Saturday 26 November 2022

बिजनौर मां की ममता हुई शर्मसार डेढ़ साल की बेटी की मुंह और नाक दबाकर की हत्या पति से मनमुटाव बना मौत का कारण

बिजनौर मां की ममता हुई शर्मसार


डेढ़ साल की बेटी की मुंह और नाक दबाकर की हत्या

पति से मनमुटाव बना मौत का कारण



उत्तर प्रदेश बिजनौर डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची को मां ने मौत के घाट उतार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में औरंगपुर भिक्कू निवासी बीएसएफ जवान की डेढ़ वर्षीय पुत्री दृष्टि की मुंह और नाक दबाने से मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, बिजनौर के नजीबाबाद तहसील के गांव औरंगपुर भिक्कू निवासी बीएसएफ जवान अंकित कुमार की डेढ़ वर्षीय बेटी दृष्टि की संदिग्ध परिस्थितियों में शुक्रवार को मौत हो गई। 


बीएसएफ जवान ने पुलिस को तहरीर देकर मनमुटाव के चलते पत्नी शिवानी पर उसकी बेटी को मौत के घाट उतारने की तहरीर पुलिस को सौंपी है। सीओ गजेंद्र पाल सिंह और थाना प्रभारी ने घटना के संबंध में बालिका की मां और परिजनों से पूछताछ की। मासूम की मौत की जांच थाना प्रभारी नरेंद्र गौड़ कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालिका का मुंह और नाक दबाने से मौत की पुष्टि होने और पिता द्वारा पत्नी के खिलाफ तहरीर सौंपने के बाद महिला फिलहाल परिजनों की देखरेख में घर पर ही है। बताया जाता है कि बीएसएफ जवान और हत्यारोपी महिला दोनों की दूसरी शादी हुई है।

 

आगरा भाई ने सगी बहन को मारी गोली, भाभी को भी लगी गोली घटना के बाद भाई मौके से फरार, वजह हैरान करने वाली


 आगरा भाई ने सगी बहन को मारी गोली, भाभी को भी लगी गोली


घटना के बाद भाई मौके से फरार, वजह हैरान करने वाली



उत्तर प्रदेश आगरा के शाहगंज में एक युवक ने अपनी ही बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। दिनदहाड़े हुई इस गोलीबारी में युवक की भाभी भी घायल हो गयीं। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मौके से फरार हुए युवक की तलाश के लिए टीमें लगा दी गयीं हैं।


आगरा के शाहगंज बाजार दिनदहाड़े एक युवक ने अपनी ही बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला दोनों के बीच प्रॉपर्टी विवाद का बताया जा रहा है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार शाहगंज निवासी ललित उर्फ निक्कू चौधरी का अपनी बहन 25 वर्षीय पूनम चौधरी और युवक की भाभी नीलू से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। पूनम के परिवार में उनके माता- पिता की दो वर्ष पूर्व ही मृत्यु हो चुकी थी। 15 वर्ष पूर्व पूनम के बड़े भाई की भी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

जिसके पश्चात परिवार में पूनम, निक्कू, बड़ी बहन दीपा और रूपेश की विधवा नीलू ही बचे थे। पूनम और उसकी भाभी निक्कू से प्रॉपर्टी में हिस्सा मांग रहे थे। जिसके चलते उनका काफी समय से विवाद चल रहा था।


 इसी के चलते आज शनिवार को जब नीलू और पूनम एक दुकान में ताला लगा रहे थे। उसी दौरान निक्कू वहां आ गया और उसने उन दोनों पर गोलियां चला दी। इस दौरान पूनम के सिर पर गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि नीलू के हाथ पर गोली लगने से वो घायल हो गयीं। इस मामले की सूचना पर आला अधिकारीयों के साथ पहुंची पुलिस टीम ने पूनम के शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया है। इस गोलीबारी में घायल हुई पूनम की भाभी को इलाज के लिए भेजा गया है। मौके से फरार हुए निक्कू की तलाश में टीमें लगाई गयी हैं।

देवरिया अस्पताल में मृत घोषित महिला घर ले जाते समय हुई जिन्दा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने घोषित किया था मृत, परिजन कर रहे थे अन्तिम संस्कार की तैयारी


 देवरिया अस्पताल में मृत घोषित महिला घर ले जाते समय हुई जिन्दा


मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने घोषित किया था मृत, परिजन कर रहे थे अन्तिम संस्कार की तैयारी


उत्तर प्रदेश देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर ने महिला मरीज को मृत घोषित कर शव परिजनों को सौंप दिया। गांव में मौत की खबर पहुंचते ही नात-रिश्तेदार जुट गए। दाह संस्कार की तैयारी होने लगी। उधर, शव के रूप में घर ले जा रही महिला को चौरीचौरा के पास होश आ गया। परिजन आनन-फानन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने जांच कर छुट्टी दे दी। इससे परिवार में मची चीख-पुकार खुशी में तब्दील हो गई। महुआडीह थानाक्षेत्र के बेलवा बाजार गांव के कन्हैया की पत्नी मीना देवी (55) की सोमवार को तबीयत खराब हो गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। परिजन उन्हें लेकर जिले पर एक चिकित्सक के यहां पहुंचे। हालत गंभीर होने पर सोमवार की शाम को ही उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।


मिली जानकारी के अनुसार  मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने भर्ती कर महिला का इलाज शुरू कर दिया। डॉक्टर ने शुक्रवार की सुबह पांच बजे मीना देवी को मृत घोषित कर आईसीयू से बाहर कर दिया।


