Saturday 2 December 2023

आजमगढ़ जीयनपुर एसडीएम ने शराब की दुकानों पर की छापेमारी स्टॉक रजिस्टर व शराब की शीशी की गहनता से की जांच, मचा हड़कंप


 आजमगढ़ जीयनपुर एसडीएम ने शराब की दुकानों पर की छापेमारी


स्टॉक रजिस्टर व शराब की शीशी की गहनता से की जांच, मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जीयनपुर बाजार व मालटारी में स्थित देशी व विदेशी मदिरा की दुकानों पर जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम सगड़ी अतुल गुप्ता ने छापेमारी की। मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की शाम 4 बजे जिलाधिकारी के निर्देश पर सगड़ी एसडीएम अतुल गुप्ता ने जीयनपुर व मालटारी बाजार में स्थित देशी व विदेशी मदिरा की आधा दर्जन दुकानों पर पहुंचकर छापेमारी की किंतु किसी भी दुकान में बाहरी शराब नहीं पाई गई। 


दुकान के स्टॉक रजिस्टर व शराब की शीशी की गहनता से अनुपम सिंह ने जांच की। वहीं इस दौरान उपजिलाधिकारी सगड़ी अतुल गुप्ता ने दुकान संचालक को फटकार लगाई। और दुकान के आसपास साफ-सफाई, सीसी कैमरा व उचित मूल्य बेचने के लिए निर्देशित किया। वहीं बेची जा रही शराब की शीशी को लेकर निरीक्षण किया। वहीं जांच के दौरान शराब की दुकानों पर दारु पीने वाले लोगों में हड़कंप मचा रहा। कस्बे में लोग आपस में तरह-तरह की चर्चा परिचर्चा करते रहे।

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 8 अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट बलात्कार, हत्या, गोवध, नकबजनी मामले में वांछित


 आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 8 अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट



बलात्कार, हत्या, गोवध, नकबजनी मामले में वांछित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा अप्राकृतिक बलात्कार, हत्या, गोवध, नकबजनी में संलिप्त रहें 08 अपराधियों के विरूद्ध थाना मुबारकपुर, सरायमीर, देवगांव, बिलरियागंज व थाना पवई की हिस्ट्रीशीट खोली गयी, जिनकी निगरानी की जा रही है।


जिनकी हिस्ट्रीशीट खोली गयी उनमें मोहम्मद मुर्सलीम पुत्र इरफान अहमद निवासी ग्राम रसूलपुर, थाना मुबारकपुर, जनपद आजमगढ।(अप्राकृतिक बलात्कार)

वसीम अहमद पुत्र अब्दुल अहमद उर्फ अबुल अहमद निवासी ग्राम कौरागहनी थाना सरायमीर, जनपद आजमगढ़। (गोवध)

सहनवाज उर्फ कल्लू पुत्र सकिल सा0 कस्बा देवगाँव थाना देवगाँव आजमगढ़। (गोवध)

महेन्द्र यादव पुत्र स्व0 रामदास यादव सा0 बगवार, थाना बिलरियागंज, जनपद आजमगढ़। (हत्या)

 नेहाल उर्फ मुल्लू पुत्र निशाद सा0 कस्बा देवगाव, थाना देवगांव, जनपद आजमगढ़। ( गोवध)

महेश सोनकर पुत्र छोटेलाल सोनकर सा0 कटघर लालगंज, गोलाबाजार, थाना देवगांव, जनपद आजमगढ़। (नकबजनी)

 बाले सोनकर पुत्र अच्छेलाल सा0 कस्बा देवगाव, थाना देवगांव, जनपद आजमगढ़। (नकबजनी)

 मोहम्मद सैफ पुत्र मुहम्मद आजम सा0 गोधना, थाना पवई, जनपद आजमगढ़। (गोवध) शामिल हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत, बेटा घायल रिश्तेदारी से बेटे के साथ घर लौटते समय हुई घटना, ट्रक पुलिस हिरासत में चालक फरार


 आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत, बेटा घायल


रिश्तेदारी से बेटे के साथ घर लौटते समय हुई घटना, ट्रक पुलिस हिरासत में चालक फरार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रक से धक्का लगने से मोटर साईकिल सवार की मौत हो गयी। इस दुर्घटना में बाइक चला रहा युवक घायल हो गया। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। ट्रक को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने चली गयी।


