Tuesday 30 August 2022

आजमगढ़ शराब कारोबारियों के खिलाफ चला अभियान भारी मात्रा में शराब बरामद, 18 गिरफ्तार


 आजमगढ़ शराब कारोबारियों के खिलाफ चला अभियान


भारी मात्रा में शराब बरामद, 18 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस विभाग द्वारा बीते दिनों गांजा के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए चलाए गए अभियान के बाद मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ जबर्दस्त अभियान चलाया गया।


 इस दौरान जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 171 ईंट भट्ठे पर पर दबिश दी गई। साथ ही इस काले कारोबार के लिए चिन्हित किए गए 143 संभावित स्थानों पर भी छापेमारी की गई। अभियान के दौरान शराब के अवैध कारोबार में लिप्त 18 लोग गिरफ्तार किए गए। इनके कब्जे से 278 लीटर अवैध शराब बरामद की गई।



इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार बरदह थाना पुलिस ने 39 लीटर शराब बरामदगी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 


इसी तरह तरवां क्षेत्र में 38 लीटर शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार किए गए।


 वहीं रानी की सराय, जीयनपुर कोतवाली, बिलरियागंज तथा कप्तानगंज थाना क्षेत्रों में 20-20 लीटर शराब के साथ चार कारोबारी गिरफ्तार किए गए।


 इसी क्रम में जहानागंज एवं गंभीरपुर में 18-18 लीटर के साथ दो कारोबारी तथा सरायमीर व मेंहनगर क्षेत्र में 15-15 लीटर शराब के साथ एक-एक व्यक्ति पकड़े गए। 


पवई में 14 लीटर शराब के साथ एक, अतरौलिया में 11 लीटर शराब के साथ एक, फूलपुर, देवगांव व मेहनाजपुर जैसे इलाके में 10-10 लीटर शराब के साथ तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं।


 इस तरह पुलिस विभाग द्वारा चलाए गए इस अभियान के तहत 278 लीटर शराब की बरामदगी के साथ डेढ़ दर्जन लोग गिरफ्तार किए गए। सभी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ मेंहनगर चोरी के ई-रिक्शा व गांजा के साथ एक गिरफ्तार


 आजमगढ़ मेंहनगर चोरी के ई-रिक्शा व गांजा के साथ एक गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर थाने की पुलिस ने सोमवार की रात सिंहपुर बाजार के समीप मंगई नदी पुल पर चेकिंग के दौरान चोरी के ई-रिक्शा व लगभग डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया।


मेंहनगर थाने के सिंहपुर चौकी प्रभारी सुभाष तिवारी ने अपने सहयोगियों के साथ सोमवार की रात करीब 9.30 बजे मंगई नदी पुल पर चेकिंग के दौरान ई-रिक्शा चालक को संदेह होने पर रोका। वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 1550 ग्राम गांजा बरामद किया चालक के कब्जे से मिले वाहन के बारे में जांच-पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि उक्त वाहन चोरी का है। पकड़ा गया भीम कुमार पुत्र सुभाष राम शहर कोतवाली क्षेत्र के करतालपुर गांव का निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ फूलपुर छोला मिलने में हुई देर तो आगबबूला हुए दरोगा जी ठेला न लगाने की दी चेतावनी, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार


