Sunday 6 November 2022

आजमगढ़ फूलपुर 2 अन्तर्जनपदीय हिस्ट्रीशीटर चढ़े पुलिस के हत्थे बाइक चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम, दर्जनों मुकदमें हैं दर्ज चोरी की पांच मोटर सायकिल, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ फूलपुर 2 अन्तर्जनपदीय हिस्ट्रीशीटर चढ़े पुलिस के हत्थे


बाइक चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम, दर्जनों मुकदमें हैं दर्ज

चोरी की पांच मोटर सायकिल, अवैध असलहा व कारतूस बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर पुलिस द्वारा एक चोरी की घटना का अनावरण करते हुए दो अन्तर्जनपदीय हिस्ट्रीशीटर बाइक चोर गिरफ्तार करने का दावा किया गया है। बदमाशों के पास से चोरी की 5 बाइक व अवैध असलहा व कारतूस बरामद किया गया है। 


अभियुक्त एक दर्जन से अधिक मामलों में वांछित हैं। बता दें कि 4 नवम्बर को मुन्नर राजभर निवासी पकड़ी कला, थाना स्थानीय ने थाना पर शिकायत किया कि 3 नवम्बर को अज्ञात चोरों द्वारा उसकी बाइक ग्राम जगदीशपुर से चोरी कर ली गयी। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ कर दी।

आज उप निरीक्षक माखन सिंह अपने हमराहियों व उप निरीक्षक बिपिन सिंह बस अड्डा कस्बा फूलपुर में मौजूद थे। उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति चोरी की मोटर साईकिल लेकर सरायमीर की तरफ से आ रहे हैं और जगदीशपुर की तरफ जाने वाले हैं। सूचना पर मुस्तैद पुलिस मौके पर पहुँची तो दो मोटर साईकिले आती हुई दिखाई दी, जिन्हे रोकने का इशारा किया गया लेकिन पुलिस वालों को देख दोनों मोटर साईकिल सवार अपनी-अपनी मोटर साईकिल मोड़कर पीछे भागना चाहे कि लेकिन पुलिस ने घेर कर मौके पर ही दोनों मोटर साईकिल सवारो को पकड़ लिया गया। 


गिरफ्तार अभियुक्तों में ज्ञानप्रकाश यादव उर्फ ज्ञानू पुत्र शोभनाथ यादव ग्राम जगदीशपुर थाना फूलपुर के पास से एक अदद तमंचा 315 बोर व दो अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर वरामद हुआ। दूसरे अभियुक्त मो0 आकिब उर्फ बिस्मिल्ला पुत्र स्व0 मो0 दिलदार ग्राम मकसुदिया थाना फूलपुर जनपद आजमगढ के कब्जे से एक अदद तमंचा व दो कारतूस बरामद हुआ। 


पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने मोटर सायकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की। उनकी निशानदेही पर 5 अदद मोटर साईकिल व दो अदद तमंचा व 4 अदद कारतूस बरामद पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

आजमगढ़ फूलपुर घायल कुलसुम के ईलाज के लिए खाकी की सराहनीय पहल मदद के लिए उठे कई हाथ, कोतवाल की हो रही सराहना


 आजमगढ़ फूलपुर घायल कुलसुम के ईलाज के लिए खाकी की सराहनीय पहल


मदद के लिए उठे कई हाथ, कोतवाल की हो रही सराहना



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ फूलपुर नगर पंचायत में बाबा परमहंस मन्दिर प्रांगण में रविवार की दोपहर कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह की अध्यक्षता में नगर पंचायत चुनाव में प्रतिभाग करने वाले संभावित उम्मीदवारों तथा नगर के प्रतिष्टित व्यवसायियों की एक बैठक संपन्न हुई। क्षेत्र में शान्ति व सुरक्षा पर चर्चा के बाद शनिवार की शाम विद्युत पोल से अचानक गिरने से उसके चपेट में आकर घायल हुई ग्यारह वर्षीय कुलसुम पुत्री गयासुद्दीन के इलाज हेतु सहयोग करने की अपील थाना प्रभारी ने की। 


कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह ने बैठक में उपस्थित लोगों को बताया गम्भीर अवस्था मे घायल बेटी के इलाज में लाखो रुपया खर्च होंगे, जिसमें सहयोग कर हम मानवता और भाई चारे का परिचय देगे।


 प्रभारी निरीक्षक की अपील को सहर्ष स्वीकार करते हुए स्थानीय विद्युत विभाग के कर्मचारियों की तरफ से पन्द्रह हजार का सहयोग प्रदान कर मिशाल प्रस्तुत की गई। वहीं नगर वासियों व प्रत्याशियो ने यथा स्थिति अपना सहयोग दिया, जिसमें कोतवाली प्रभारी का सहयोग गोपनीय रहा। इकट्ठा हुई धनराशि छिहत्तर हजार तीन सौ रुपये पीड़ित परिवार को देने के लिए अस्पताल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक की इस पहल की हिन्दू-मुस्लिम सभी में चर्चा होने लगी। 


