Tuesday 4 April 2023

जौनपुर सिपाही की मार्ग दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत खून से लथपथ हुई सड़क, कुछ महीने पहले हुई थी शादी


 जौनपुर सिपाही की मार्ग दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत


खून से लथपथ हुई सड़क, कुछ महीने पहले हुई थी शादी


उत्तर प्रदेश जौनपुर में बक्शा थाना पर तैनात सिपाही की मंगलवार की सुबह ट्रैक्टर से दबकर मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब वह थाने पर खराब टैबलेट कम्प्यूटर को बनवाने के लिए बाइक से बाजार जा रहे थे। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, वहीं ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर थाने में खड़ा करा दिया गया है। बाराबंकी जिले के ठठराही हैदरगढ़ निवासी अरुण सिंह (25) पुत्र अनिल सिंह दिसंबर 2019 से बक्शा थाने पर सिपाही तैनात थे।


 अरुण वहां पर कंप्यूटर ऑपरेटर का कार्य करते थे। वह सुबह थाने के खराब टैबलेट बनवाने के काम से नौपेड़वा बाजार गए थे। सुबह नौ बजे जब वह नौपेड़वा से बक्शा थाने की तरफ लौट रहे थे कि बेलापार गांव के पास बाजार में नाली निर्माण के लिए आधी सड़क पर बालू पड़ी थी। सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर से बचने के चक्कर में उनकी बाइक बालू पर चढ़ गई। इससे वह बाइक सहित असंतुलित होकर सड़क पर गिर गए। सामने से तेज रफ्तार से आ रही ट्राली लगा ट्रैक्टर सिपाही के ऊपर से गुजर गया। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। अरुण अपनी पत्नी एकता सिंह के साथ नौपेड़वा बाजार लकड़मंडी में भाड़े का कमरा लेकर रहते थे।


 अरुण की शादी 2022 जून में हुई थी। अरुण दो भाइयों में बड़े थे। थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह ने बताया कि सिपाही अरुण सिंह टैबलेट बनवाने के लिए गए थे, जहां उसकी दुर्घटना में मौत हो गई। पत्नी एकता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

आजमगढ़ 23 अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट


 आजमगढ़ 23 अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गोवध, हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, आबकारी, एनडीपीएस, डकैती इत्यादि से सम्बन्धित 23 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई। 


जिसमें टाईगर उर्फ मृगांग पुत्र स्व. वीरेंद्र कुमार यादव निवासी सरवां, थाना दीदारगंज आजमगढ़ (मारपीट, धमकी देने, सरकारी कार्य मे बाधा पहुचाने, एससी-एसटी एक्ट)

 प्रिन्स यादव पुत्र राजराम यादव सा0 कठही, अहरौला (नवम्बर 2022 में थाना अहिरौला क्षेत्र अंतर्गत हत्या कर कुएं में टुकड़ों में डेडबॉडी फेकने की घटना का मुख्य आरोपी)

हन्नान पुत्र अनसार अहमद सा0 लखमापुर, पवई (गोवध)

 दिलशाद पुत्र मुहम्मद शमशाद सा0 खुरासो चकशह काफी, फूलपुर, (गोवध)

वसीम पुत्र दिशेर सा0 कोटिला, रानी की सराय (गोवध)

अनीस पुत्र कलाम सा0 कोटिला, रानी की सराय (गोवध)

लालजी यादव पुत्र स्व0 दलसिंगार सा0 सेंगरहा, रानी की सराय, (एनडीपीएस)

पंकज मिश्रा पुत्र स्व0 अरविन्द सा0 अमावड़ा, गम्भीरपुर (हत्या)

 राजेन्द्र यादव पुत्र स्व0 जगनरायण सा0 कारीसाथ, जहानागंज, (आबकारी), हत्या का प्रयास विनोद यादव उर्फ आलोक पुत्र धर्मू उर्फ धर्मदेव यादव सा0 गोड़सर, जहानागंज, विजय कुमार विश्वकर्मा पुत्र सुभाषचन्द्र विश्वकर्मा सा0 मुतकल्लीपुर, पवई(एनडीपीएस)

 संतोष यादव पुत्र जोखू यादव सा0 नौबरार देवारा जदीद किता दोयम, (आबकारी)

मो0 उमर पुत्र मोबिन सा0 नरायनपुर नेवादा, देवगॉव, मो0 इमलाक अहमद उर्फ मुन्नू पुत्र एकलाख अहमद सा0 नरायनपुर नेवादा, देवगॉव, फहीम पुत्र मंगरू उर्फ समीम सा0 बैरीडीह, देवगॉव, ओबैदुल्लाह पुत्र जुबेर अहमद सा0 नरायनपुर नेवादा, देवगॉव, आजमगढ़, मो0गालिब पुत्र जुबेर अहमद सा0 नरायनपुर नेवादा, देवगॉव, शमीम अहमद पुत्र हारून रसीद सा0 नरायनपुर नेवादा, देवगॉव, शैफुल्लाह उर्फ सफीउल्लाह सा0 नरायनपुर नेवादा, देवगॉव, विजय गुप्ता पुत्र स्व0 जगरन्नाथ गुप्ता सा0 कम्हरिया, तरवॉ (हत्या)

 रणधीर यादव पुत्र स्व0 परमा यादव सा0 कम्हरिया, तरवॉ (एनडीपीएस)

जावेद अख्तर पुत्र स्व0 शब्बीर अहमद सा0 शेरवां, सरायमीर (गोवध)

 दीपक राजभर पुत्र अरविन्द राजभर सा0 इसी, बरदह (डकैती) शामिल हैं।

संतकबीर नगर महिला ने प्रधान को चप्पल से पीटा बीच बाजार अर्धनग्न कर बोली- न जमीन दी न रुपया


 संतकबीर नगर महिला ने प्रधान को चप्पल से पीटा


बीच बाजार अर्धनग्न कर बोली- न जमीन दी न रुपया



संतकबीरनगर जिले के पंचायत मगहर के काजीपुर चौराहे पर मंगलवार को पैसे के लेन-देन को लेकर नगर की एक महिला और मोहिउद्दीनपुर के प्रधान के बीच झड़प हो गई। उसी बीच महिला ने चप्पलों से प्रधान को पिटाई कर दी और उसके पकड़े फाड़कर अर्धनग्न कर दिया। घटना देख कर चौराहे पर मौजूद लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को पहले पुलिस चौकी पर ले गई और बाद में कोतवाली भेज दिया।


जानकारी के अनुसार नगर पंचायत मगहर के मोहल्ला तेली टोला निवासी सुग्रीव का आरोप है कि वह मोहिउद्दीनपुर में जमीन का पट्टा कराने के लिए ग्राम प्रधान मोहम्मद असजद को लगभग पांच वर्ष पूर्व एक लाख रुपये दिए थे। जमीन का पट्टा न होने पर पर प्रधान से दिए रकम की मांग करने लगे और रकम लौटाने में प्रधान आनाकानी करने लगे।

मंगलवार को ग्राम प्रधान मोहम्मद असजद काजीपुर चौराहे पर स्थित एक कपड़े की दुकान के पास अपनी बाइक खड़ी कर रहे थे। उसी दौरान सुग्रीव की पत्नी अनीता अपनी बेटी के साथ पहुंच गई और प्रधान से दिए रकम को लौटने की बात करने लगी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झपड़ हो गई। आरोप है कि उसी बीच ग्राम प्रधान के धक्का देने से उसकी बेटी जमीन पर गिर पड़ी। इसी बीच सुग्रीव भी मौके पर पहुंच गए। 


बेटी को नीचे गिरता देखकर मां अनीता देवी ने चप्पलों से प्रधान को पीटना शुरू कर दिया। छीना झपटी में प्रधान का कपड़ा फट गया और वह अर्धनग्न हो गए। घटना देखकर आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर मगहर चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंच गए। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस दोनों पक्षों को चौकी पर ले गई।

सुग्रीव का आरोप है कि प्रधान उससे जमीन पट्टा दिलाने के लिए पांच वर्ष पूर्व लिए एक लाख रुपये लिऐ न जमीन का पट्टा दिलाए और न ही रकम लौटाए। उसकी पत्नी ने जब प्रधान मोहम्मद असजद से पैसे वापस मांग तो वह मारपीट पर उतारू हो गए। जबकि प्रधान मोहम्मद असजद का आरोप है कि सुग्रीव से उसकी पाचं वर्ष से रंजिश चल रही है। वह एक कपड़े की दुकान के सामने अपनी बाइक खड़ी कर रहे थे तभी मगहर के सुग्रीव उसकी पत्नी व बेटी आ गए और पैसे की मांग करते हुए उससे उलझ गए। 

इस दौरान उसकी बेटी ने मोबाइल छीन लिया। जिसे वापस लेने के लिए दौड़े तभी पीछे से उसकी पत्नी ने उसे मारते हुए कपड़े फाड़ दिए। चौकी इंचार्ज रजनीश राय ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच पैसे के लेन-देन का पुराना विवाद है। उसी बात को लेकर दोनों पक्ष विवाद कर लिया। कोतवाल सर्वेश राय ने बताया कि दोनों पक्षों ने तहरीर दी है। दोनों पक्षों की तरफ से मारपीट का मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन चेतावनी,30 अप्रैल तक मांगें नहीं पूरी हुई तो प्रदेश स्तर पर आन्दोलन को होंगे विवश


