Thursday 7 March 2024

आजमगढ़ आज रात से 10 बजे से कल तक इन मार्गों पर नहीं चलेंगे वाहन महाशिवरात्रि त्यौहार के दृष्टिगत यातायात पुलिस ने किया डायवर्जन


 आजमगढ़ आज रात से 10 बजे से कल तक इन मार्गों पर नहीं चलेंगे वाहन


महाशिवरात्रि त्यौहार के दृष्टिगत यातायात पुलिस ने किया डायवर्जन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कल 8 मार्च 2024 को महाशिवरात्रि त्यौहार के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने व सुचारु रुप से संचालित करने हेतु जनपद आजमगढ़ से निम्न डायवर्जन किया जाना आवश्यक है। महाशिवरात्रि त्यौहार के दृष्टिगत भवरनाथ मंदिर पर आने वाले श्रद्वालुओ को देखते हुए निम्न रूट डायवर्जन 07.03.2024 दिन गुरुवार को रात्रि 22.00 बजे से किया जायेगा जो निम्नवत है।


 1.फैजाबाद रोड से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन भवरनाथ चौराहा, जुनैदगंज चौराहा, हाफिजपुर चौराहा, वैठौली तिराहा, सिधारी हाइड्रिल चौराहा, नरौली तिराहा होते हुए अपने गंतब्य को जायेगी।


 2.गोरखपुर रूट से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन हाफिजपुर चौराहा, वैठौली तिराहा, सिधारी हाइड्रिल चौराहा, नरौली तिराहा होते हुए अपने गंतब्य को जायेगी। 


3.वाराणसी, शाहगंज, जौनपुर, प्रयागराज रोड से आने वाले सभी भारी वाहन जिसे जनपद गोरखपुर , अम्बेडकरनगर वाया अपने गतंव्य को जाना है वे वाहन, बेलइसा, ओवरब्रीज, रेलवे स्टेशन तिराहा, नरौली तिराहा, हाईड्रिल चौराहा, बैठौली तिराहा, हाफिजपुर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगी।


 4.आजमगढ़ रोजवेज से गोरखपुर, फैजाबाद को जाने वाले रोडवेज/ प्राईवेट बसे नरौली तिराहा, हाईड्रिल चौराहा, वैठौली तिराहा, हाफिजपुर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगी। यह व्यवस्था दिनांक 07 मार्च 2024 को रात्रि 22.00 बजे से दिनांक 08.03.2024 को रात्रि 21.00 बजे तक लागू रहेगी।

आजमगढ़ कोर्ट ने समाजवादी पार्टी को दिया बड़ा झटका विधायक रमाकान्त यादव को लेकर दिया यह आदेश


 आजमगढ़ कोर्ट ने समाजवादी पार्टी को दिया बड़ा झटका


विधायक रमाकान्त यादव को लेकर दिया यह आदेश


आजमगढ़ समाजवादी पार्टी को कोर्ट द्वारा बड़ा झटका दिया गया है। फतेहगढ़ जेल में बंद सपा विधायक रमाकांत यादव को विधान परिषद चुनाव में मतदान करने की अनुमति देने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है। फूलपुर विधायक रमाकांत यादव ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था कि विधान परिषद चुनाव के लिए 21 मार्च2024 को उन्हें मतदान करने की अनुमति दी जाए। 


एडीजीसी दीपक मिश्र ने इस प्रार्थना पत्र का विरोध किया। दोनों पक्षों के दलीलों को सुनने के बाद एमपीएमएलए कोर्ट के जज ओम प्रकाश वर्मा ने कहा कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत जेल में बंद जन प्रतिनिधि को मतदान की अनुमति नहीं दी जा सकती। अदालत ने गुरुवार को रमाकांत यादव की तरफ से दिए गए प्रार्थना पत्र को निरस्त कर दिया।

जौनपुर भाजपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या 44 साल पहले पिता को भी गोलियों से भूना था


 जौनपुर भाजपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या


44 साल पहले पिता को भी गोलियों से भूना था



उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से बड़ी खबर आ रही है। आज दिनांक 07 मार्च 2024 को जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र के बोधापुर गांव निवासी भाजपा के किसान मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद यादव (55) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मौजूदा समय में भाजपा संगठन के जिला महामंत्री थे। घटना को लेकर इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। भाजपा नेता की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। पुलिस टीम आनन-फानन मौके पर पहुंची और छानबीन कर रही है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।


मिली जानकारी के अनुसार प्रमोद यादव को अज्ञात बदमाशों ने गुरुवार की सुबह उनके घर के बाहर ही गोली मार दी। बदमाशों ने उन्हें तीन गोलियां मारीं और घटनास्थल से कुछ दूर आगे बाइक छोड़ फरार हो गए। वहीं, प्रमोद को जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। मौके पर बदमाशों की बाइक को कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जुटी है। मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा भी पहुंचे हैं। स्थानीय लोगों व परिवार वालों से पूछताछ कर सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। प्रमोद यादव भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष थे।


 इसके पहले 2012 में वे मल्हनी से भाजपा के टिकट से ही दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। घटना की सूचना पर मौके पर भाजपा नेताओं का जमावड़ा लगा है। लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रमोद यादव के पिता राजबली यादव की भी वर्ष 1980 में गोली मारकर हत्या हुई थी। वे जनसंघ से जुड़े थे। शाम को हल्की बारिश में वे शहर से एक मित्र के साथ मूरकटवा आए थे। वहां से बाइक छोड़ पैदल घर जा रहे थे। जहां पहले से ही घात लगाए बैठे बदमाश ने उन्हें गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। वे एक बार जनसंघ के टिकट पर रारी विधानसभा से चुनाव लड़े थे परंतु हार गए थे।

कानपुर महिला दरोगा के पीछे पड़ा सोहदा दूसरी जगह शादी करने पर तेजाब डालने की दी धमकी


 कानपुर महिला दरोगा के पीछे पड़ा सोहदा



दूसरी जगह शादी करने पर तेजाब डालने की दी धमकी




उत्तर प्रदेश कानपुर अगर तुमने किसी दूसरी जगह शादी की तो पूरे परिवार को तेजाब डालकर मार दूंगा। इस तरह की धमकी सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला दारोगा को उनके पूर्व पुरुष मित्र ने दी। दरोगा के होने वाले ससुरालियों को पुराने फोटो और वीडियो भेजकर बदनाम करने की धमकी दी। पिता के साथ थाने पहुंची दरोगा ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।



मिली जानकारी के अनुसार थाना सेन पश्चिम पारा क्षेत्र में रहने वाले सीआरपीएफ दारोगा की बेटी की क्षेत्र के अजय कुमार से दोस्ती थी। करीब एक साल पहले युवती का मेरठ में पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर चयन हो गया। युवती की पुलिस विभाग में दरोगा के बेटे से शादी भी तय हो गई। इसपर अजय ने युवती को फोन कर धमकाया। आरोप है कि अजय के भाई आशीष, अजीत और बहनोई अजय कुमार के साथ मिलकर युवती को बदनाम करने के लिए उनकी एडिटेड फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की भी धमकी दी है। पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 73/2024 पंजीकृत कर के उचित कार्यवाही करने मे जुटी हुई है सेन पश्चिम पारा थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है।