Thursday 23 March 2023

आजमगढ़ फूलपुर सुरक्षा के लिए प्रतिष्ठानों पर करें सीसीटीवी कैमरे का प्रबन्ध- इंस्पेक्टर अनिल सिंह फूलपुर कोतवाली में सर्राफा व्यापारी व ग्राहक सेवा केन्द्र संचालकों के साथ सुरक्षा बैठक संपन्न


 आजमगढ़ फूलपुर सुरक्षा के लिए प्रतिष्ठानों पर करें सीसीटीवी कैमरे का प्रबन्ध- इंस्पेक्टर अनिल सिंह


फूलपुर कोतवाली में सर्राफा व्यापारी व ग्राहक सेवा केन्द्र संचालकों के साथ सुरक्षा बैठक संपन्न


उत्तर प्रदेश आजमगढ़.फूलपुर कोतवाली में गुरुवार को आयोजित सुरक्षा संबंधी बैठक में लूट चोरी व छिनैती जैसी घटनाओं से निपटने के लिए चर्चा हुई जिसमें क्षेत्र के सराफा व अन्य व्यवसाई तथा जनसेवा केंद्र संचालक शामिल हुए। बैठक में चोरी छिनैती व लूट की घटनाओं पर कैसे अंकुश लगे इस मुद्दे पर विशेष चर्चा हुई। 


इस मौके पर कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह ने चोरी के सामान या सोना-चाँदी बिक्री करने वालो पर विशेष ध्यान देते हुए क्रय विक्रय करने वालो का नाम-पता व मोबाइल नम्बर अपने रजिस्टर में अंकित कर अपने को सुरक्षित रखने का सुझाव दिया। उन्होंने व्यापार से जुड़े लोगों से अपने प्रतिष्ठानों पर सीसी टीवी कैमरा अवश्य लगवाने की बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कहीं किसी जगह अपने आप को असुरक्षित महसूस करें तो सर्वप्रथम सार्वजनिक स्थल पर पहुचने का प्रयास करें और पुलिस सेवा के 112 नंबर पर फोन से बात न हो तो तत्काल हमें निःसंकोच फोन करें। आगे कहा कि पैसा ट्रांजेक्शन करना हो, बड़ी धनराशि हो तो हमें अवगत कराएं, हम पुलिसकर्मियों को भेजकर आप का पैसा बैंक से दुकान या दुकान से बैंक तक सुरक्षित करा देंगे। 


ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों को आगाह करते हुए कहा कि ज्यादा पैसा एक जगह न रखें और सीसी टीवी कैमरा अवश्य लगवाएं। कोतवाल ने बैठक में उपस्थित सर्राफा कारोबारी व ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों से उनकी समस्या के बारे में पूछा। थाना प्रभारी ने कहा किसी भी समस्या को निःसंकोच बताएं। यदि हमारे सिपाहियों से भी कोई समस्या हो तो हमें अवगत कराएं हम आप की सुरक्षा के सदैव तत्पर हैं।


 इस अवसर पर व्यापार मण्डल अध्यक्ष अजय जायसवाल, सर्राफा मंडल अध्यक्ष मनोज उर्फ डिम्पल, राजित यादव, अखिलेश विश्वकर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ निजामाबाद सिपाही के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ निजामाबाद  सिपाही के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा चौकी पर तैनात सिपाही पर धारा 376 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।


 सूत्रों के अनुसार एक विवाहिता फरियाद लेकर फरिहा चौकी पर पहुंची तो सिपाही ने उसका मोबाइल नम्बर ले लिया और उससे बातचीत करने लगा। आरोप है सिपाही द्वारा शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाया गया। जब वह शादी की जिद करने लगी तो सिपाही ने पैसे का प्रलोभन देकर गर्भपात भी करा दिया और पैसे भी नहीं दिया। 


महिला ने इसकी शिकायत मुख्यालय स्थित शिकायत प्रकोष्ठ में कराया, जिसमें जांच के बाद आरक्षी के विरुद्ध 376 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित गलत आख्या देने का है आरोप


 आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित


गलत आख्या देने का है आरोप 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसडीएम सगड़ी राजीव रतन सिंह ने बुधवार को गलत आख्या देने पर करखिया रुस्तम सराय गांव के लेखपाल हरेंद्र यादव को निलंबित कर दिया।


 एसडीएम ने बताया कि लेखपाल हरेंद्र कुमार यादव ने दस नवंबर 2022 को रौनापार परगना के कई गाटों के आवेदक बदामा पुत्र छोटेलाल के संबंध में धारा 80 की तहत गलत रिपोर्ट देकर कोर्ट को गुमराह किया। इस मामले में दोषी पाए जाने पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया। साथ ही पूरे मामले की जांच नायब तहसीलदार को सौंपी गई है।

आजमगढ़ फिर से होगी जमसर ग्राम के प्रधान चुनाव की मतगणना एक वोट के अंतर से हुई थी हार-जीत


 आजमगढ़ फिर से होगी जमसर ग्राम के प्रधान चुनाव की मतगणना


एक वोट के अंतर से हुई थी हार-जीत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अजमतगढ़ ब्लाक के जमसर गांव के संपन्न हुए ग्राम प्रधान चुनाव की मतगणना फिर से होगी। इसके लिए कोर्ट ने आगामी 21 अप्रैल की तारीख तय की है। बता दें कि यहां पर एक वोट के अंतर से हार-जीत हुई थी। परिणाम घोषित होने के बाद दूसरा पक्ष तहसील न्यायालय में दोबारा मतगणना कराए जाने के लिए याचिका दाखिल किया था। कोर्ट के आदेश पर अब दोबारा इस गांव की मतगणना कराई जाएगी।


जमसर गांव में 19 अप्रैल 2021 को पंचायत चुनाव का मतदान हुआ था और 2 मई 2021 को मतगणना हुई थी। मतगणना में जमसर ग्राम सभा के प्रधान पद के प्रत्याशी सविता पत्नी रामाश्रय राय 582 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहीं, और रंजना राज पत्नी मनीराम 583 मत पाकर विजई हुई थी। जीत- हार के बीच सिर्फ एक वोट का अंतर रहा। सविता द्वारा कई बार रिकाउंटिंग के लिए कहा गया ,पर काउंटिंग न करा कर आनन- फानन में विजेता की घोषणा कर दी गई। 


इस मामले को लेकर सविता ने तहसीलदार कोर्ट सगड़ी में याचिका दाखिल किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने जसमर गांव की 21 अप्रैल 2023 को अजमतगढ़ सभागार में पुन: मतगणना कराने का आदेश दिया है। पंचायत चुनाव में कुल सात प्रत्याशी मैदान में रहे। कुल 3234 मतदाताओं मे से 1847 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतगणना के दौरान 92 मत खारिज किए गए और 1755 मत ही मान्य हुआ । जिसमें रंजना राज को 583, सविता राय को 582, कौशल्या को 238, ममता को 224, शैलेश को 67, अनुराधा को 28 और सरिता को 33 मत मिले थे।

हमीरपुर पूर्व सीओ समेत 10 पुलिसकर्मी भगोड़ा घोषित कुर्की के आदेश हुए जारी


 हमीरपुर पूर्व सीओ समेत 10 पुलिसकर्मी भगोड़ा घोषित



कुर्की के आदेश हुए जारी


उत्तर प्रदेश हमीरपुर बाइस साल पहले कटी फसल की लूट के आरोपी तत्कालीन थानाध्यक्ष जरिया समेत दस पुलिस कर्मियों पर कानून का फंदा कस गया है। कोर्ट में हाजिर न होने वाले इन सभी के खिलाफ 14 मार्च को गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जरिया पुलिस को एक भी आरोपी नहीं मिला। इससे नाराज विशेष न्यायाधीश ( डकैती) प्रदीप कुमार जयंत ने सभी को भगौड़ा घोषित करते हुए कुर्की के आदेश जारी कर दिए। अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी।


थाना जरिया निवासी माली प्रसाद तिवारी ने गांव के रामपाल को 1999-2000 में 12 बीघा जमीन बटाई पर दी थी। इसके बाद माली प्रसाद ने मई 2000 में रामपाल से खेत वापस ले लिया और खुद चने की फसल बोई। फसल खेतों में कटी पड़ी थी। तभी रामपाल और उसके साथी पप्पू ने एसओ आरसी यादव समेत दस पुलिस कर्मियों की मदद से फसल लूट ली। इतना ही नहीं पुलिस ने माली प्रसाद पक्ष के लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। बाद में माली प्रसाद ने धारा 156 (3) के तहत कोर्ट में परिवाद दायर किया था। इसमें तत्कालीन एसओ जरिया, कांस्टेबल बलवीर सिंह यादव, रमेशचंद्र बाथम, ओमप्रकाश, बाबूराम पाल, हजारी लाल, भैरव सिंह यादव, विनोद कुमार, ओमकार, विमलेश यादव के विरुद्ध डकैती कोर्ट से वारंट जारी हो रहे थे लेकिन उक्त लोग कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे।


स्थानीय डकैती कोर्ट ने 14 मार्च को उक्त आरोपितों को गिरफ्तार कर 21 मार्च को कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे मगर जरिया पुलिस को एक भी आरोपी नहीं मिला। इस पर भी कोर्ट ने हैरानी जताते हुए तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत सभी दस पुलिस कर्मियों को भगौड़ा घोषित करते हुए कुर्की के आदेश दिए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी। बताया गया आरोपी पुलिसकर्मियों में सात सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जबकि तीन की दूसरे जिलों में तैनाती है।