Tuesday 30 January 2024

आजमगढ़ 19 उपनिरीक्षकों का हुआ तबादला


 आजमगढ़ 19 उपनिरीक्षकों का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से जिले की कानून व्यवस्था को बेहतर और सुदृढ़ बनाये रखने के क्रम में 19 उपनिरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया।


आजमगढ़ जीयनपुर बारात पर दबंगों ने किया हमला महिलाओं के गहने छीने, फायरिंग के साथ की पत्थरबाजी आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मौके पर फोर्स तैनात


 आजमगढ़ जीयनपुर बारात पर दबंगों ने किया हमला


महिलाओं के गहने छीने, फायरिंग के साथ की पत्थरबाजी


आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मौके पर फोर्स तैनात




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर थाना क्षेत्र के मुहल्ला जामेतुल वनात में शादी समारोह के दौरान आई बारात पर दबंग किस्म के करीब आधा दर्जन लोगों द्वारा हमला बोल दिया गया। दबंगों द्वारा असलहों से फायरिंग शुरू कर दी गई। बारात में शामिल महिलाओं के गहनों को छीन लिया गया। पीड़ितों द्वारा सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। पीड़ित की तहरीर पर करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


समपूर्णानन्द ‌द्विवेदी पुत्र श्यामनारायण द्विवेदी निवासी मुहल्ला जामेतुल वनात जीयनपुर ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि 29 जनवरी 2024 को उसकी लडकी की शादी का क्रार्यक्रम चल रहा था, तभी लगभग 10.30 बजे रात्रि प्रियांसु राय उर्फ चाहत पुत्र राजीव राय, प्रतीक राय पुत्र राजीव राय, राजीव राय पुत्र शतीस राय, प्रज्वल राय पुत्र राजीव राय अपने अपने हाथ में पिस्टल व कट्टा और धार दार हथियार लेकर शादी के पांडाल में घुस आये और महिलाओ के साथ छेडखानी करने लगे, मना करने पर जान से मारने के नियत से असलहे से फायरिंग करने लगे तथा महिलाओं के कान व गले के गहने छीन लिए। 02 लोगों द्वारा गाड़ी का शीशा तोडकर शादी के लिए रखे हुए गहने लूट लिया गया। इसके बाद ये सभी लोग फायरिंग करते हुए अपने घर के अन्दर घुस गये तथा अपनी मकान के छत पर चढकर ईंट पत्थर से पाँडाल में बैठे बारातियों पर मारने लगे जिससे तमाम लोगों को गम्भीर चोटें आयी।


 पत्थर चलाने वाले लोगों को एक महिला प्रतिमा राय ललकारते हुए कह रही कोई भी बाराती बचकर न जाने पाये पूरे पाँडाल में आग लगा दो, जिससे बारात में भगदड़ मच गयी। पुलिस ने प्रियांसु राय उर्फ चाहत पुत्र राजीव राय, प्रतीक राय पुत्र राजीव राय, राजीव राय पुत्र शतीस राय, प्रज्वल राय पुत्र राजीव राय, प्रतिमा राय सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके पर भारी मात्रा में फोर्स तैनात कर दी गई है।

चंदौली हवाला के 40 लाख रुपये के साथ एक दबोचा गया आरोपी और रूपये को ले गई इनकम टैक्स विभाग की टीम


 चंदौली हवाला के 40 लाख रुपये के साथ एक दबोचा गया


आरोपी और रूपये को ले गई इनकम टैक्स विभाग की टीम



उत्तर प्रदेश चंदौली राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने दिलदारनगर रेलवे स्टेशन से एक व्यक्ति को हवाला के चालीस लाख रुपये नकद के साथ पकड़ा है। रुपये और हवाला कारोबारी को वाराणसी से आए इनकम टैक्स विभाग के हवाले कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार आगे की कार्रवाई इनकम टैक्स विभाग करेगी। सोमवार को पीडीडीयू जीआरपी सीओ रेलवे कुंअर प्रभात सिंह ने वार्ता के दौरान पूरे मामले की जानकारी दी।


सीओ कुंअर प्रभात सिंह ने बताया कि माघ मेला के दौरान स्टेशन और ट्रेनों में होने वाली भीड़ को संभालने के लिए रेलवे स्टेशनों पर लगातार गश्त किया जा रहा है। इसी क्रम में जीआरपी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह और आरपीएफ दिलदारनगर के निरीक्षक बाल गंगाधर के नेतृत्व में दिलदारनगर चौकी के प्रभारी रावेन्द्र कुमार मिश्र और आरपीएफ की टीम संयुक्त रूप से संदिग्धों की तलाश कर रही थी। इसी बीच रविवार की देर शाम स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पिट्ठू बैग लिए व्यक्ति संदिग्ध हाल में टहलता दिखा। उसे पकड़ कर बैग की तलाशी ली गई तो उसके पास से 40 लाख रुपये नकद बरामद हुए। पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम इंद्रचंद्र शर्मा निवासी तेजरासर बिकानेर हाल पता एग्जीविशन रोड गांधी मैदान के पास पटना बताया। वह रुपयों के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखा सका। उसने बताया कि यह पैसा हवाला कारोबार का है। इसे दिलदारनगर से पटना ले जाना था।


जीआरपी ने रुपये बरामद कर इसकी सूचना आयकर विभाग वाराणसी को दी। सोमवार को टीम के पीडीडीयू जीआरपी में आने पर रुपये और आरोपी को इनकम टैक्स विभाग के हवाले कर दिया गया है। सीओ कुंअर प्रभात सिंह ने रुपये बरामद करने वाली टीम को दस हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

बदायूं 20 हजार रुपये रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज गिरफ्तार एंटी करप्शन टीम ने दलाल को भी दबोचा


 बदायूं 20 हजार रुपये रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज गिरफ्तार


एंटी करप्शन टीम ने दलाल को भी दबोचा


उत्तर प्रदेश बदायूं के जरीफनगर इलाके में सोमवार को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते दहगवां का चौकी इंचार्ज रंगेहाथ पकड़ा गया। उसके साथ एक दलाल भी पकड़ा गया है। उनके पास से 20 हजार रुपये बरामद हुए हैं। चौकी इंचार्ज ने एक मामले में एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगाने के लिए 20 हजार रुपये लिए थे। तभी एंटी करप्शन टीम ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियों के खिलाफ शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव समसपुर कूबरी निवासी प्रेमपाल ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी थी।


 बताते हैं कि गांव के एक व्यक्ति ने प्रेमपाल आदि के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उसकी विवेचना दहगवां चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह कर रहे थे। प्रेमपाल सिंह का कहना था कि उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया गया है। वह बेकसूर हैं। वह मामला खत्म कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन चौकी इंचार्ज के दलाल ऋषिपाल सिंह ने 20 हजार रुपये में समझौता करा दिया था। सोमवार दोपहर के समय रुपये देने का वादा हुआ था। उस वादे के अनुसार प्रेमपाल सिंह पुलिस चौकी पहुंच गए। इससे पहले उन्होंने एंटी करप्शन टीम को सूचना दे दी थी। इस पर एंटी करप्शन टीम प्रभारी इश्त्याक वारसी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने चौकी इंचार्ज को रंगे हाथ दबोच लिया। साथ में दलाल को भी गिरफ्तार कर लिया। उन्हें पकड़कर शहर कोतवाली लाया गया है। दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।