Wednesday 5 July 2023

आजमगढ़ अतरौलिया पति ने 2 बच्चों संग खाया जहर, तीनों की हालत गंभीर पत्नी से विवाद के बाद युवक ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम


 आजमगढ़ अतरौलिया पति ने 2 बच्चों संग खाया जहर, तीनों की हालत गंभीर



पत्नी से विवाद के बाद युवक ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के खानपुर गांव निवासी एक युवक ने बुधवार सुबह एक युवक ने अपने दो बच्चों के साथ विषाक्त पदार्थ खा लिया। तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों की हालत गंभीर बनी हुई है। पत्नी से विवाद के बाद युवक ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया।


अतरौलिया थाना क्षेत्र के खानपुर गांव निवासी सूरज (30) का ससुराल कप्तानगंज थाना के मुखलिसपुर गांव में है। बुधवार सुबह सूरज अपने बच्चों शिवाली (08) और सत्यम (05) को ससुराल से लेकर घर लौटा। ससुराल में पत्नी से उसका कुछ विवाद हुआ था। जिसके चलते वह पति के साथ वापस नहीं आई थी।


बुधवार सुबह लगभग साढ़े 11 बजे सूरज ने खुद भी विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया और अपने दोनों बच्चों को भी जहर खिला दिया। हालत गंभीर होने पर परिवार के लोगों को घटना की जानकारी हुई। आनन-फानन तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां तीनों की हालत गंभीर बनी हुई है। अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ 566 वाहनों का ई-चालान


 आजमगढ़ 566 वाहनों का ई-चालान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बुधवार को पुलिस द्वारा चलाए गए वाहन चेकिंग के दौरान कुल 566 वाहनों का ई-चालान किया गया। एसपी के निर्देश पर यातायात व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगातार चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को जिले में कुल 97 जगहों पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। 


इस दौरान पुलिस द्वारा 2074 वाहनों को रोक कर उनके कागजात आदि चेक किए गए। पुलिस ने यातायात नियमों का उलंघन करने वाले 566 वाहनों का ई-चालान किया।

वाराणसी हादसे में सिपाही की दर्दनाक मौत 2 हिस्सों में बंटा शरीर, जा रहा था बीआईपी ड्यूटी में


 वाराणसी हादसे में सिपाही की दर्दनाक मौत


2 हिस्सों में बंटा शरीर, जा रहा था बीआईपी ड्यूटी में


उत्तर प्रदेश सोनभद्र से वाराणसी प्रधानमंत्री की ड्यूटी में जा रहे सिपाही की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही सोनभद्र पुलिस विभाग में गम का माहौल हो गया।मृतक सिपाही जिले के घोरावल कोतवाली में तैनात था। वो वाराणसी ड्यूटी में जा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।


जानकारी के अनुसार आगामी 7 जुलाई को पीएम मोदी वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। इसको देखते हुए आसपास के जनपदों से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसी क्रम में जिले के घोरावल कोतवाली में तैनात सिपाही विवेक बरनवाल 38 वर्ष की वीआईपी ड्यूटी वाराणसी में लगी थी। जिसके लिए वह मोटरसाइकिल से पुलिस लाइन से वाराणसी जा रहा था।


सिपाही विवेक अपनी बाइक से रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के चंडी तिराहा के पास क्रासिंग पर पंहुचा ही था कि बेकाबू ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। ट्रक से टकराकर सिपाही विवेक बाइक से दूर जा गिरा। इस दौरान ट्रक ने उसको बुरी तरह कुचल दिया। जिससे सिपाही विवेक बरनवाल की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक के कुचलने से पुलिस कर्मी का शरीर दो हिस्सों में बंट गया। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सड़क दुर्घटना में पुलिसकर्मी की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। 


आसपास के लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली। पुलिसकर्मी की मौत के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि एक दुखद घटना हुई है। 2020 बैच का सिपाही विवेक बरनवाल जो बनारस वीआईपी ड्यूटी में प्रधानमंत्री की ड्यूटी में जा रहा था। ट्रक से एक्सीडेंट हुआ और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक विवेक बरनवाल देवरिया का रहने वाला था। वर्तमान में घोरावल कोतवाली में तैनात था।

आजमगढ़ आईजी ने एसआई व सिपाही को किया निलंबित 8 लाख की लूट मामले में लापरवाही पर की कार्रवाई

