Friday 26 August 2022

फर्रूखाबाद 2 बेटियों की हत्या कर शिक्षक ने लगाई फांसी सुसाइड नोट में बयां किया घटना का कारण, पुलिस जांच में जुटी


 फर्रूखाबाद 2 बेटियों की हत्या कर शिक्षक ने लगाई फांसी


सुसाइड नोट में बयां किया घटना का कारण, पुलिस जांच में जुटी


उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। पत्नी की मौत के बाद एक शिक्षक इस कदर तनाव में चला गया कि उसने खौफनाक कदम उठा डाला। इस शिक्षक को न तो अपनी बेटियों की परवाह की और न ही अन्य घरवालों की। शिक्षक ने पहले अपनी दोनों बेटियों को मौत के घाट उतार दिया, इसके बाद खुद भी फांसी लगा ली। शिक्षक के इस कदम से उसका पूरा परिवार ही खत्म हो गया।


 वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम पड़ताल में जुट गई है। एक सुसाइड नोट मिला है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।



जानकारी के अनुसार फर्रूखाबाद जिले के बहादुरगंज निवासी सुनील उर्फ धर्मेंद्र जाटव पेशे से प्राइवेट शिक्षक है। दो महीने पहले उसकी पत्नी प्रीति की मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद से सुनील अपनी 12 वर्षीय बेटी सृष्टि और आठ साल की शगुन की देखरेख कर रहा था, लेकिन सुनील को पत्नी की मौत ने इस कदर झकझोर कर रख दिया था कि वह तनाव में चल रहा था।


 सुनील एक प्राइवेट इंटर कॉलेज में शिक्षक था और बच्चों को घर में ट्यूशन पढ़ाता था। सुबह को जब बच्चे ट्यूशन पढ़ने के लिए घर पहुंचे तो दरवाजा नहीं खुला। इस पर बच्चों ने सुनील के भाई शिवम को जानकारी दी, भाई घर पहुंचा तो दरवाजा नहीं खुला।

अंदर से कोई आवाज भी नहीं आई तो शिवम ने आसपास के लोगों की मदद से घर का दरवाजा तोड़ा। अंदर सुनील फांसी के फंदे पर लटक रहा था और दोनों बेटियां मरी पड़ी थीं। 


पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है पत्नी के बगैर नहीं रह सकता, मेरे भाई और माता-पिता का ख्याल रखना। घटना से माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है। भाई शिवम ने बताया सुनील की पत्नी की दो माह पहले मौत हो गई थी, इसके बाद से वह तनाव में थे। सुनील ने बेटियों की हत्या और खुद आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था। सुसाइड नोट में सुनील ने पत्नी प्रीति के जाने का दुख बयां किया था। अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में सुनील ने लिखा था आई मिस यू प्रीति। मै जो कदम उठाने जा रहा हूं वह बहुत गलत है, क्यों यह मेरी मजबूरी है। मैं अगले जन्म में आउंगा ऐसा नसीब लेकर नहीं आउंगा। सुनील ने आगे लिखा, जब जन्म हुआ तो बुजुर्गों का साया नहीं रहा, जब समझदार होकर शादी हुई तो शादी के बाद पत्नी नहीं रही। मेरे मरने के बाद मेरे शरीर और मेरी दोनों बेटियों का पोस्टमार्टम नहीं करवाना। सुनील ने जाने अनजाने में हुई गलतियों की माफी भी मांगी। इसके बाद लिखा, प्रीति मैं तुम्हारे पास आ रहा हूं और बच्चों को भी ला रहा हूं।

ललितपुर भाजपा नेता ने चार सेकेंड में किए चार फायर, वीडियो वायरल एमएलसी चुनाव में सपा छोड़ ओढ़ लिया भगवा चोला