जानकारी के अनुसार निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा निजामाबाद रोड पर स्थित पेट्रोल पम्प के पास मोटर साईकिल सवार युवक को ट्रक ने पीछे से धक्का मार दिया। टक्कर लगने से मोटर साईकिल पर बैठी इंद्रावती पत्नी महेन्द्र प्रजापति निवासी हरिनामपुर थाना बरदह की कुचलकर मौत हो गयी। वह अपने पुत्र सन्तोष कुमार प्रजापति के साथ फत्तनपुर निजामाबाद अपने रिश्तेदार हरिकेश प्रजापति के घर से अपने घर जा रही थी घटना की सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी सौरभ कुमार त्रिपाठी अपने हमराहियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घायल सन्तोष कुमार को इलाज हेतु स्थानीय अस्पताल में भेजवाया गया। ट्रक को कानूनी कार्यवाही के लिए निजामाबाद थाना पर भेज दिया गया है।

आजमगढ़ जीयनपुर थानाध्यक्ष को दी वर्दी उतरवाने की धमकी भाजपा एमएलसी के नाम का लिया सहारा, पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ जीयनपुर थानाध्यक्ष को दी वर्दी उतरवाने की धमकी


भाजपा एमएलसी के नाम का लिया सहारा, पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भाजपा एमएलसी के नाम पर थानाध्यक्ष को फोन पर वर्दी उतरवाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी द्वारा जमीनी विवाद में भाजपा एमएलसी के नाम का सहारा लेकर थानाध्यक्ष के सीयूजी नम्बर पर फोन कर धमकी दी गयी थी।


2 दिसम्बर 2023 को थानाध्यक्ष जीयनपुर व उप निरीक्षक विवेक कुमार पाण्डेय द्वारा लिखित तहरीर दी गई कि 30 नवम्बर को एक मोबाइल नम्बर से मुझ थानाध्यक्ष के सीयूजी मोबाइल नम्बर पर एक व्यक्ति द्वारा खुद को सुभाष यदुवंसी एमएलसी बस्ती प्रदेश महामन्त्री भाजपा उ0प्र0 बताते हुये फोन कर कहा कि जमीनी विवाद में रामजीत यादव पुत्र स्व0 रामचन्द्र यादव निवासी राजूपट्टी थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़ के विरूद्ध कोई कार्यवाही न करने के लिये कहा था परन्तु तुमने 151 की कार्यवाही कर दिया, दुबारा उस व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्यवाही किये तो ठीक नहीं होगा। उक्त व्यक्ति द्वारा वर्दी उतरवाने की धमकी देते हुए पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने की धमकी दी गयी। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


 आज 2 दिसम्बर 2023 को वरिष्ठ उप निरीक्षक देवेन्द्र कुमार सिंह व उनकी टीम ने सर्विलांस टीम के सहयोग से उक्त अभियुक्त राजेश यादव उम्र 34 वर्ष पुत्र रोहित यादव निवासी ग्राम गडवल पोस्ट बनकट थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ को केशवपुर पुलिया के पास से समय करीब 02.30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

आजमगढ़ प्रबन्धक से 3 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार एक पिस्टल और 6 कारतूस बरामद


 आजमगढ़ प्रबन्धक से 3 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार


एक पिस्टल और 6 कारतूस बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना कोतवाली पुलिस ने एक प्राइवेट स्कूल के प्रबन्धक से तीन लाख की रंगदारी मांगने के मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के पास से एक पिस्टल और 6 कारतूस बरामद किया गया है।


28 नवम्बर को आलोक मिश्रा पुत्र दिनेश चन्द्र मिश्रा सा0 सरायमन्दराज थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़, (संचालक हरिश्चन्द्र मिश्रा पब्लिक स्कूल) द्वारा थाना कोतवाली पर सूचना दी गयी कि पियूष उपाध्याय पुत्र जगदीश उपाध्याय व जगदीश उपाध्याय पुत्र जोधी उपाध्याय सा0 छोटी हरैया थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ द्वारा मुझे डराकर 3 लाख रूपये की मांग की जा रही है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। उपनिरीक्षक रविन्द्रनाथ पाण्डेय ने मामले में वांछित अभियुक्त जगदीश उपाध्याय को अग्रसेन तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक लाइसेंसी पिस्टल 32 बोर व 6 अदद कारतूस बरामद किया गया है।

लखनऊ मंत्री आवास के पास स्पा में चल रहा था देह व्यापार 3 लड़कियों को मुक्त कराया, 7 गिरफ्तार


