Saturday 16 April 2022

आजमगढ़ डीएम सहित तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला सीतापुर के जिला अधिकारी विशाल भरद्वाज होंगे आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी


 आजमगढ़ डीएम सहित तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला


सीतापुर के जिला अधिकारी विशाल भरद्वाज होंगे आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी




लखनऊ यूपी में तबादलों का दौर जारी है। आजमगढ़, सीतापुर और हापुड़ के जिलाधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं।



 आजमगढ़ के जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को हटाकर वेटिंग में डाला गया है। सीतापुर के जिला अधिकारी विशाल भरद्वाज आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी होंगे।



हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह को सीतापुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। अपर आयुक्त मेरठ मेधा रूपम को हापुड़ के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।



 गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल को यूपीसीडा का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है। बिजनौर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य मलिक को सीडीओ गाजियाबाद के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

आजमगढ़ अंगूठा निशान का क्लोन तैयार कर रुपए उड़ाने वाला जालसाज गिरफ्तार


 आजमगढ़ अंगूठा निशान का क्लोन तैयार कर रुपए उड़ाने वाला जालसाज गिरफ्तार 



लैपटॉप समेत तमाम उपकरण बरामद

साइबर क्राइम एक्सपर्ट आईपीएस त्रिवेणी सिंह की मदद से मिली सफलता।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़  साइबर अपराध के अनगिनत मामलों को सुलझाने में महारत हासिल करने वाले सुपर कॉप आईपीएस त्रिवेणी सिंह की मदद से जनपद की पुलिस ने अंगूठा निशान का क्लोन तैयार कर लोगों के बैंक खाते से रुपए उड़ाने वाले साइबर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 



मेहनाजपुर क्षेत्र का रहने वाला आरोपी अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस उससे वारदात के बाबत पूछताछ में जुटी है।



मेहनाजपुर कस्बे के रहने वाले मोहम्मद गफ्फार खान ने बीते 14 अप्रैल को परिक्षेत्र के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनके बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के खाते से अज्ञात साइबर अपराधी द्वारा लगभग दो लाख रुपए निकाल लिए गए हैं।




 इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर पूरे प्रकरण से पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को अवगत कराया गया। उन्होंने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैनात एवं जिले में पुर्व में तैनात रहे पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह जिन्हें साइबर अपराध को सुलझाने में महारत हासिल है, उनसे मदद मांगी। 



सुपर कॉप त्रिवेणी सिंह की मदद से सारे तथ्य जुटाकर साइबर अपराध करने वाले अपराधी अहागीर शेख उर्फ आदिल पुत्र अली अब्बास निवासी ग्राम सिहुका अबीरपुर थाना क्षेत्र मेहनाजपुर को शुक्रवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया।



 उसके कब्जे से लैपटॉप मय चार्जर, फिंगर प्रिंट तैयार करने में प्रयुक्त केमिकल, बायोमैट्रिक स्कैनर, 200 से ज्यादा तैयार किए गए फिंगरप्रिंट क्लोन, फिंगरप्रिंट पैड, बटर पेपर, आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा दो मोबाइल फोन सहित अन्य उपकरण बरामद किए गए। 



पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो जानकारी मिली कि वह पहले ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन करता था। उसके यहां एक साल पूर्व आए राबर्ट्सगंज जनपद सोनभद्र निवासी अजीत सिंह नामक युवक ने फिंगरप्रिंट क्लोन तैयार करना सिखाया। 



इसके बाद जल्दी धनवान बनने की कोशिश में अहागीर उर्फ आदिल साइबर अपराध में संलिप्त होकर लगभग 165 लोगों को अपना शिकार बनाते हुए करीब 20 लाख रुपए की चपत लगा चुका है। 



इस मामले में पकड़े गए साइबर अपराधी से पुलिस पूछताछ कर रही है।



 गिरफ्तारी में साइबर अपराध के नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक सुधीर जायसवाल एवं साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह व उनके टीम की विशेष भूमिका रही।

आजमगढ़ नीलिमा श्रीवास्तव की मनाई गई प्रथम पुण्यतिथि


 आजमगढ़ नीलिमा श्रीवास्तव की मनाई गई प्रथम पुण्यतिथि


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ए एन मेमोरियल चिल्ड्रन स्कूल अराजीबाग विद्यालय के संस्थापक प्रधानाचार्य नीलिमा श्रीवास्तव की प्रथम पुण्यतिथि विद्यालय प्रांगण में मनाई गई ।कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती मालती मिश्रा ने किया।



इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में युवा समाजसेवी अविनाश चौहान ,नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रणीत श्रीवास्तव हनी ,अभिषेक जयसवाल दीनू ,पुनीत राय, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष माला द्विवेदी ,गायत्री परिवार की उषा शर्मा ,श्रीमती कंचन मिश्रा पत्नी विधानसभा आजमगढ़ प्रत्याशी अखिलेश मिश्रा,उपस्थित थे।


सर्वप्रथम अतिथियों ने सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्ज्वलन किया तत्पश्चात लोगों ने नीलिमा श्रीवास्तव को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। 


सभा को संबोधित करते हुए डॉ.पूनम तिवारी ने बताया कि नीलिमा एक व्यक्ति नहीं एक अनोखा व्यक्तित्व था जो नारी शक्ति संस्थान ,भविष्य दीप कला केंद्र ,भारत विकास परिषद ,संस्कार भारती ,बनवासी छात्रावास ,अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी संगम ,गायत्री परिवार, राष्ट्रीय साहित्य कला संस्थान सहित अन्य कई स्वयंसेवी संस्थानों से जुड़ी थी।



प्रत्येक व्यक्ति इनमें अपने छवि को निहार सकता था।सभा को संबोधित करते हुए उषा शर्मा ने कहा की आप जैसे विशाल ह्रदय की महिला कभी-कभी इस धरा पर अवतरित होती है।


हमने या किसी ने भी किसी बच्चे के लिए अगर सिफारिश की होगी तो आपने उसकी पूरी शिक्षा दीक्षा मुक्त कराई। यह आपके महान व्यक्तित्व का परिचायक है।



 पुनीत राय ने कहा कि बड़ी मिस हम पूरे जीवन में नहीं भूल पाएंगे और उनकी केवल एक खूबी को ही अगर हम अपने जीवन में उतार लें तो यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।




अभिषेक जायसवाल  ने कहा कि इस युग में महिलाएं दो कदम आगे बढ़ रही हैं तो कहीं ना कहीं इसके पीछे नीलिमा श्रीवास्तव का हाथ रहा है।



माला द्विवेदी ने अपने संबोधन में बताया कि आप शिक्षा के साथ-साथ संगीत के क्षेत्र में भी अपना एक अलग स्थान रखती थी।



हरकेश विक्रम श्रीवास्तव ने कहां गई यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमंते तत्र देवता, निलिमा जी समाज सेवा के क्षेत्र में दो कदम आगे ही रहती थी।


संस्कार भारती के अध्यक्ष डॉ डी.पी. तिवारी ने कहा कि हमें कभी ऐसा लगा ही नहीं कि वह एक ममतामई मां की जैसे हमारे प्रति व्यवहार नहीं किया। वह सब की लिए एक शीतल छांव के समान थी। 



सलिल श्रीवास्तव ने अपने मां को याद करते हुए भावविभोर हो गए और कहा वो बेटा बहुत भाग्यशाली होता है जिसकी मां सबकी मां होती हैं। ऐसा प्यार और दुलार समाज के लिए कम लोगों को नसीब होता है।



सभा को संबोधित करते हुए मनीषा मिश्रा ने कहा कि व्यक्ति  चला जाता है लेकिन उसकी यादें ,उसके कार्य सदैव इस धरा पर जीवित रखते हैं।



सरोज यादव  गीत के माध्यम से उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। 



इस अवसर पर शंभू नाथ मिश्रा ने अपने निर्गुण भजनों से लोगों का मन मोह लिया। विद्यालय की एडमिनिस्ट्रेटिव हेड संध्या रानी गौड़ ने लोगों के प्रति आभार ज्ञापन किया।



इस अवसर पर अपनी मां को याद करते हुए सुधांशु श्रीवास्तव ने कहा कि  उनके जैसी महिला  समाज को एक नई दिशा और दशा दे गई। ऐसे लोग इस धरा पर कभी-कभी अवतरित होते हैं ।उन्होंने सबके लिए एक नया आदर्श प्रस्तुत किया। 



सभा की अध्यक्षता करते हुए मालती मिश्रा ने कहा कि निसंदेह नीलिमा जी एक अद्भुत व्यक्तित्व के धनी थी जो भी एक बार उनसे बात कर लेता था उनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता। मां के रूप में, एक पत्नी के रूप में ,एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने सारे जिम्मेदारियों का निर्वहन सफलतापूर्वक किया।