 ललितपुर भाजपा नेता ने चार सेकेंड में किए चार फायर, वीडियो वायरल


एमएलसी चुनाव में सपा छोड़ ओढ़ लिया भगवा चोला


ललितपुर सोशल मीडिया पर एक हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो यूपी के ललितपुर जिले का बताया जा रहा है। वीडियो में पिस्टल से एक शख्स फायर करते नजर आ रहा है। जानकारी करने पर पता चला कि यह वीडियो थाना जखौरा के ग्राम प्रधान पुत्र भाजपा नेता का है। यह कुछ माह पूर्व एक कार्यक्रम का है। सदर क्षेत्राधिकारी ने वायरल वीडियो की जांच के निर्देश दिए हैं।



सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक मंच पर एक कार्यक्रम आयोजित हो रहा है, जिसमें महिला-पुरुष नाच रहे हैं। उसी दौरान भाजपा नेता ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी। एक अन्य युवक उन्हें रोकने का प्रयास भी कर रहा, लेकिन रुआब में चूर नेताजी नाचने लगते हैं उनके पास एक महिला भी खड़ी दिख रही है।


 बता दें कि भाजपा नेता समाजवादी पार्टी का जखौरा ब्लॉक का अध्यक्ष भी रहा है और अभी हाल ही में एमएलसी के चुनाव में समाजवादी छोडक़र भाजपा में शामिल हुआ था। इधर क्षेत्राधिकारी सदर अभय नारायण पाण्डेय ने बताया कि इस वीडियो की जांच कराई जा रही है कि यह वीडियो कितने महीने पुराना है और कहां का है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मऊ मक्के के खेत में मिला सिर कटी महिला का शव 12 दिनों से लापता थी महिला..धड़ गायब, परिजनों ने ऐसे की शिनाख्त


 मऊ मक्के के खेत में मिला सिर कटी महिला का शव


12 दिनों से लापता थी महिला..धड़ गायब, परिजनों ने ऐसे की शिनाख्त


 मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के नौसेमर ग्राम पंचायत में मक्के के खेत में शुक्रवार की सुबह एक सिर कटी महिला का शव मिला। महिला की शिनाख्त थाना क्षेत्र के कुर्थीजाफरपुर गांव निवासी के रूप में हुई। 



सूत्रो के मुताबिक महिला बीते 12 दिनों से संदिग्ध परिस्थिति में गायब थी। इस संबंध में स्थानीय थाना में गुमशुगदी का मुकदमा भी दर्ज है। शव कई दिनों से खेत पर पड़ा था और सड़ चुका था। परिजनों ने घटनास्थल पर मिली साड़ी, चूड़ी, पायल, मंगलसूत्र और चप्पल से उसकी शिनाख्त की। पुलिस ने महिला के धड़ की काफी तलाश की, लेकिन धड़ नहीं मिला सका।



शुक्रवार की सुबह थाना कोपागंज थाना क्षेत्र के नौसेमर ग्राम पंचायत में शौच के लिए निकले कुछ ग्रामीणों ने मक्के के खेत में सड़ी गली अवस्था में एक महिला का सिर देखा। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने महिला के धड़ की खोजबीन की लेकिन उसका सुराग नहीं मिल सका। वहीं सिर कटी लाश मिलने की सूचना पर कुर्थीजाफरपुर नगर पंचायत के मोहल्ला पुराना बाजार निवासी लल्लन साहनी और उसके परिजन पहुंचे। यहां लल्लन ने मिली सामग्री से यह सिर अपनी पत्नी मुनाकी देवी का बताया। 


लल्लन ने बताया कि उसकी पत्नी बीते 13 अगस्त से घर से गायब थी, इस संबंध में कोपागंज थाने में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं इस संबंध में एसओ कोपागंज अमित मिश्रा ने बताया कि सिर को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। फारेसिंक टीम द्वारा घटनास्थल की जांच की जा रही है। शव कई दिन पुराना होने के चलते आशंका है जानवरों द्वारा खाया जा चुका हो। हालांकि पुलिस हर एंगल पर जांच में जुटी है।

