Wednesday 21 September 2022

आजमगढ़ सरायमीर रामलीला मैदान में चला प्रशासन का बुलडोजर, एसडीएम निजामाबाद रहे मौजूद।


 आजमगढ़ सरायमीर रामलीला मैदान में चला प्रशासन का बुलडोजर, एसडीएम निजामाबाद रहे मौजूद।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के रामलीला मैदान में अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि को उप जिलाधिकारी निजामाबाद द्वारा धवस्तीकरण कर कब्जे को बुधवार को हटाया गया।


रामलीला सेवा समिति सरायमीर द्वारा उप जिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार को प्रार्थना पत्र दिया गया था कि रामलीला मैदान में अवैध रूप से डॉ सुनील कुमार यादव द्वारा कब्जा किया गया है। जिसको हटाए जाने के संबंध में जब उनसे वार्ता की गई तो उन्होंने निर्माण हटाने से स्पष्ट रूप से मना कर दिया। जिसको संज्ञान में लेते हुए उप जिलाधिकारी ने आज दिनाँक 21 सितम्बर 2022 को शाम करीब 4 बजे राजस्व की टीम सहित पुलिस प्रशासन व नगर पंचायत के बुलडोजर को साथ लेकर रामलीला मैदान पहुंचे और कागजात की जानकारी लेने के पश्चात अवैध रूप से किए गए निर्माण को बुलडोजर द्वारा धवस्त करवा दिया। जिसको लेकर रामलीला सेवा समिति व नागरिकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर शव छिपाने के मामले में 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर शव छिपाने के मामले में 2 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में बीते 17 सितंबर को पोखरे से बरामद की गई युवक की लाश को छिपाने में शामिल दो युवकों को बुधवार की दोपहर गिरफ्तार किया गया है।


गौरतलब है कि गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के गोमाडिह ग्राम निवासी हरिकेश सरोज बीते 15 सितंबर की शाम बाजार से खरीदे गए सामान घर पहुंचा कर पत्नी सिंधू से पुनः बाजार जाने की बात कह कर निकला और फिर घर वापस नहीं लौटा। पति का सुराग न मिलने पर उसकी पत्नी ने पति के लापता होने के साथ ही कुछ लोगों पर संदेह जताते हुए स्थानीय थाने में 15 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को उठाया और उसकी निशानदेही पर पोखरी में छिपाया गया शव बरामद किया गया। पुलिस विवेचना में शव को छिपाने के लिए अन्य कुछ लोगों के नाम प्रकाश में आए। बुधवार की दोपहर पुलिस ने इस घटना में शामिल रसूलपुर बाजबहादुर ग्राम निवासी फकरुद्दीन पुत्र मोहम्मद असगर व अजय प्रजापति पुत्र रतनलाल को गोंसाई की बाजार स्थित देशी शराब की दुकान के समीप गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

आजमगढ़ चोरी के सामान व असलहे के साथ दो गिरफ्तार


 आजमगढ़ चोरी के सामान व असलहे के साथ दो गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की रात रोडवेज-करतालपुर बाईपास मार्ग पर स्थित बाग लखरावं पुल के समीप उधर से गुजर रहे दो युवकों को संदेहवश रोका और तलाशी ली। उनके पास मिले सामान के बाबत पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि उक्त सामान बीते अगस्त माह में एक दुकान में हुई चोरी की घटना से संबंधित हैं।


 बरामद किए गए सामानों में कटर मशीन, ड्रिल मशीन, चार बंडल उपयोग किए गए विद्युत तार के साथ ही 315 बोर तमंचा व कारतूस शामिल हैं। पकड़े गए आरोपियों में सूरज हरिजन पुत्र विनोद ग्राम तुरकौली थाना रौनापार तथा मोहम्मद समीर पुत्र मोहम्मद मुस्तफा मुहल्ला कोट बाजबहादुर थाना शहर कोतवाली के निवासी बताए गए हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़े गए 2 गोमांस कारोबारी


 आजमगढ़ निजामाबाद प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़े गए 2 गोमांस कारोबारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाने की पुलिस ने देर शाम तहबरपुर की ओर से आ रहे बाइक सवार दो गोमांस कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से प्रतिबंधित मांस बरामद किया।


निजामाबाद थाने पर तैनात उपनिरीक्षक शमशाद खान को जरिए सूत्र सूचना मिली कि गोमांस कारोबार में लिप्त दो व्यक्ति तहबरपुर की ओर से प्रतिबंधित मांस बेचने के लिए निजामाबाद की ओर आने वाले हैं। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस ने निजामाबाद-तहबरपुर मार्ग पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच तहबरपुर की ओर से आ रहे बाइक सवार दो व्यक्ति पुलिस चेकिंग देख वाहन मोड़कर भागने का प्रयास किए। संदेह होने पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से लगभग 16 किलो ग्राम प्रतिबंधित मांस बरामद किया गया। 


पुलिस ने उनके कब्जे से मिली बाइक को भी सीज कर दिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहम्मद नासिर पुत्र स्व0 शहाबुद्दीन एवं मेराज पुत्र सुफियान निजामाबाद कस्बे के कसाई मोहल्ले के निवासी बताए गए हैं। दोनों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर गांव में बुधवार को दिन में पुलिस और प्रशासन के साथ मुख्य हत्या रोपी के दरवाजे पर पहुचा बुलडोजर परिजन घर से फरार बताए गए हैं।


 आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर गांव में बुधवार को दिन में पुलिस और प्रशासन के साथ मुख्य हत्या रोपी के दरवाजे पर पहुचा बुलडोजर


परिजन घर से फरार बताए गए हैं।


आजमगढ़ संगीत जगत में विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन कर चुके जनपद के हरिहरपुर गांव में मंगलवार की देर शाम संगीत विधा से जुड़े 23 वर्षीय युवा कलाकार आदर्श मिश्रा की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दिए जाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस भी अपने तेवर में नजर आ रही है।


 बुधवार को दिन में पुलिस और प्रशासन के साथ हत्यारोपी के दरवाजे बुलडोजर भी पहुंच गया, हालांकि मुख्य आरोपी के परिजन घर से फरार बताए गए हैं। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में आरोपी परिवार द्वारा किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने के लिए राजस्व निरीक्षकों से भूमि की मापी कराई जा रही है। इस कार्रवाई को देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ जमा है।


 घटना के बाबत पूछताछ करने के लिए पुलिस ने रात में ही दो युवकों को हिरासत में ले लिया था। देर रात दो अन्य लोगों को भी पुलिस हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में मृतक के पिता राजेश मिश्रा ने हरिहरपुर गांव के सुशील उर्फ गोल्डी पुत्र रामनयन यादव सहित चार लोगों के खिलाफ पुत्र की हत्या कर देने के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। मृतक पक्ष का कहना है कि परिवार की लड़कियों व महिलाओं पर छींटाकशी का विरोध करने पर आदर्श की निर्मम हत्या कर दी गई, लेकिन इस रहस्य से पर्दा उठना अभी बाकी है, जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती।  हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित की गई पुलिस की चारों टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं लेकिन इस मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं।