Sunday 27 November 2022

आजमगढ़ अतरौलिया औरंगजेबी दरोगा से सहमा परिवार, पहुंचा एसपी दरबार सपा नेता की सह पर एकतरफा कार्रवाई करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया औरंगजेबी दरोगा से सहमा परिवार, पहुंचा एसपी दरबार


सपा नेता की सह पर एकतरफा कार्रवाई करने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ‘मैं औरंगजेबी दरोगा हूं, यही लाठी तुम्हारी........ में डालकर टांग दूंगा। अगर खेत की तरफ दुबारा देखे तो अंजाम बुरा होगा। उक्त आरोप अतरौलिया थानाध्यक्ष पर लगाते हुए अजमेरूल हसन पुत्र याकूब ग्राम भोराजपुर कला थाना अतरौलिया ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपते हुए न्याय और सुरक्षा की गुहार लगाई है।


 अजमेरूल ने ज्ञापन में आरोप लगाया कि उसके गांव के ही लालमुहम्मद पुत्र इसराईल, परवेज आलम, अबरार पुत्रगण अनवर अली जो दबंग व शातिर भूमाफिया और सपा के नेता हैं। उन लोगों से मेरी व मेरे परिवारजनों से काफी दिनों पुरानी रंजिश चल रही है। उसी रंजिश की वजह से मेरी भूमिधरी पर जबरदस्ती कब्जा कर रहे है। इस बावत जब मेरे द्वारा 112 नम्बर पर सूचना दिया गया तो पुलिस आई मना किया तो वे उस समय मान गये। फिर 25 नवम्बर को शाम को 5 बजे खेत को जोतने लगे। जब हम लोगों द्वारा थानाध्यक्ष को सूचना दिया गया तो थानाध्यक्ष मौके पर आये और उल्टे उन दबंगों के प्रभाव में आकर खेत की मेढ़ तोड़वाकर कब्जा करवा दिये और धमकी दिये कि खेत की तरफ देखें तो अंजाम बुरा होगा। 


जब हम लोगों द्वारा उक्त जमीन को अपना बताया गया तो थानाध्यक्ष द्वारा मुझे व मेरे परिवार वालों को बुरी तरह मारे पीटे। इतना ही नहीं घर में घुसकर महिलाओं को भी मारापीटा। जाते-जाते थानाध्यक्ष द्वारा यह धमकी दी गयी कि ‘मैं औरंगजेबी दरोगा हूं, यही लाठी तुम्हारी........ में डालकर टांग दूंगा। अजमेरूल हसन ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए अपनी व अपने परिजनों की सुरक्षा की गुहार लगाई है।.

आजमगढ़ मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण हेतु प्रबंधक संजय कुमार राय ने प्रदान की ₹21000 की सहयोग राशि।


 आजमगढ़  मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण हेतु प्रबंधक संजय कुमार राय ने प्रदान की ₹21000 की सहयोग राशि।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के पश्चिम छोर पर बसे ग्राम लखनपुर स्थित भगवान श्री कृष्ण के मंदिर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।


 आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले व शिक्षा के क्षेत्र में आजमगढ़ जनपद को एक नई दिशा व दशा प्रदान करने वाले बाबा बैजनाथ जी पी०जी० कॉलेज गोधपुर किशुनदासपुर आजमगढ़ के प्रबंधक संजय कुमार राय भी शिरकत करने पहुंचे थे। 


प्रभु के पूजन उपरांत कार्यक्रम में मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण के बात पर बाबा बैजनाथ जी पी०जी० कॉलेज के प्रबंधक संजय राय ने ₹21000 की सहयोग राशि मंदिर के संरक्षक को प्रदान की। आपको बता दें कि लखमनपुर में स्थित श्री कृष्ण मंदिर कई वर्षों पुराना है।


 पत्रकारों से बातचीत के दौरान संजय राय ने कहा कि हम सब प्रभु के ही पुत्र हैं और अगर हमारे आराध्य का मंदिर हम बच्चों के रहते भव्य नहीं रहेगा तो यह हम सब के प्रति एक अपराध हो जाएगा। मुझे यहां आने का अवसर मिला और प्रभु के चरणों में मत्था टेकने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। अपने सामर्थ्य अनुसार इस दास से जो भी बन पड़ा इस दास ने अपने  प्रभु के चरणों में समर्पित किया है और आगे भी करते रहेंगे।


 इस बात को लेकर वहां उपस्थित सम्मानित जन व ग्रामीणों में हर्ष का माहौल था। आपको बता दें कि संजय राय इस तरह के सहयोग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं और अपने सामर्थ्य अनुसार वह लोगों की मदद करते हुए भी देखे जाते हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय कथाकार पंडित गोविंद शास्त्री, लाल बाबा, लखमनपुर गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उज्जवल पाठक, बसपा नेता अरुण पाठक ,आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय संरक्षक वेद पांडेय, ओ.के मिश्रा, आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे मंच संचालक अभय तिवारी व आसपास क्षेत्र के सम्मानित लोग उपस्थित रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