आजमगढ़ सपा विधायक आलमबदी की पत्नी का निधन


 आजमगढ़ सपा विधायक आलमबदी की पत्नी का निधन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के निजामाबाद विधानसभा के विधायक आलमबदी आजमी की पत्नी का आज दोपहर 2 बजे इलाज के दौरान निधन हो गया। बता दें कि विगत 4 दिनों से लो ब्लेडप्रेशर की शिकायत के तहत उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक नमाज जनाजा 9.30 बजे जामेतुर्रशाद में होगी।

आजमगढ़ 2 निरीक्षक, सिविल लाइन चौकी इंचार्ज सहित 16 उपनिरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र


 आजमगढ़ 2 निरीक्षक, सिविल लाइन चौकी इंचार्ज सहित 16 उपनिरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गुरुवार को दो निरीक्षक, शहर के सिविल लाइन चौकी इंचार्ज समेत 16 उपनिरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है।



 उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार मिश्र को बलरामपुर चौकी से सिविल लाइन,

 मधुसूदन चौरसिया को सिविल लाइन से रोडवेज चौकी, 

सुनील कुमार दुबे रोडवेज चौकी से पहाड़पुर, 

विनय कुमार दुबे पहाड़पुर से प्रभारी सर्विलांस, 

नागेश चौधरी गोसाईं की बाजार चौकी से थाना देवगांव,

 उमाकांत शुक्ल रसीदगंज चौकी से गोसाईं की बाजार,

 मोहम्मद शमशाद खां को पुलिस लाइन से रसीदगंज चौकी पर तैनात किया गया है। 


निरीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह पल्हना चौकी से गैर जनपद स्थानांतरित,

 उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार राही इमिलिया से पल्हना चौकी,

 मदन कुमार गुप्ता जीयनपुर थाना से इमिलिया, 

सुल्तान सिंह थाना महराजगंज से चौकी अजमतगढ़,

 निरीक्षक राजेश कुमार अजमतगढ़ चौकी से निरीक्षक पद पर जीयनपुर थाने भेजा है।

उपनिरीक्षक धनराज सिंह अहरौला से चौकी माहुल, 

वीरेंद्र कुमार सिंह चौकी अंबारी से उप निरीक्षक कस्बा सरायमीर,

 हीरेंद्र प्रताप सिंह फूलपुर से चौकी प्रभारी अंबारी ,

 आशुतोष मिश्र की कस्बा सरायमीर से हल्का कस्बा महराजगंज पर तैनाती की है।

आजमगढ़ सरायमीर पहले दुकान पर चाय पी फिर रेल पटरी पार करने में पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की हुई मौत


 आजमगढ़ सरायमीर पहले दुकान पर चाय पी फिर रेल पटरी पार करने में पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की हुई मौत



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ सरायमीर थाना के खरेवा अंडरपास के पास ट्रेन से कट कर बुजुर्ग की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मुख्य कस्बा के खुदगश्ता मुहल्ले के निवासी खनजारी (70 वर्ष) पुत्र सुन्दर राम रोज़ की भांति सुबह में उठ कर बस्ती नहर तक टहलने जाते थे। लेकिन शुक्रवार को घर से जल्दी निकल गए और खरेवा मोड़ पर पहुच कर दुकान पर चाय भी पिये। 


थोड़ी देर बाद पटरी की तरफ जाने लगे जैसे ही खरेवा के पूर्वी ओर अंडर पास के पास पटरी क्रॉस कर रहे थे कि उसी दौरान शाहगंज की तरफ से आ रही पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से कट कर मौके पर ही मौत हो गई।


 स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना सरायमीर थाने पर दी। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोष्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के एक पुत्र व तीन पुत्री है। वही पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है।

मथुरा मैरेज होम के पीछे चल रहा था सेक्स रैकेट, 5 युवतियां और दो युवक गिरफ्तार


 मथुरा मैरेज होम के पीछे चल रहा था सेक्स रैकेट, 5 युवतियां और दो युवक गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश मथुरा में थाना हाईवे पुलिस ने चैतन्य लोक कॉलोनी में मैरिज होम के पीछे एक मकान में छापेमारी कर सेक्स रैकेट पकड़ा है। मौके से पांच युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार रात थाना हाईवे पुलिस गश्त पर थी। तभी डायल-112 पर पुलिस को सूचना मिली कि चैतन्य लोक कॉलोनी में मैरिज होम के पीछे एक मकान में सेक्स रैकेट चलने की बात पता चली।


