Monday 20 March 2023

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने 12 अपराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट


 आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने 12 अपराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने हत्या के प्रयास, गोवध, चोरी, एनडीपीएस व आबकारी में संलिप्त रहें 12 अपराधियों के विरूद्ध हिस्ट्रीशीट खोली है।


जिन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी है उनमें 

1. अफसार अहमद उर्फ जुम्मन पुत्र हेसामुद्दीनपुर निवासी मदारपुर, थाना गम्भीरपुर, आजमगढ़ (गोवध) 

2. मोहम्मद अलीम पुत्र अब्दलुहई निवासी मदारपुर, थाना गम्भीरपुर, आजमगढ़ (गोवध)

 3. बुनेल उर्फ आसिफ पुत्र कल्लू उर्फ कलीम निवासी मुहम्मदपुर थाना गम्भीरपुर, आजमगढ़ (गोवध)

 4. इसराईल पुत्र अपूव कुरैशी निवासी वार्ड नं0-09 कस्बा मेंहनगर, थाना मेंहनगर, आजमगढ़ (गोवध)

 5. बेलाल पुत्र मुस्तकीम निवासी सदरपुर बरौली, थाना फूलपुर, आजमगढ़ (गोवध)

 6. मो0 अकबर पुत्र मो0 सत्तार निवासी छोटा जमालपुर, थाना सिधारी, आजमगढ़ (आबकारी)

 7. सोनू राजभर पुत्र निन्हक राजभर निवासी समेंदा, थाना सिधारी, आजमगढ़ (आबकारी)

 8. फकरूद्दीन पुत्र मो0 असगर निवासी रसूलपुर बाज बहादुर, थाना गम्भीरपुर, आजमगढ़ (आबकारी) 

9. जिलाजीत पुत्र स्व0 विदेशी राम निवासी तहबरपुर, थाना तहबरपुर, आजमगढ़ (एनडीपीएस)

 10. फेसल पुत्र तुफैल अहमद निवासी मुहम्मदपुर गम्भीरपुर, आजमगढ़ (एनडीपीएस) 

11. मुहम्मद उमर पुत्र मुहम्मद मुख्तार निवासी कोहडोरा, गम्भीरपुर, आजमगढ़ (चोरी) 

12. मुकेश यादव पुत्र रामचन्द्र यादव निवासी कुशमहरा, थाना कप्तानगंज, आजमगढ़ (हत्या का प्रयास) शामिल हैं।

आजमगढ़ अहरौला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पलटी कार, बंदी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल दबिश के बाद वापस दिल्ली जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ अहरौला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पलटी कार, बंदी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल


दबिश के बाद वापस दिल्ली जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में दबिश देकर वापस दिल्ली जा रही पुलिस कर्मियों की कार सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर फुलवरिया के पास 204 प्वाइंट पर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार सवार पांच पुलिस कर्मियों के साथ ही एक आरोपी घायल हो गए। सूचना पर पहुंची अहरौला पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।


 दिल्ली के महिंद्रा थाने में दर्ज एक मुकदमे में पुलिस ने आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना अंतर्गत वभनैतिया गांव निवासी धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया। उसके दो साथी फरार चल रहे थे। कोर्ट से धर्मेंद्र को रिमांड पर लेकर दिल्ली पुलिस की टीम रविवार को आजमगढ़ आई थी। उसके निशानदेही पर फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी। सोमवार को दिल्ली पुलिस साथ लाए गए आरोपी को लेकर वापस दिल्ली जा रही थी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर फुलवरिया के पास 204 प्वाइंट पर तेज बरसात के दौरान कार अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। 


इस हादसे में कार में सवार आरोपी धर्मेद्र (28) के अलावा एसआई विकास कुमार (30), हेड कांस्टेबल दयाराम (38), विवेक (35), कांस्टेबल सनी (30) व विपुल (42) घायल हो गए। हादसे की जानकारी होते ही यूपीडा की टीम के अलावा एंबुलेंस व अहरौला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को तत्काल सीएचसी अहरौला लाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत की गंभीरता को देखते हुए हॉयर सेंटर रेफर कर दिया गया।

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकाण्ड, फरार शूटर गुलाम के मकान-दुकान पर चला बुलडोजर


