Friday 17 February 2023

आजमगढ़ रानी की सराय ब्राउन शुगर के साथ कारोबारी धराया


 आजमगढ़ रानी की सराय ब्राउन शुगर के साथ कारोबारी धराया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाने की पुलिस ने शुक्रवार को क्षेत्र के सेमरहा मोड़ के समीप ब्राउन शुगर कारोबारी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो लाख रुपए कीमत की ब्राउन शुगर बरामद किया है।


शुक्रवार की सुबह उपनिरीक्षक चंद्रशेखर सिंह को सूचना मिली कि क्षेत्र में हेरोइन का कारोबार करने वाला एक व्यक्ति सेमरहा गांव जाने वाले मोड़ पर मौजूद है। पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापेमारी कर वहां मौजूद युवक को पकड़ा। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने 28 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद कर लिया जिसकी  किमत दो लाख रुपये आंकी गई है। पकड़ा गया आरोपी उमेश शर्मा पुत्र स्व0 जग्गन शर्मा निजामाबाद थाना क्षेत्र के बघौरा गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ अतरौलिया पहली पत्नी के रहते रचाई दूसरी शादी पहली पत्नी को मारपीट कर किया घायल 2 मासूम बच्चियों पर भी नहीं आई दया


 आजमगढ़ अतरौलिया पहली पत्नी के रहते रचाई दूसरी शादी


पहली पत्नी को मारपीट कर किया घायल


2 मासूम बच्चियों पर भी नहीं आई दया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दो बच्चियों के पिता ने अपनी पहली पत्नी के होते हुए भी दूसरी शादी कर ली। जब पहली पत्नी को इस बात की जानकारी हुई तो उसने विरोध किया। इस पर ससुराल वालों ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। उसे अपनी दो मासूम बच्चियों पर भी दया नहीं आई। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


अतरौलिया थाना क्षेत्र के देवरा पट्टी गांव निवासिनी मंजू पुत्री स्वर्गीय चंद्रिका यादव जिसकी शादी 10 वर्ष पूर्व बिलरियागंज थाना अंतर्गत देवरिया जब्ती माफी गांव निवासी रामसेवक पुत्र कांता यादव के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। लड़की पक्ष के लोगों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया गया था। शादी के कुछ वर्ष बाद ही पति व उसके परिवार द्वारा दहेज को लेकर मंजू को अक्सर प्रताड़ित किया जाने लगा ततपश्चात कुछ वर्ष बाद ही दो पुत्रियां आराधना 5 वर्ष तथा आस्था 4 वर्ष पैदा हुई। ससुराल में आए दिन विवाद के कारण वह बीमार हो गई और इलाज के लिए अपने मायके अतरौलिया चली आई। कुछ दिन के बाद उसे जानकारी हुई कि 9 फरवरी 2023 को चोरी-छिपे उसके पति रामसेवक पुत्र कांता ने दूसरी शादी रचा ली। 


इस बावत जब पीड़िता ससुराल पहुंची तो सास धनावती, जेठ राम विचार, राम विनय आदि लोगों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया और घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता मंजू ने नजदीकी थाना बिलरियागंज पहुंचकर अपनी आपबीती बताई तथा थानाध्यक्ष को तहरीर देकर अपने पति सास जेठ ननद सहित 10 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न तथा मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया।

आजमगढ़ ट्रक से कुचलकर बाइक सवार 2 युवकों की मौत रानी की सराय कस्बे में पटेल नगर के समीप हुआ हादसा


 आजमगढ़ ट्रक से कुचलकर बाइक सवार 2 युवकों की मौत


रानी की सराय कस्बे में पटेल नगर के समीप हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय कस्बे से सटे पटेल नगर क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना से मृतकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


 बताते हैं कि इन दिनों रानी की सराय क्षेत्र स्थित शंकरपुर चेकपोस्ट के समीप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा है। शुक्रवार को मेंहनगर थाना क्षेत्र के रुद्रपुर सपनहर ग्राम निवासी 18 वर्षीय करन शर्मा एवं रानी की सराय क्षेत्र के बस्ती ग्राम निवासी 17 वर्षीय प्रभात सरोज दोनों एक ही बाइक से क्रिकेट मैच देखने आए थे। दोपहर करीब 12 बजे बाइक सवार दोनों युवक आयोजन स्थल से निकले और पटेल नगर के समीप हाईवे पर बने कट से दूसरी पटरी पर बाइक मोड़े कि तभी रानी की सराय से जिला मुख्यालय की ओर जा रहे ट्रक की चपेट में आ गए। इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन को मौके पर छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में ले लिया है।


