Friday 14 July 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर पकड़ा गया सराफा दुकान में चोरी का आरोपी


 आजमगढ़ मुबारकपुर पकड़ा गया सराफा दुकान में चोरी का आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस ने बीते जून माह में सठियांव बाजार में स्थित सराफा दुकान में हुई चोरी के मामले में संलिप्त युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चोरी के जेवर बेच कर मिली नगदी बरामद करने का दावा किया है।


बताते हैं कि विगत जून माह में सठियांव बाजार स्थित सराफा दुकान का ताला तोड़कर आभूषणों की चोरी हुई थी। इस मामले में सराफा व्यापारी यशवंत यादव की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया।


 पुलिस ने बीते 18 जून को चोरी के जेवरों का बंटवारा करते हुए एक महिला समेत चार लोगों को पकड़ा। कुछ दिनों बाद इस घटना में शामिल एक अन्य आरोपी भी पकड़ा गया। शुक्रवार की सुबह पुलिस ने मुबारकपुर मार्ग पर स्थित भटौरा पुलिया के समीप इस वारदात में शामिल राजेश पुत्र शिवपूजन निवासी ग्राम सरायशादी थाना क्षेत्र सिधारी को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने चोरी के आभूषण की बिक्री से प्राप्त 3220 रुपए बरामद किया है।

आजमगढ़ सिधारी नरौली पुल से लड़की ने नदी में लगाई छलांग पुलिस मौके पर पहुंची, नदी में तलाश जारी


 आजमगढ़ सिधारी नरौली पुल से लड़की ने नदी में लगाई छलांग

पुलिस मौके पर पहुंची, नदी में तलाश जारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली पुल से आज दोपहर में एक लड़की ने छलांग लगा दी। मौके पर उपस्थित लोगों ने इस बात की सूचना सिधारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गयी और नदी में लड़की की तलाश शुरू कर दी गयी है। 


स्थानीय लोगों ने बताया कि नदी में छलांग लगाने के बाद लड़की कुछ दूर तक नदी में डूबती उतराती नजर आई फिर कुछ दूर जाने के बाद वह नदी में समा गयी। मौके पर दो मुस्लिम महिलाएं दहाड़ मार-मार कर रो रही थी। कुछ लोग उन्हें सान्त्वना प्रदान कर रहे थे। बताया जा रहा है कि वे सिधारी के रहने वाले हैं। नदी में इस समय नाविकों द्वारा जाल डालकर लड़की की तलाश की जा रही है।

आजमगढ़ 3 महाविद्यालयों में बी-कॉम पाठयक्रम में प्रवेश पर लगी रोक कुलसचिव ने प्राचार्यों को जारी किया नोटिस


 आजमगढ़ 3 महाविद्यालयों में बी-कॉम पाठयक्रम में प्रवेश पर लगी रोक


कुलसचिव ने प्राचार्यों को जारी किया नोटिस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सत्र 2022-23 के बी.कॉम पाठ्यक्रम के प्रथम सेमेस्टर की हुई परीक्षाओं के आंतरिक मूल्यांकन के अंकपर्ण न जमा करने वाले महाविद्यालय के खिलाफ महाराजा सुहेल देव राज्य विश्व विद्यालय के कुलसचिव विशेश्वर प्रसाद ने कार्रवाई की है। उन्होने बी कॉम पाठ्यक्रम में सत्र 2023-24 में प्रवेश अनुमन्य न किए जाने के लिए निर्देश जारी किए है।


 मिली जानकारी के अनुसार कुलसचिव विशेश्वर प्रसाद ने मऊ जनपद के संतबूला छोटू यदुवंशी महाविद्यालय भोगवा जलालपुर, मां शकुंतला इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन मतलूबपुर आजमगढ़ व माता कस्तूरा महिला महाविद्यालय गरबरा, टीकरगढ़ लालगंज आजमगढ़ के प्राचार्य को नोटिस जारी किया है।


 जिसमें उन्होने निर्देश दिया कि सत्र 2022-23 के बी कॉम पाठ्यक्रम के तृतीय सेमेस्टर की हुई परीक्षाओं के आंतरिक मूल्यांकन के अंकपर्ण नहीं जमा किया गया है। जिसके कारण उनका परीक्षाफल आज तक घोषित नहीं किया जा सका है। यदि रोक के बाद भी महाविद्यालयों द्वारा प्रवेश लिया गया तो विश्वविद्यालय द्वारा उक्त विषय की परीक्षा नहीं कराई जाएगी।

आजमगढ़ गैंगस्टर एक्ट मामले में सपा नेताओं की गिरफ्तारी पर रोक हाईकोर्ट ने आज़मगढ़ पुलिस से मांगा जवाब


 आजमगढ़ गैंगस्टर एक्ट मामले में सपा नेताओं की गिरफ्तारी पर रोक


हाईकोर्ट ने आज़मगढ़ पुलिस से मांगा जवाब


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के नेताओं पर आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस द्वारा लगाए गए गैंगेस्टर एक्ट मामले में सपा नेताओं को बड़ी राहत मिली है।


मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इस मामले में वांक्षित सभी आरोपियो की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है। गत वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान मुबारकपुर विधानसभा सीट से एमआईएम प्रत्याशी शाह आलम गुड्डू जमाली और सपा के नेता अबू आसिम आज़मी के समर्थकों में तू-तू मैं मैं हुई थी। कोतवाली शहर में मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में इसमें धारा 307 की बढोत्तरी की गई और इसी को आधार बना कर इसी साल जून माह में गैंगेस्टर लगाया गया था। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए आज़मगढ़ पुलिस से जवाब मांगा है कि उन्होंने यह कार्यवाही क्यों की।

चित्रकूट कार पलटी, दरोगा समेत 2 की मौत हाईवे पर साईकिल सवार को बचाने में हुआ हादसा


 चित्रकूट कार पलटी, दरोगा समेत 2 की मौत



हाईवे पर साईकिल सवार को बचाने में हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र के बगरेही गांव के पास हाईवे पर साईकिल सवार को बचाने के प्रयास में कार अनियंत्रित होकर पलट गई। कार की चपेट में आकर साईकिल सवार की मौके पर मौत हो गई। कार चला रहे दरोगा की अस्पताल में मौत हो गई। जानकारी होते ही पुलिस विभाग के आला अफसर अस्पताल पहुंचे।


प्रयागराज जिले के थाना सोरांव के सेवइथ गांव निवासी दरोगा श्यामप्रकाश (35) बांदा के अतर्रा थाना क्षेत्र की महुटा चौकी के प्रभारी थे। वह गुरुवार को कार से प्रयागराज से महुटा जा रहे थे। रैपुरा थाना क्षेत्र के बगरेही गांव के पास सामने से आए तेज रफ्तार चार पहिया वाहन से बचने के लिए कार को नियंत्रित किया। इसी दौरान सामने साईकिल सवार भी आ गया। उसे बचाने के लिए ब्रेक लगाई तो कार पलट गई और साईकिल सवार बसिला गांव के अतरौली रैपुरा निवासी रामशेखन (52) की मौके पर मौत हो गई थी।


आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस और ग्रामीणों ने किसी तरह कार में फंसे दरोगा को बाहर निकाला और जिला अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टर ने दरोगा को मृत घोषित कर दिया। हादसे का शिकार रामशेखन साईकिल में गुब्बारे लगाकर लालापुर आश्रम में लगे मेले में बेचने जा रहा था। दरोगा श्यामप्रकाश तीन भाई थे। वह बांदा जिले के महुटा चौकी इंचार्ज थे।


 उनके एक पुत्र है। पत्नी सीमा भास्कर रो-रोकर बेहाल है। घटना की जानकारी होते ही बांदा व चित्रकूट के पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे। दरोगा की पत्नी और बच्चे को ढांढ़स बंधाया। पोस्टमार्टम के बाद दरोगा के शव को लेकर पुलिस टीम बांदा पुलिस लाइन रवाना हुई। वहां उन्हें गार्ड आफ ऑनर दिया जाएगा। उधर, मृतक मजदूर के पुत्र जगराज ने बताया कि वह तीर्थ क्षेत्र में साईकिल से गुब्बारे बेचने का काम करते थे। उनके दो पुत्र व तीन पुत्रियां हैं। पत्नी मतलेश देवी का रो-रोकर हाल बेहाल है।

आजमगढ़ फूलपुर एसटीएफ के हत्थे चढ़ा ईनाम घोषित टाईगर लक्जरी वाहन, नगदी, सेलफोन तथा असलहे का लाइसेंस बरामद जेल में बंद सपा विधायक का प्रपौत्र है मृगांक यादव उर्फ टाईगर


 आजमगढ़ फूलपुर एसटीएफ के हत्थे चढ़ा ईनाम घोषित टाईगर


लक्जरी वाहन, नगदी, सेलफोन तथा असलहे का लाइसेंस बरामद


जेल में बंद सपा विधायक का प्रपौत्र है मृगांक यादव उर्फ टाईगर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस की निगाह से बचकर जरायम की दुनिया में सक्रिय अपराधियों की सुरागरशी में जुटी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने गुरुवार को 25 हजार ईनाम घोषित अपराधी मृगांक यादव उर्फ टाईगर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से एसटीएफ टीम ने फोर्ड इण्डिवर वाहन, 53900 रुपए,दो सेलफोन तथा रायफल का लाइसेंस बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त इन दिनों जेल में बंद फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक रमाकांत यादव का प्रपौत्र बताया गया है।


बताते हैं कि ईनाम घोषित एवं फरार चल रहे अपराधियों की टोह में लगी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट को गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि 25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित अपराधी मृगांक यादव उर्फ टाईगर फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में बिलार मऊ से कटार जाने वाले मोड़ पर मौजूद है। एसटीएफ टीम तत्परता दिखाते हुए बताए गए स्थान पर पहुंची और ईनामी मृगांक यादव उर्फ टाईगर टीम के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं। वह लंबे समय से फरार चल रहा था।