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकाण्ड, फरार शूटर गुलाम के मकान-दुकान पर चला बुलडोजर


उत्तर प्रदेश प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। उमेश की हत्या के बाद से फरार चल रहे शूटर गुलाम के घर पर बुलडोजर चल रहा है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) यह कार्रवाई कर रहा है। जानकारी के अनुसार, शूटर गुलाम मोहम्मद का अवैध मकान और दुकान 335 वर्ग मीटर में बनी है। अवैध मकान और दुकान को गिराने के लिए पीडीए के दो बुलडोजर लगे हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। लोगों की भीड़ भी जुटी है। आपको बता दें कि उमेश हत्याकांड के बाद से फरार शूटर गुलाम पर पांच लाख का इनाम है। 


गुलाम भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष राहिल हसन का भाई है। इसका घर शिवकुटी थाना इलाके के तेलियरगंज में है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद के खास शूटरों में से एक गुलाम की तलाश की जा रही है। बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की हत्या 24 फरवरी को की गई थी। हत्याकांड के बाद पुलिस संग पीडीए ने माफिया अतीक अहमद और उसके करीबियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की।

लखनऊ सावधान ! प्रदेश में आज ओलावृष्टि-बारिश और धूल भरी हवा चलने के आसार इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी


 लखनऊ सावधान ! प्रदेश में आज ओलावृष्टि-बारिश और धूल भरी हवा चलने के आसार


इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी


लखनऊ उत्तर प्रदेश एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण और राजस्थान के पास दो चक्रवातीय दबाव क्षेत्र होने के चलते प्रदेश में सोमवार को कई स्थानों पर ओलावृष्टि, तेज धूल भरी हवाएं और बारिश होने के आसार हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने इसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इन सबके बीच रविवार को भी ललितपुर और आगरा के आसपास समेत कई इलाकों में ओले गिरे और बारिश भी हुई। साथ ही कानपुर, हमीरपुर व आसपास बारिश भी होती रही, जबकि लखनऊ में दिन भर बादलों की आवाजाही बनी रही।


इन जिलों में ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी: मौसम विज्ञान केंद्र ने लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, बाराबंकी, सुल्तानपुर, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, गोंडा, बांदा, बरेली, चित्रकूट, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशांबी, मैनपुरी, मिर्जापुर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संभल, शाहजहांपुर, सोनभद्र, उन्नाव में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। जबकि प्रदेश के लगभग सभी जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से सोमवार को गरज-चमक के साथ धूल भरे तेज अंधड़ों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

जौनपुर होटल में चल रहा था शराब और शबाब खेल 4 युवतियां समेत 24 लोग हिरासत में


 जौनपुर होटल में चल रहा था शराब और शबाब खेल



4 युवतियां समेत 24 लोग हिरासत में


उत्तर प्रदेश जौनपुर शहर में रविवार रात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के एक होटल में बिना अनुमति चल रही शराब डांस पार्टी में छापा मारा। मौके से चार युवतियों समेत 24 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गई। सभी से पूछताछ कर आवश्यक कार्रवाई में पुलिस देर रात तक जुटी रही। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया।


मिली जानकारी के अनुसार शहर के वाजिदपुर चौराहे पर एक प्रतिष्ठित होटल में शराब पार्टी और युवतियों के डांस की सूचना पुलिस को मिली। सीओ सिटी कुलदीप कुमार के नेतृत्व में फोर्स ने छापा मारा। पुलिस फोर्स के होटल में घुसते ही पार्टी का आनंद लेते हुए डांस देखने वालों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आलम यह बन गया कि होटल के पिछले हिस्से से दीवार फांद कर कूदते-फांदते और गिरते-पड़ते लोग भागने लगे।


चार युवतियां डांस करते हुए मिलीं। 24 से अधिक युवक भी शराब पार्टी में झूमते मिले। बिना अनुमति के चल रहे डांस और शराब पार्टी को लेकर पुलिस सभी को लेकर थाने चली गई। लिखा पढ़ी कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।


हिरासत में ली गई युवतियों में एक विदेशी युवती की भी चर्चा है। इस बाबत सीओ कुलदीप कुमार ने बताया कि छापेमारी कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसमें विदेशी युवती है या नहीं यह अभी स्पष्ट नहीं है।