Monday 30 October 2023

आजमगढ़ फूलपुर डीजे को लेकर जागा प्रशासन, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज डीजे वाहन से गिरे साउंड बाक्स से 4 लोग हो गये थे घायल


 आजमगढ़ फूलपुर डीजे को लेकर जागा प्रशासन, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज


डीजे वाहन से गिरे साउंड बाक्स से 4 लोग हो गये थे घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर अन्ततः डीजे को लेकर प्रशासन जाग ही गया। चाहे भले ही दशहरा मेला बीत गया हो। डीजे के साउण्डबाक्स गिरने से चार लोगों के घायल होने के मामले में पुलिस ने संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। बता दें कि दशहरा का मेला समाप्त होने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में परम्परागत तरीके से मेलों का आयोजन किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा तेज आवाज में डीजे न बजाने का निर्देश तो जारी हुआ लेकिन उसका पालन कहीं नजर नहीं आया। मूर्ति पांडाल पर तेज आवाज में बज रहे डीजे को लेकर यह कहना गलत नहीं होगा कि इसमें शायद प्रशासन की मौन सहमति है।


फूलपुर कस्बे में बीते दिनों मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे वाहन पर बांधा गया था। डीजे वाहन ब्रेक डांस की दर्ज गतिमान होते हुए आगे बढ़ रहा था। युवाओं का झुण्ड डीजे की धुन पर डांस कर रहा था तभी अचानक डीजे वाहन पर बंधे हुए साउण्ड बाक्स डांस कर रहे लोगों पर गिर गया। जिसमें चार लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद प्रशासन की निद्रा टूटी और फूलपुर कोतवाली में इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराए गए डीजे संचालक अमरचंद गौतम निवासी ग्राम गढ़वा थाना क्षेत्र सरायमीर सहित दो लोगों के खिलाफ पर्यावरण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद जनपद में कई जगहों पर पुलिस ने तेज आवाज में बज रहे डीजे वाहन को सीज करते हुए जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना शुरू कर दिया। अब देखना यह है कि प्रशासन पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर आगामी त्यौहारों पर प्रशासन द्वारा किस प्रकार की व्यवस्था की जाती है।

आजमगढ़ फूलपुर में जाति, धर्म के नाम पर चल रहा बुल्डोजर-चंद्रशेखर जनसभा में बोले आजाद संविधान, लोकतंत्र खतरे में, पुलिस के लिए कही बड़ी बात


 आजमगढ़ फूलपुर में जाति, धर्म के नाम पर चल रहा बुल्डोजर-चंद्रशेखर


जनसभा में बोले आजाद संविधान, लोकतंत्र खतरे में, पुलिस के लिए कही बड़ी बात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कस्बे के लोहिया पार्क में रविवार की रात आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की सामाजिक न्याय-संविधान बचाओ जनसभा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि प्रदेश में बुलडोजर जाति, धर्म के नाम पर चल रहा है। मैं समझ रहा हूं इसमें पुलिस भी विवश है, सरकार के मनमाफिक नहीं करेंगे तो सस्पेंड कर दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज संविधान, लोकतंत्र खतरे में है। देश के दलितों, शोषितों, आदिवासी कमजोर वर्गों के लोगों को एक होकर डॉ0 भीमराव आंबेडकर, काशीराम के अधूरे सपनों को पूरा करना होगा। देश के हालात ठीक नहीं चल रहे हैं। लोकतंत्र, संविधान को अब बचाना जरूरी हो गया है। डॉ0 भीमराव आंबेडकर के संविधान को बदलने नहीं देंगे। सामाजिक न्याय संविधान-बचाओ जनसभा का मतलब ही यही है कि सभी कमजोर वर्ग के लोगों को एक साथ होकर सत्ता पक्ष में बैठे ऐसे लोगों को कुर्सी से उतार कर फेंक दें, जिनसे देश को खतरा है। जब तक सत्ता का घमंड तोड़ेंगे नहीं तब तक हम छोड़ेंगे नहीं।


