Thursday 10 November 2022

आजमगढ़ रौनापार तांत्रिक ने बीमार युवती का किया रेप झाड़-फूंक के लिए ले गये थे परिजन, रिपोर्ट दर्ज


 आजमगढ़ रौनापार तांत्रिक ने बीमार युवती का किया रेप


झाड़-फूंक के लिए ले गये थे परिजन, रिपोर्ट दर्ज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में तांत्रिक ने मंगलवार की शाम बीमार युवती के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने परिजनों को घटना से अवगत कराया। जानकारी होने पर परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस तांत्रिक के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती बीमार चल रही है। 


किसी ने युवती से बताया की अराजी देवारा करखिया पकड़िहवा गांव में तांत्रिक है। जो झाड़-फूंक करता है, जिससे लोग ठीक हो जाते हैं। युवती ने तांत्रिक से मोबाइल पर संपर्क किया। तांत्रिक ने युवती को मंगलवार को अपने घर बुलाया। बीमार युवती अपने परिजनों के साथ तांत्रिक के पास मंगलवार को पहुंच गयी। शाम करीब 7.30 बजे तांत्रिक युवती को झाड़ फूंक करने के बहाने गांव के सिवान में अकेले ले कर चला गया। अकेले में मौका पाकर युवती के साथ तांत्रिक ने दुष्कर्म किया।


इसके बाद धमकी देते हुए कहा की यह बात किसी से बताना नहीं। घटना के बाद युवती परिजनों के पास पहुंची। घर पहुंचने पर घटना के बारे में बता दिया। घटना के बाद परिजन रौनापार थाने में तात्रिक के विरूद्ध तहरीर दी। 


रौनापार थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया की आरोपी तांत्रिक पारस यादव निवासी अराजी देवारा करखिया पकड़िहवा के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

आजमगढ़ मोहम्मदपुर अमजद अली इंटर मीडिएट कॉलेज में 3 दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का प्रधानाचार्य ने किया उद्घाटन


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर अमजद अली इंटर मीडिएट कॉलेज में 3 दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का प्रधानाचार्य ने किया उद्घाटन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अमजद अली इंटर मीडिएट कॉलेज मुहम्मदपुर में स्काउट गाइड का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाचार्य अब्दुल राजिक द्वारा किया गया। प्रशिक्षण डॉक्टर जयंत कुमार पांडेय ,मोहम्मद सादिक और गोविंदा चौहान द्वारा दिया गया।


 बच्चों को संबोधित करते हुए जयंत कुमार पांडेय ने बताया कि स्काउट एक ऐसा विधा है जिसे हमें विपरीत परिस्थितियों में जीने का सहारा देता है। इस में सर्वप्रथम स्काउट समाज के अंतिम पायदान के लोगों की सेवा का अवसर प्रदान करता है। कार्यक्रम का सफल निर्देशन आलोक कुमार श्रीवास्तव ने किया। 


कार्यक्रम में स्काउट प्रभारी जफर आलम और गाइड प्रभारी मिठाई लाल यादव कार्यक्रम में स्काउट और गाइड को अच्छी शिक्षा देने पर बल दिया तथा बताया कि स्काउट गाइड को अपने जीवन में अनुशासन का पालन आवश्यक है। अगर हम अनुशासन को अपने जीवन में अपना  ले तो हमारा जीवन सफल हो जाता है। प्रशिक्षण में लगभग ढाई सौ छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मेहनगर सड़क पर झाड़ू लेकर उतरे एसडीएम साहब आदेश का सफाई कर्मियों पर नहीं दिखा असर तो खुद उठाया ऐसा कदम


 आजमगढ़ मेहनगर सड़क पर झाड़ू लेकर उतरे एसडीएम साहब


आदेश का सफाई कर्मियों पर नहीं दिखा असर तो खुद उठाया ऐसा कदम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर पंचायत मेंहनगर में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। इसे साफ करने के लिए एसडीएम संत रंजन ने कई बार सफाई कर्मियों को निर्देश दिया था। लेकिन सफाईकर्मियों पर इसका कोई असर नहीं दिखा।


 बुधवार को भी निर्देश दिए जाने के बावजूद सफाई नहीं हुई तो गुरुवार की सुबह पुनः पैदल निकले। गंदगी देखते ही स्वयं सफाकर्मी के हाथ से झाड़ू उठाकर सफाई करने लगे। एसडीएम के सफाई करने से सफाईकर्मी सकते में हो गए। एसडीएम के इस कदम के बाद सफाईकर्मी भी साफ सफाई में जुट गये। पूरे क्षेत्र में इसकी जोरों की चर्चा है।