 इस अवसर पर अजेंद्र राय ने कहा कि एक नहीं दो-दो मात्राएं नर से भारी नारी। नारी शक्ति के रूप में निलिमा जी का योगदान समाज के लिए अतुलनीय है ,और समस्त लोगों के लिए अनुकरणीय भी है। 


विद्यालय के प्रबंधक सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन आलोक कुमार श्रीवास्तव ने किया।



 इस अवसर पर शहर के गणमान्य व्यक्तियों के साथ विजयलक्ष्मी मिश्रा ,पूनम सिंह, सुमन सिंह, निरुपमा पाठक ,अनीता द्विवेदी, रमाकांत वर्मा ,सीताराम पांडे ,अनीता पांडे ,गीता त्रिपाठी ,आराधना श्रीवास्तव, ज्योत्सना पांडे ,नीलम दुबे , राय अनूप कुमार श्रीवास्तव,आकांक्षा ,अनामिका ,सचिन प्रजापति ,हरिप्रसाद ,मुकेश विश्वकर्मा ,अमन श्रीवास्तव, सुधा तिवारी ,अर्चना वत्सल ,उमेश सिंह गुड्डू ,संतोष राय,सारिका अमित लता , के पी यादव, मनोज राय ,एमके सिंह ,हरपाल यादव ,मानसिंह ,एसपी पांडे अनीता आलोक श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित थे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

प्रयागराज एक परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या मृतकों में 3 मासूम बच्चे, घटना की तस्वीरें दिल दहला देने वाली है। एसएसपी के अलावा कई थानों की फोर्स और डॉग स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंची।


 प्रयागराज एक परिवार के 5  लोगों की बेरहमी से हत्या


मृतकों में 3 मासूम बच्चे, घटना की तस्वीरें दिल  दहला देने वाली है।


एसएसपी के अलावा कई थानों की फोर्स और डॉग स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंची।




उत्तर प्रदेश प्रयागराज शहर से करीब 35 किमी दूर नवाबगंज में आज एक ही परिवार के पांच लोगों की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई।


 नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में किराए पर रहने वाले राहुल तिवारी (42), उनकी पत्नी प्रीति (38) और 5, 7 व 12 साल की तीन बच्चियों माही, पीहू और पाहु को मौत के घाट उतार दिया गया।


 शनिवार सुबह एक ही कमरे में 5 शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। खागलपुर गांव में एसएसपी के अलावा कई थानों की फोर्स और डॉग स्क्वाड की टीम पहुंच गई है। 


मृतक परिवार भरवारी कौशांबी का रहने वाला है। घर के मुखिया राहुल तिवारी का शव लटका हुआ मिला है। सभी की हत्या सोते वक्त की गई है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी पहुंच कर जांच कर रहे हैं।

आज़मगढ़ हॉस्टल में रह रही नर्सिंग छात्रा की संदिग्ध मौत दोहरीघाट की रहने वाली है मृतका, प्राइवेट नर्सिंग कालेज से कर रही थी नर्सिंग का कोर्स


 आज़मगढ़ हॉस्टल में रह रही नर्सिंग छात्रा की संदिग्ध मौत



दोहरीघाट की रहने वाली है मृतका, प्राइवेट नर्सिंग कालेज से कर रही थी नर्सिंग का कोर्स




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के लछिरामपुर स्थित एक नर्सिंग कालेज में हॉस्टल में रह रही छात्रा की बृहस्पतिवार की देर शाम संदिग्धावस्था में मौत हो गई।


 सूचना पर पहुंची शहर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। सूचना मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए है। पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुटी हुई है।



मऊ जिले के दोहरीघाट कोतवाली अंतर्गत हरदौली गांव निवासिनी 23 वर्षीया सुमित्रा पुत्री बुद्धिराम चौहान शहर कोतवाली के लछिरामपुर स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग कालेज से नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। वह कालेज के हॉस्टल में ही रहती थी।



 बृहस्पतिवार की देर शाम सुमित्रा की हास्टल कक्ष में ही संदिग्धावस्था में मौत हो गई। सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। 


पुलिस की सूचना पर मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि जब वे नर्सिंग कालेज पर पहुंचे तो उसके पुत्री का शव कालेज परिसर में ही कक्ष से बाहर निकाल कर रखा हुआ था। मृतका चार बहन व एक भाई में सबसे छोटी थी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस मौत के कारणों की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

