Friday 28 April 2023

आजमगढ़ पूर्व मंत्री अंगद यादव सहित 4 को आजीवन कारावास एमपी एमएलए कोर्ट ने बहुचर्चित अधिवक्ता राजनारायण सिंह हत्याकांड मामले में सुनाई सजा 19 दिसंबर 2015 को हुई थी कांग्रेसी नेता राजनारायण सिंह की हत्या


 आजमगढ़ पूर्व मंत्री अंगद यादव सहित 4 को आजीवन कारावास


एमपी एमएलए कोर्ट ने बहुचर्चित अधिवक्ता राजनारायण सिंह हत्याकांड मामले में सुनाई सजा


19 दिसंबर 2015 को हुई थी कांग्रेसी नेता राजनारायण सिंह की हत्या


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में हुए अधिवक्ता व कांग्रेस नेता राजनारायन सिंह हत्याकांड में शुक्रवार को कोर्ट ने पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अंगद यादव समेत चार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं गैंगस्टर के मामले में चारों को सात-सात साल की सजा और 10-10 हजार के जुर्माने से भी दंडित किया गया है।


एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश ओम प्रकाश वर्मा ने पूर्व मंत्री अंगद यादव, सुनील सिंह, अरूण यादव और शैलेश उर्फ तेली को कोर्ट ने दोषी पाया। शुक्रवार को सजा सुनाई गई। अंगद यादव निजामाबाद विधानसभा सीट से कई बार विधायक चुने गए। बसपा सरकार में वे मंत्री भी बनाए गए थे।


अंगद यादव पर हत्या समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  वर्तमान में वह जेल की सलाखों के पीछे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में निजामाबाद सीट से भाजपा ने अंगद यादव के भतीजे मनोज यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था। 


19 दिसंबर 2015 को राजनारायन सिंह निवासी सम्मोपुर थाना सिधारी टहलने के लिए घर से निकले थे। पल्हनी ब्लाक मुख्यालय के सामने घात लगा कर बैठे शूटरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग की। मौके पर राजनारायण सिंह की मौत हो गई थी। राजनारायण सिंह की पत्नी सुधा सिंह ने पूर्व मंत्री अंगद यादव, अपने पट्टीदार सुनील सिंह को नामजद किया था। पुलिस की विवेचना में शूटर के रूप में सरफूद्दीनपुर मुहल्ला निवासी अरूण यादव और शैलेश यादव का नाम प्रकाश में आया।


पूर्व मंत्री समेत सभी आरोपी वर्तमान में जेल की सलाखों के पीछे हैं। राजनारायण सिंह हत्याकांड में चारों अरोपियों को आजीवन कारावास की सजा दी गई।  तो वहीं इस प्रकरण में लगे गैंगस्टर के मामले में कोर्ट ने चारों अभियुक्तों को सात-सात साल की सजा के साथ ही 10-10 हजार रू के जुर्माने से दंडित किया। 

अंगद यादव और राजनारायन सिंह बहुत करीबी थे। राजनारायन सिंह ने ही अंगद यादव की बेटी का विवाह मुंबई के संपन्न परिवार में कराया था। बाद में लड़की के व्यवहार से परिवार वाले खुश नहीं थे। जिसके बाद मामले में मुकदमा दर्ज हो गया। इस मुकदमें को वापस लेने के लिए अंगद यादव ने राजनारायन सिंह पर दबाव बनाया था और अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी।

आजमगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी में कार्यक्रम के तहत छात्र छत्राओं को दिया गया मेडल।


 आजमगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी में कार्यक्रम के तहत छात्र छत्राओं को दिया गया मेडल।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ सरायमीर कमरुन निसां पब्लिक स्कूल कंवरा गहनी आज़मगढ़ में हुए कार्यक्रम मे छात्र छत्राओं को मेडल व रेजल्ट  मुख्य अतिथि  मोहम्मद आसिम अलीग०जियोलोजिस्ट कोवैत के हाथों दिया गया। अपने सम्बोधन मे ने श्री आसिम ने कहा कि शिक्षकों की जिम्मेदारियों पर प्रकाश डालते हुऐ कहा कि टीचरो को बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का बोध होना चाहिए तभी इनके जीवन मे निखार आसकता है। अध्यापक की तुलना मिट्टी का बर्तन बनाने वाले  कुम्हार से की।


इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे डाक्टर सादात सुहेल अलीग०ने कहा कि शिक्षा व उनकी देख रेख कर उनके भविष्य को निखारा जा सकता है यह देश धरोहर है। यह बच्चे छोटे पौधे की तरह है इसमे माता पिता शिक्षकगण, और परिवेश से इन्हे बड़े फलदार बृक्ष के रुप संवारा जा सकता है।


डाक्टर सैफुल्लाह असगर इस्लाही ने कहा कि शिक्षा के सहारे.ही सभ्य समाज की स्थापना की जा सकती है। शिक्षा इंसान की रीढ़ की हड्डी के भांति है। रीढ़ की हड्डी के बिना इंसान अपाहिज हो जाता है ठीक उसी प्रकार बिना शिक्षा के जीवन का है।


