Thursday 8 December 2022

आजमगढ़ सरायमीर ब्राउन शुगर के साथ धरा गया नशे का सौदागर कब्जे से 2200 मिलीग्राम हेरोइन बरामद


 आजमगढ़ सरायमीर ब्राउन शुगर के साथ धरा गया नशे का सौदागर


कब्जे से 2200 मिलीग्राम हेरोइन बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर लंबे समय से नशे के करोबार में लिप्त कारोबारी को सरायमीर थाने की पुलिस ने गुरुवार की दोपहर ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा। उसके कब्जे से 2200 मिलीग्राम हेरोइन बरामद की गई है।


सरायमीर कस्बे से सटे पूनापोखर निवासी बीरू सोनकर पुत्र महेन्द्र सोनकर लंबे समय से क्षेत्र में ब्राउन शुगर बेचने के काम में लिप्त था। पुलिस काफी समय से इसकी तलाश में जुटी हुई थी। गुरुवार की दोपहर नशा कारोबारी बीरू सोनकर पूना पोखर स्थित गढ़वा मोड़ के समीप हेरोइन की पुड़िया बेचते पुलिस की पकड़ में आ गया।

आजमगढ़ रेल इंजन की चपेट में आने से वृद्ध महिला की हुई मौत सठियांव से आजमगढ़, दोहरीकरण की नई रेलवे लाइन के ट्रायल के दौरान हुआ हादसा।


 आजमगढ़ रेल इंजन की चपेट में आने से वृद्ध महिला की हुई मौत


सठियांव से आजमगढ़, दोहरीकरण की नई रेलवे लाइन के ट्रायल के दौरान हुआ हादसा।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के भागलपुर उर्फ धनकपुर गांव के पास नई रेलवे लाइन ट्रैक पर बृहस्पतिवार को दिन में लगभग 3.30 बजे रेलवे लाइन का ट्रायल हो रहा था कि अचानक इंजन की चपेट में आकर एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुँच गयी। मृतका की शिनाख्त की प्रयास में जुट गई, लेकिन देर शाम तक पहचान नहीं हो सकी है। शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही कर मर्चरी हाउस भेज दिया।


सठियांव से आजमगढ़ दोहरीकरण के तहत नई रेलवे लाइन का निर्माण कराया गया। बृहस्पतिवार को इसका ट्रायल किया जा रहा था कि ट्रायल करते समय इंजन की चपेट में एक महिला आ गई, जिससे वह घायल होकर मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर आसपास के गांवों के लोग जुट गए। महिला की पहचान नहीं हो सकी है। देखने से उसकी उम्र लगभग 75 वर्ष लग रही है। घटना की सूचना पाकर मौके पर थाना पुलिस पहुंची और शिनाख्त करने का प्रयास किया लेकिन पहचान नहीं हो सकी। शव को अपने कब्जे में लेकर मर्चरी हाउस भेज दिया

आजमगढ़ गुजरात चुनाव में प्रचण्ड जीत पर भाजपा नेताओं ने किया मुंह मीठा देश की जनता का विश्वास भाजपा पर लगातार बढ़ रहा है-ध्रुव सिंह


  आजमगढ़ गुजरात चुनाव में प्रचण्ड जीत पर भाजपा नेताओं ने किया मुंह मीठा


देश की जनता का विश्वास भाजपा पर लगातार बढ़ रहा है-ध्रुव सिंह


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भाजपा जिलाध्यक्ष सदर ध्रुव सिंह के नेतृत्व में पार्टी जिला कार्यालय पर गुजरात विधानसभा चुनाव में लगातार सातवीं बार मिली प्रचंड विजय के अवसर पर एक-दूसरे को मुंह मीठा कराते हुए आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया गया।


इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सदर ध्रुव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास पथ पर अग्रसर है। देश की जनता का विश्वास भाजपा पर लगातार बढ़ रहा है। इसी का परिणाम है कि गुजरात की जनता ने लगातार सातवीं बार भाजपा को चुनाव में प्रचंड बहुमत दिया है। हम सभी गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत  पर गुजरात वासियों का आभार व्यक्त करते हैं और शुभकामना देते हैं।


 आने वाले नगर निकाय चुनाव में और लोकसभा चुनाव में भी जनता का सहयोग और आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा। नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता के सहयोग और आशीर्वाद से विजय भाजपा की होगी। ट्रिपल इंजन की सरकार से और तेजी से विकास होगा। 2024 लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत की सरकार जन सहयोग से बनना तय है।


इस अवसर पर अरविंद जायसवाल, अवनीश मिश्रा, हरिवंश मिश्रा, विनय प्रकाश गुप्ता, प्रवीण सिंह , विवेक निषाद, अभिनव श्रीवास्तव, विवेक सिंह, बबिता जसरासरिया, विशाल श्रीवास्तव, दीपक चतुर्वेदी, अवनीश चतुर्वेदी, माधुरी दूबे, रानी चौधरी, मनोज बौद्ध, योगेंद्र यादव, मंजुल वर्मा, मोनू विश्वकर्मा, हेमेंद्र सिंह, बलवंत सिंह, अभिलाषा सिंह, रामचंद्र यादव, राजेश निषाद के साथ ही तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आजमगढ़ नशे में धुत मिले आरक्षी को एसपी ने किया निलंबित मामले को दबाने में लगे दो सिपाहियों पर भी गिरी गाज