आजमगढ़ सलाखों के पीछे पहुंचे तीन दुष्कर्म आरोपी


 आजमगढ़ सलाखों के पीछे पहुंचे तीन दुष्कर्म आरोपी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी एवं तरवां थाने में दर्ज दुष्कर्म के दो मामलों में आरोपित तीन अभियुक्त पुलिस की पकड़ में आ जाने से सलाखों के पीछे पहुंचा दिए गए।



तरवां थाना क्षेत्र के पकड़ीकला ग्राम निवासी बृजेश राजभर पुत्र शंकर के खिलाफ शादी का झांसा देकर युवती की अस्मत लूटने तथा मन भर जाने पर पीड़ित युवती से शादी के लिए इन्कार करने के आरोप में बीते 12 अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में दुष्कर्म पीड़िता द्वारा नामजद तहरीर दी गई थी।



 मामले की विवेचना कर रही पुलिस को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली कि आरोपी बृजेश राजभर क्षेत्र के परमानपुर चौराहे पर मौजूद है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और आरोपी को दबोच लिया। 



इसी क्रम में सिधारी थाने की पुलिस ने नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपित दो अभियुक्तों को क्षेत्र के कटघर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के समीप धर दबोचा। दोनों पर घटना की शिकायत करने  आरोपियों के घर गए पीड़िता के माता-पिता के साथ मारपीट करने का भी आरोप है।


 इस संबंध में पीड़िता की मां ने सिधारी थाने में बुधवार को नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार की शाम पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 



पकड़े गए आरोपी मो० रजफ पुत्र मेंहदी हसन हालमुकाम डुगडुगवां एवं मूल निवासी ग्राम देवली आईमा थाना मुबारकपुर तथा गुड्डू गोरिया पुत्र शाहनवाज उर्फ बुद्धू निवासी गौरियाना मजरा कटघर थाना सिधारी बताए गए हैं। गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ सिधारी किशोरी को जबरन घर में ले जाकर किया गैंगरेप विरोध करने पर जान से मारने की दी धमकी, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार।


 आजमगढ़ सिधारी किशोरी को जबरन घर में ले जाकर किया गैंगरेप


विरोध करने पर जान से मारने की दी धमकी, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार की शाम दो मनबढ़ किस्म के युवक एक किशोरों को जबरन घर में ले गए और उससे गैंगरेप किया। घटना की जानकारी होने पर किशोरी के घर वालों ने विरोध किया तो मनबढ़ों ने जान से मारने की धमकी दी।



 घटना के संबंध में पीड़िता के घर वालों ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर ली।



सिधारी थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार को 15 वर्षीया किशोरी घर पर अकेली थी। दो लोग उसे बहला फुसला कर अपने घर में लेकर चले गए। किशोरी के साथ छेड़खानी व दुष्कर्म किया। जानकारी होने पर किशोरी की मां व पिता ने विरोध किया तो आरोपी विवाद करने लगे। गाली गलौज देते हुए जान माल की धमकी देने लगे। 


किशोरी की मां ने दो लोगों के विरूद्ध तहरीर दी। वरिष्ठ उप निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही हे। आरोपी मो. रजफ पुत्र मेहदी हसन निवासी देवली आइमा थाना मुबारकपुर हाल मुकाम डुगडुगवा थाना सिधारी व गुड्डू गोरिया पुत्र शहनवाज उर्फ बुद्धू निवासी गौरियाना मजरा कटघर थाना सिधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आजमगढ़ मार्टिनगंज बरदह अज्ञात कारणों से लगी आग गेहूं का बधा बोझ जलकर हुआ राख


 आजमगढ़ मार्टिनगंज बरदह अज्ञात कारणों से लगी आग गेहूं का बधा बोझ जलकर हुआ राख 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र बेलहरी हसनपुर में दिनाँक 15 अप्रैल 2022 को दोपहर लगभग 12:00 बजे के करीब किसी अज्ञात कारण से बधे हुए बोझ में आग लग गई।



जानकारी के अनुसार ढाई बीघा का गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं बेलहरी हसनपुर निवासी  राम अजोर यादव पुत्र राजबहादुर का कहना है कि गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा सफेदा का पेड़ काटा जा रहा था जिसकी वजह से तार टकराकर आग लगने का कारण बताएं है।