Saturday 26 August 2023

लखनऊ फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा द्वितीय प्रतिनिधि सम्मेलन संपन्न आजमगढ़ के लाल का लखनऊ के धरती पर हुआ सम्मान


 लखनऊ फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा द्वितीय प्रतिनिधि सम्मेलन संपन्न


आजमगढ़ के लाल का लखनऊ के धरती पर हुआ सम्मान 


उत्तर प्रदेश लखनऊ फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा द्वितीय प्रतिनिधि सम्मेलन 24 अगस्त 2023 स्थान अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान गोमती नगर लखनऊ में आयोजित किया गया। 45 जिलों से लगभग डेढ़ सौ सम्मानित पदाधिकारीयों को बुलाया गया और 22, 23, 24 सितंबर 2023 इंडिया फोटो वीडियो एक्सपो लखनऊ इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए चर्चा परिचर्चा किया गया।


सभी जिलों के पदाधिकारीयो आगामी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दृढसंकल्पित हुए और विश्वास दिलाया कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में लगभग 1 लाख से अधिक फोटोग्राफर भाइयों के आने की उम्मीद रहेगी। 

तत्पश्चात जिले के सभी पदाधिकारीयों को प्रदेश अध्यक्ष  दिनेश चंद्र वर्मा जी , प्रदेश उपाध्यक्ष विकास बाबू , प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश शर्मा व प्रदेश उपाध्यक्ष रूप श्रीवास्तव एवं प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र सिंह बिष्ट के द्वारा सभी जिलों को शील्ड व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।


फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के तरफ से जिला अध्यक्ष हेमन्त श्रीवास्तव को द्वितीय प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेने हेतु संस्था द्वारा शील्ड व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

आजमगढ़ दीदारगंज डॉ देवी प्रसाद पुष्पजीवी चिकित्सक रत्न की मानद उपाधि से हुए सम्मानित इजा जिलाध्यक्ष विवेकानन्द पांडेय ने सम्मान पत्र देकर किया सम्मानित


 आजमगढ़ दीदारगंज डॉ देवी प्रसाद पुष्पजीवी चिकित्सक रत्न की मानद उपाधि से हुए सम्मानित


इजा जिलाध्यक्ष विवेकानन्द पांडेय ने सम्मान पत्र देकर किया सम्मानित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज चौक स्थित आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन इकाई आजमगढ़ कार्यालय पर एक कार्यक्रम के तहत शनिवार शाम को संगठन के जिला अध्यक्ष आजमगढ़ विवेकानंद पांडेय के द्वारा विद्या चाइल्ड केयर हॉस्पिटल शाहगंज के नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ देवी प्रसाद पुष्पजीवी को चिकित्सक रत्न की मानद उपाधि से नवाजा गया। तथा उन्हें अंगवस्त्रम भेंट कर व माला पहनकर भी सम्मानित किया गया।


 जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडेय ने कहा कि डॉ देवी प्रसाद पुष्पजीवी को चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए चिकित्सक रत्न की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सम्मान से अभिभूत होकर डॉक्टर देवी प्रसाद पुष्पजीवी ने कहा कि हम आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सदैव आभारी रहेंगे और नवजात शिशुओं तथा बाल रोगियों की सेवा करते रहेंगे, यह हमारा कर्तव्य है। 


इस अवसर पर डॉ पृथ्वीराज सिंह के द्वारा भी डॉक्टर देवी प्रसाद पुष्पजीवी को अंग वस्त्र व माल्यार्पण तथा डायरी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर रिंकू चौहान, अबुसाद अहमद, शिवशंकर यादव, सरफराज, अरविंद यादव आदि मौजूद थे।



आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट

आजमगढ़ जीयनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला युवक का शव मौके की स्थिति हत्या की तरफ कर रही है इशारा


 आजमगढ़ जीयनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला युवक का शव


मौके की स्थिति हत्या की तरफ कर रही है इशारा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हरैया निवासी एक व्यक्ति का शव उसके घर में संदिग्ध परिस्थितियों साड़ी के फंदे से लटकता हुआ पाया गया। इस सम्बन्ध में मृतक के पिता रामधारी पुत्र बगेदन ने थाने में तहरीर देकर शिकायत की है कि मेरे पुत्र शिवनरायन उम्र 40 वर्ष बीती 25/26 अगस्त की रात नशे की हालत में घर के अन्दर फांसी लगा लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी। 


मृतक के पिता ने तहरीर में यह बताया कि घटना के समय वह अपनी बेटी के घर गया हुआ था और मृतक की पत्नी भी घर पर नहीं थी। गांव वालों द्वारा सूचना दिये जाने पर मैं घर आया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


बता दें कि घर के अन्दर शव घुटने के बल पर पड़ा हुआ था और जिस बांस के सहारे फंदा लगाया गया था वह काफी नीचे था, जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि उसकी हत्या कर शव को लटका दिया गया है।

आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल प्रशासन की बढ़ेंगी मुश्किलें डीएम को सौंपी गई जांच रिपोर्ट


 आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल प्रशासन की बढ़ेंगी मुश्किलें


डीएम को सौंपी गई जांच रिपोर्ट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में बीते 31 जुलाई को तीसरी मंजिल से गिरकर 11वीं की छात्रा की मौत हो गई थी। इस मामले में आजमगढ़ डीएम के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय टीम ने हरबंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की जांच पूरी कर डीएम को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट के अनुसार, विद्यालय को मान्यता सिर्फ कक्षा 8 तक की है, लेकिन यहां 12वीं तक की कक्षाएं चलाई जा रही हैं। डीएम ने डीआईओएस से जानकारी मांगी है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जा सकती है।


चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज में 31 जुलाई को 11वीं की छात्रा ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। सामाजिक संगठनों ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पर डीएम ने चार सदस्यीय टीम गठित की थी। इसमें डीआईओएस मनोज मिश्र, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी वर्षा, पीडब्लयूडी विभाग के जेई व एक अतिरिक्त मजिस्ट्रेट शामिल रहे।


मिली जानकारी के अनुसार जांच के लिए टीम ने स्कूल प्रबंधन से मान्यता समेत अन्य कागजात मांगे थे लेकिन मिला नहीं। टीम ने बेसिक शिक्षा विभाग से भी मान्यता की फाइल मांगी थी। जांच में यह सामने आया कि विद्यालय को सिर्फ कक्षा आठ तक की मान्यता है। अनाधिकृत तरीके से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। जांच टीम ने रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है।


डीआईओएस मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि जांच पूरी हो चुकी है। जांच में विद्यालय की कक्षा 8 तक की मान्यता की बात सामने आई है। प्रबंधन अनाधिकृत तरीके से 12वीं तक कक्षाएं चला रहा था। डीएम को रिपोर्ट सौंपी गई थी। उन्होंने जानकारी मांगी है कि विद्यालय के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है। जल्द ही जानकारी उन्हें दी जाएगी। इसके बाद की कार्रवाई उनके स्तर से होगी।