आजमगढ़ आईजी ने एसआई व सिपाही को किया निलंबित


8 लाख की लूट मामले में लापरवाही पर की कार्रवाई


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पीड़ित की सूचना के बाद कुछ दूर खड़ी 112 पीआरवी पर तैनात जवानों ने सक्रियता दिखाई होती तो बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होते। आइजी अखिलेश कुमार ने जवानों की इस लापरवाही पर पीआरवी पर तैनात एसआई  हरेराम व आरक्षी सत्यवीर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही पूरी प्रकरण की जांच कराने का निर्देश दिया है। आइजी के इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।


शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज स्थित एक शापिंग माल के पास सोमवार की दोपहर में दो बाइक सवार तीन बदमाशों ने असलहे के बल पर दिनदहाड़े रेडिएंट कंपनी गोरखपुर में एजेंट प्रमोद कुमार निवासी रानीपुर थाना मुबारकपुर से कलेक्शन के आठ लाख रुपये लूट लिए। उसके बाद फरार हो गए। घटना के तत्काल बाद पीड़ित ने कुछ दूर खड़ी पीआरवी वाहन पर तैनात एसआई हरेराम व आरक्षी सत्यवीर को घटना की सूचना दी। इस पर जवानों ने किसी तरह की सक्रियता नहीं दिखाई और न ही कंट्रोल को  सूचना देते हुए लुटेरों का पीछा किया। घटना के तत्काल बाद आइजी भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने पीड़ित से पूरी घटना की जानकारी ली, जवानों की लापरवाही सामने आने पर उन्होंने तत्काल निलंबन का आदेश दिया। एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि लापरवाही बरतने वाले दोनों जवानों को निलंबित किया जा रहा है। घटना के बाद उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

 

मुरादाबाद दारोगा के खिलाफ महिला सिपाहियों ने एसएसपी से लगाई गुहार ऑफिस में बुलाकर कमरा बंद करने और गंदे कमेंट करने का आरोप


 मुरादाबाद दारोगा के खिलाफ महिला सिपाहियों ने एसएसपी से लगाई गुहार



ऑफिस में बुलाकर कमरा बंद करने और गंदे कमेंट करने का आरोप


मुरादाबाद यूपी पुलिस का एक दारोगा फिर अपनी आशिक मिजाती के कारण चर्चा में है। यह दारोगा विभाग की ही महिला सिपाहियों से अश्लील हरकतें करता है। एक नहीं कई महिला सिपाहियों ने दारोगा पर संगीन आरोप लगाए हैं। महिला सिपाहियों का आरोप है कि दारोगा उन पर गंदे-गंदे कमेंट करता है। अपने आफिस में बुलाकर कमरा बंद कर लेता है। महिला सिपाहियों ने वाट्सएप कॉल करके परेशान करने का भी आरोप लगाया है। मामला मुरादाबाद के कटघर का है। महिला सिपाहियों ने इसकी शिकायत डीजीपी, एसएसपी, महिला आयोग समेत तमाम उच्चाधिकारियों से की।


शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी हेमराज मीणा ने दारोगा जितेंद्र कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच सीओ कटघर शैलजा मिश्रा को दी है। सीओ ने थाने पर पहुंच कर शिकायत करने वाली सिपाहियों के बयान लिए हैं।


कटघर थाने की कई महिला सिपाहियों ने संयुक्त रूप से एक शिकायती पत्र पुलिस के उच्चाधिकारियों को दिया है। इसमें महिला सिपाहियों ने आरोप लगाया कि थाने के एसएसआई जितेंद्र कुमार उन्हें देख कर गंदे-गंदे कमेंट करते हैं। यह भी आरोप लगाया कि एसएसआई अपने ऑफिस में बुलाकर गेट बंद कर लेते हैं और इतना ही नहीं रात में महिला सिपाहियों को वाट्सएप कॉल करके परेशान करते हैं। वाट्सएप मैसेज कर मनचाही जगह ड्यूटी लगाने का प्रलोभन देकर अकले में मिलने तक की बात एसएसआई कह चुके हैं।


शिकायतकर्ता महिला सिपाहियों ने एसएसआई के आपत्तिजनक वाट्सएप मैसेज के स्क्रीन शॉट भी शिकायती पत्र के साथ दिए हैं। शिकायत मिलने के बाद एसएसपी हेमराज मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसआई कटघर के पद पर तैनात दरोगा जितेंद कुमार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है।


एसएसपी हेमराज मीणा ने बताय कि पूरे प्रकरण की जांच सीओ कटघर शैलजा मिश्रा को दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर सीओ कटघर शैलजा मिश्रा ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।