Monday 14 February 2022

आजमगढ़ सड़क हादसे में घायल स्नातक छात्र की मौत

आजमगढ़ सड़क हादसे में घायल स्नातक छात्र की मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  अतरौलिया थाना क्षेत्र के बुढ़नपुर बाजार के पास स्थित पेट्रोल पंप के समीप दो दिन पूर्व हुए सड़क हादसे में घायल स्नातक छात्र की रविवार की रात निजी अस्पताल में मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।




अतरौलिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर ग्राम निवासी 20 वर्षीय अभिषेक पुत्र बगरदी स्नातक का छात्र था। शनिवार की शाम वह क्षेत्र के ब्रह्मचारी बाबा स्थान पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने गया था। 





रात में वापस घर लौटते समय बाइक सवार अभिषेक बुढ़नपुर पेट्रोल पंप के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घायल हो गया। 



स्थानीय अस्पताल से रेफर कर दिए जाने पर परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में उपचाराधीन अभिषेक ने रविवार की रात दम तोड़ दिया। मौत की सूचना परिजनों द्वारा अतरौलिया थाने को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक दो भाइयों में छोटा था। इस घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

 

आजमगढ़ दीदारगंज हत्या प्रयास का आरोपी चाकू संग गिरफ्तार।


 आजमगढ़ दीदारगंज हत्या प्रयास का आरोपी चाकू संग गिरफ्तार।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाने की पुलिस ने हत्या प्रयास के मामले में वांछित आरोपी के घर सोमवार की सुबह दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।



 दीदारगंज थाना क्षेत्र के नौहरा ग्राम निवासी दो पक्षों के बीच आपसी विवाद को लेकर बीते शुक्रवार को मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष द्वारा चाकू से किए गए हमले में दूसरे पक्ष के सूर्यभान पुत्र रामनयन घायल हो गए।



 इस मामले में घायल पक्ष की तहरीर पर हत्या प्रयास का मामला पंजीकृत किया गया। दीदारगंज थाना प्रभारी मदन कुमार गुप्ता को सोमवार की सुबह सूचना मिली कि जानलेवा हमले के मामले में आरोपी अनोज कुमार अपने घर पर मौजूद है। पुलिस तत्काल आरोपी अनोज के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ अहरौला जनसेवा केंद्र में हुई चोरी का पर्दाफाश


 आजमगढ़ अहरौला जनसेवा केंद्र में हुई चोरी का पर्दाफाश



चोरी गए सामान बरामद, एक धराया दूसरा फरार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाने की पुलिस ने क्षेत्र में जनसेवा केंद्र में हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए सोमवार को चोरी का माल बेचने जा रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पकड़े गए युवक के साथ रहा उसका साथी मौके से फरार हो गया। 




पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से आधा दर्जन लैपटॉप, दो प्रिंटर व चार मोबाईल फोन के साथ ही अवैध असलहा भी बरामद किया है।



अहरौला क्षेत्र के बिषईपुर ग्राम निवासी संजय यादव पुत्र बाबूराम के जनसेवा केंद्र का ताला तोड़कर चोर चार दिन पूर्व उसमें रखे आधा दर्जन लैपटॉप, दो प्रिंटर, चार मोबाईल फोन के साथ ही 1500 रुपयों पर भी हाथ साफ कर फरार हो गए। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति द्वारा बीते 11 फरवरी को मुकामी थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 




घटना की छानबीन में जुटी पुलिस को सोमवार की सुबह सूचना मिली कि जनसेवा केंद्र में चोरी करने वाले दो युवक चुराए गए सामान के साथ फुलवरिया हाइवे के पास बन रहे टोल प्लाजा के पास मौजूद हैं और दोनों चोरी का माल लेकर उन्हें कहीं बेचने की फिराक में हैं। पुलिस बताए गए स्थान पर जा धमकी। वहां चोरी के सामान के साथ खड़े दो युवक पुलिस देख भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर एक युवक को पकड़ लिया जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। पकड़े गए युवक के कब्जे से पुलिस ने जनसेवा केंद्र से चोरी गए सारे सामान के साथ ही 315 बोर तमंचा व कारतूस भी बरामद किया।





 गिरफ्तार किया गया शोभनाथ निषाद पुत्र लालदेव क्षेत्र के शम्भूपुर गांव का निवासी बताया गया है। इस मामले में पुलिस को फरार हुए सुनील पांडेय निवासी स्थानीय ग्राम भोगईचा की तलाश है।

आजमगढ़ युवा जोश विकास के लिए करेगा मतदान-डा0 पियूष


  आजमगढ़ युवा जोश विकास के लिए करेगा मतदान-डा0 पियूष




बसपा उम्मीदवार ने निजामाबाद सीट से दो सेटों में दाखिल किया नामांकन



दशकों से नहीं हुआ कोई विकास कार्य निजामाबाद बोल रहा अपनी दुर्दशा की कहानी-डा0 पियूष सिंह यादव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भाजपा में सच्चे कार्यकर्ताओं का नहीं है कोई सम्मान, भाजपा के लिए हमने सब कुछ किया लेकिन भाजपा अलग मुद्दों को लेते हुए सम्मान नहीं किया, जनता की उम्मीदों और युवाओं के सपनों का का सम्मान नहीं किया। उक्त बातें आज बसपा के निजामाबाद सीट से प्रत्याशी डा0 पियूष सिंह यादव ने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से वार्ता के दौरान कही। 



उन्होने कहा कि बसप मुखिया मायावती द्वारा जो मेरे ऊपर विश्वास जताया गया उसका में आजीवन ऋणि और आभारी रहूंगा।




राजनीतिक मुद्दों पर जवाब देते हुए उन्होने कहा कि जब आप निजामाबाद की सीमा में प्रवेश करेंगे तो आपको पता चला जायेगा, निजामाबाद बोलता है। लगातार 9 साल तक निजामाबाद में काम करते हुए मैंने इस बात को महसूस किया है यहां पर कि न चिकित्सा की कोई सुविधा और न ही सड़कें अच्छी है। 




किसानों की बुनियादी समस्याओं को लेकर अभी तक कोई कार्य नहीं किया गया और न ही युवा वर्ग के लिए किसी भी प्रकार के खेल के लिए कोई स्टेडियम जैसी चीजों पर कोई कार्य किया गया। दशकों से निजामाबाद की धरती विकास शून्य है। मुझे पूर्ण विश्वास है जिस तरह से जनता का मुझे प्यार मिलता है, जनता के आशीर्वाद से मैं निजामाबाद में विकास की एक नई धारा बहा पाऊंगा। इस बार निजामाबाद में बदलाव की लहर साफ दिख रही है।

सपा और बसपा समर्थकों के बीच पथराव, मारपीट।


 सपा और बसपा समर्थकों के बीच पथराव, मारपीट।




उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के मैनाठेर थाना क्षेत्र के ताहरपुर और तखतपुर अल्ला में मतदान करने के बाद सपा और बसपा प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए।





 पहले कहासुनी हुई और उसके बाद मारपीट शुरू हो गई। पथराव होने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर लाठियां फटकार लोगों को दौड़ा लिया।




 पुलिस ने प्रधान समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार मैनाठेर थाना क्षेत्र के ग्राम ताहरपुर में समाजवादी पार्टी का एक समर्थक वोट डालकर जा रहा था, तभी बसपा से जुड़े कुछ लोगों ने छींटाकशी कर दी। इसी बात को लेकर पहले मारपीट हुई और उसके बाद पथराव हो गया।




 सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और कार्यवाही  करते हुए ग्राम प्रधान समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया।