Tuesday 7 February 2023

आजमगढ़ मेहनगर सपा विधायक ने पवन की मदद के लिए बढ़ाया हाथ विधायक निधि से कराऊंगी बालक का उपचार-पूजा सरोज


 आजमगढ़ मेहनगर सपा विधायक ने पवन की मदद के लिए बढ़ाया हाथ


विधायक निधि से कराऊंगी बालक का उपचार-पूजा सरोज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रुपहले पर्दे के आलावा रियल जिंदगी के हीरो सोनू सूद के साथ ही ब्लड कैंसर से पीड़ित बालक पवन राजभर का उपचार कराने के लिए मेंहनगर क्षेत्र की सपा विधायक पूजा सरोज ने मदद का हाथ बढ़ाया है। 


बीमार पवन के बारे में जानकारी पाकर क्षेत्रीय विधायक पूजा सरोज मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ जमीरपुर गांव पहुंची। बीमार पवन एवं उसके परिजनों से मिलकर विधायक ने ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का उपचार अपने निधि से कराने का आश्वासन दिया है। सपा विधायक ने समाजसेवा के क्षेत्र में अलग मुकाम हासिल करने वाले रामकुंवर यादव द्वारा पवन के लिए क्षेत्र में भिक्षाटन करने की सराहना करते हुए समाजसेवी रामकुंवर यादव के जज्बे को सलाम किया है।


 इस मौके पर हरी राजभर, सुनील यादव,रशीद अहमद, उमेश सिंह, राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय,लालमन यादव, अजीत,शेरू,राज आदि मौजूद रहे।

आजमगढ़ बरदह जबरन सुलह कराना दरोगा जितेंद्र राय को पड़ा महंगा महिला की शिकायत पर एसपी ने किया निलम्बित


 आजमगढ़ बरदह जबरन सुलह कराना दरोगा जितेंद्र राय को पड़ा महंगा


महिला की शिकायत पर एसपी ने किया निलम्बित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर बरदह थाने पर तैनात उपनिरीक्षक उपनिरीक्षक जितेंद्र राय द्वारा जबरन सुलह कराने का आरोप लगाने वाली महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी अनुराग आर्य ने आरोपी दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


बताते हैं कि बरदह थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र के माध्यम से आरोप लगाया कि किसी विवाद के मामले में थाने पर तैनात उपनिरीक्षक जितेंद्र राय ने महिला पर दबाव बनाते हुए उसके मामले में जबरन सुलह करा दिया है।


 इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उपनिरीक्षक जितेंद्र राय को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए संबंधित थाना प्रभारी को पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर विपक्षी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

फिरोजाबाद सड़क हादसे में एडीजे पूनम त्यागी की मौत डिवाइडर से कार टकराने के बाद हुआ हादसा


 फिरोजाबाद सड़क हादसे में एडीजे पूनम त्यागी की मौत


डिवाइडर से कार टकराने के बाद हुआ हादसा



फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में मंगलवार सुबह आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर नगला खंगर थाना क्षेत्र अंतर्गत माइल स्टोन-65 के समीप मैनपुरी में तैनात एडीजे (पाक्सो) पूनम त्यागी कार हादसे का शिकार हो गई। जिसमें चालक और एडीजे गंभीर रूप से घायल हो गईं। जानकारी होते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। गंभीर रूप से घायल एडीजे और उनके चालक को सैंफई पीजीआई में भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद एडीजे को मृत घोषित कर दिया, जबकि चालक का उपचार चल रहा है।


दो दिन की छुट्टी बिताने के बाद एडीजे (पाक्सो) पूनम त्यागी अपनी कार से मैनपुरी आ रही थीं। जब उनकी कार आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 65.700 माइल स्टोन के समीप पहुंची, तभी चालक को नींद आ गई। जिससे कार आगे जा रहे ट्रक में पीछे से घुस गई। कार को सचिन पुत्र संतराम निवासी कस्तला थाना इंचोली जिला मेरठ चला रहा था। 


हादसा होने के बाद दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष महेश चंद्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एडीजे (पाक्सो) की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी होते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पुहंच गए। तत्काल प्रभाव से घायलों को पीजीआई सैंफई भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने पूनम त्यागी को मृत घोषित कर दिया। क्षतिग्रस्त कार पुलिस चौकी उरावर पर खड़ी करा दी गई है। 


अधिकारियों ने बताया कि पूनम के पति भी मेरठ न्यायालय में तैनात बताए गए हैं। इस संबंध में एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि हादसे में मैनपुरी में तैनात एडीजे पूनम त्यागी की सड़क हादसे में मौत हो गई है। शव का पोस्टमार्टम सैंफई पीजीआई में हो रहा है, जबकि उनके चालक का उपचार चल रहा है। उसकी हालत भी गंभीर है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर मां-बेटी की पिटाई करने वाले चौकी प्रभारी निलंबित पुलिस चौकी गोसाई की बाजार की घटना


 आजमगढ़ गम्भीरपुर मां-बेटी की पिटाई करने वाले चौकी प्रभारी निलंबित


पुलिस चौकी गोसाई की बाजार की घटना




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना अंतर्गत गोसाई की बाजार पुलिस चौकी पर बुलाई गई महिला और उसकी दो बेटियों की पिटाई का मामला चौकी प्रभारी के लिए भारी पड़ गया। घटना की जानकारी के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का घेराव कर दिया। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस के खिलाफ लोगों में उबाल देख उनसे वार्ता की और गोसाई की बाजार चौकी इंचार्ज राकेश कुमार तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इसके बाद ग्रामीण अपने घर वापस लौटे।