अन्त में स्कूल के संस्थापक डाक्टर फीरोज़ तलअत अलीग०ने आये हुऐ मेहामानो के प्रति आभार ब्यक्त किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ  स्कूल के छात्र मोहम्मद सिद्दीक की तेलावते कुरआन पाक से की गयी।


 इस कार्यक्रम मे शाह आलम शेरवानी,अबुलबशर आज़मी,मो०यासिर, डा०शाहआलम,सहित शिक्षकगण,बच्चो के माता पिता गांव सहित पास पडोस के लोगो ने भाग लिया। मेडल पाकर छात्र छत्राऐं काफी प्रसन्न दिखे।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट

आजमगढ़ आसमान में नजर आया अद्भुत नजारा सतरंगी रिंग से घिरे सूरज को देखने सड़कों पर उतरे लोग, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल


 आजमगढ़ आसमान में नजर आया अद्भुत नजारा


सतरंगी रिंग से घिरे सूरज को देखने सड़कों पर उतरे लोग,


 फोटो सोशल मीडिया पर वायरल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में शुक्रवार एक अजीब खगोलीय घटना देखने को मिली है। सूरज के चारों तरफ एक रिंग बना हुआ दिखा। इंद्रधनुष के रंगों वाले इस रिंग को देखकर लोग हैरान हो गए। क्योंकि इससे पहले इस तरह का अद्भुत नजारा कभी देखने को नहीं मिला। सूर्य देव के चारों तरफ बने इस गोले को लेकर लोग तमाम तरह की चर्चा कर रहे हैं। वहीं वैज्ञानिक इस घटना को वाटर हालो कहते हैं।


शुक्रवार की दोपहर आसमान में सूर्य के आसपास एक अनोखा घेरा दिखा। जिसमें सूर्य के घेरे के एक तरफ गुलाबी व दूसरी ओर नीले रंग की आकृति नजर आ रही थी। जिले के विभिन्न इलाकों में सूरज के चारों तरफ बनी रिंग कौतूहल का विषय बना रहा। सतरंगी रिंग पहने सूर्य को देखने के लिए लोग सड़कों पर निकल आए और अपने-अपने मोबाइल में इस नजारे को कैद करते दिखे।


 जिले में दोपहर 12 बजे के आसपास यह अद्भुत नजारा देखने को मिला। सीधे सूर्य की किरणों के पड़ने के कारण लोगों ने इसे देखने के लिए काले चश्मे का सहारा लिया। लोगों के बीच यह खगोलीय घटना चर्चा का विषय बना रहा। क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार व संभ्रांत लोगों का कहना था कि सूर्य की चारों ओर सतरंगी गोलाई बारिश होने का परिचायक होता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो इसे शुभ और कुछ लोग अशुभ बता रहे थे। पूरे जिले में सूर्य के रिंग वाली फोटो लेकर लोग सोशल मीडिया पर लगाते नजर आएं। वहीं वैज्ञानिक इसे ‘हालो’ कहते हैं।


विज्ञान के अनुसार जब वातावरण में धूल के अतिसूक्ष्म कणों की मात्रा अधिक हो जाती है तो सूरज की किरणों के टकराने पर धूल कण के संपर्क में आने वाली नमी किरणों को बिखरा कर एक इंद्रधनुष का घेरा बनाती है। इसे ‘हालो’ कहते हैं। अमूमन यह घेरा जमीन से 8 से 10 किमी ऊपर बनता है।

आजमगढ़ महाराजगंज आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ महाराजगंज आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के दो आरोपियों को गुरुवार की दोपहर क्षेत्र के शिवपुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया।


महराजगंज थाना क्षेत्र के देवारा जदीद टोटहवा ग्राम निवासी रजिया पत्नी तरसू निषाद ने बीते पांच मार्च को महाजी देवारा जदीद ग्राम निवासी बलवंत यादव पुत्र स्व० ललई एवं राधेश्याम उर्फ पप्पू यादव पुत्र रामजीत के खिलाफ पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। दोनों आरोपी गुरुवार को दिन में इलाके के शिवपुर बाजार में पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

आजमगढ़ सरायमीर ब्राउन शुगर व गांजा के साथ 2 कारोबारी गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर ब्राउन शुगर व गांजा के साथ 2 कारोबारी गिरफ्तार



आजमगढ़ सरायमीर व रौनापार थाना पुलिस ने मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में लिप्त दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ब्राउन शुगर व गांजा बरामद किया है। सरायमीर पुलिस ने गुरुवार को दिन में क्षेत्र के पूनापोखर में रेलवे लाईन के किनारे झाड़ियों में छिपकर ब्राउन शुगर (हेरोइन) का कारोबार कर रहे स्थानीय निवासी वीरू सोनकर पुत्र महेन्द्र सोनकर को 1720 मिलीग्राम मादक पदार्थ के साथ पकड़ा। 


वहीं रौनापार पुलिस ने बघावर तिराहे के समीप गांजा बेच रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 230 ग्राम गांजा बरामद कर लिया। पकड़ा गया संजय शुक्ला पुत्र उमाकांत शुक्ला क्षेत्र के सुदनीपुर गांव का निवासी बताया गया है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।