Sunday 30 October 2022

आजमगढ़ दीदारगंज आपत्तिजनक हालत में मिले शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका तो चढ़ा ग्रामीणों का पारा दोनों का सिर मुंडवाया, कपड़े भी फाड़े, सिर मुंडवाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज आपत्तिजनक हालत में मिले शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका तो चढ़ा ग्रामीणों का पारा


दोनों का सिर मुंडवाया, कपड़े भी फाड़े, सिर मुंडवाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में आपत्तिजनक हालत में पकड़े जाने पर शादीशुदा प्रेमी युगल को आक्रोशित ग्रामीणों ने सिर मुड़वाकर उनके साथ मारपीट की। दोनों को निर्वस्त्र करने के इरादे से कपड़े भी फाड़ डाले। शनिवार को हुई इस घटना के बाद रविवार को महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।


दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में 38 वर्षीय युवक का अपने ही गांव की एक 35 वर्षीय महिला के साथ प्रेमप्रसंग था। दोनों के शादीशुदा होने के चलते पूरे गांव में ये बात किसी को पच नहीं रही थी। कई बार इस विषय पर पंचायत हुई लेकिन दोनों मान नहीं रहे थे। शनिवार को दोनों को गांव के लोगों ने आपत्तिजनक हालत में देख लिया। दोनों को मारते पीटते उनके बाल छील दिए गए। कपड़े भी फाड़ने लगे। विरोध पर लाठियों से पीटा गया। किसी ने पुलिस को फोन कर इसकी जानकारी दी। पुलिस ने दो आरोपियों समेत प्रेमी युगल को थाने ले आई। 


थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर बाल काटने वाले  रमई व शिवशंकर को गिरप्तार कर जेल भेज दिया गया है। प्रेमी युगल को चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया है।

आजमगढ़ वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में निःशुल्क चिकित्सा शिविर में दवा वितरित करने वाले देवेन्द्र यादव व समाजसेवी संजय पाण्डेय को किया गया सम्मानित।


 आजमगढ़ वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में निःशुल्क चिकित्सा शिविर में दवा वितरित करने वाले देवेन्द्र यादव व समाजसेवी संजय पाण्डेय को किया गया सम्मानित।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में चिकित्सा शिविर में देवेन्द्र यादव को निःशुल्क दवा वितरित करने पर सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि लगभग दो हजार से ज्यादा मरीजों का निःशुल्क परीक्षण व उपचार किया गया जिसमें विभिन्न लोगों ने दवा वितरित किया जिसमें प्रमुख रूप से डी एन सिंह व देवेन्द्र यादव रहे। इस अवसर पर देवेन्द्र यादव को अंगवस्त्रम व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


 कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी व पत्रकार संजय पाण्डेय को भी सम्मानित किया गया। संजय पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक को ऐसे समाजसेवा से जुड़े कार्यक्रम कराते रहने के लिए धन्यवाद दिया और कहाकि विद्यालय परिवार अच्छी शिक्षा के साथ ही समाज के लोगों के लिये बहुत ही अच्छा कार्य कर रही हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शक्ति अवस्थी आईपीएस, डॉ वी एन मिश्रा न्यूरो हेड बीएचयू तथा डॉ डी डी सिंह ने अपना भरपूर योगदान व सहयोग किया।


इस अवसर पर बृजेन्द्र पाण्डेय, सुरेंद्र चौबे, अशोक तिवारी, राजेश सिंह, प्रदीप सिंह, रविन्द्र चौबे आदि रहे।


आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ छापेमारी के बाद सीज किए गए 3 नर्सिंग होम बिना पंजीकरण के चल रहे थे तीनों नर्सिंग होम, मचा हडकंप


 आजमगढ़  छापेमारी के बाद सीज किए गए 3 नर्सिंग होम



बिना पंजीकरण के चल रहे थे तीनों नर्सिंग होम, मचा हडकंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिकायत के बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ धनंजय पांडेय ने शनिवार को जहानागंज क्षेत्र में चल रहे नर्सिंग होमों पर छापा मारा। इस दौरान तीन नर्सिंग होम बिना मान्यता के पाए गए। इसको मौके पर ही सीज कर दिया गया। विभाग के इस कार्रवाई से जहानागंज क्षेत्र के नर्सिंग होम संचालकों में हडकंप मच गया था। सभी संचालक अपना नर्सिंग होम छोड़कर फरार हो गए थे।


 जहानागंज क्षेत्र में लंबे समय से बिना पंजीकरण के छोलाछाप डॉक्टरों की देखरेख में नर्सिंग होमों का संचालन किया जा रहा था। इसकी शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य महकमा कार्रवाई नहीं कर रहा था। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जिले में पहुंचीं प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम से इसकी शिकायत की गई। शिकायत के बाद शनिवार को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी धनंजय सिंह ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिना पंजीकरण चल रहे नर्सिंग होम के संचालक व कर्मचारी नर्सिंग होम व मरीज छोड़कर फरार हो गए। बबूरा बाजार में दो नर्सिंग होम व जहागंज में संजीवनी नर्सिंग होम चार मरीज भर्ती मिले। नर्सिंग होमों की रजिस्ट्रेशन की कोई पत्रावली नहीं मिली। सीएचसी प्रभारी ने आकाश डेन्टल क्लिनिक , प्रज्ञा हेल्थ नर्सिंग होम व संजीवनी नर्सिंग होम को सीज कर दिया। उन्होंने बताया कि राज्य मंत्री से ग्रामीणों ने शिकायत किया था। इसके बाद तीनों नर्सिंग होम को सीज कर नोटिस भेजा गया है। आगे एफआईआर की कार्रवाई शुरू होगी।