Friday 11 August 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर मामा ने भांजी का गला रेत उतारा मौत के घाट ग्रामीणों ने हत्यारे को दबोच कर पुलिस के हवाले किया 15 साल पहले मृतका के पिता की हो चुकी है मौत

आजमगढ़ मुबारकपुर मामा ने भांजी का गला रेत उतारा मौत के घाट


ग्रामीणों ने हत्यारे को दबोच कर पुलिस के हवाले किया


15 साल पहले मृतका के पिता की हो चुकी है मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के नैठी गांव में शुक्रवार की शाम मामा ने भांजी की गला रेत कर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने हत्या आरोपी को पकड़ कर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पुलिस पंहुची और जांच में जुट गयी। उल्लेखनीय है खुशी राजभर 18 पुत्री स्व. वेदप्रकाश निवासी नैठी एक भाई व दो बहन थी। बताया गया है कि शुक्रवार की शाम खुशी राजभर घर में थी और घरेलू कार्य कर रही थी।


 खुशी राजभर के पिता के निधन के बाद मामा वीरेंद्र राजभर निवासी जानकीपुरम अजमतगढ़ ही परिवार का भरण पोषण करता था और आता जाता था। शाम को किसी बात से नाराज मामा ने धारदार हथियार से खुशी के गले पर प्रहार कर हत्या कर दी और भागने का प्रयास किया, गांव वालों ने हत्या के आरोपी मामा को पकड़ लिया और पिटाई कर पुलिस को सौप दिया। 


घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। याद रहे कि 15 साल पहले लड़की के पिता की मौत के बाद यही मामा घर की देखभाल करता था और आज हालचाल लेने के लिए वह आया हुआ था कि किसी निजी मामले को लेकर भांजी को डांटते फटकारते हुए आपे से बाहर होकर उसका गला ही रेत दिया।

 

आजमगढ़ डीएम ने 2 अपराधियों को 6 माह के लिए किया जिला बदर हत्या व हत्या के प्रयास मामले में है आरोपी


 आजमगढ़ डीएम ने 2 अपराधियों को 6 माह के लिए किया जिला बदर


हत्या व हत्या के प्रयास मामले में है आरोपी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा अपराध नियंत्रण में चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत गोवध व आबकारी के अपराध में सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है, जिसमें जिला मजिस्ट्रेट विशाल भारद्वाज द्वारा 2 अपराधियों को 09 अगस्त से 6 माह के लिए जिलाबदर किया गया है। 


थाना कोतवाली व कप्तानगंज से 01-01 अपराधी जिलाबदर हुए है। जिलाबदर हुए अपराधियों में बिन्जू यादव पुत्र रूप यादव, निवासी मोजरापुर, थाना कोतवाली, आजमगढ़ (हत्या का प्रयास), इसराइल उर्फ सगीर खान उर्फ अली हैदर पुत्र मो0 हुसैन, निवासी भरौली, थाना कप्तानगंज, आजमगढ़ (हत्या) शामिल हैं।

आजमगढ़ 13 अगस्त को इन क्षेत्रों में 7 घंटे बाधित रहेगी बिजली


 आजमगढ़ 13 अगस्त को इन क्षेत्रों में 7 घंटे बाधित रहेगी बिजली


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शुक्रवार की देर शाम उपखंड कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उपखंड अधिकारी तुषार श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी 13 अगस्त को 33 केवी तरवा फीडर पर लाइन स्थानांतरित सम्बंधित कार्य होने की वजह से उपकेंद्र पल्हना, तरवां, मेहनाजपुर से पोषित गांव की सप्लाई सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बाधित रहेगी।


उपखंड अधिकारी तुषार श्रीवास्तव ने प्रभावित क्षेत्र के उपभोक्ताओं से अनुरोध करते हुए कहा कि उपरोक्त कारण से होने वाली असुविधा के लिए निगम को खेद है, साथ ही आप सभी उपभोक्ताओं से सकारात्मक सहयोग प्रार्थनीय है। वार्ता के दौरान अवर अभियंता महमूद अख्तर सहित सम्बंधित विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