इस अवसर पर आशू जायसवाल, मोती सेठ, रजनीश, राजेश मोदनवाल चुटटूर, राकेश विश्वकर्मा, राम आशीष बर्नवाल, आबिद, अभय सिंह लालू सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ फरिहा स्वागत समारोह का हुआ आयोजन


 आजमगढ़ फरिहा स्वागत समारोह का हुआ आयोजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील के फरिहां स्थित एक विद्यालय परिसर में आज 6 नवंबर 2022 को दिन में 11:00 बजे आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की तहसील इकाई निजामाबाद ने आजमगढ़ जनपद के वरिष्ठ पत्रकार प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव का आइडियल इंडिया न्यूज़ के प्रमुख संपादक पद पर नियुक्ति के साथ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव का पद मिलने पर एक स्वागत समारोह का आयोजन जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित की गई।


स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विवेकानन्द पांडे ने कहा कि आपने जिस तन मन धन से एसोसिएशन को आगे बढ़ाने का सफलता पूर्वक कार्य किया इससे जनपद के लोग गौरवान्वित हुए, उसी के अनुसार आपको बड़ी से बड़ी जिम्मेदारी मिलती गई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप इस जिम्मेदारी को भी बड़ी सरलता व सहजता से पूरा करेंगे।


अपने स्वागत से अभिभूत प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडे ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है ,मैं उसका पूर्ण निर्वहन करने और आपकी अपेक्षाओं पर संगठन के सभी पदाधिकारियों के सहयोग से खरा उतरने का प्रयोग करूंगा।



अंत में तहसील निजामाबाद के अध्यक्ष राहुल कुमार पांडे ने राष्ट्रीय महासचिव का माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए समारोह में आए हुए संगठन के सभी पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया। 


इस अवसर पर डॉक्टर पृथ्वीराज सिंह , मनोज कुमार पांडे , प्रबंधक विजय विश्वकर्मा ,डॉक्टर नंदलाल यादव ,मनोज कुमार बौद्ध ,राजेंद्र प्रसाद यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मंदिर में गुपचुप शादी कर रहा था युवक, पहुंच गई पहली पत्नी मडप में दुल्हन को छोड़कर फरार हुआ दूल्हा, बाराती भी भागे


 आजमगढ़ मंदिर में गुपचुप शादी कर रहा था युवक, पहुंच गई पहली पत्नी


मडप में दुल्हन को छोड़कर फरार हुआ दूल्हा, बाराती भी भागे



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मंदिर में शनिवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गई जब दूसरी शादी रचाने पहुंचा युवक पहली पत्नी को देखते ही मंडप में दुल्हन को छोड़कर फरार हो गया। यह स्थिति देख बराती भी धीरे से निकल लिए। महराजगंज थाना क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर का रहने वाला प्रमोद कनौजिया अपने पिता हीरा लाल कनौजिया, माता अनारी देवी आदि के साथ मंदिर में शादी के लिए पहुंचा था।


मौके पर अपने बूढ़नपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम शेरवा निवासी पिता संतलाल कनौजिया, माता शीला देवी के साथ पहुंची पहली पत्नी कविता देवी ने बताया कि प्रमोद के साथ 22 वर्ष पहले शादी हुई है। प्रमोद का यही काम है कि लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी करके छोड़ देता है। यह पहली बार नहीं है, बल्कि इसके पहले भी कई लड़कियों से शादी करने का प्रयास किया, लेकिन समय से जानकारी हो जाने के कारण उसकी शादी नहीं होने दी।


भंवरनाथ मंदिर में वह अपनी पहली पत्नी से छिपाकर शादी कर रहा था। शादी के लिए मंडप पूरी तरह सज चुका था और बराती भोजन कर रहे थे। शादी होने ही वाली थी कि प्रमोद की पहली पत्नी कविता देवी को पता चला कि उनके पति प्रमोद कन्नौजिया की शादी किसी और से हो रही है, तो वह अपने घर वालों को लेकर शादी के मंडप में पहुंची, जिसे देखने के बाद दूल्हा बने प्रमोद कनौजिया सकते में आ गया और जिस युवती के साथ मंडप में शादी के लिए बैठा था उसे छोड़कर फरार हो गया। साथ में परिवार के लोग भी भाग निकले।


इसकी जानकारी जैसे ही भोजन कर रहे बरातियों तक पहुंंची, तो वह भी भाेजन छोड़कर धीरे से निकल लिए। कविता देवी का कहना है कि उसके सास, ससुर और पति दहेज के लिए हमेशा मारते-पीटते रहते थे, जबकि मायके वाले दहेज देने में असमर्थ हैं। सास, ससुर इसके चलते घर में रहने नहीं दे रहे थे इसलिए वह अपने मायके में रह रही है। इस मामले में फिलहाल कविता ने कोई विधिक कार्रवाई नहीं की है।