Sunday 27 February 2022

कासगंज तीसरी शादी के बाद दूसरी पत्नी की हत्या।


 कासगंज तीसरी शादी के बाद दूसरी पत्नी की हत्या।



रेलकर्मी पर लगा आरोप, शव के पास मासूम को छोड़कर फरार।




 कासगंज में शनिवार रात को एक महिला की हत्या कर दी गई। मृतका के पति पर हत्या का आरोप लगा है। वह रेलकर्मी है। लखनऊ में तैनात है। 




जानकारी के अनुसार मायका पक्ष का आरोप है कि आरोपी अपनी पहली पत्नी की हत्या भी कर चुका है। लखनऊ में अब किसी युवती से कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद दूसरी पत्नी को भी मार डाला। मृतका का शव और एक साल बेटी को पैतृक गांव स्थिति घर में छोड़कर भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।



रेलकर्मी जितेंद्र निवासी ककरेट (पटियाली) की शादी लगभग ढाई साल पूर्व फर्रुखाबाद के खड़वारा अलीगंज निवासी निशा के साथ हुई। दोनों की एक वर्षीय बेटी है। जितेंद्र लखनऊ में तैनात है। कासगंज की आवास विकास कॉलोनी में उसका घर है। आरोप है कि हत्या से पहले उसने अपनी मां व सामान को घर से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया।




 शनिवार को पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद शव को अपने गांव में पैतृक घर में ले जाकर डाल दिया और चला गया। रात में उसके पहुंचने पर ग्रामीणों को कुछ शक हुआ। उसके जाने के बाद ग्रामीणों ने घर पर जाकर देखा तो उसकी पत्नी का शव पड़ा हुआ था। पास में मासूम बेटी बिलख रही थी।




 ग्रामीणों ने मामले की सूचना मृतका के मायकवालों को दे दी। सूचना पर मायका पक्ष के लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के चाचा जवाहर निवासी खड़बारा थाना अलीगंज जिला फर्रुखाबाद ने बताया कि जितेंद्र अपनी पहली पत्नी की हत्या कर चुका है।





 जिस समय उसने शादी की थी, उस समय बीमारी से मौत होना बताया गया था। जिस पर विश्वास करके शादी कर दी थी। जितेंद्र ने लखनऊ में किसी लड़की से कोर्ट मैरिज कर ली है। जिसके चलते उसने निशा की हत्या कर दी। वह अक्सर उनकी भतीजी को पीटता था।




हत्यारोपी जितेंद्र को अपनी एक साल की मासूम बेटी पर भी तरस नहीं आया। वह अपनी पत्नी के शव के पास ही अपनी बेटी को भी छोड़ गया। भूख से बिलखती बच्ची को ग्रामीणों ने दूध पिलाया। अब इस बच्ची को उसके नाना ने अपने पास रख लिया है। पुलिस ने जितेंद्र के आवास विकास कॉलोनी के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए, ताकि हत्या की घटना का खुलासा किया जा सके। 




पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लिए हैं। पुलिस ने हत्या का खुलासा करने के लिए फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड का भी सहारा लिया। इन टीमों ने आवास विकास कॉलोनी में छानबीन की। घटना के संबंध में सीओ सदर डीके पंत ने बताया कि पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी इस मामले में तहरीर नहीं मिली है। पहली पत्नी की हत्या करने एवं लखनऊ में कोर्ट मैरिज करने के जो तथ्य सामने आए हैं, उन पर भी पुलिस जांच करेगी।

प्रयागराज में फटा बम, एक की मौत, एक घायल।


 प्रयागराज में फटा बम, एक की मौत, एक घायल।




उत्तर प्रदेश प्रयागराज पांचवे चरण की वोटिंग के बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से दिल दहला देने वाली खबर आई है। 




जानकारी के अनुसार रविवार की शाम अचानक से तेज धमाका हुआ। धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 



जांच पड़ताल में पता चला कि दो साइकिल सवार जा रहे थे। उन्हीं की साइकिल पर बम रखा था। बम फटने की आवाज सुनकर सभी सहम उठे।




 आनन-फानन में मौजूद पुलिस फोर्स भी मौके की ओर दौड़ पड़ी। पुलिस ने एक साइकिल सवार युवक को पकड़ लिया है। पुलिस उससे बम से संबंध में पूछताछ कर रही है।



 प्रयागराज जिले के करेली का मामला है। बताते हैं कि  करेली में रविवार की शाम को साइकिल सवार दो युवक जा रहे थे। इस दौरान अचानक बम फट गया, जिससे साइकिल सवार कोरांव निवासी 21 वर्षीय अर्जुन की मौके पर ही मौत हो गई।




 जबकि दूसरे युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है। बम फटने की घटना जहां पर हुई है वहां से कुछ ही दूरी पर पोलिंग बूथ का होना बताया जा रहा है।




पुलिस पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों युवक साइकिल से बम लेकर जा रहे थे। साइकिल गिरने से बम फट गया और एक की मौत हो गई। 




