Sunday 5 March 2023

आजमगढ़ दीदारगंज सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव का वार्षिकोत्सव संपन्न वार्षिकोत्सव में पहुंचे पूर्व शिक्षा मंत्री, कहा अच्छे वातावरण में होना चाहिए बच्चों की प्राथमिक शिक्षा


 आजमगढ़ दीदारगंज सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव का वार्षिकोत्सव संपन्न


वार्षिकोत्सव में पहुंचे पूर्व शिक्षा मंत्री, कहा अच्छे वातावरण में होना चाहिए बच्चों की प्राथमिक शिक्षा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज, विकासखंड मार्टिनगंज के आमगांव में स्थित सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल का चौथा वार्षिकोत्सव आज धूमधाम से मनाया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अजीत प्रताप सिंह संरक्षक देवदूत वानर सेना के हाथों सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर शुरू हुआ। एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री शंकर जी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य उमादत्त मिश्र ने किया। 


कार्यक्रम में दूरदराज से हजारों की संख्या में अभिभावक और बच्चे पहुंचे । विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसमें सरस्वती वंदना गणेश वंदना, स्वागत गीत, शिव तांडव, मां तुझे सलाम जैसे गीतों पर बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत करके आए हुए अतिथियों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया।


 इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपनी अपनी कक्षा में अच्छा अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को स्मृति चिन्ह, तुलसी रत्न अवॉर्ड देकर के उन्हें पुरस्कृत किया। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि बच्चों का प्राथमिक शिक्षा हमेशा अच्छे वातावरण में अच्छे माहौल में होनी चाहिए जिससे देश और समाज का नाम आगे चलकर के यह बच्चे पूरा कर सकें, और अपना सपना साकार कर सकें। अपने अच्छे कार्यों से देश को उन्नत की रास्ते पर ले जाने का काम करें।


इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख गौरव सिंह मोनू, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सौरभ सिंह बीनू,  प्रधानाचार्य विनोद यादव, चेयरमैन डॉक्टर जेपी सिंह, दुर्गेश सिंह, संतोष यादव, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, अभिषेक अस्थाना, दीपक मौर्य सहित हजारों की संख्या में अभिभावक और बच्चे मौजूद रहे।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट

आजमगढ़ दीदारगंज आगामी पर्व को लेकर थानाध्यक्ष ने चौकीदारों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश


 आजमगढ़ दीदारगंज आगामी पर्व को लेकर थानाध्यक्ष ने चौकीदारों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ होली और शब-ए-बारात पर्व नजदीक है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। रविवार को दीदारगंज थाने में आगामी त्योहारों होली और शब-ए-बारात को लेकर थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने क्षेत्र के चौकीदारों के साथ एक मीटिंग की। जिसमें आगामी त्योहारों के बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। अराजक तत्वाें के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई। मीटिंग में आए चौकीदारों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए ।


थानाध्यक्ष दीदारगंज विजय प्रताप सिंह ने क्षेत्र के चौकीदारों के साथ त्योहार के मद्देनजर मीटिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में सबको बता देना है कि आगामी त्योहार होली और शब-ए-बारात पर्व पर किसी भी तरह से कोई भी खुराफाती त्योहार में विघ्न ना डालें वरना उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, तथा होलिका दहन वाले स्थानों पर अगर कोई समस्या हो तो उसे शीघ्र अवगत कराएं। 


थानाध्यक्ष ने चौकीदारों से कहा कि अगर किसी भी तरह की कोई समस्या हो या कोई खुराफाती तत्व त्यौहार में विघ्न डालने की कोशिश करें आप तुरंत पुलिस को सूचना दें ताकि त्योहारों में किस तरह की कोई व्यवधान उत्पन्न ना होने पाए। इस मौके पर क्षेत्र के दर्जनों चौकीदार मौजूद थे।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट

आगरा बर्थडे के दिन फंदे से झूली एमकॉम छात्रा दोस्तों संग पार्टी करना चाहती थी, घर वालों ने कर दिया था मना


 आगरा बर्थडे के दिन फंदे से झूली एमकॉम छात्रा


दोस्तों संग पार्टी करना चाहती थी, घर वालों ने कर दिया था मना


उत्तर प्रदेश के आगरा में घर वालों ने दोस्तों के साथ जन्मदिन पार्टी करने से मना किया तो एमकॉम छात्रा फंदे से झूल गई। शुक्रवार की रात उसने परिवार के साथ घर में ही केक काटा। इसके बाद सोने चली गई। आधी रात वह फंदे से लटकी मिली। परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घटना से परिवार में कोहराम मचा है। 


मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कमला नगर का है। यहां के निवासी नरेंद्र सिंह हस्तशिल्प का काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 22 वर्षीय बेटी वंदना टेढ़ी बगिया स्थित कालेज से एमकॉम कर रही थी। शुक्रवार को बेटी का जन्मदिन था। उसने घर में ही केक काटा था। खाना खाने के बाद परिवार के सभी लोग सोने चले गए। वंदना का कमरा घर में प्रथम तल पर है। वह भी सोने गई थी।


