Tuesday 21 March 2023

प्रयागराज अतीक अहमद के दफ्तर पर पुलिस का छापा करोड़ों रुपये कैश, असलहों का जखीरा बरामद


 प्रयागराज अतीक अहमद के दफ्तर पर पुलिस का छापा


करोड़ों रुपये कैश, असलहों का जखीरा बरामद


प्रयागराज अतीक अहमद के चकिया स्थित ऑफिस पर मंगलवार को बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ छापा मारा गया। इस दौरान कई असलहा एवं करोड़ों रुपये कैश बरामद हुए हैं। 


पुलिस को सूचना मिली थी कि अतीत गैंग के लोगों ने और उसके परिवार के सदस्यों ने अपने असलहे है और कैश को खंडहर हो चुके दफ्तर में छुपा कर रखा है, ताकि किसी को यहां पर शक ना हो आशंका जाहिर की जा रही है कि उमेश पाल की हत्या में प्रयुक्त असलहे यहीं पर छुपा कर रखे गए थे। छापेमारी में असलहों का जखीरा बरामद हुआ है। 


भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद अधिकारियों की आंखें भी फटी रह गईं। नोटों को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है। बताया जा रहा है खंडहर हो चुके आफिस में असलहों को छिपाकर रखा गया था। दीवारों के भीतर से भी कैश और असलहे बरामद हुए हैं। भारी मात्रा में कारतूस और गन जमीन के अंदर दबाकर भी रखे गए थे। बता दें कि चकिया स्थित इस दफ्तर को बुलडोजर से ढहा दिया गया था।

आजमगढ़ सठियाव मार्केट मे नवरात्रि के पूजा के लिए मार्केट मे खरीदारी करने के लिए श्रद्धालुओ का लगा हुजूम दिखा खुशियों का माहौल।


 आजमगढ़ सठियाव मार्केट मे नवरात्रि के पूजा के लिए मार्केट मे खरीदारी करने के लिए श्रद्धालुओ का लगा हुजूम दिखा खुशियों का माहौल।




आजमगढ़ सठियाव से संजय चौहान की रिपोर्ट।

आजमगढ़ लापरवाही और हड़ताल को अप्रत्यक्ष समर्थन पर चीफ इंजीनियर निलंबित उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने की कार्रवाई


 आजमगढ़ लापरवाही और हड़ताल को अप्रत्यक्ष समर्थन पर चीफ इंजीनियर निलंबित



उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने की कार्रवाई



आजमगढ़ में बिजली कर्मचारियों के हड़ताल के चलते विभाग को हुए नुकसान व हड़ताल को अप्रत्यक्ष समर्थन देने के आरोप में चीफ इंजीनियर को शासन ने निलंबित कर दिया है। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने यह कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से बिजली विभाग के अन्य जिम्मेदारों में भी हड़कंप मच गया है।


उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने सोमवार की देर रात मुख्य अभियंता वितरण मंडल आजमगढ़ अनिल नरायण सिंह को कई गंभीर आरोप के चलते निलंबित कर दिया। उन्होंने अपने आदेश में बताया कि बिजली कर्मचारियों के हड़ताल को मुख्य अभियंता ने अप्रत्यक्ष रुप से समर्थन दिया। जिसके चलते पारेषण एवं वितरण के अनेक विद्युत पोषक बंद हो गए और इससे विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई।


 हड़ताल के दौरान बिजली कटौती के चलते आम जनता को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली आपूर्ति न होने से अनेक आवश्यक सेवाओं में व्यवधान आया और कानून व्यवस्था भी भंग होने की स्थिति उत्पन्न हो गई। इतना ही नहीं कारपोरेशन को वित्तीय हानि भी हुई और राजस्व वसूली घटने के कारण वित्तीय संकट भी खड़ा हो गया। हड़ताल व कार्य बहिष्कार का अप्रत्यक्ष रुप से समर्थन कर चीफ इंजीनियर ने अपने सरकारी सेवक आचरण नियमावली का घोर उल्लंघन किया है। जिसके चलते उन्हें निलंबित कर दिया। निलंबन की अवधि में चीप इंजीनियर अनिल नारायण सिंह को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेट वाराणसी से संबद्ध किया गया है।

कानपुर ट्रेन के आगे कूदकर सिपाही ने की आत्महत्या परिजनों में मचा कोहराम


 कानपुर ट्रेन के आगे कूदकर सिपाही ने की आत्महत्या



परिजनों में मचा कोहराम


उत्तर प्रदेश कानपुर में चकेरी लाल बंगला एनटू रोड निवासी हेड कांस्टेबल राहुल वर्मा ने खपरा मोहाल रेलवे ट्रैक पर मंगलवार सुबह ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। घटना के बाद मौके पर पहुंची जीआरपी ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


 परिजनों के अनुसार वह 7-8 माह से हर्ष फायरिंग के मामले में निलंबित चल रहा था। जिससे वह काफी परेशान रहता था। वह मानसिक परेशानी के चलते तीन-चार दिन से उर्सला अस्पताल में भर्ती था। जानकारी के अनुसार राहुल 2006 बैच का सिपाही था। वह लाल बंगला स्थित एनटू रोड में किराए के मकान में रहता था। घर में उसकी पत्नी बबली, 9 साल का बेटा कुणाल व 5 साल की बेटी है। परिजनों ने बताया कि मोहल्ले के कुछ लोगों ने उसे हर्ष फायरिंग में फंसा दिया था। जिसकी जांच चल रही थी। इस बीच में कई बार अफसरों से बहाली के लिए मिला, लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला।


 इससे वह डिप्रेशन में चला गया था। आखिरकार उसने यह कदम उठा लिया। बताया कि वह निलंबित होने के दौरान बेकरगंज में तैनात था। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।