Friday 4 August 2023

आजमगढ़ सपा प्रवक्ता का डिप्टी सीएम पर कड़ा हमला अपनी ही सीट नहीं बचा पायें आजमगढ़ में आये भाजपा को दोबारा जिताने के लिए मुख्यमंत्री के बगल में एक कुर्सी लगवाने की हैसियत नहीं-अशोक यादव


 आजमगढ़ सपा प्रवक्ता का डिप्टी सीएम पर कड़ा हमला


अपनी ही सीट नहीं बचा पायें आजमगढ़ में आये भाजपा को दोबारा जिताने के लिए


मुख्यमंत्री के बगल में एक कुर्सी लगवाने की हैसियत नहीं-अशोक यादव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद दौरे पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य द्वारा सपा पर किये गये राजनीतिक कटाक्ष का जवाब देते हुए सपा प्रवक्ता अशोक यादव ने कहा कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आए थे आजमगढ़ की लोकसभा की कुर्सी पर भाजपा को दोबारा जिताने के लिए। वह एक ऐसे नेता हैं जो सिराथू विधानसभा में अपनी कुर्सी नहीं बचा पाए, जिनकी मुख्यमंत्री के बगल में एक कुर्सी लगवाने की हैसियत नहीं है, वह स्टूल पर बैठते हैं। वे आजमगढ़ की कुर्सी की क्या बात करेंगे?


 समीकरण के आधार पर पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा यहां से जीत गई लेकिन भविष्य में आजमगढ़ की धरती पर कभी भाजपा का कमल नहीं खिलेगा। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के साथ-साथ देश के 543 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को हराने का और इंडिया गठबंधन को विजय बनाने का जनता मन बना चुकी है, क्योंकि जनता भाजपा द्वारा मणिपुर की तरह पूरे देश में कीचड़ फैलाने के मंसूबे को समझ चुकी है।

आजमगढ़ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश कहा-कार्यकर्ता ही हमारी सेना के हनुमान, उनके बिना राष्ट्रवाद का धर्म युद्ध अधूरा प्रदेश के सभी 80 सीटों पर जीतेगी भाजपा-केशव प्रसाद मौर्य


 आजमगढ़ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश


कहा-कार्यकर्ता ही हमारी सेना के हनुमान, उनके बिना राष्ट्रवाद का धर्म युद्ध अधूरा


प्रदेश के सभी 80 सीटों पर जीतेगी भाजपा-केशव प्रसाद मौर्य


आजमगढ़ उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद के भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश। मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा कार्यालय में जनपद के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आवश्यक बैठक की तथा उनसे सीधा संवाद किया। श्री मौर्य ने भाजपा के वरिष्ठ तथा युवा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए उनके विचारों को जाना तथा उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भाजपा सरकार केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी के नेतृत्व में पूरी तत्परता से कार्य कर रही है।


 भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी असली ताकत हैं, चुनाव में सरकार की हर छोटी बड़ी योजनाओं और उपलब्धियों को भाजपा के कार्यकर्ता निःस्वर्थ भाव से जन जन तक पहुंचाते हैं। हमारे कार्यकर्ता ही हमारी सेना के हनुमान है जिनके सहयोग के बिना हमारे राष्ट्रवाद का धर्म युद्ध अधूरा है। आगामी लोकसभा में हम हमारे कार्यकर्ताओं की बदौलत एक बार फिर से हमारी राष्ट्रवाद की सरकार को मजबूती से स्थापित करेंगे।


उपमुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करते हुए कहा की किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को नियम विरुद्ध कार्य करने का अधिकार नहीं है हमारी सरकार पारदर्शिता की द्योतक है। कार्यकर्ताओं की मांग पर उपमुख्यमंत्री ने जनपद से संबंधित सड़क पानी बिजली इत्यादि समस्याओं का ज्ञापन लेते हुए अधिकारियों से वार्ता करके यथा शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय ने किया।


जिले के दौरे पर आए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में आजमगढ़ व लालगंज समेत सभी 80 लोकसभा की सीट बीजेपी जीतेगी इसलिए वह रणनीति तय करने यहां आए हैं। भाजपा आत्मविश्वास से भरी पार्टी है। वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। कहा कि चाचा भी चुनाव हार गए अब भतीजा भी हार गए। 


चाचा आजम खान और उनके भतीजे अपनी अपनी सीट हार गए। आजमगढ़ आए शिवपाल के बयान कि ‘इण्डिया’ यूपी में 80 सीट जीतेगी, पर तंज कसते हुए 2014 से चाचा-भतीजा एक हैं लेकिन बीजेपी जीतती आ रही है। अन्य पार्टी से समझौते की बात पर डिप्टी सीएम ने कहा कि यह हाईकमान का मामला है।


इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, भाजपा जिला अध्यक्ष ऋषिकांत राय, जिला अध्यक्ष ध्रुव सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष नीलम सोनकर, प्रदेश मंत्री शकुंतला चौहान, वंदना सिंह, अखिलेश मिश्रा उर्फ गुड्डू मिश्र, पूर्व जिला अध्यक्ष जयनाथ सिंह सत्येंद्र राय, विनोद राय, ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह सोनू सिंह सूरज श्रीवास्तव जिला महामंत्री आदि लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ अहरौला फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव ससुराल वालों ने परिवारिक कलह को बताया घटना का कारण