 आजमगढ़ दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन


चेतावनी,30 अप्रैल तक मांगें नहीं पूरी हुई तो प्रदेश स्तर पर आन्दोलन को होंगे विवश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ ने मंगलवार को न्यायालय के मेन गेट पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार कर्मचारी संघ के मंत्री दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक आश्रित कोटे में शैक्षिक आधार पर नियुक्ति न करके चतुर्थ श्रेणी में नियुक्ति की जा रही है। हमारी मांग है कि शैक्षणिक आधार पर मृतक आश्रित कर्मचारियों को उचित पद पर नियुक्त किया जाए। इसके अलावा, कर्मचारियों को गृह जनपद में स्थानांतरण तथा वेतन के संबंध में शेट्टी कमीशन की सिफारिशों को लागू किए जाने की मांग को लेकर दीवानी न्यायालय के कर्मचारी काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए अपना काम कर रहे हैं। 


यह विरोध फिलहाल 7 अप्रैल तक चलेगा। इससे पूर्व भी प्रांतीय कर्मचारी संगठन द्वारा भी हाईकोर्ट प्रशासन को अपनी मांगों का ज्ञापन देते हुए मांगे पूरी करने का अनुरोध किया गया था। यदि 30 अप्रैल तक हम सबकी मांगे पूरी नहीं की गई तो प्रदेश स्तर पर कर्मचारी आंदोलन करने को विवश होंगे।


इस प्रदर्शन में अरविंद सिंह, अमरेश सिंह, दीप बहादुर, महेंद्र यादव, प्रमोद सिंह, हवलदार यादव, अरमान अली, आशीष रावत, सुनीता सिंह, दिलीप, मनीष, अमित, चंद्रेश यादव, दूधमणि, लक्ष्मी चौधरी, श्यामलाल यादव, अंबिका यादव, पारस नाथ यादव, सौरभ राय अखिलेश, लालमन, राजेश आदि बहुत से कर्मचारी शामिल हुए।

आजमगढ़ फूलपुर हाईटेंशन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की हुई मौत नलकूप की बोरिंग करने जाते समय हुई घटना


 आजमगढ़ फूलपुर हाईटेंशन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की हुई मौत


नलकूप की बोरिंग करने जाते समय हुई घटना


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ब्लाक के मौना गांव में नलकूप की बोरिंग करने जाते समय बोरिंग मशीन का ऊपरी हिस्सा 11 हजार वोल्ट की तार की चपेट में आ गया। जानकारी के अनुसार दुर्घटना में एक व्यक्ति की करेंट की चपेट में आने से मौत हो गयी।


प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे गांवों में मिले शुद्ध जल योजना के अन्तर्गत आज सुबह करीब 8 बजे फूलपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ब्लाक में नलकूप की बोरिंग करने जाते समय वाहन हाईटेंशन की चपेट में आ गया। इस दौरान करेंट लगने से छोटू उम्र 28 साल पुत्र घूरे ग्राम हथौली जयसिंहपुर थाना एका जिला फिरोजाबाद की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

आजमगढ़ अहरौला शादी के बाद एक लाख रूपये लेकर दुल्हन हुई फरार पुलिस ने मंदिर के पुजारी को लिया हिरासत में


 आजमगढ़ अहरौला शादी के बाद एक लाख रूपये लेकर दुल्हन हुई फरार


पुलिस ने मंदिर के पुजारी को लिया हिरासत में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के एक मंदिर में नोएडा से शादी रचाने आए एक परिवार के लोग ठगी के शिकार हो गए। शादी रचाने के बाद लुटेरी दुल्हन कपड़े बदलने के बहाने एक लाख रुपये लेकर पिता के साथ फरार हो गई। वर पक्ष ने शादी के लिए एक लाख रुपये दिए थे। पुलिस मंदिर के पुजारी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


जानकारी के अनुसार अहरौला इलाके के राजवीर नाम के एक व्यक्ति ने नोएडा निवासी अशोक कुमार शर्मा से फोन पर शादी कराने की बात की। अशोक ने अपने साले की शादी के लिए बात चलाई ओर डेढ़ लाख में सौदा तय हो गया। सोमवार को वह अपने साले पवन शर्मा समेत दो अन्य लोगों के साथ शादी रचाने के लिए पहुंचे। राजवीर से संपर्क करने के बाद पवन की लड़की से मुलाकात कराई।


