Saturday 21 May 2022

आजमगढ़ पांच अर्न्तजनपदीय लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे 800 ग्राम चांदी, 17.5 ग्राम सोना बरामद स्कार्पियो से घटना को देते थे अंजाम, ज्यादातर महिलाओं को बनाते थे निशाना


 आजमगढ़ पांच अर्न्तजनपदीय लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे


800 ग्राम चांदी, 17.5 ग्राम सोना बरामद


स्कार्पियो से घटना को देते थे अंजाम, ज्यादातर महिलाओं को बनाते थे निशाना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पुलिस द्वारा अर्न्तजनपदीय लुटेरे गैंग का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।



 इनके पास से 800 ग्राम चांदी, साढ़े 17 ग्राम सोना, तीन तमंचा, पांच मोबाइल फोन, कटर सहित 16940 रूपया भी बरामद किया गया है। पकड़े गए सभी पांचो आरोपी बिजनौर जिले के रहने वाले हैं।



आरोपियों में मोहम्मद जीशान पुत्र हनीफ, अनीस पुत्र यासीन, नफीस पुत्र यासीन, जीशान पुत्र नसीम व नाजिम पुत्र यामीन हैं।



एसपी सिटी ने बताया कि यह गिरोह आजमगढ़, संतकबीरनगर, झांसी और बिजनौर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस ने आरोपियों को लूट की योजना बनाते समय गिरफ्तार किया है।



मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने कहा कि आरोपियों ने इस बात को स्वीकार किया कि वे उन लोगों का एक गिरोह है जिसमें हम लोग मोटर गाड़ी, बस मे यात्रियो का सामान चैन काट कर जेवरात व नकदी चुरा लेते है। उनका गिरोह महिलाओं को ज्यादा निशाने पर लेता था। इससे पूर्व जनपद संतकबीर नगर, बिजनौर, झांसी व आजमगढ़ से चोरी लूट अस्लाह व चाकू मारपीट आदि मुकदमें में यह आरोपी जेल भी जा चुके हैं।



 एसपी सिटी का कहना है कि इन सभी आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। आरोपियों ने इस बात को भी स्वीकार किया कि आजमगढ़ में 15 मई की रात में महिला को पकड़कर गाड़ी में बैठाकर आभूषण लूटा था। महिला ने जब विरोध किया तो हम लोगों ने महिला की पिटाई भी की थी।



 बिजनौर से स्कार्पियो से आकर जनपद आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर मे रूक कर भीड भाड व सुनसान स्थान पर जाकर सवारी गाड़ी टैम्पू , टैक्सी व बस मे बैठकर जहां सामान रखा होता है वही झुण्ड बनाकर बैग काटकर जेवरात व रूपया लूट कर भाग जाते हैं।

आजमगढ़ सरायमीर स्पेशल फ्रुड उडाका दल के नाम पर दुकानदारो को लगाया लाखो का चुना दी हुई रसीद निकली फर्जी।


 आजमगढ़ सरायमीर स्पेशल फ्रुड उडाका दल के नाम पर दुकानदारो को लगाया लाखो का चुना दी हुई रसीद निकली फर्जी।


रिपोर्ट अबुलबशर आजमी सरायमीर आजमगढ़।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर स्पेशल फ्रूड उड़ाका दल टीम भारत सरकार लिखी गाड़ी लेकर कस्बा सरायमीर के थाने से चंन्द कदम की दूरी व मवेशी खाने के दुकानदारों को लाखों का चूना लगा कर चलते बने। और जो रशीद दुकानदारों काटी गयी उस पर मध्यप्रदेश के आजाद एगेरो इंटरप्राइजेज इन्दौर के नाम की रसीद दी गयी। 




वह भी किसी को 4 हजार रू किसी को  3 हजार रू और किसी को 5 हजार रू की। जब कि यह लोग फर्जी  फूड इंसपेक्टर निकले क्यों जब हमारे संवाददाता ने रसीद पर छपे इनदौर कम्पनी मोबाइल जिस कर्मचारी ने बात की उसने बताया कि यह फर्म आडिट का काम करती है और वर्तमान समय में बन्द है। 



इस फर्जी फूड उड़ाकादल ने संजरपुर और फरिहा बाज़ार मे भी दुकान्दारो को इसी तरह रसीद काटकर पैसा चेकिंग के नाम पर लिया। 



टाउनएरिया सरायमीर मे एक रेस्टोरेन्ट जो थाने रोड पर है वहां कुछ कथाकतिथ पत्रकार भी साथ में मगर वह लोग भी उन्ही की हां मिला रहे थे।



इस लिए दुकान्दार डर गये हरिन्दर ने बेगैर कैमरा के सामने बताया किजब मैने पूछि तो कहने लगे हम लोग की आफिस आजमगढ़ कलेक्टरी में है हम ढाबा रेस्टोरेंट मिष्ठान के दुकानदारों की चेकिंग पर हैं।



 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आदेश है कि प्रदेश को अपराध मुक्त किया जाए और अपराधियों को चिंहित कर सलाखों के पीछे भेजा जाए। हरिन्द्र के बताने के अनुसार मध्य प्रदेश के आजाद एगेरो इंटरप्राइजेज के नाम से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में आफिस बनाकर दुकानदारों को लूटने का काम चल रहा है।



 शासन प्रशासन चुपी साधे हुए है।जो रसीद काटी गयी है उस पर दिनांक तक नही लिखी है।बे रोजगारी और मंहगाई के चलते दिमागी गिरोह जिले में घूम कर लोगों को अपना शिकार बना रहा है और प्रशासन अन्भिज्ञय है।टीम शामिल लोगो का फोटो काटी गयी रसीद भी समाचार के साथ।