 आजमगढ़ नशे में धुत मिले आरक्षी को एसपी ने किया निलंबित


मामले को दबाने में लगे दो सिपाहियों पर भी गिरी गाज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनमानस को कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस ही जब अवांछनीय कृत्य करते मिले तो फिर समाज को सबक सिखाने वाली खाकी वर्दी के बारे में क्या कहा जाए। गुरुवार को शहर के सिविल लाइंस इलाके में शराब की दुकान के बाहर जमीन को बिछौना बनाकर नशे में धुत सिपाही को लोटपोट देख किसी ने मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 


खाकी को शर्मशार करने वाली इस विडियो के वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन नशे में धुत मिले सिपाही को हटाने पहुंचे दो पुलिस कर्मी उसे किसी तरह उठाकर ले गए और मामले को दबाने का प्रयास किया लेकिन उनकी कोशिश पर वायरल विडियो ने पानी फेर दिया। घटना को अक्षम्य मानते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने नशेबाज सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही उसके सहयोगी रहे दोनों सिपाहियों पर भी गाज गिरी है।


बताते हैं कि गुरुवार को दिन में सिविल लाइंस क्षेत्र में पुलिस लाइन से कुछ दूरी पर जमीन पर औंधे मुंह गिरे सिपाही को देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच किसी ने इस घटनाक्रम का विडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। मामला संज्ञान में आते ही नशे में धुत मिले सिपाही को एसपी ने निलंबित किए जाने का फरमान जारी कर दिया। निलंबित सिपाही का नाम संदीप कुमार गौतम बताया गया है। उसकी तैनाती कहां है अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। इस संबंध में एसपी सिटी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि दोषी पाए गए सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामले को दबाने का प्रयास करने वाले दो अन्य सिपाहियों को चिन्हित कर उन्हें अर्दली रूम भेजने की कार्रवाई की गई है। पूरे दिन यह घटना चर्चा में रही।

आजमगढ़ गम्भीरपुर अवैध गाजा संग एक गिरफ्तार, भेजा गया जेल


 आजमगढ़ गम्भीरपुर अवैध गाजा संग एक गिरफ्तार, भेजा गया जेल


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत गंभीरपुर थानाध्यक्ष अखिलेश चन्द पांडेय द्वारा दिये गये निर्देश पर गंभीरपुर पुलिस चौकी प्रभारी शिवसागर यादव मय हमराह क्षेत्र भ्रमण पर थे कि उसी समय मुखबिर से सूचना मिली थी लुहसा मुबारकपुर में गांव के बाहर एक भिटा पर एक अभियुक्त अवैध गाजा लेकर बैठा है अगर जल्दी किया जाए तो पकड़ा जा सकता है।


 सूचना मिलते ही गंभीरपुर पुलिस चौकी प्रभारी मय फ़ोर्स उक्त स्थान पर पहुंच कर एक अभियुक्त को लगभग 1 किलो 380 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में उसने अपना नाम चन्द्रेश पुत्र स्व.छट्ठू निवासी लुह्सा मुबारकपुर बताया।


पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा अपनी सफाई मा0 न्यायालय मे देने के लिए कहा। उसके बाद गंभीरपुर पुलिस ने उसे संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

गोरखपुर अब मामी नाबालिग भांजे को लेकर हुई फरार कुछ दिनों पहले नाती को लेकर भागी थी नानी


 गोरखपुर अब मामी नाबालिग भांजे को लेकर हुई फरार


कुछ दिनों पहले नाती को लेकर भागी थी नानी


उत्तर प्रदेश गोरखपुर में एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। नानी के बाद अब एक मामी अपने नाबालिग भांजे को लेकर फरार हो गई। नाबालिग के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मदद की गुहार लगाई है। घटना गुलरिहा इलाके के एक गांव की है। फिलहाल, पुलिस मामी और भांजे की तलाश में जुट गई है।


नाबालिग के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर मे बताया है, खोराबार इलाके के एक लड़की की शादी लगभग 10 साल पहले गुलरिहा इलाके के एक गांव में हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग के पिता की भी शादी उसी गांव में हुई है। ऐसे में परिवार और बच्चों का गांव में लगातार आना- जाना होता है। ननिहाल आने- जाने के दौरान 16 साल के छोटे बेटे से रिश्ते में मामी लगने वाली महिला की बातचीत होने लगी।


आरोप है की, महिला उसके बेटे को बहला फुसलाकर भगा ले गई है। नाबालिग के पिता का कहना है कि उनका बेटा हैदराबाद में रहता है। उसकी मां से एक महीने पहले तक मोबाइल पर बातचीत होती रही, लेकिन इधर अचानक से उसका फोन बंद हो गया। अभी घर वाले यह पता करने में जुटे ही थे कि इस बीच जानकारी हुई कि महिला बहला- फुसलाकर उसके साथ ही रहने लगी है।


ऐसे में अब पिता ने अपने बेटे के साथ अनहोनी होने की भी आंशका भी जताई है। पिता के मुताबिक, आरोपी महिला का एक 8 साल का बेटा भी है। वह अपने साथ उसे भी ले गई है। जबकि, महिला का पति बाहर रहकर काम करता है। गुलरिहा थानेदार मनोज कुमार पांडेय ने बताया, मामले में तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। घटना गगहा इलाके के अतायर गांव की है। 

बड़हलगंज इलाके की रहने वाली महिला अपने नाती से फोन पर बात करती थी। 28 नवंबर की सुबह छात्र घर से निकला और तब से लौट कर नहीं आया। ढूंढने पर पता चला कि महिला ने उससे कोर्ट मैरिज कर ली और उसे लेकर मुबंई भाग गई।