 प्रदेश के मुख्यमंत्री अब दलित सम्मेलन करना शुरू कर दिए हैं। मिट्टी को पांच बार सजदा करने वालों से आज सर्टिफिकेट मांगा जा रहा है। पूंजीपतियों से कोई सवाल नहीं किया जा रहा है। शोषण हमेशा कमजोर का होता है। हमे एक जुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसी जिले के अहरौला क्षेत्र में मौर्य दंपति की हत्या कर दी गई। केशव प्रसाद मौर्य आए, लेकिन आज तक घटना का खुलासा तक नहीं हुआ। फिर दुबारा केशव प्रसाद नहीं आए। उन्होंने कहा कि उनकी रैली विफल करने का प्रयास किया गया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सुनील चितौड़, महासचिव डॉ. मोहम्मद आकिब,एडवोकेट जनार्दन , अब्दुल्लाह खान, विनय, अवनीश निगम आदि मौजूद रहे।

मुरादाबाद बहन को भगा ले गया जीजा तो साले के सिर पर खून हुआ सवार बहनोई का पेट फाड़कर पहुंच गया थाने


 मुरादाबाद बहन को भगा ले गया जीजा तो साले के सिर पर खून हुआ सवार



बहनोई का पेट फाड़कर पहुंच गया थाने



उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव नानकार में नौ साल पहले बहन को भागकर ले जाने की रंजिश में रविवार को बहनोई का चाकू से पेट फाड़कर हत्या करने के बाद आरोपी खुद खून सना हुआ चाकू लेकर थाने पहुंच गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही गांव पहुंच कर मृतक का शव कब्जे में लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ उसकी सगी बहन शाइस्ता (मृतक की पत्नी) की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। थाना मैनाठेर के गांव नानकार निवासी मारुफ हुसैन का निकाह करीब 23 साल पहले पूर्वाेत्तर दिल्ली के खजूरी गली नंबर दस निवासी शबनम के साथ हुआ था। निकाह के बाद से शबनम के भाई अशरफ उर्फ गुड्डू का नानकार गांव में बहनोई मारूफ हुसैन के घर आना-जाना था। वह यहां कई-कई दिन तक रुकता था। उसी दौरान अशरफ का प्रेम प्रसंग उसकी बहन शबनम की ननद शाईस्ता (आरोपी मारूफ की बहन) से शुरू हो गया। लंबे प्रेम प्रसंग के बाद दोनों निकाह के लिए बोले तो परिवार राजी नहीं हुआ। 


करीब नौ साल पहले अशरफ उर्फ गुड्डू शाईस्ता को अपने साथ भगा ले गया और उससे निकाह कर लिया। दोनों के इस फैसले से आरोपी मारूफ नाराज चल रहा था। निकाह करने के बाद अशरफ और उसकी पत्नी शाईस्ता ने कई बार नानकार गांव आने की इच्छा जताई, लेकिन शाईस्ता के परिवार वालों ने इसके लिए इजाजत नहीं दी। पुलिस के अनुसार शनिवार को शाईस्ता अपने पति अशरफ उर्फ गुड्डू को साथ लेकर नानकार आई। उस समय उसका भाई मारूफ ट्रक चलाने गया था और घर पर नहीं था। इसके बाद शाईस्ता ने पति को छत पर सुला दिया। मारूफ देर रात घर लौटा तो उसे बहन-बहनोई के आने की जानकारी हुई। रविवार को सुबह उठते ही मारूफ और उसके बहनोई अशरफ उर्फ गुड्डू के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि उसी दौरान मारूफ ने अशरफ के पेट में चाकू घोंप दिया। जिससे वह लहुलूहान होकर गिर गया।


 सूचना पर पहुंची 112 पीआरपी पुलिस और परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने अशरफ उर्फ गुड्डू को मृत घोषित कर शव मोर्चरी में रखवा दिया। उधर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी मारूफ खून से सने चाकू के साथ थाने पहुंच गया। एसएचओ मैनाठेर सतेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक अशरफ उर्फ गुड्डू की पत्नी शाईस्ता की तहरीर पर आरोपी मारूफ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया गया। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बिलारी सीओ डॉ. अनूप सिंह ने बताया, मैनाठेर थाना के गांव नानकार में रंजिश के कारण युवक की चाकू मारकर हत्या की गई है। शव का पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में मृतक अशरफ उर्फ गुड्डू की पत्नी शाईस्ता की तहरीर पर आरोपी साले मारूफ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।