लखनऊ डिप्टी सीएम की छापेमारी में मिली 16 करोड़ की एक्सपायरी दवाएं


 लखनऊ डिप्टी सीएम की छापेमारी में मिली 16 करोड़ की एक्सपायरी दवाएं




लखनऊ उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री ने 16 करोड़ 40 लाख 33 हजार 33 रुपये मूल्य की एक्सपायर्ड दवाएं पकड़ीं। उन्होंने इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं।




उपमुख्यमंत्री दोपहर में जैसे ही कारपोरेशन के गोदाम पहुंचे तो उन्हें देख वहां भगदड़ मच गई। कुछ लोगों को रोककर उन्होंने पूछा तो वे आउटसोर्सिंग के कर्मचारी निकले। तमाम दवाएं बेतरतीब यहां-वहां बिखरी थीं। कोल्ड चेन की भी कोई व्यवस्था नहीं दिखी। करोड़ों रुपये की दवाएं एक्सपायर हो चुकी थीं और तमाम होने के कगार पर हैं। ब्रजेश ने कहा कि ये दवाएं मेडिकल कारपोरेशन द्वारा अस्पतालों को उपलब्ध करायी जानी चाहिए थीं, जो मेडिकल अस्पतालों को नहीं भेजी गयीं।



 करोड़ों की दवाएं गोदाम में रखे-रखे एक्सपायर हो गईं।

उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक समिति का गठन व गोदाम में उपलब्ध दवाइयों का ऑडिट कराने के लिए पत्रावली प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्राथमिक जांच रिपोर्ट 3 दिन में प्रस्तुत करने को कहा है।



 उपमुख्यमंत्री ने निरीक्षण कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराई एवं मौके पर बरामद सभी चीजें, रिकॉर्डिंग, कागजात जब्त किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रांजल यादव भी उपस्थित रहे।




 बता दें कि पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री ने राजधानी के लोहिया संस्थान में छापेमारी कर 50 लाख से अधिक की एक्सपायरी दवाओं की खेप पकड़ी थी।



जिन दवाओं के लिए सरकारी अस्पतालों में मरीज मारे-मारे फिर रहे हैं। उन्हें बाहर से महंगी दवाएं खरीदनी पड़ रही हैं, वो दवाएं कारपोरेशन के गोदामों में सड़ रही हैं। एक्सपायर हो चुकी हैं, मगर कोई देखने वाला नहीं है। उपमुख्यमंत्री के छापे में दिल की बीमारी में दी जाने वाली टेलीमीसार्टन, आईड्रॉप, ग्लूकोज की बोतलें, कोरोना की दवाएं बड़ी मात्रा में मिलीं। इंजेक्शनों को फ्रिज के बजाय खुले में रखा गया था। डिप्टी सीएम ने कहा कि इतनी गर्मी में यह इंजेक्शन ऐसे रखे जाते हैं। दवाओं के बीच इस्तेमाल मॉस्क फेंके जा रहे हैं।




 पाठक बोले आप लोगों का इरादा लोगों को कोरोना संक्रमण बांटने का है क्या। पूछा कि दवाओं के ऊपर इतनी धूल कैसे जमी है। इसे देखकर लगता है कि वर्षों से इनकी सफाई ही नहीं हुई है।

देवरिया प्रधान सहित 9 पर लगा गैंगस्टर बोर्ड परीक्षा में घर पर कॉपियां लिखवाने में थे शामिल


 देवरिया प्रधान सहित 9 पर लगा गैंगस्टर


बोर्ड परीक्षा में घर पर कॉपियां लिखवाने में थे शामिल



देवरिया में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के दौरान ग्राम प्रधान के घर लिखी जा रही कॉपियों के मामले में गिरफ्तार प्रधान समेत 9 लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है। यह कार्रवाई एसपी के निर्देश पर बरहज पुलिस ने की है।




बरहज थाना क्षेत्र के बड़का गांव के प्रधान के घर पर पैना स्थित विंध्याचल इंटर कॉलेज के बोर्ड परीक्षा की कॉपियां लिखी जा रही थीं। सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की थी, जिसमें कॉपियां लिखते लोग पकड़े गए और बड़ी संख्या में प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिकाएं भी बरामद हुईं थी।

बरहज पुलिस ने मास्टर माइंड तारकेश्वर गुप्ता, जो कॉलेज का प्रधानाचार्य और केंद्र व्यवस्थापक था, उपेंद्र यादव पुत्र अक्षयबर यादव, मोनू पाठक पुत्र फुल्लन पाठक, हेमंत यादव पुत्र राजेन्द्र यादव, नब्बे लाल गुप्ता पुत्र केशव गुप्ता, हरि प्रसाद यादव पुत्र धनराज यादव, धीरज गुप्ता पुत्र सुरेन्द्र प्रसाद, शैलेन्द्र गुप्ता पुत्र नब्बे लाल के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की है।




बरहज पुलिस के अनुसार, यह गिरोह एक साथ मिलकर अपने समूह के सदस्यों के साथ रुपए लेकर यूपी बोर्ड की कॉपियां अपने घर पर लिख रहा था। छापे के दौरान यह पाया गया कि यूपी बोर्ड की जो उत्तर पुस्तिकाएं विंध्याचल इंटर कॉलेज पैना में लिखी जानी चाहिए, वह कॉपियां प्रधानाचार्य और ग्राम प्रधान नब्बे लाल के पुत्र तारकेश्वर के घर लिखी जा रही थीं।



 प्रधान, प्रधानाचार्य समेत 9 लोगों पर बरहज पुलिस ने एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट 1986 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया है।