Tuesday 31 January 2023

आजमगढ़ बिजली बिल में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन राष्ट्रवाद के आड़ में मोदी सरकार जनता का गला घोंट रही है-राजेश यादव


 आजमगढ़ बिजली बिल में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन


राष्ट्रवाद के आड़ में मोदी सरकार जनता का गला घोंट रही है-राजेश यादव

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के साथियों द्वारा पूर्वांचल प्रान्त अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में एक विरोध प्रदर्शन बिजली बिल बढरोत्तरी के प्रस्ताव के विरुद्ध एवम् भाजपा सरकार की वादा खिलाफी को लेकर नारे बाजी करते हुए महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर वर्तमान यूपी सरकार की 23 प्रतिशत बिजली के दाम में बढ़ोत्तरी के विचार का मुखर विरोध किया। 

आज के कार्यक्रम में प्रेस को संबोधित करते हुए पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के बडे़ बडे़ नेता विधानसभा के चुनाव के समय किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा कर रहे थे और सरकार बन जाने के बाद मुफ्त तो छोड़िए और महंगी बिजली देने की बात कर रहे हैं यह वादा खिलाफी है और 23 प्रतिशत बिजली बिल में इजाफा करने के निर्णय का आम आदमी पार्टी मुखर विरोध करने के लिए बाध्य है। जनता के साथ छलावा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं, राष्ट्रवाद के आड़ में मोदी सरकार जनता का गला घोंट रही है। 

प्रचुर मात्रा में कोयला और पानी उपलब्ध होने के बावजूद यूपी में बिजली बिल बड़ोत्तरी सरकार की नाकामी को दर्शाता है यदि तत्काल बढ़ते हुए बिजली बिल पर रोक नही लगी तो आम आदमी पार्टी सड़क पर मुखर विरोध करने के लिए बाध्य होगी।

जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि सरकार की नियति जनता को ठगने की ना की राहत पहुंचाने की सरकार अपने वादे से मुकर रही जनता पर अतरिक्त बोझ डालना चाहती है जनता पहले से महंगाई, बेरोजगारी, से जूझ रही है, ऊपर से बिजली बिल की बढ़ोत्तरी खाज में कोण का काम कर रही है। कार्यक्रम में जिला प्रभारी कमलेश सिंह ने कहा है कि हमारी सरकार दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली दे रही है यहां की सरकार को भी जनता के साथ न्याय करना चाहिए अन्यथा हम आन्दोलन को बाध्य होंगे। 

आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्वांचल प्रांत के महासचिव राजन सिंह, डॉ सरफुद्दीन, कृपाशंकर पाठक,तनवीर रिज़वी, नेबू लाल, शरदचंद राघव, राजेश यादव, सुभाष यादव, रामचंद्र यादव, मो. अली,डॉ अनुराग यादव, एड. एम.पी यादव, एड. बाबूराम यादव,इसरार अहमद,अभिषेक सिंह, रेयाज अहमद, शाहिद अहमद,रुपेश विश्वकर्मा, पीयूष यादव, विशेष मौर्या, राजेश सिंह, रमेश मौर्या, महेंद्र, यादव, सोनू यादव, अभिषेक राजभर, रामरुप यादव, वीरेन्द्र यादव, सुनील गौत्तम, रमेश यादव,लौटू यादव, महेंद्र यादव, अनिल यादव, संजय यादव, नुरुज्जमा, रमेश पाण्डेय आदि लोग रहे।

बलरामपुर एसपी आवास पर तैनात सिपाही ने खुद को मारी गोली, एसपी ने बताई आत्महत्या की वजह


 बलरामपुर एसपी आवास पर तैनात सिपाही ने खुद को मारी गोली, एसपी ने बताई आत्महत्या की वजह



उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एसपी आवास पर तैनात कांस्टेबल ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया मामले में एसपी केशव कुमार ने आशंका जताई कि मृतक कांस्टेबल माइग्रेन की समस्या से ग्रसित था और संभवतः उसी के चलते उसने आत्महत्या की है। एसपी ने कहा कि इसके अतिरिक्त भी तमाम बिंदुओं पर जांच की जा रही है और शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।