सूचना पर सीओ रिफाइनरी धर्मेन्द्र चौहान, थाना प्रभारी निरीक्षक हाईवे छोटेलाल ने महिला व पुरुष पुलिस बल के साथ पहुंच कर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से पांच युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया। दो अज्ञात भाग गये। इनके बारे में जानकारी की जा रही है।



थाना प्रभारी निरीक्षक छोटे लाल ने बताया कि पांच युवतियों के अलावा योगेश निवासी नरहौली और बजरंगी पांडेय निवासी ओखला जोगाबाई पार्क विस्तर जामिया, नगर न्यू फ्रेंडस कालोनी, दक्षिण दिल्ली को गिरफ्तार कर चालान किया है।

पकड़े गये आरोपियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, चार हजार नकदी भी बरामद की गई है।


 अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत चालान किया है। वहीं भागे अज्ञात व मकान स्वामी कुलदीप चौधरी की तलाश की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में लिप्त अन्य लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है।


थाना प्रभारी निरीक्षक हाईवे छोटेलाल ने बताया कि भरतपुर और कोतकाता निवासी महिला जो यहीं रहती हैं, उन्होंने मकान स्वामी से 15 हजार रुपये महीने किराये पर मकान लिया था और वह यहीं रहती थीं।भरतपुर की रहने वाली महिला अपनी कोतकाता की महिला के साथ मिलकर यह अनैतिक कार्य कराती थी।


सूत्रो के मुताबिक थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़ी गई युवतियों में एक भरतपुर की, एक हाईवे क्षेत्र के एक गांव की, दो कोलकाता व एक दिल्ली की है। इनमें दो अविवाहित और तीन विवाहिता हैं। पुलिस को पूछताछ में बताया कि ये महिलाएं इसी मकान में रहकर ग्राहकों को डिमांड के आधार पर युवती बुलाती थीं। इसके आधार पर ही रकम तय होती थी। पिछले कुछ समय से यह काम चल रहा था।

आजमगढ़ देवगांव कोतवाल, व थानाध्यक्ष अहरौला लाइन हाजिर अतरौलिया सहित विभिन्न थानों के प्रभारी बदले गए


 आजमगढ़ देवगांव कोतवाल, व  थानाध्यक्ष अहरौला लाइन हाजिर


अतरौलिया सहित विभिन्न थानों के प्रभारी बदले गए



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने लापरवाही के आरोप में गुरुवार की शाम को कोतवाल देवगांव शशिमौली पांडेय, प्रभारी निरीक्षक अहरौला राजेंद्र कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।



क्राइम ब्रांच के स्वाट टीम प्रभारी गजानंद चौबे को देवगांव का नया कोतवाल बनाया है। जबकि मुबारकपुर प्रभारी निरीक्षक रहे योगेंद्र बहादुर सिंह को अहरौला का प्रभारी बनाया है।


 इसी तरह से एसओ दीदारगंज रहे कौशल पाठक को रौनापार, प्रभारी निरीक्षक कंधरापुर रहे राजकुमार सिंह को मुबारकपुर थाने का प्रभारी नियुक्त किया। इसी तरह से प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया रुद्रभान पांडेय को क्राइम ब्रांच भेज दिया। जबकि प्रभारी निरीक्षक मेहनाजपुर रहे नदीम अहमद फरीदी को अतरौलिया का प्रभारी बनाया है।


 प्रभारी निरीक्षक तहबरपुर राम उजागिर को मेहनाजपुर थाना और अहरौला थाने के वरिष्ठ निरीक्षक रमेश यादव को तहबरपुर थाने की कमान सौंपी है। कौशल पाठक को एसओ रौनापार बनाया है। 


जबकि रौनापार थाना प्रभारी रहे अखिलेश चंद्र पांडेय को एसओ कंधरापुर बनाया है। एसपी के इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।