आजमगढ़ जल्द जिले को मिलेगी एक और थाने की सौगात


 आजमगढ़ जल्द जिले को मिलेगी एक और थाने की सौगात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली अंतर्गत आने वाला बलरामपुर पुलिस चौकी जल्द ही थाना बनेगा। इसके लिए अईनिया गांव में जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। सदर तहसील की टीम ने शनिवार को चिन्हित जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर पुलिस विभाग को कब्जा दिला दिया है।


 अब थाना निर्माण के लिए पुलिस विभाग शासन को प्रस्ताव भेजेगा और शासन से प्रस्ताव पास होने पर बलरामपुर चौकी थाना में तब्दील हो जाएगा। वर्तमान में शहर कोतवाली क्षेत्र पर काफी बड़े इलाके का भार है। जिसे कम करने के लिए पुलिस विभाग काफी दिनों से एक नए थाने की स्थापना कर शहर कोतवाली का लोड कुछ कम करने के प्रयास में है। इसके तहत शहर कोतवाली क्षेत्र के बलरामपुर चौकी को थाना में तब्दील किए जाने की योजना है। पुलिस विभाग ने थाना भवन के निर्माण के लिए जमीन की डिमांड किया था। जिस पर सदर तहसील प्रशासन ने अईनिया गांव में बंजर की भूमि को इसके लिए चिन्हित किया था। 


तहसीलदार सदर ने बताया कि अईनिया गांव में कुल 123 एयर बंजर जमीन है। जिस पर अतिक्रमण था। शनिवार को उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा कर तीन विभागों में जमीन वितरित करते हुए कब्जा दिला दिया गया है। इसमें बलरामपुर थाना, पंचायत भवन व सांख्यिकी कार्यालय के लिए जमीन उपलब्ध करायी गई है। शहर कोतवाली प्रभारी शशिचंद्र चौधरी ने बताया कि अईनिया में लगभग चार बिस्वा जमीन बलरामपुर थाना निर्माण के लिए मिली है। अब प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

कौशांबी तिलक समारोह से दूल्हे को उठा ले गई पुलिस गर्ल फ्रेंड की शिकायत पर हुई कार्रवाई


 कौशांबी तिलक समारोह से दूल्हे को उठा ले गई पुलिस


गर्ल फ्रेंड की शिकायत पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश कौशांबी कस्बे के एक गेस्ट हाउस में शुक्रवार को तिलक समारोह के दौरान पहुंची रायबरेली जिले की पुलिस दूल्हे को उठा ले गई। पुलिस का कहना था कि डलमऊ (रायबरेली) कोतवाली में उसकी प्रेमिका ने केस दर्ज कराया था। घटना को लेकर तिलक चढ़ाने पहुंचे लोग मायूस होकर लौट गए।

कोखराज कोतवाली क्षेत्र के सिघिंया निवासी रवि प्रकाश मौर्य का शुक्रवार को तिलक समारोह था। कार्यक्रम भरवारी कस्बे के एक गेस्ट हाउस में था। फाफामऊ (प्रयागराज) से कन्या पक्ष के लोग भी तिलक चढ़ाने पहुंचे थे। इसी बीच अचानक मौके पर पहुंची डलमऊ कोतवाली की पुलिस ने कार्यक्रम में खलल डाल दिया। पुलिस रवि को हिरासत में अपने साथ लेकर चली गई।


मिली जानकारी के मुताबिक सात अप्रैल को वसंत कुंज निवासी ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने शिकायत में पुलिस को बताया कि वर्ष 2015 में रवि ने प्रतापगढ़ के एक डिग्री कॉलेज में बीएड करने के लिए दाखिला लिया था। वहीं पर डलमऊ की एक युवती भी बीएड की पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी और वह लोग लिव इन रिलेशन में रहने लगे। पढ़ाई पूरी करने के बाद युवती और रवि अपने घर आ गए। इसके बाद भी रवि का लड़की के घर बराबर आना-जाना लगा रहा।


बताया जाता है कि काफी दिन बीतने के बाद युवती ने रवि से शादी करने को कहा तो वह मुकर गया। इसके बाद भी रवि व उसके घरवाले धोखे से फाफामऊ की युवती से शादी करने जा रहे थे। इस बाबत इंस्पेक्टर कोखराज तेज बहादुर सिंह का कहना है मामला प्रेम-प्रसंग का है। डलमऊ कोतवाली की पुलिस युवक को अपने साथ ले गई है। वहीं डलमऊ के प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार तिवारी का कहना है युवती ने प्रेमी के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया था। इस पर आरोपी युवक हिरासत में लिया गया है।