बताते हैं कि गोसाई की बाजार से लगभग एक किलोमीटर दक्षिण वाराणसी मार्ग पर ग्रामसभा मई खरगपुर में पुलिस चौकी स्थित है। पुलिस चौकी के ठीक सामने मई खरगपुर की दलित बस्ती आबाद है। उसी बस्ती की निवासिनी सुशीला पत्नी गुल्लू सरोज गेहूं की सिंचाई के लिए अपने खेत में पानी ले जा रही थी। जिसका विरोध करते हुए उसकी पड़ोसी रीना पत्नी हीरा सरोज ने पानी ले जाने से मना किया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।इस मामले में एक पक्ष की सुशीला पत्नी गुल्लू सरोज अपनी दो बेटियो संजू और पिंकी के साथ रीना पत्नी हीरा सरोज के खिलाफ मंगलवार की सुबह तहरीर लेकर पुलिस चौकी पर पहुंची। तहरीर पढ़ने के बाद चौकी प्रभारी ने दूसरे पक्ष की रीना पत्नी हीरा को बुलवाया। दोनों पक्ष की बात सुनने के बाद गाली देते हुए चौकी प्रभारी ने सुशीला पत्नी गुल्लू सरोज और उसकी दोनों बेटियों संजू और पिंकी की पिटाई कर दी। 


इस बात की जानकारी होने पर सरोज बस्ती के ग्रामीण आक्रोशित होकर पुलिस चौकी के सामने बांस-बल्ली लगाकर आजमगढ़-वाराणसी मार्ग जाम कर दिये। उग्र ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसकी सूचना चौकी प्रभारी ने पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को दी। जानकारी के बाद मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारी लालगंज के साथ ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद पुलिस अधीक्षक नगर ने चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए ग्रामीणों को पूरे प्रकरण की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर सुबह करीब 10ः30 बजे जाम समाप्त कराया। इस मौके पर पूर्व सांसद दरोगा प्रसाद सरोज समेत क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

आजमगढ़ जनपद की पल्हना पुलिस चौकी बनेगी अब थाना 75 गांव शामिल होंगे, राज्यपाल से स्वीकृति मिलने का इंतजार


 आजमगढ़ जनपद की पल्हना पुलिस चौकी बनेगी अब थाना


75 गांव शामिल होंगे, राज्यपाल से स्वीकृति मिलने का इंतजार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली की पल्हना चौकी को जल्द ही थाना बनाया जाएगा। नया थाना भवन बनाने के लिए चार एकड़ जमीन का चयन किया गया है। नए थाने में कुल 75 गांव शामिल होंगे। इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। राज्यपाल से स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।


 जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर शक्ति पीठ मां पाल्हमेश्वरी का धाम स्थित है। जहां पर आसपास के कई जिलों से श्रद्धालु दर्शन-पूजन करने आते हैं। यहां अक्सर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। मां के ही नाम से यहा पर पल्हना बाजार और ब्लाक मुख्यालय है। यह स्थान देवगांव कोतवाली से करीब 18 से 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी बनाई गई है।


 मां पाल्हमेश्वरी धाम और आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए यहां पर तैनात फोर्स पर्याप्त नहीं है। जिसका फायदा आपराधिक प्रवृत्ति के लोग उठाते हैं। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए पल्हना चौकी को थाना बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार हुआ। थाना बनाए जाने के लिए चार एकड़ जमीन का चयन किया गया है। इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। भवन निर्माण के लिए हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा।

आजमगढ़ डीएम की इस कार्रवाई से नगर पालिका परिषद मुबारकपुर प्रशासन में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ डीएम की इस कार्रवाई से नगर पालिका परिषद मुबारकपुर प्रशासन में मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर पालिका परिषद मुबारकपुर के सेवा प्रदाता ठेकेदार बेलाल अहमद को जिलाधिकारी ने दो सालों के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। एक साथ दो जगहों से वेतन उठाने के मामले में चल रही जांच में सहयोग न करने पर ठेकेदार के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी की इस कार्रवाई से नगर पालिका परिषद मुबारकपुर प्रशासन में हड़कंप मचा है।


नगर पालिका परिषद मुबारकपुर में बेलाल अहमद सेवा प्रदाता ठेकेदार हैं। इनके द्वारा वर्ष 2013 से 2016 के बीच कस्बा के पुरासोफी मुहल्ला निवासी आमिर फहीम से नपा में बतौर कंप्यूटर आपरेटर का काम लिया गया है। इस दौरान आमिर फहीम मदरसा आधुनिकीकरण के तहत एक मदरसा में बतौर शिक्षक तैनात रहा और वहां से वेतन भी लिया। आमिर फहीम नपा में कंप्यूटर आपरेटर पद पर कार्य करने से इंकार कर रहा है तो वहीं पूर्व ईओ राजपति वैस ने इसकी पुष्टि किया है। साक्ष्य के रुप में आमिर फहीम के फेसबुक आईडी का स्क्रीन शॉट प्रस्तुत किया। प्रकरण की शिकायत की जांच के लिए एसडीएम सदर न्यायिक, वित्तीय परामर्शदाता जिला पंचायत व जिला अल्पसंख्यक अधिकारी की टीम गठित की गई। टीम ने जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत कर दिया। आमिर फहीम द्वारा नपा में बतौर कंप्यूटर आपरेटर काम करने की जांच टीम ने पुष्टि किया लेकिन उसके मद में भुगतान प्राप्त करने की पुष्टि ठेकेदार द्वारा नहीं की गई।


 बार-बार बुलाने पर भी ठेकेदार जांच टीम के समक्ष नहीं उपस्थित हुआ। जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने नपा के सेवा प्रदाता ठेकेदार बेलाल अहमद को दो सालों के लिए ब्लैक लिस्ट करने का आदेश पारित कर दिया।