 बातचीत के बाद शादी तय हो गई। इसके बाद वर पक्ष के लोगों ने कन्या पक्ष को 50 हजार रुपये नकद देने के साथ ही पचास हजार रुपये राजवीर के खाते में भेज दिए। सोमवार को अहरौला थाना क्षेत्र के भरौली टोडरपुर गांव स्थित धड़सन बाबा मंदिर में पवन के साथ युवती की शादी हुई। इसके बाद मंदिर के पुजारी के साथ वर व कन्या पक्ष के लोग कप्तानगंज थाना क्षेत्र के देउरपुर बाजार पहुंचे। विदाई की तैयारी हो रही थी। इस दौरान कन्या पक्ष के लोगों ने कहा कि दुल्हन कपड़े बदलने जा रही है। थोड़ी देर बाद लौटेगी। कपड़े बदलने के बहाने वह पिता के साथ फरार हो गई।


 वर पक्ष के लोग शाम तक इंतजार करते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद पीड़ितों ने कप्तानगंज थाने में घटना की सूचना दी। घटना के बाद से पुलिस जांच कर रही है। मंदिर के पुजारी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा


 आजमगढ़ गम्भीरपुर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत,


 सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गांव में सोमवार की रात लगभग 10:00 बजे एक 23 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गांव निवासी करन कुमार उम्र लगभग 23 वर्ष पुत्र स्वर्गीय पांचू लाल गांव के ही एक ट्रक मालिक के यहां ट्रक पर खलासी का कार्यकर्ता था।


सोमवार की शाम फरिहाँ बाजार गया था फरिहा बाजार से आने के बाद अंबेडकर मूर्ति के पास खड़े ट्रक टेलर पर  बॉडी और इंजन के बीच टूल पर गमछे से बधा हुआ उसका शव मिला। वही दूसरे बगल में खड़े ट्रक के मजदूरो से घटना की जानकारी ट्रक मालिक को दी गई । सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक तीन भाई व एक बहन है।जिसमें एक भाई की लगभग 8 वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उसके स्वर्गीय पिता पांचू लाल मूल रूप से गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर गांव के निवासी थे।


 वह मोहउद्दीनपुर में मकान बनाकर लगभग 35 वर्षो से रहते थे वह प्रेस मे रिपोर्टर थे उनकी मृत्यु लगभग 10 वर्ष पहले हो चुकी थी। मृतक की माता दुःखनी दिमागी रूप से कमजोर है। परिवार के लोगो का कहना है की करन कुमार की हत्या हुई हैं वही थाना प्रभारी गम्भीरपुर विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि आत्म हत्या की सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया है रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ फूलपुर नहीं खुला सिर कटी महिला की मौत का राज, न ही मिला सिर खंगाली जा रही आस पास के जिलों के थानों में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट


 आजमगढ़ फूलपुर नहीं खुला सिर कटी महिला की मौत का राज, न ही मिला सिर



खंगाली जा रही आस पास के जिलों के थानों में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के पलिया गांव में स्थित कुंवर नदी में गत दिनों मिली सिर कटी महिला की लाश की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी। शव की पहचान के लिए अब तक आजमगढ़ और आस पास के जिलों के करीब एक दर्जन से अधिक परिवार पुलिस से संपर्क कर चुके हैं। पुलिस शव की पहचान कराने के प्रयास में जुटी हुई है। आसपास के जिलों के थानों में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट भी खंगाली जा रही है।


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के पलिया गांव में कुंवर नदी के किनारे शमशान घाट है। बीते 25 फरवरी की शाम को गांव के लोगों ने नदी में एक महिला की उतराई लाश देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने लाश को पानी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हुई कि महिला की हत्या करने के बाद लाश को नदी में फेंका गया है। अभी तक शव की पहचान नहीं हो सकी है।


 कोतवाल फूलपुर अनिल सिंह ने बताया कि महिला की उम्र 30 वर्ष के आस पास थी। शव की पहचान करने के लिए आजमगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर जिले के करीब एक दर्जन से अधिक परिवारों के लोग थाने में आए। महिला के हुलिए और बरामद हुए कपड़े के आधार पर पहचान करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। ना ही अभी तक महिला का सिर ही मिल सका है। कोतवाल ने बताया कि महिला के शव की पहचान करने के लिए आस पास के जिलों में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट खंगाली जा रही है। इसके लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। अभी तक कहीं से कोई सार्थक जवाब नहीं मिल सका है। गुत्थी सुलझाने का प्रयास जारी है।