आधी रात बाद वह उसके कमरे में देखने गए। बेटी जंगले से बंधे फंदे के सहारे लटकी मिली। फंदे से उतारकर उसे एसएन मेडिकल कालेज ले गए। चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 


सूचना पर थाना कमला नगर पुलिस पहुंच गई। थाना प्रभारी विपिन गौतम ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। नरेंद्र ने बताया कि उनके एक बेटा और दो बेटियां थीं। एक बेटी की शादी हो चुकी है। परिजन ने पुलिस को बताया कि वंदना अपने दोस्तों के साथ बाहर जन्मदिन की पार्टी मनाना चाहती थी। मगर, परिवार के लोग घर में ही पार्टी करने के लिए बोल रहे थे। इस पर उसे मना कर दिया। इससे वो नाराज थी। आशंका है कि इस वजह से उसने फंदे से लटक कर जान दे दी।

आजमगढ़ फूलपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता और 5 वर्ष की बच्ची की मौत चारपाई पर जले पड़े थे शव, घर के सभी सदस्य गायब साल भर बाद विदेश से लौटा था पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ फूलपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता और 5 वर्ष की बच्ची की मौत


चारपाई पर जले पड़े थे शव, घर के सभी सदस्य गायब


साल भर बाद विदेश से लौटा था पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर अमनाबाद गांव में शनिवार की देर रात मां-बेटी की संदिग्ध हालात में झुलस कर मौत हो गई। मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है। पवई थाना क्षेत्र के बिलवाई गांव निवासी राजदीप प्रजापति ने अपनी बहन शैलकुमारी (27) की शादी 2012 में फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अमनाबाद गांव निवासी प्रेमनाथ के साथ की थी। शनिवार देर रात शैल कुमारी व उसकी पुत्री माही (5) के शव घर पर जली हालत में मिले।


 भाई राजदीप के अनुसार, बहन का पति प्रेमनाथ रोजी-रोटी के लिए विदेश रहता था। शनिवार को तीन बजे के लगभग वह घर पहुंचा और आते ही उसकी बहन से झगड़ा करने लगा। उसे दिन में 4.30 बजे फोन आया तो उसने काफी समझाया। इसके कुछ ही देर बाद फिर बहनोई ने फोन किया और घर पर बुलाया। रात साढ़े 8 बजे के लगभग वह बहन के ससुराल पहुंचा तो उसकी बहन और भांजी के शव चारपाई पर जली हालत में पड़े थे। परिवार के लोग गायब थे। राजदीप ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मां-बेटी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तहरीर में राजदीप ने बहनोई प्रेमनाथ, उसके भाई शोभनाथ, भाभी और मां को नामजद किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रेमनाथ को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई इन पांच आरोपियों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई


इन पांच आरोपियों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित


उत्तर प्रदेश प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों की गिरफ्तारी पर डीजीपी मुख्यालय ने 2.50-2.50 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। इनमें हत्याकांड का मास्टरमाइंड माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद भी शामिल है।


 इसके अलावा घटना को अंजाम देने वाले शूटर अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर पर भी 2.50-2.50 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। इससे पहले प्रयागराज पुलिस कमिश्नर ने पांचों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। साथ ही, इनाम की धनराशि बढ़ाने का प्रस्ताव डीजीपी मुख्यालय भेजा था जिसे डीजीपी ने मंजूरी दे दी है।


 आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर डीजीपी मुख्यालय इनाम की धनराशि को पांच लाख रुपये करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेज सकता है।

आजमगढ़ फेसबुक पर विदेशी महिला बनकर महंगे गिफ्ट व 18 लाख की ठगी गैंग का एक साइबर अपराधी नवादा बिहार से गिरफ्तार, 6 मोबाइल फोन व 8 सिम बरामद


 आजमगढ़ फेसबुक पर विदेशी महिला बनकर महंगे गिफ्ट व 18 लाख की ठगी


गैंग का एक साइबर अपराधी नवादा बिहार से गिरफ्तार, 6 मोबाइल फोन व 8 सिम बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 19 अक्टबर 2022 को राजेश कुमार राय निवासी सिधारी आजमगढ़ ने साइबर क्राइम थाना आजमगढ़ में प्रार्थना पत्र दिया की फेसबुक पर विदेशी महिला लूसी चार्लोट द्वारा दोस्ती कर 25,000 यूके पाउण्ड व महंगे उपहार देने के नाम पर मुझसे करीब 18 लाख रूपये की साइबर धोखाधड़ी की गयी है। मामले में पीड़ित की तहरीर पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले का पर्दाफाश करने एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस महानिदेशक, साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ, पुलिस अधीक्षक, साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ, एवं पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के निर्देशानुसार तकनीकी संसाधनो का प्रयोग करते हुए विवेचना के मध्य प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम थाना परिक्षेत्र आजमगढ़ द्वारा अभिसूचना संकलन करके कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। विवेचना में नवादा व नालन्दा बिहार अंतर्राज्यीय साइबर गैंग के 5 अभियुक्तों का नाम प्रकाश में आया।


अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस महानिदेशक, साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ से बिहार राज्य जाने हेतु परमिशन प्राप्त कर निरीक्षक विमल प्रकाश राय, साइबर क्राइम थाना आजमगढ़ के नेतृत्व में टीम को रवाना किया गया था। टीम द्वारा 4 मार्च को अंतर्राज्यीय साइबर गैंग के अभियुक्त सौरभ कुमार पुत्र अनंत कुमार निवासी मिरबिघा चकवे थाना वारिसलिनगंज जिला नवादा बिहार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य अभियुक्त रिपान्शु कुमार, दिलीप कुमार, रिपेश कुमार उर्फ बिट्टू थाना कतरी सराय जिला नालंदा बिहार फरार हो गये।


पूछताछ में अभियुक्त सौरभ कुमार ने बताया कि रौशन कुमार व रिपेश कुमार उर्फ़ बिट्टू से केबीसी लाटरी फ्रॉड, विदेशी महिला बनकर गिफ्ट फ्रॉड व फाइनेंस के नाम पर साइबर ठगी के बारे में सिखा है। इसी तरह इसने अपने साथियों के साथ मिलकर राजेश कुमार राय के साथ विदेशी महिला बनकर फेसबुक पर दोस्ती कर यूके पाउण्ड व महंगे उपहार देने के नाम पर अधिवक्ता शुल्क, कस्टम शुल्क, फाइल शुल्क इत्यादि के नाम पर करीब 18 लाख रूपये की साइबर धोखाधड़ी की गयी थी। गिरफ्तार अभियुक्त सौरभ कुमार के पास से 6 मोबाइल, 8 सिम कार्ड बरामद हुआ है।

गाजीपुर बसपा सांसद के कालेज पर चला प्रशासन का बुलडोजर


 गाजीपुर बसपा सांसद के कालेज पर चला प्रशासन का बुलडोजर


उत्तर प्रदेश गाजीपुर मुहम्मदाबाद के यूसुफपुर बाजार स्थित डॉक्टर अंसारी इंटर कॉलेज पर भी बुलडोजर गरजा तथा वहां पर बने अवैध निर्माण को भी जमींदोज कर दिया इस पूरी कार्रवाई में जिले के पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रहे वही तमाशबीन काफी संख्या में लोग इस कार्रवाई को होते अपने मोबाइल में कैद करते रहे।


सांसद अफजाल अंसारी डॉक्टर एम ए अंसारी इंटर कॉलेज यूसुफपुर मोहम्मदाबाद के प्रबंधक हैं। इसी विद्यालय के मुख्य भाग से सटे लगभग 4 विश्वा अवैध निर्माण पर योगी सरकार ने रविवार को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।


इस संदर्भ में तहसीलदार मुहम्मदाबाद ने बताया कि एमए इंटर कालेज युसुफपुर के मैनेजमेंट के लोगों ने चार विश्वा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बाउंड्रीवाल करा लिया था। जिसका मुकदमा न्यायालय में चला। न्यायालय ने तत्काल सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने का निर्देश दिया।


 नोटिस देने के बावजूद विद्यालय के मैनेजमेंट के लोगों ने अवैध निर्माण नही हटाया, इसलिए आज यह अवैध निर्माण गिराया गया है। इस मौके पर एडीएम, एसपी ग्रामीण, एसडीएम हर्षिता तिवारी, क्षेत्राधिकारी मोहम्मदाबाद सहित काफी संख्या में पुलिस एवं पीएसी के जवान मौजूद रहे।

सोनभद्र महिला कांस्टेबल ने खुद को लगाई आग, हालत गम्भीर


 सोनभद्र महिला कांस्टेबल ने खुद को लगाई आग, हालत गम्भीर 


उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के चुर्क पुलिस लाइन में तैनात महिला सिपाही ने खुद पर तेल उड़ेल कर आग लगा ली। उसे जिला अस्पताल से डॉक्टरों ने वाराणसी रेफर कर दिया। पति से विवाद की घटना को मुख्य वजह माना जा रहा है। घटना शुक्रवार देर रात की है। पुलिस छानबीन कर रही है। 


जौनपुर जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र निवासी कांस्टेबल दीपा यादव (24) पुलिस लाइन से कुछ दूरी पर किराए का कमरा लेकर अपनी मां के साथ रहती थी। उसका पति अखिलेश यादव भी पुलिस विभाग में कांस्टेबल है। उसकी तैनाती उन्नाव जिले में है। दीपा यादव का पति से विवाद चल रहा है। शुक्रवार रात दोनों में फोन पर बातचीत हुई। फोन कटते ही दीपा यादव ने खुद को आग लगा ली। मां के शोर मचाने पर पहुंचे आसपास के लोगों ने दीपा को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां प्रारंभिक उपचार के बाद उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।


 उसकी हालत गंभीर है। सीओ सिटी राहुल पांडेय, कोतवाल बालमुकुंद मिश्र, चुर्क चौकी प्रभारी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने जिला अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। एएसपी मुख्यालय कालू सिंह ने बताया कि दीपा का पति से कुछ वर्षों से विवाद चल रहा है। वह पति से अलग रह रही है। मामले की जांच की जा रही है। तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।