 मृतकों के पास से मिले मोबाइल के आधार पर पुलिस द्वारा उनके परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। सूचना पाकर मृतकों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए थे।

आजमगढ़ शिवरात्रि पर्व पर प्रशासनिक तैयारी मुकम्मल सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, 2 हजार पुलिस कर्मी लगाए गए बड़े शिव मंदिरों पर ड्रोन कैमरों से रहेगी नजर


 आजमगढ़ शिवरात्रि पर्व पर प्रशासनिक तैयारी मुकम्मल


सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, 2 हजार पुलिस कर्मी लगाए गए


बड़े शिव मंदिरों पर ड्रोन कैमरों से रहेगी नजर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शनिवार को जिले में शिवरात्रि पर्व की धूम रहेगी। इसके लिए प्रशासन ने भी पूरी तैयारी मुकम्मल कर ली है। जिले के सभी शिव मंदिरों पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। 


इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने शुक्रवार को पर्व के मद्देनजर की गई तैयारी के बारे में बताया कि शिवरात्रि के मौके पर जिले में कुल 120 स्थानों को संवेदनशील घोषित किया गया है। इस मौके पर पूरे जनपद में 21 स्थानों से निकलने वाली शिव बारात तथा 108 स्थानों पर लगने वाले मेले को देखते हुए पुलिस द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 244 शिव मंदिर चिन्हित किए गए हैं जिनमें 85 बड़े शिवालयों पर जुटने वाली भीड़ को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सभी शिव मंदिरों के आसपास सुरक्षा की दृष्टि से 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही चिन्हित किए गए स्थानों पर सादे वेश में भी पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे।


 एक कंपनी पीएसी के जवानों को भी लगाया गया है। शिव मंदिरों के मुख्य मार्गों पर मोबाइल दस्तों और एंटी रोमियो सेल को भी लगाया जाएगा कारण कि इस मौके पर शिव मंदिरों पर जुटने वाली भीड़ में महिलाओं की संख्या सर्वाधिक रहती है। संवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से सभी थाना प्रभारियों, क्षेत्राधिकारियों को उचित निर्देश दिए गए हैं।


 शहर से सटे भंवरनाथ मंदिर पर 60 पुलिसकर्मियों को तैनात किए जाने के साथ ही शुक्रवार की देर रात से ही कई स्थानों पर मार्ग परिवर्तित किया जाएगा। उन्होंने जनपदवासियों से शिव अराधना के इस पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए सहयोग की अपील की है।

आजमगढ़ सौम्या सिंह बनाई गईं सहायक पुलिस आयुक्त 8 पीपीएस अफसर किए गए इधर से उधर


 आजमगढ़ सौम्या सिंह बनाई गईं सहायक पुलिस आयुक्त


8 पीपीएस अफसर किए गए इधर से उधर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़/लखनऊ डीजीपी मुख्यालय ने बृहस्पतिवार को आठ पीपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। 


गोण्डा में मंडलाधिकारी जटाशंकर मिश्रा को बाराबंकी भेजा गया है। उनकी जगह सुल्तानपुर में तैनात राधेश्याम शर्मा को भेजा गया है। 


आजमगढ़ में तैनात सौम्या सिंह को नोएडा कमिश्नरेट में सहायक पुलिस आयुक्त बनाया गया है। श्याम बहादुर सिंह को गाजीपुर से एसीओ बरेली सेक्टर भेजा गया है।


कुंवर प्रभात सिंह को बलरामपुर से जीआरपी वाराणसी और मोहम्मद असगर को एसीओ बरेली से भर्ती बोर्ड भेजा गया है। मैनपुरी में तैनात अशोक कुमार तृतीय को गोरखपुर का मंडलाधिकारी बनाया गया है। पावर कार्पोरेशन में तैनात अखिलेश कुमार सिंह को वाराणसी में ही मंडलाधिकारी बना दिया गया है।

आजमगढ़ देवगांव बिहार जा रही शराब की खेप बरामद,2 कारोबारी गिरफ्तार पकड़ी गई शराब की कीमत 8 लाख रू आंकी गई।


 आजमगढ़ देवगांव बिहार जा रही शराब की खेप बरामद,2 कारोबारी गिरफ्तार


पकड़ी गई शराब की कीमत 8 लाख रू आंकी गई।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हरियाणा से पिकअप वाहन पर लदे घरेलू सामान के नीचे छिपाकर रखी गई शराब की खेप लेकर बिहार जा रहे दो कारोबारी बुधवार की शाम देवगांव कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस द्वारा बरामद की गई शराब की कीमत आठ लाख रुपए आंकी गई है। पकड़े गए दोनों कारोबारी हरियाणा प्रांत के निवासी बताए गए हैं।