गोरखपुर गैंगस्टर डा0 अभिषेक यादव की पत्नी और बहन की भी संपत्ति कुर्क अब बैंक खाता, नर्सिंग कॉलेज पर की गई कार्रवाई प्रवेश के लिए डोनेशन एवं निर्धारित से अधिक फीस लेने के बाद न परीक्षा कराये जाने और न ही डिग्री दिये जाने का आरोप


 गोरखपुर गैंगस्टर डा0 अभिषेक यादव की पत्नी और बहन की भी संपत्ति कुर्क


अब बैंक खाता, नर्सिंग कॉलेज पर की गई कार्रवाई


प्रवेश के लिए डोनेशन एवं निर्धारित से अधिक फीस लेने के बाद न परीक्षा कराये जाने और न ही डिग्री दिये जाने का आरोप



उत्तर प्रदेश गोरखपुर कोतवाली थाने में दर्ज गैंगस्टर केस में दुर्गाबाड़ी निवासी डॉ. अभिषेक यादव के साथ उसकी पत्नी डॉ. मनीषा यादव, शाहपुर के बशारतपुर में रहने वाली बहन डॉ. पूनम यादव भी आरोपी हैं। इसी कारण इनकी संपत्तियों को भी कुर्क किया गया है। बहन व पत्नी की भी कॉलेज के दाखिला में भूमिका मिलने पर गैंगस्टर के तहत दर्ज केस में आरोपी बनाया गया है। डॉ. अभिषेक, पत्नी व बहन के अलावा शक्तिनगर निवासी डॉ. सी प्रसाद उर्फ चौथी, बस्ती जिले के लालगंज, खोरिया निवासी शोभितानंद यादव, गुलरिहा थानाक्षेत्र के करमहा निवासी श्याम नारायण मौर्य व मोगलहा निवासी विशाल त्रिपाठी भी गिरोह के गुर्गे बताए गए हैं। आरोप है कि सभी ने मिलकर 2015 से गिरोह चला रहे हैं।


एसएसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने 16 सितंबर को आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था, जिसकी विवेचना तिवारीपुर थाने की पुलिस कर रही है। मामले में पैरामेडिकल कॉलेज के छात्रों ने डीएम को प्रार्थनापत्र देकर बताया है कि वर्ष 2018-19 एएनएम, जीएनएम वर्ष 2019-20 में एएनएम, जीएनएम और सत्र 2020-21 व 2021-22 में प्रवेश के लिए डोनेशन एवं निर्धारित से अधिक फीस ली गई है। इसके बाद न परीक्षा कराई गई और न डिग्री दी गई।


प्रथम सत्र के छात्रों को यूपी स्टेट मेडिकल फैकल्टी बताकर पंजीकरण कराया गया। बाद में स्टेट मेडिकल फैकल्टी बताया जा रहा है। पता चला कि संस्था की मान्यता नहीं है। कूटरचित दस्तावेज पर मान्यता ली गई है। सीएमओ की जांच में इसकी पुष्टि हुई थी। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। पुलिस ने मामले में पिपराइच थाने में केस दर्ज किया था। डॉ. अभिषेक पर 20 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें लखनऊ के हुसैनगंज में भी दर्ज मुकदमा शामिल है। गोरखपुर में वर्ष 2016 में दर्ज 14 मुकदमों में फाइनल रिपोर्ट लग गई थी, जिसे फिर से खोला गया था। मई 2022 में तत्कालीन एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने सभी मुकदमों की जांच कराकर एक ही दिन चार्जशीट दाखिल कराई थी। इसके बाद गैंगस्टर का ग्राउंड तैयार हो गया था। बाद में गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई।



इन संपत्तियों को किया गया कुर्क-जटेपुर उत्तरी स्थित आवास, जंगल नकहा नंबर दो स्थित राज गोशाला, हुमायूंपुर स्थित राज नर्सिंग होम, हॉस्टल, जंगल अहमद शाह अली उर्फ तुर्रा स्थित राज नर्सिंग व पैरामेडिकल कॉलेज, दो कार, चार स्कूल बस, एक माल वाहन, दो बाइक। डॉ. मनीषा यादव के तीन खाते, डॉ. अभिषेक के दो, राज शिक्षण प्रशिक्षण सेवा समिति के सात खाते, स्व. डॉ. राजाराम जिसके नामिनी डॉ. अभिषेक के तीन, राज कुमारी के चार खाते जिसके नामिनी डॉ. अभिषेक यादव हैं।