 जानकारी के मुताबिक, एसपी आवास पर तैनात कांस्टेबल अभिषेक यादव ने सोमवार की देर रात गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं लखनऊ के गोमतीनगर निवासी अभिषेक यादव साल 2020 बैच का आरक्षी था। वह पुलिस लाइन में तैनात था।


 सोमवार की रात 12 से तीन बजे के बीच उसकी ड्यूटी एसपी आवास पर संतरी के लिए लगाई गई थी रात में वह नियत समय पर ड्यूटी पर पहुंचा इसके बाद उसने सरकारी असलहे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली रात में तीन बजे जब दूसरा सिपाही ड्यूटी के लिए पहुंचा, तब घटना की जानकारी हो सकी आनन फानन अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई।

आजमगढ़ 26 पुलिस कर्मियों को सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ 26 पुलिस कर्मियों को सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर किया गया सम्मानित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अति उत्कृष्ट/उत्कृष्ठ सेवा पदक वर्ष 2021 हेतु चयनित जनपद के कुल 26 पुलिस कर्मियों को पुलिस कार्यालय आजमगढ़ में सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।


अति उत्कृष्ट सेवा पदक-निरीक्षक अशोक दत्त त्रिपाठी, निरीक्षक संजय कुमार सिंह, निरीक्षक नवल किशोर सिंह, निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, निरीक्षक निशात जमा खाँ, उप निरीक्षक संजय कुमार, उप निरीक्षक संजय कुमार तिवारी,


 मुख्य आरक्षी राजबली यादव, मुख्य आरक्षी रिजवान अहमद खान, मुख्य आरक्षी लल्लू सिंह, मुख्य आरक्षी सत्येन्द्र नारायण सिंह, , मुख्य आरक्षी राम प्रवेश यादव, मुख्य आरक्षी गणेश चन्द्र यादव, मुख्य आरक्षी रामनरेश यादव, मुख्य आरक्षी अजय कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार, मुख्य आरक्षी हरीजी पाठक, मुख्य आरक्षी चालक संजय कुमार राय, महिला मुख्य आरक्षी चन्द्रवती देवी आरक्षी विरेन्द्र बहादुर सिंह, को अति उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया। 


उत्कृष्ट सेवा पदक-निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी चालक भानु प्रताप सिंह, आरक्षी संजय कुमार सोनकर, आरक्षी रमेश, आरक्षी अजय शंकर यादव, आरक्षी प्रदीप कुमार सिंह को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया।

संभल पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में मिला विवाहिता का शव ससुर पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर है कार्यरत


 संभल पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में मिला विवाहिता का शव


ससुर पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर है कार्यरत


उत्तर प्रदेश संभल में विवाहिता का शव सीकरी गेट पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में मिला। महिला का शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका का ससुर पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर कार्यरत है।


मामला कोतवाली चंदौसी के सीकरी गेट पुलिस चौकी का है। सोमवार देर शाम कौशल शर्मा की पत्नी माधुरी शर्मा का पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में शव मिला। घटना की सूचना परिजनों को मिली। जिसके बाद मौके पर परिजन पहुंच गए और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने विवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी।


परिजनों ने पति सहित ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि ससुराल वाले दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे और आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे। उन्होंने सास, ननंद और उसके पति पर दहेज हत्या का गंभीर आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है।


बदायूं के इस्लामनगर निवासी कुंवरपाल सिंह ने अपनी बेटी माधुरी शर्मा का विवाह गतवर्ष अप्रैल माह में इस्लामनगर निवासी कौशल शर्मा के साथ तय किया था। कौशल शर्मा के पिता पुलिस विभाग में है और वह वर्तमान में जनपद संभल के बहजोई पुलिस लाइन में तैनात हैं। जबकि पूरा परिवार चंदौसी के सीकरी गेट पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में रहता है।


सीओ बहजोई प्रदीप कुमार ने बताया कि माधुरी शर्मा के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया है। मृतका के पिता कुंवरपाल सिंह की तहरीर के आधार पर कौशल शर्मा, सास संतोष और दोनों ननद आंचल और शीलू के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।