 लखनऊ मंत्री आवास के पास स्पा में चल रहा था देह व्यापार



3 लड़कियों को मुक्त कराया, 7 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश लखनऊ में विभूतिखंड में मंत्री आवास के सामने स्पा की आड़ में देह व्यापार चल रहा था। उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार व संरक्षण आयोग के आदेश पर पुलिस ने दो एनजीओ की मदद से छापा मारा। मौके से तीन लड़कियों को मुक्त कराया गया। साथ ही सात लोगों को पकड़ा गया है। इनमें से दो ग्राहक और बाकी स्पा के कर्मचारी बताए जा रहे हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक राज्य बाल अधिकार आयोग की सदस्य डा. शुचिता चतुर्वेदी ने बताया कि बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुक्ति फाउंडेशन के वीरेंद्र कुमार सिंह ने सूचना दी थी कि विभूतिखंड में एलिगेंट स्पा एंड यूनीसेक्स सैलून में देह व्यापार चल रहा है। इस पर संयुक्त पुलिस आयुक्त को पत्र भेजकर फोर्स मांगी गई थी। आयोग की सदस्य ने बताया कि 1090 में बैठक कर स्पा में छापा मारने की रणनीति बनाई गई। इसमें डीसीपी रूचिता चौधरी का सहयोग मिला। इसके बाद 36 पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई, जिसमें से आधे सिविल ड्रेस में थे। शुक्रवार शाम चार बजे स्पा पर छापा मारा गया। वहां से आजमगढ़, सुल्तानपुर और गोरखपुर की एक-एक लड़की को रेस्क्यू किया गया।


 एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि मामले में अनैतिक देह व्यापार (निवारण) अधिनियम, 1956 की धाराओं के तहत विभूतिखंड थाने में केस दर्ज किया गया है। ह्यूमन यूनिटी मूवमेंट (हम) की संस्थापक निदेशक डॉ. संगीता शर्मा के मुताबिक, लड़कियों ने बातचीत में बताया कि उन्हें रिसेप्शनिस्ट की जॉब के लिए नौकरी पर रखा गया था। बाद में देह व्यापार के धंधे में झोंक दिया गया। मुक्ति फाउंडेशन के वीरेंद्र कहते हैं कि यह स्पा संचालक का दुस्साहस ही है कि मंत्री आवास के पास स्पा की आड़ में यह सब कुछ चल रहा था और किसी को पता भी नहीं चला।

फतेहपुर साली पर पड़ी जीजू की बुरी नजर शादी से पहले ही दूल्हे ने कर दिया कांड बड़ी से सगाई कर छोटी बहन को ले भागा


 फतेहपुर साली पर पड़ी जीजू की बुरी नजर



शादी से पहले ही दूल्हे ने कर दिया कांड


बड़ी से सगाई कर छोटी बहन को ले भागा



 उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक बड़ा ही हैरान करने वाली घटना घटी है। दरअसल यहां बड़ी से सगाई के बाद नाबालिग छोटी बहन को होने वाला बहनोई लेकर फरार हो गया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर किशोरी की बरामदगी के प्रयास में जुटी है। आरोपी पक्ष के लोग भी घर से गायब हैं। सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी बड़ी पुत्री की शादी आबूनगर नई बस्ती निवासी जयविजय के साथ तय हुई थी। एक माह पहले वरीक्षा और सगाई की रश्म हुई। इस दौरान होने वाले दामाद के नाते जयविजय का घर आना-जाना हो गया।


 मिली जानकारी के मुताबिक मां ने बताया कि दामाद मोबाइल पर बेटियों से बातचीत करने लगा। उसकी 15 वर्षीय छोटी पुत्री शांतिनगर रोड स्थित एक इंटर कॉलेज में छात्रा है। उसकी पुत्री 18 नवंबर की सुबह कॉलेज जाने को घर से निकली थी। इसके बाद से लापता हो गई। स्कूल समेत अन्य जगहों पर खोजबीन की गई। कोई पता नहीं लगा। जयविजय भी लापता हो गया। उसका मोबाइल नंबर बंद बताने लगा। शक होने पर जयविजय के परिवार वालों से बातचीत की गई। इसके बाद पता लगा कि छोटी बेटी को जयविजय बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया है। उसके साथ अनहोनी भी कर सकता है। कोतवाल एसबी सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।