सूचना पर सीओ सिटी (प्रथम) तथा पुलिस टीम मौक़े पर पहुंची और अर्जुन कोल पुत्र बाबूलाल कोल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साइकिल सवार दूसरे युवक संजय कोल पुत्र बालेश्वर से पूछताछ की जा रही है। वह मामूली रूप से चोटिल हुआ है।

आजमगढ़ फूलपुर दिव्यांग ने की आप की किरन जायसवाल के चुनावी कार्यालय उद्घघाटन।


 आजमगढ़ फूलपुर दिव्यांग ने की आप की किरन जायसवाल के चुनावी कार्यालय उद्घघाटन।



आजमगढ़ फूलपुर से संतोष जायसवाल की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा क्षेत्र आम आदमी पार्टी उम्मीदवार किरन जायसवाल का तहसील मुख्यालय स्थिति चुनावी कार्यालय उद्घघाटन बड़े धूम धाम से हुआ 





उद्घघाटन किसी पूंजीपति व बहुबली ने नही ब्लकि दिव्यांग रवि राय ने किया। 



इस अवसर पर किरन जायसवाल ने कहा की आम आदमी पार्टी आम आदमी के साथ है हमने समाज मे जो उपेक्षित है उसके जरिये उद्घघाटन करवा कर उसी स्तर पर बढ़ने का कार्य किया है जो हमारी पार्टी का मिशन है।




वही चुनाव प्रभारी डाक्टर सर्फूद्दीन आजमी ने कहा की अगर आम आदमी पार्टी की सरकार यूपी मे बनती है दिल्ली माडल यहां पर दिखना सुरु हो जायेगा।



इस दौरान विधान सभा युवा मोर्चा अध्यक्ष शुभम यादव सन्तोष जायसवाल मुमताज मंसूरी सूरज यादव आकाश प्रजापति आदि पार्टी के नेता व कार्यकर्ता रहे मौजूद।

प्रतापगढ़ कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला।


 प्रतापगढ़ कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला।



फायरिंग और पथराव, कई जगह मारपीट और बूथ कैप्चरिंग।




उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के कुंडा विधान सभा के पहाड़पुर बनोही गांव के मतदान केंद्र पर जा रहे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर 50 लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों ने गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियां तोड़ डालीं।




जानकारी के अनुसार आरोप है कि इस दौरान 3 राउंड फायरिंग भी की गई। खबर पाकर भारी फोर्स मौके पर पहुंची। सपा प्रत्याशी गुलशन यादव रविवार की सुबह करीब 11.00 बजे अपने समर्थकों के साथ कुंडा के पहाड़पुर में मतदान केंद्र पर जा रहे थे।



 मतदान केंद्र से कुछ दूर पहले ही 50 से अधिक लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। उनकी तीन गाड़ियों के शीशे टूट गए।



मतदान केंद्र के पास मौजूद रही फोर्स भागकर मौके पर पहुंची और हमलावरों को दौड़ाया। हमलावर खेतों से होते हुए भाग निकले। बवाल की खबर पाकर एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे।




 इस दौरान करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। पुलिस अपनी सुरक्षा में गुलशन यादव को लेकर आगे जा रही थी। तभी सामने से दूसरे पक्ष का एक समर्थक आता दिखा। गुलशन के समर्थकों ने सड़क पर ही गाड़ी रोक कर उसे पीटना शुरू कर दिया।




 पुलिस के सामने ही उसे पीटा जाता रहा। इस दौरान दूसरी तरफ खेतों की तरफ मौजूद रहे हमलावर भी भाग कर मौके की तरफ आने लगे। इस दौरान पुलिस ने लाठियां लेकर उन्हें दूर तक दौड़ाया। रास्ते में मिली तीन स्कूटी और मोटरसाइकिल पूरी तरह से तोड़ डालीं। बाद में पुलिस किसी तरह गुलशन को लेकर आगे के लिए रवाना हुई।




कुंडा विधान सभा के रैयापुर मतदान केंद्र पर भी वोटिंग के दौरान बवाल हो गया। तीन चार गाड़ियों से पहुंचे कुछ लोगों ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के एजेंट राकेश पासी को उठाकर गाड़ियों में ले लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। पिटाई से राकेश का सिर फट गया।




 कुछ दूर आगे जाने के बाद हमलावरों ने उसे छोड़ दिया। खबर पाकर सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के साथी भारी फोर्स के साथ रैयापुर मतदान केंद्र पहुंचे। गंभीर रूप से घायल राकेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

आजमगढ़ देवगांव उड़नदस्ता टीम सैयद मलिकपुर गाँव के पास पिकअप से एक लाख नकदी किया बरामद।


  आजमगढ़ देवगांव उड़नदस्ता टीम सैयद मलिकपुर गाँव के पास पिकअप से एक लाख नकदी किया बरामद।



आज़मगढ़  देवगांव विधान सभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक अमला सतर्क दिख रहा है।



 जिसके क्रम मे एस,पी आज़मगढ़ अनुराग आर्य के निर्देश पर सी,ओ  लालगंज मनोज कुमार रघुवंशी तथा प्रभारी निरीक्षक देवगाँव शशि मौलि पांडेय के कुशल नेतृत्व में 

उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट की टीम सैयद मलिकपुर गाँव के पास पावर हाउस के समीप चेकिंग कर रहे थे कि उसी समय एक पिकअप को रोक कर तलाशी ली गई।



 जिसमें पीकप ड्राईबर के पास से 1 लाख नकद रुपए बरामद किये गये। नकदी के बारे में आवश्यक प्रमाण नहीं मिलने पर रुपए को सीज कर ट्रेजरी में जमा करा दिया गया।



 इस अवसर पर उड़न दस्ता टीम में एफ़एसटी 4 मजिस्ट्रेट डॉक्टर सौम्य सेन गुप्ता, हेड कांस्टेबल संतोष कुमार तिवारी , महिला कांस्टेबल बीनू सिंह , महिला कांस्टेबल शीला यादव व सहायक राधेश्याम राम उपस्थित रहे। 


लालगंज से प्रशान्त शुक्ला की खाश रिपोर्ट

हाथरस 50 हजार का इनामी बर्खास्त सिपाही को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार।


 हाथरस 50 हजार का इनामी बर्खास्त सिपाही को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार।




किशोरी से दुष्कर्म का है आरोपी



उत्तर प्रदेश हाथरस किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपी सिपाही को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। 



आरोपी सिपाही पिछले कई वर्षों से फरार चल रहा था। पूछताछ के बाद आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। आरोपी बर्खास्त सिपाही पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।



पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगीन मामलों में फरार चल रहे अपराधियों को दबोचने के लिए एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं। शुक्रवार को एसटीएफ आगरा को बड़ी सफलता मिली है।



 सादाबाद थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा बरामई निवासी अजीत पुत्र नवल को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने बताया कि अजीत के खिलाफ वर्ष 2019 में किशोरी के साथ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था। तब से वह लगातार फरार चल रहा है। 




आरोपी के जयपुर में छिपे होने की जानकारी के बाद एसटीएफ आगरा ने पूरी तैयारी से उसे दबोच लिया। अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आगरा राकेश एवं पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ आगरा उदय प्रताप सिंह की मदद से इस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।




पूछताछ में अजीत सिंह ने बताया कि वह वर्ष 2011 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के रूप में भर्ती हुआ था। वर्ष 2019 में वह गाजियाबाद जिले में यातायात पुलिस में तैनात था। 




इस दौरान उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 325, 376, 3/4 पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद से वह लगातार छिपकर रह रहा है।




 इस समय वह अपने बहनोई के यहां जयपुर में छिपकर रह रहा था। वर्ष 2012 में उसकी शादी हुई थी और उसके दो बच्चे हैं। कोतवाली पुलिस ने भी आरोपी को पकड़ने के लिए काफी भागदौड़ की थी। इसके बाद भी पुलिस को सफलता हाथ नहीं लग सकी थी। 




उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

बस्ती भिड़े भाजपा-बसपा समर्थक,आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त, दरोगा और सिपाही घायल।


 बस्ती भिड़े भाजपा-बसपा समर्थक,आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त, दरोगा और सिपाही घायल।



उत्तर प्रदेश बस्ती जिले के परशुरामपुर थाने से महज 200 मीटर दूर परसरामपुर-पठकापुर संपर्क मार्ग तिराहे पर स्थित बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय पर शनिवार की रात करीब 11.20 बजे आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियों से पहुंचे भाजपा-बसपा समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। दो पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं।



दोनों पक्षों की भिड़ंत के दौरान बसपा कार्यालय के बाहर खड़ी बसपा उम्मीदवार राजकिशोर सिंह की गाड़ी और दो अन्य फॉर्च्यूनर पर कोल्डड्रिंक की बोतल, पत्थर व डंडे से वार कर शीशे तोड़ दिए गए। हंगामा सुन कार्यालय के अंदर बैठे राजकिशोर सिंह व उनके सहयोगी बाहर निकले तब तक उत्पात मचा रहे अराजक तत्व अपने वाहनों पर सवार होकर परशुरामपुर थाने की तरफ भाग निकले।



बसपाइयों ने इसकी सूचना तत्काल परशुरामपुर थानाध्यक्ष को दी। उसी दौरान उसी रास्ते से गुजर रही भाजपा की प्रचार में लगी दो फॉर्च्यूनर पर बसपा समर्थकों ने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया।



 पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया। दोनों पक्षों की आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं।



जानकारी के अनुसार कार्यालय पर मौजूद बसपा प्रत्याशी राजकिशोर सिंह और उनके भाई बृजकिशोर सिंह सुरक्षित हैं। इस घटना में एक दरोगा और सिपाही घायल हुए हैं। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि परशुरामपुर तिराहे पर बसपा व

 भाजपा समर्थकों के बीच में झड़प की सूचना मिली है। मौके पर फोर्स पहुंच चुकी है। दोनों पक्षों के कुछ लोग भी घायल हुए हैं।