Wednesday 9 August 2023

आजमगढ़ सरायमीर हवाला कारोबार का पर्दाफाश, लाखों रुपए समेत 7 गिरफ्तार 7 मोबाइल, 10 एटीएम कार्ड, एसबीआई ग्रीन कार्ड व अन्य सामान बरामद 2 जनसेवा केंद्र संचालक भी धराए


 आजमगढ़ सरायमीर हवाला कारोबार का पर्दाफाश, लाखों रुपए समेत 7 गिरफ्तार


7 मोबाइल, 10 एटीएम कार्ड, एसबीआई ग्रीन कार्ड व अन्य सामान बरामद


2 जनसेवा केंद्र संचालक भी धराए



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र में पुलिस ने लंबे समय से चल रहे हवाला कारोबार का पर्दाफाश करते हुए इस काले कारोबार में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के कब्जे से पुलिस ने पांच लाख 50 हजार रुपए, सात मोबाइल फोन तथा विभिन्न बैंकों के दस एटीएम कार्ड, ग्रीन कार्ड, आधार कार्ड व लेन-देन से संबंधित अभिलेख बरामद किया है। पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ में गैंग के अन्य सात सदस्यों की तलाश में पुलिस की छापेमारी कर रही है। पकड़े गए लोगों में दो जनसेवा केंद्र संचालक भी शामिल हैं।


थाना प्रभारी सरायमीर विवेक कुमार पाण्डेय ने मंगलवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर स्थानीय कस्बे में एसबीआई एटीएम बूथ के समीप काले रंग का बैग लेकर खड़े व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में ले लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने बैग में रखे 500-500 के 1100 नोट (कुल 5.50 लाख रुपए), विभिन्न बैंकों से जारी 10 एटीएम कार्ड, एक अदद एसबीआई ग्रीन कार्ड, एक पैन कार्ड तथा दो आधार कार्ड बरामद किए।


मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अब्दुल हलीम निवासी स्थानीय ग्राम मंजीरपट्टी से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने हवाला कारोबार से जुड़े छह अन्य लोगों को विभिन्न स्थानों से पकड़ा। इन लोगों से की गई पूछताछ में जानकारी मिली कि इस कारोबार को अब्दुल हलीम का मौसेरा भाई साकिब निवासी ग्राम बीनापारा एवं आफताब दुबई व सऊदी अरब से संचालित करते हैं। उनके द्वारा बताए गए बैंक खातों में जनसेवा केंद्रों के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं। 


पकड़े गए लोगों में सरायमीर क्षेत्र के राजापुर निवासी बेलाल, सरायमीर कस्बे के सिद्दीकी मोहल्ला निवासी सैफ, ओहदारीपुर निवासी जनसेवा केंद्र संचालक जितेन्द्र कुमार एवं रामरायपुर निवासी प्रदीप प्रजापति, पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर कुदरत ग्राम निवासी गुफरान एवं मोहम्मद अहमद शामिल हैं। पुलिस को इस मामले में सात अन्य आरोपियों की तलाश है जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए जनसेवा केंद्र संचालकों के यहां से लेन-देन से संबंधी कागजात भी कब्जे में ले लिया है। बुधवार को सभी अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज घर में घुसकर विवाहिता से दुष्कर्म की कोशिश अचेत अवस्था में परिजनों ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती आरोपित 3 युवकों को पुलिस ने लिया हिरासत में, मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ दीदारगंज घर में घुसकर विवाहिता से दुष्कर्म की कोशिश 


अचेत अवस्था में परिजनों ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती


आरोपित 3 युवकों को पुलिस ने लिया हिरासत में, मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में बीती मंगलवार की रात बरामदे में सोई 20 वर्षीय विवाहित युवती के साथ दुष्कर्म की कोशिश मामला सामने आया है। पीड़िता के साथ जबरदस्ती करते देख शोर मचाने पर तीन आरोपी मौके से फरार हो गये। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित तीन युवकों को हिरासत में ले लिया है। पीड़ित युवती को अचेत अवस्था में परिजनों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।


जौनपुर जिले के खेतासराय क्षेत्र निवासी परिवार दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव मे नेवासे पर रहता है। तीन दिन पहले गृहस्वामी अपने पैतृक गांव चला गया। घर पर 20 वर्षीय विवाहित पुत्री, 15 एवं 8 वर्षीय दो पुत्र मौजूद थे। मंगलवार की रात युवती घर के बरामदे और दोनों भाई कमरे में सोने चले गये। देर रात छोटे भाई को लघुशंका लगी तो उसने बड़े भाई को जगाया। बड़े भाई ने उससे दीदी को जगाने की बात कही। छोटा भाई जब अपनी दीदी के पास गया तो देखा कि तीन युवक, युवती के साथ जबरदस्ती कर रहे थे। उसने बड़े भाई से यह बात बताई। बड़े भाई ने शोर मचाया तो तीनों युवक मौके से भाग निकले। 


शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर आए तो युवक ने लोगों को घटनाक्रम से अवगत कराया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों आरोपियों को रात में पकड़ कर थाने ले गई। वहीं अचेत मिली विवाहित युवती को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज पर ले जाया गया, जहां रात भर उसका इलाज चलता रहा। बुधवार की सुबह तक जब युवती को होश नहीं आया तो उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दोपहर में जब युवती को होश आया तो उसे जिला महिला अस्पताल भेज दिया गया।


