 शिक्षकों को नोटिस जारी एफआईआर दर्ज कराते हुए की जाएगी निलंबन की कार्रवाई-बीएसए


 आजमगढ़ चुनाव ड्यूटी न करने वाले 400 शिक्षकों को नोटिस जारी


एफआईआर दर्ज कराते हुए की जाएगी निलंबन की कार्रवाई-बीएसए



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा चुनाव होने के बाद जिला प्रशासन अब चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी में जुटा है। इसी क्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर द्वारा चुनाव ड्यूटी न करने वाले 400 शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। स्पष्टीकरण न देने पर एफआईआर और निलंबन की चेतावनी दी है। लोकसभा चुनाव की मतदान के लिए जनपद में पांच स्थानों से पोलिंग पार्टियों की रवानगी का कार्य 24 मई 2024 को कराया गया था।


 मतदान में काफी संख्या में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। साथ ही चेतावनी दी गई थी अगर कोई शिक्षक इस ड्यूटी पर नहीं पहुंचता है तो उसके ऊपर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसके बाद भी 400 शिक्षक मतदान ड्यूटी से दूर रहे। जिसे संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर बीएसए समीर की ओर से सभी अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस जारी कर बृहस्पतिवार तक स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही कहा गया है अगर उनके द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।



बीएसए समीर ने बताया कि निर्देश के बाद भी 400 शिक्षक 24 मई 2024 को पार्टी रवानगी स्थल पर नहीं पहुंचे। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी से बृहस्पतिवार तक स्पष्टीकरण तलब किया गया है। अगर साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।