आजमगढ़ यूपी एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी कामयाबी लुधियाना में छिपा था एक लाख रू का इनामी बदमाश, गिरफ्तार


 आजमगढ़ यूपी एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी कामयाबी


लुधियाना में छिपा था एक लाख रू का इनामी बदमाश, गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 19 जुलाई 2013 को सगड़ी विधानसभा जनपद-आजमगढ़ के विधायक सर्वेश सिंह सीपू की माफिया ध्रुव सिंह कुंटू के इशारे पर उसके अपराधिक गिरोह के सदस्यों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में 16 मार्च 2022 को ध्रुव सिंह कुंटू सहित 7 अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी जबकि अभियुक्त अरविंद कश्यप निवासी चकिया कसरावल थाना मेंहनगर फरार चल रहा था।


यूपी एसटीएफ की वाराणसी इकाई के हाथ बड़ी सफलता लगी है। आजमगढ़ जिले में हत्या समेत अन्य आरोपों में शामिल एक लाख के ईनामी बदमाश को पुलिस ने डाबा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। 19 जुलाई 2013 को सगड़ी विधानसभा (जनपद-आजमगढ़) के विधायक सर्वेश सिंह सीपू की माफिया ध्रुव सिंह कुंटू के इशारे पर उसके अपराधिक गिरोह के सदस्यों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में 16 मार्च 2022 को ध्रुव सिंह कुंटू सहित 7 अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी जबकि अभियुक्त अरविंद कश्यप फरार चल रहा था।


अभियुक्त अरविंद कश्यप की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की वाराणसी यूनिट लुधियाना में मौजूद थी, जहां अभियुक्त अरविंद कश्यप भेष बदल कर रह रहा था। जिसके बाद अभियुक्त की पहचान सुनिश्चित कर गिरफ्तारी की गई। पूछताछ और अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

एटा सीएमओ और महिला स्वास्थ्यकर्मियों के मामले का आडियो वायरल बाबू के खिलाफ 3 महिला कर्मियों ने दी तहरीर


 एटा सीएमओ और महिला स्वास्थ्यकर्मियों के मामले का आडियो वायरल



बाबू के खिलाफ 3 महिला कर्मियों ने दी तहरीर


उत्तर प्रदेश एटा के मुख्य चिकित्साधिकारी को लेकर बुधवार को एक कॉल रिकॉर्डिंग के दो ऑडियो वायरल हुए। इसमें सीएमओ व महिला स्वास्थ्यकर्मियों के बीच संबंध बताए गए थे। ये ऑडियो स्वास्थ्य विभाग के ही एक बाबू के थे। बृहस्पतिवार को बाबू के खिलाफ तीन महिला कर्मियों ने तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


महिला स्वास्थ्यकर्मियों की ओर से कोतवाली नगर में एक तहरीर बाबू पुष्पेंद्र सिंह के खिलाफ दी गई है। इसमें महिला कर्मियों का आरोप है कि पुष्पेंद्र ने निजी मामलों को सार्वजनिक किया है। इससे उनकी छवि को ठेस पहुंची है। कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि तीन महिलाओं की ओर से एक तहरीर दी गई है। इसमें पुष्पेंद्र सिंह नाम के कर्मी व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।


बता दें कि स्वास्थ्यकर्मी के ऑडियो को लेकर बृहस्पतिवार को भी पूरे दिन सीएमओ कार्यालय में चर्चाएं होती रहीं। कुछ कर्मी ऑडियो में सत्यता होने का दावा कर रहे हैं तो कुछ निराधार आरोप लगाने की बात कह रहे हैं। लेकिन पटल बदलने को लेकर जो आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं उनमें कितनी सत्यता है। इसको लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। कुल मिलाकर इस मामले से विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है।

बृहस्पतिवार को सीएमओ कार्यालय में तैनात एक वरिष्ठ कर्मचारी की कॉल रिकॉर्डिंग की ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसमें वह बता रहा था कि तबादले पर आई एक महिला कर्मचारी को सभी चार्ज दिए जा रहे हैं। सीएमओ की उससे मित्रता रही है, इसलिए ऐसा हो रहा है।