 आजमगढ़ अहरौला फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव


ससुराल वालों ने परिवारिक कलह को बताया घटना का कारण


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के बस्ती भुजवल गांव में गुरुवार की रात एक नवविवाहिता का फंदे से लटका शव मिला। ससुराल वालों ने परिवारिक कलह के चलते आत्महत्या करने की बात कही है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। अहरौला थाना क्षेत्र के बिसईपुर गांव के मूल निवासी शुभम सिंह की शादी 10 मई 2023 को रुचि (22) के साथ हुई थी। शुभम के पिता ने बस्ती भुजवल में नया मकान बनवाया है। इसी मकान में शुभम अपनी पत्नी व परिजनों के साथ रहते हैं।


 परिजनों का कहना है कि गुरुवार की रात लगभग दस बजे रुचि भोजन बनाने के बाद मकान की दूसरे मंजिल पर स्थित अपने कमरे में बगैर भोजन किए सोने चली गई। इधर परिवार के लोग भोजन करने के बाद नीचे के कमरे में थे। कुछ देर बाद ससुराल के लोग रुचि को भोजन करने के लिए बुलाने गए। आवाज देने के बाद भी उसने अंदर से बंद कमरे का दरवाजा नहीं खोला। आशंका होने पर परिजनों ने आस-पास के लोगों को बताया। 


इस बीच किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से जब कमरे का दरवाजा खोला तो रुचि का शव छत के चुल्ले में दुपट्टे के सहारे लटका देख सन्न रह गए। घटना की खबर पाकर रात में ही मायका पक्ष के लोग भी मौके पर आ गए। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

आजमगढ़ होटल मालिक को पीट-पीटकर किया लहूलुहान रोडवेज परिसर के पूर्वी गेट के सामने स्थित होटल का मामला पुलिस ने 5 हमलावरों को लिया हिरासत में


 आजमगढ़ होटल मालिक को पीट-पीटकर किया लहूलुहान


रोडवेज परिसर के पूर्वी गेट के सामने स्थित होटल का मामला


पुलिस ने 5 हमलावरों को लिया हिरासत में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज स्थित एक होटल पर गुरुवार की शाम बाइक सवार आधा दर्जन मनबढ़ युवकों ने धावा बोल दिया। मनबढ़ों ने होटल संचालक को लाठी डंडे से मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया तथा होटल में घुसकर तोड़फोड़ भी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच हमलावरों को हिरासत में ले लिया है।


सिधारी थाना के नरौली क्षेत्र निवासी दीपक व सूरज चौहान दोनों भाई रोडवेज परिसर के पूर्वी गेट के सामने स्थित होटल का संचालन करते हैं। गुरुवार की दोपहर उनके होटल पर आए कुछ युवकों ने भोजन किया। भुगतान के समय गंदी नोट को लेकर दुकानदार और ग्राहकों के बीच कहासुनी होने लगी। उस समय उक्त युवक होटल मालिक को धमकी देते हुए चले गए। शाम को दीपक होटल में भोजन की तैयारी में जुटा था और उसका भाई सूरज सामान की खरीदारी करने गया था। उसी समय पुनः उक्त मनबढ़ युवक पांच-छः की संख्या में होटल पर पहुंचे और दीपक पर हमला बोल दिया। मनबढ़ युवकों द्वारा लाठी-डंडे से किए गए प्रहार में दीपक लहूलुहान हो गया।


 हमलावरों ने होटल में घुसकर तोड़फोड़ भी की। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर पांच युवकों को हिरासत में ले लिया। सभी को शहर कोतवाली लाया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। घायल दीपक चौहान का उपचार चल रहा है। घायल पक्ष की ओर से शहर कोतवाली में तहरीर दी गई है।

फिरोजाबाद दारोगा की गोली मारकर हत्या विवेचना कर लौटते समय बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम


 फिरोजाबाद दारोगा की गोली मारकर हत्या


विवेचना कर लौटते समय बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम


उत्तर प्रदेश फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज तहसील के अरांव थाने में तैनात दरोगा की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह चंद्रपुरा के चौकी प्रभारी थे और दहेज हत्या के मामले की विवेचना करके बाइक से लौट रहे थे। रास्ते में सुनसान इलाके में उन पर बाइक सवारों ने हमलाकर दिया। सीने में गोली लगने से गंभीर हालत में उन्हें ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस की चार टीमें बदमाशों को दबोचने के लिए जुटी हैं।


अरांव थाने में तैनात दरोगा दिनेश चंद्र मिश्रा (55) पुत्र इंद्रसेन मिश्रा मूल रूप से सक्षतपुर थाना इंदरगढ़ जिला कन्नौज निवासी थे। वे अरांव थाने की चंद्रपुरा चौकी के प्रभारी थे । वे गुरुवार को बाइक से पीथेपुर गांव में दहेज हत्या के मामले की विवेचना के लिए गए थे। उनकी बाइक पर धीरज शर्मा भी बैठा था। बाइक उसी की थी लेकिन उसे दरोगा खुद चला रहे थे। रात करीब आठ बजे विवेचना से लौटते समय पीथेपुर-चंद्रपुरा मार्ग पर जंगलों में बाइक सवार बदमाशों ने दरोगा को गोली मार दी। गोली दरोगा की गर्दन के नीचे लगी और बाइक से गिर गए।


दरोगा के साथ में बैठे धीरज ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंचीं। गंभीर घायल दरोगा को तत्काल मेडिकल कालेज के लिए भेजा। यहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि दरोगा की हत्या में एसओजी के अलावा तीन अन्य टीमें हमलावरों की तलाश में लगाई गई हैं।