मीना देवी की मौत की जानकारी होते ही घर में चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही रिश्तेदार भी दरवाजे पर जुट गए। दरवाजे पर जुटे गांव के लोगों ने भी शव के दाह संस्कार की पूरी तैयारी कर ली। लोग शव के गांव पहुंचने का इंतजार करने लगे। उधर, शव को लेकर घर आते समय चौरीचौरा के करीब महिला को होश आ गया। वह बात करने लगी। सबको पहचानने भी लगी। उसके बाद मीना देवी को लेकर घर के लोग जिला मुख्यालय पर एक निजी चिकित्सक के पास पहुंचे। डॉक्टर ने जांच-पड़ताल के बाद उन्हें ठीक बताकर घर भेज दिया। इस बात की जानकारी होते ही हर तरफ मची चीख-पुकार अचानक खुशी में बदल गई। अंतिम संस्कार के लिए की गई तैयारी दरवाजे से हटा दी गई। इस बात की चर्चा क्षेत्र में होते ही महिला को देखने के लिए दरवाजे पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई।

कानपुर भाजपा नेता के भाई की थी शादी हर्ष फायरिंग में बाउंसर के सिर में लगी गोली, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस


 कानपुर भाजपा नेता के भाई की थी शादी


हर्ष फायरिंग में बाउंसर के सिर में लगी गोली, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस



उत्तर प्रदेश कानपुर में टाटमिल चौराहा स्थित रॉयल गॉर्डन में शुक्रवार देर रात भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व कोषाध्यक्ष रामजी गुप्ता के भाई की शादी में की गई हर्ष फायरिंग से बाउंसर की मौत हो गई। गोली उसके सिर पर लगी थी। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी की तलाश में जुटी है।


मीरपुर कैंट निवासी मोहम्मद सादिक जिम संचालक के साथ बाउंसर भी थे। परिवार में पत्नी आश्मा के अलावा दो बेटियां आरफा और आयरा हैं। छोटे भाई शाहिद ने बताया कि हरबंशमोहाल के सुतरखाना निवासी रामजी गुप्ता के भाई रजत गुप्ता की शादी रॉयल गार्डेन से थी।


सादिक को चार बाउंसरों हिमांशु, अरबाज, नसीम और अम्मार के साथ शादी में सुरक्षा के लिए बुलाया गया था। आरोप है कि डांस के दौरान भाजपा नेता के भाई ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। इस दौरान गोली सादिक के सिर पर जा लगी और वह फर्श पर गिर पड़ा।


सादिक के सिर से खून निकलता देख साथी बाउंसर उसे हैलट लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हैलट पहुंची रेलबाजार पुलिस ने बाउंसरों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मौके पर मौजूद कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।


रॉयल गार्डेन में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से जिस बाउंसर मोहम्मद सादिक (35) की मौत हुई, वह सात बार मिस्टर कानपुर और एक बार मिस्टर यूपी रह चुका था।


भाई का कहना है कि घटना के बाद पार्टी में मौजूद लोग साजिद को लेकर अस्पताल भागे थे। इस एजेंसी के जरिये वह शादी समारोह में पहुंचा था, उसने ही परिवार वालों को सूचना दी। पुलिस को देर रात तक घटना की जानकारी नहीं थी।


इंस्पेक्टर रेलबाजार प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को 12:20 बजे घटना की सूचना दी गई है। गोली किसने चलाई, यह गेस्ट हाउस के सीसीटीवी फुटेज के जरिये पता किया जा रहा है। परिजनों की ओर से अभी तहरीर नहीं दी गई है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

आजमगढ़ जीयनपुर पत्नी ने रुकवाई पति की दूसरी शादी पंचायत के बाद वापस हुआ तिलक का पैसा और सामान


 आजमगढ़ जीयनपुर पत्नी ने रुकवाई पति की दूसरी शादी


पंचायत के बाद वापस हुआ तिलक का पैसा और सामान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली के डिघवनिया काजी गांव निवासी एक युवक दूसरी शादी की जुगत में था। दूसरी जगह तिलक चढ़ चुका था। इसकी जानकारी होने पर पहली पत्नी सामने आकर विवाह रुकवा दी और चढ़ा तिलक वापस करा दिया।


मिली जानकारी के अनुसार  डिघवनिया काजी गांव निवासी प्रहलाद मौर्य पुत्र राधेश्याम मौर्य पहले से ही विवाहित था। वर्तमान में पत्नी मायके में रह रही है। इस बीच प्रहलाद ने दूसरी शादी की योजना बना ली और 24 नवंबर को रौनापार थाना क्षेत्र के सिवान गांव से आए लोगों ने तिलक भी चढ़ा दिया। तिलक में 40 हजार रू नकद के साथ ही बाइक, बर्तन व फल आदि दिया गया था। इसकी जानकारी होते ही प्रहलाद की पहली पत्नी वंदना पुत्री रामकेवल निवासी मठिया गांगेपुर थाना रौनापार शुक्रवार की भोर में ही सिवान गांव पहुंच गई और तिलक चढ़ाने वाले परिवार को आपबीती बताते हुए खुद को प्रहलाद की पहली पत्नी बताया। इसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया।


 तिलक चढ़ाने वाले परिजन पहली पत्नी के परिजनों के साथ डिघवनिया काजी गांव पहुंचे। वहां प्रहलाद के परिजनों के साथ पंचायत हुई। पंचायत के बाद बृहस्पतिवार की रात चढ़ा तिलक वापस हो गया। प्रहलाद की शादी आठ मार्च 2020 को उर्दिहा में आयोजित दहेज रहित विवाह में संपन्न हुई थी। प्रकरण को लेकर पूरे दिन चर्चा का बाजार गर्म रहा।