इस मामले में थानाध्यक्ष दीदारगंज नदीम अहमद फरीदी ने बताया कि तीनों आरोपियों को रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता के बयान एवं मेडिकल परीक्षण के बाद स्थिति स्पष्ट होने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज पहुंची स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम डीआईओएस, मजिस्ट्रेट समेत 4 अधिकारी रहे शामिल कॉलेज परिसर में बारीकी से की छानबीन, जरूरी पत्रावलियों को किया तलब।


 आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज पहुंची स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम


डीआईओएस, मजिस्ट्रेट समेत 4 अधिकारी रहे शामिल


कॉलेज परिसर में बारीकी से की छानबीन, जरूरी पत्रावलियों को किया तलब।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर में चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज में 31 जुलाई को संदिग्ध हालत में 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की मौत के मामले में आज जिला प्रशासन के द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम घटनास्थल वाले स्कूल में पहुंची। चार सदस्यीय टीम ने कई घंटे तक कॉलेज परिसर में बारीकी से छानबीन की और जरूरी पत्रावलियों को तलब किया।


कॉलेज पहुंची टीम में जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज मिश्रा, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी वर्षा अग्रवाल, एक मजिस्ट्रेट और एक अभियंता थे। इस दौरान कॉलेज के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया था और बाहर से मीडिया समेत किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश को रोक दिया गया था। कई घंटे की पड़ताल के बाद टीम बाहर निकली। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि टीम विद्यालय में मानकों के परीक्षण के लिए गई थी।


 इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा मानकों की जांच की गई थी। कॉलेज की मान्यता के संबंध में उन्होंने बताया कि इस संबंध में कॉलेज प्रबंधन से कहा गया है। जिसमें प्रबंधन ने शाम तक का समय मांगा है। कल तक इसका इंतजार किया जाएगा फिर किसी निष्कर्ष पर पंहुचा जा सकता है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी कहा कि तमाम गाइडलाइंस के अनुसार काउंसलर की व्यवस्था स्कूल में होनी चाहिए लेकिन यह मैंडेटरी है या नहीं यह देखना होगा। कॉलेज परिसर की फोटोग्राफी की गई है । कल तक निर्णय लिया जाएगा। कक्षा 8 तक की मान्यता के बाद भी 12वीं तक पढ़ाने की चर्चा के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो यह नहीं होना चाहिए।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ऑफिस की तीसरी मंजिल से कूदकर फोरेंसिक लैब के कर्मचारी ने दी जान पत्नी बोली- खुदकुशी नहीं कर सकते वो


 लखनऊ पुलिस कमिश्नर ऑफिस की तीसरी मंजिल से कूदकर फोरेंसिक लैब के कर्मचारी ने दी जान


पत्नी बोली- खुदकुशी नहीं कर सकते वो


उत्तर प्रदेश लखनऊ महानगर स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय की तीसरी मंजिल से मंगलवार शाम फोरेंसिक साइन्स लैब (एफएसएल) के कर्मचारी राजू (45) ने छलांग लगा दी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों की मदद से राजू को ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


राजू ने ऐसा क्यों किया, इस बारे में घर वाले और विभाग के कर्मचारी कुछ नहीं बोल रहे हैं। पत्नी ने सिर्फ इतना ही कहा कि उनके पति खुदकुशी नहीं कर सकते। इस घटना से परिसर में हड़कम्प मच गया था। महानगर पुलिस ने एफएसएल कर्मी का मोबाइल फोन जांच के लिए भेज दिया है।


अयोध्या निवासी राजू फोरेंसिक लैब में चतुर्थ श्रेणी कर्मी था। मंगलवार दोपहर दो बजे वह खाना खाने घर गया था। पत्नी विमला के मुताबिक आधे घंटे बाद राजू ऑफिस जाने की बात कह कर चला गया। शाम चार बजे बेटे आदित्य को पता चला कि पुलिस कमिश्नर कार्यालय की तीसरी मंजिल से पिता गिर गये हैं। आदित्य ने मां विमला को बताया, फिर परिचतों के साथ मौके पर पहुंचे।


कर्मचारी राजू के पुलिस कमिश्नर ऑफिस के तीसरी मंजिल से गिरने का पता चलते ही महानगर पुलिस पहुंच गई। एडीसीपी मनीषा सिंह ने बताया कि पड़ताल में राजू के खुदकुशी करने की बात सामने आई है। पत्नी विमला और बेटे आदित्य से बात करने का प्रयास किया जा रहा है। पोस्टमार्टम हाउस पर पत्नी विमला ने बताया खान खाने के लिए जब राजू घर आए तो वह सामान्य तरीके से बात कर रहे थे। उन्हें देख कर ऐसा नहीं लगा कि खुदकुशी जैसा कदम उठा सकते हैं।


एफएसएल कर्मियों ने हादसे के बारे में कोई बात नहीं की। उन्होंने कहा पति खुदकुशी नहीं कर सकते हैं। खुदकुशी का कारण भी स्पष्ट नहीं हो सका है। महानगर पुलिस का कहना है कि बुधवार को एफएसएल के कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी। वजह पता करने का प्रयास किया जायेगा।