जिले की स्वात टीम में तैनात उपनिरीक्षक विनय कुमार सिंह ने बुधवार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर देवगांव कोतवाली के अपराध निरीक्षक रुद्रभान पांडेय के साथ देवगांव कोतवाली क्षेत्र में तरफकाजी हाईवे मार्ग पर वाहन चेकिंग शुरू कर दिए। शाम करीब चार बजे लालगंज की ओर से आ रहे पिकअप वाहन को पुलिस ने रोकना चाहा तो चालक पुलिस से बचने के लिए सड़क के बीच बने डिवाइडर को वाहन चढ़ाकर भागने का प्रयास किया लेकिन पिछला टायर ब्रस्ट हो जाने से वाहन पलटने से बच गया। वाहन में सवार दो व्यक्ति पैदल भागने लगे जिन्हें घेरकर पकड़ लिया गया। पकड़े गए लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया कि पिकअप वाहन पर घरेलू सामान लादकर बिहार जा रहे थे। वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने सामानों के नीचे छिपाए गए गत्ते के डिब्बे में रखी हरियाणा निर्मित भारी मात्रा में शराब बरामद किया। 


कड़ाई से की गई पूछताछ के दौरान पकड़े गए कारोबारियों ने बताया कि बरामद की गई शराब को बिहार ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में खतरा महसूस होने पर रास्ता बदलकर शराब की खेप लेकर वाराणसी मार्ग से बिहार जा रहे थे। बरामद शराब की कीमत आठ लाख रुपए आंकी गई है। पकड़े गए आरोपियों में सुनील कुमार पुत्र रामकुमार पुनिया ग्राम रूपावास थाना नाथोसारी चोट्टा तथा विकास सोरण पुत्र किताब सिंह ग्राम कोथकला थाना मिर्जपुर जनपद सिरसा प्रांत हरियाणा के निवासी बताए गए हैं। दोनों के खिलाफ देवगांव कोतवाली में सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी धराया, डायल 112 की पुलिस लाई थाने। आपसी समझौते पर चेतेश्वर धाम चितारा शिव मंदिर पर दोनों ने रचाई शादी


 आजमगढ़ दीदारगंज प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी धराया, डायल 112 की पुलिस लाई थाने।


आपसी समझौते पर चेतेश्वर धाम चितारा शिव मंदिर पर दोनों ने रचाई शादी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के बरईपुर गांव में बुधवार को प्रेमिका से मिलने आए एक प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जिसकी सूचना परिजनों को दी। परिजनों द्वारा 112 नंबर डायल पर सूचना दिया गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को थाने ले आई। जहां पर आपसी सुलह समझौता के बाद दोनों की शादी करा दी गई।


जानकारी के अनुसार पिलखुआ चौकी, थाना गौरा बादशाहपुर, जौनपुर निवासी किशन राजभर पुत्र जमुना राजभर का बरईपुर थाना दीदारगंज, आजमगढ़ गांव के निवासी रामकुमार राजभर की पुत्री सरोजा से प्रेम प्रपंच चला था। किशन बराबर सरोजा से मिलने बरईपुर गांव में आया करता था, बुधवार को दिन में लगभग  2:00 बजे के करीब वह गांव में मिलने आया था, कि ग्रामीणों ने देख लिया और लड़की के परिजनों को सूचना दिया।


 सूचना पर मौके पर परिजन पहुंच गए और डायल 112 की पुलिस को सूचना दिए मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को दीदारगंज थाने ले आई। और किशन के परिजनों को भी बुलाया गया। जहां पर आपसी समझौते पर दोनों के शादी के लिए दोनों के परिजन राजी हो गए और गुरूवार को प्रसिद्ध शिव मंदिर चेतेश्वर धाम चितारा महमूदपुर पर दोनों की संभ्रांत लोगों के बीच बैदिक मंत्रोच्चार के बीच शादी संपन्न हुई, जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।


 शादी में विशेष रूप से ग्राम प्रधान बरईपुर रईस अहमद का सहयोग रहा। इस मौके पर राजकुमार यादव, भाजपा नेता इंद्रपति सेवक, अशोक राजभर पूर्व प्रधान, छोटेलाल, दशरथ राजभर, राम आसरे, महेंद्र मौर्य, सलीम अहमद, जमीर शेख आदि लोग मौजूद रहे।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।