 आजमगढ़ फूलपुर छोला मिलने में हुई देर तो आगबबूला हुए दरोगा जी


ठेला न लगाने की दी चेतावनी, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कस्बे में स्थित एक चाट का ठेला लगाने वाला दुकानदार फूलपुर कोतवाली में तैनात एक दरोगा के आर्डर पर छोला लेकर थोड़ी देर से पहुंचा। इससे दरोगा नाराज हो गए और दुकानदार को तरह-तरह की धमकी देते हुए कल से ठेला न लगाने की चेतावनी दे दी। पीड़ित दुकानदार ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को शाम करीब साढ़े सात बजे कस्बा स्थित बस स्टॉप पर एक चाट की दुकान से फूलपुर कोतवाली के एक दरोगा ने कुछ प्लेट छोले का आर्डर दिया। शाम को दुकान पर काफी भीड़ होने के कारण ऑर्डर पहुंचने में देर हो गयी। इस पर दरोगा आगबबूला हो गए। दुकानदार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि कल से नहीं लगेगी तेरी दुकान। इस संबंध में पीड़ित के मामा मनोज गुप्ता ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील ईकाई निजामाबाद द्वारा उप श्रमायुक्त राजेश कुमार को किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील ईकाई निजामाबाद द्वारा उप श्रमायुक्त राजेश कुमार को किया गया सम्मानित 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आईडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन तहसील इकाई निजामाबाद आजमगढ़ के द्वारा एक कार्यक्रम के तहत संगठन के राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडेय व जिलाध्यक्ष विवेकानंद पाण्डेय की उपस्थिती में उप श्रम आयुक्त आजमगढ़  राजेश कुमार को प्रशासनिक रत्न व स्मृति चिन्ह एवम प्रशस्ति पत्र राहुल कुमार पाण्डेय तहसील अध्यक्ष निजामाबाद आईडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के हाथों देकर सम्मानित किया गया।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव संजय पाण्डेय ने कहा कि यह प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह उप श्रमायुक्त आजमगढ़  को उनके द्वारा मण्डल में किये जा रहे अच्छे कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। 

जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडे ने कहा कि जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं समाजसेवी को संगठन द्वारा सम्मानित किया गया इसी क्रम में उप श्रमायुक्त आजमगढ़ , व  श्रम प्रवर्तन अधिकारी शशिकांत पांडे, एवं  देवेंद्र सिंह श्रम विभाग के स्टेनो अनिल सिंह, वरिष्ठ सहायक सुरेश चंद्र  को प्रशासनिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशासन रत्न प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 तहसील अध्यक्ष निजामाबाद राहुल कुमार पांडे आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन पत्रकारों के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहते है।

 सम्मान पत्र से वशीभूत होकर उप श्रमायुक्त राजेश कुमार ने कहा कि आज के समय में पत्रकार कड़ी मेहनत करके समाज को एक आईना दिखाते हैं और हर एक घटनाओं को चैनल व पेपर के माध्यम से प्रकाशित करते हैं।

आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

लखनऊ पुलिस चौकी में बावर्दी पैर दबवाना दरोगा जी को पड़ गया भारी


 लखनऊ पुलिस चौकी में बावर्दी पैर दबवाना दरोगा जी को पड़ गया भारी


उत्तर प्रदेश लखनऊ की गऊघाट पुलिस चौकी में आराम से लेटकर पैर दबवाना दरोगा को भारी पड़ गया। डीसीपी ने दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। दरोगा जी का चौकी में बेड पर लेटकर युवक से पैर दबवाने का वीडियो वायरल हो गया था। इसके साथ ही पैर दबाने वाले को फरियादी बताकर आरोप लगाया गया कि फरियाद सुनने से पहले दरोगा पैर दबवाता है।


वीडियो वायरल होते ही अफसरों ने इसका संज्ञान लिया और शाम होते-होते चौकी प्रभारी गोरखनाथ चौधरी को डीसीपी एस. चनप्पा ने लाइन हाजिर कर दिया। हालांकि देर शाम पैर दबवाने वाले युवक के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला गया। इसमें युवक खुद को नाई बता रहा है। वह कोई फरियाद लेकर नहीं गया था। जानकारी के मुताबिक  वायरल वीडियो में गऊघाट चौकी इंचार्ज गोरखनाथ गऊघाट चौकी में वर्दी पहन कर लेटे हुये थे। युवक पैर दबा रहा था और वह मोबाइल पर बात कर रहे थे। चौकी प्रभारी के पास ही एक और व्यक्ति बैठा हुआ था।


डीसीपी एस चनप्पा ने बताया कि वायरल वीडियो करीब दो महीने पहले का है। देर शाम एक वीडियो और वायरल हुआ। इस युवक का नाम हनुमंत नगर निवासी पकंज नाई उर्फ सेवकराम बताया। उसने कहा कि दो महीने पहले चौकी इंचार्ज ने उससे पैर दबवाये थे जिसके बदले उसे 100 रुपये मिले थे। ठाकुरगंज पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर कुछ दिन पहले एक युवक ने विधानभवन के बाहर आत्मदाह प्रयास किया था।