Monday 9 October 2023

आजमगढ़ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को जिला जज ने किया पुरस्कृत स्वच्छता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत हुआ आयोजन जूनियर वर्ग स्तर पर निबन्ध प्रतियोगिता में एस0के0डी0 विद्या मन्दिर धनहुआ की छात्रा अदिती सिंह ने प्राप्त किया प्रथम स्थान


 आजमगढ़ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को जिला जज ने किया पुरस्कृत


स्वच्छता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत हुआ आयोजन


जूनियर वर्ग स्तर पर निबन्ध प्रतियोगिता में एस0के0डी0 विद्या मन्दिर धनहुआ की छात्रा अदिती सिंह ने प्राप्त किया प्रथम स्थान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्य न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय इलाहाबाद/संरक्षक उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में जनपद न्यायाधीश / अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, आजमगढ़ संजीव शुक्ला के कुशल मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, आजमगढ़ के तत्वाधान में दिनांक 02 अक्टूबर, 2023 से दिनांक 08 अक्टूबर, 2023 तक चलने वाले स्वच्छता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत जनपद आजमगढ़ में समस्त प्राथमिक विद्यालयों, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, आजमगढ़ संजीव शुक्ला द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


 इस अवसर पर समस्त न्यायिक अधिकारीगण व अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), आजमगढ़ सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी, न्यायालय के कर्मचारीगण, सम्बन्धित विद्यालय के शिक्षक, अभिभावक, छात्र-छात्राए इत्यादि उपस्थित रहे।


 जूनियर वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में न्यू कैम्ब्रिज स्कूल फूलपुर की छात्रा किंजल ने प्रथम स्थान, क्रॉस बेली इण्टर कालेज कुकुडीपुर की छात्रा अंजली मौर्या ने द्वितीय स्थान व क्रॉस बेली इण्टर कालेज कुकुडीपुर की छात्रा दीपांशी यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


 माध्यमिक वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल मुबारकपुर की छात्रा गुनिका यादव ने प्रथम स्थान, प्रतिभा निकेतन इण्टर कालेज अतलस पोखरा की छात्रा नन्दनी सैनी ने द्वितीय स्थान, राजकीय बालिका इण्टर कालेज आजमगढ़ की छात्रा श्वेता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 


जूनियर वर्ग स्तर पर निबन्ध प्रतियोगिता में एस0के0डी0 विद्या मन्दिर धनहुआ की छात्रा अदिती सिंह ने प्रथम स्थान, वैष्णवी सिंह ने द्वितीय स्थान व कृष्णा चौरसिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


 माध्यमिक वर्ग निबन्ध प्रतियोगिता में प्रतिभा निकेतन इण्टर कालेज की छात्रा रूपाली प्रजापति ने प्रथम स्थान, सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल के छात्र वैभव मौर्या ने द्वितीय स्थान व आराधना यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 


स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जनपद न्यायालय आजमगढ़ के सफाई कर्मी सुनील मौर्या, इकरार अहमद, शमशाद अहमद, सलमान, संदीप कन्नौजिया व प्रदेश सिंह को भी पुरस्कार देकर जनपद न्यायाधीश द्वारा सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन नामित न्यायिक नोडल अधिकारी सुश्री अनीता, अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, आजमगढ़ ने किया। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारीगण व पराविधिक स्वयं सेवक उपस्थित रहे।

आज़मगढ़ सरायमीर नवागत थानाध्यक्ष यादवेन्द्र पांडेय ने संभाला कार्यभार


 

आज़मगढ़ सरायमीर नवागत थानाध्यक्ष यादवेन्द्र पांडेय ने संभाला कार्यभार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाने का थानाध्यक्ष के रूप मे यादवेन्द्र पांडेय ने कार्यभार संभालने के बाद 09 अक्टूबर2023 को शाम 04 बजे थाना प्रांगण में सिपाहियों, व एस0आई0 के साथ क्षेत्रीय पत्रकारों की मिटिंग कर क्षेत्र में अमन चैन कायम रखने ,अपराध पर अंकुश के साथ साथ क्षेत्र के आमजन मे पुलिस की छवी में बेहतरी लाने और पुलिस स्टाफ से जनभावनाओं का आदर करने,अपराध पर नियन्त्रण, और अपने अन्दर एक अच्छे पुलिस के रूप में छवि को बेहतर करने व जनता का आदर करने,शासन प्रशासन की नीतियों के तहत कार्य करने पर बल दिया।


 पत्रकारों से सहयोग की अपेक्षा की अपेक्षा के साथ साथ आपसी संवाद पर जोर दिया। क्षेत्रीय जनता बे हिचक अपनी समस्याओं को लेकर आऐं न्याय मिलेगा मैं समस्याओं के निवारण के लिऐ  तत्पर मिलूंगा।- यादवेन्द्र पांडेय, थानाध्यक्ष सरायमीर 


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ पीएम-सीएम को अपशब्द कहने का विरोध करने पर लहराया तमंचा, गिरफ्तार बिजली को लेकर हुआ था विवाद, एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है-एसपी सिटी


 आजमगढ़ पीएम-सीएम को अपशब्द कहने का विरोध करने पर लहराया तमंचा, गिरफ्तार


बिजली को लेकर हुआ था विवाद, एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है-एसपी सिटी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी कोतवाली मोहल्ले मे डॉ. बनर्जी गली के पास रविवार की रात में दो पक्षों में विवाद हो गया। पीएम-सीएम को अपशब्द कहने का विरोध करने पर एक व्यक्ति ने तमंचा लहराया और धमकी देने लगा। 


घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। इसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया। पुरानी कोतवाली निवासी राकेश कुमार ने आरोप लगाया कि वह घर के पास खड़ा था। तभी डॉ. बनर्जी के आवास के सामने गली में रहने वाला मोहम्मद आरिफ आया। पीएम-सीएम को जोर-जोर से अपशब्द कहने लगा। राकेश ने विरोध किया तो बात बढ़ गई। मोहम्मद आरिफ ने असलहा निकाल लिया और लहराने लगा। मारने की धमकी देने लगा। जिसका लोगों ने वीडियो बना लिया। सूचना के बाद मौके पर कोतवाली की फोर्स पहुंच गई। आरोपी को हिरासत में लिया।


इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि बिजली नहीं आने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे। इसमें एक पक्ष मारपीट करने के बाद असलहा लहराने लगा। मामले में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा।

इटावा 2 मासूम बहनों की गला काटकर नृशंस हत्या कमरे में पड़े थे खून से लथपथ शव, जांच में जुटी पुलिस


 इटावा 2 मासूम बहनों की गला काटकर नृशंस हत्या


कमरे में पड़े थे खून से लथपथ शव, जांच में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश इटावा जिले में बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में रविवार शाम दो मासूम बहनों की घर के अंदर ही धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी होते ही गांव समेत आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। गांव निवासी जयवीर के तीन पुत्रियां और चार पुत्र हैं। रविवार शाम जयवीर और बेटे खेतों में काम कर रहे थे।


 अंजली (18), सुरभी (7) और रोशनी (5) घर पर अकेली थीं। शाम करीब पौने छह बजे अंजली छोटी बहनों को घर पर ही छोड़कर खेत से चारे का गट्ठर लगाने चली गई। करीब 10 मिनट बाद आई, तो बहनें नजर नहीं आईं। अंदर कमरे में जाकर देखा, तो खून से लथपथ दोनों की गर्दन कटे शव पड़े दिखे। इस पर हड़कंप मच गया।


 सूचना पर परिजनों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल मे जुट गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।