Friday 11 February 2022

आजमगढ़ फूलपुर पवई से सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव ने किया नामांकन दाखिल


 आजमगढ़ फूलपुर पवई से सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव ने किया नामांकन दाखिल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज फूलपुर-पवई से सपा प्रत्याशी रमाकान्त यादव ने नामांकन दाखिल किया। 



नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए रमाकान्त यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगी।



 विकास को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा किये गये विकास से हमारे बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो गयी, किसानों की फसल बर्बाद हो गयी और बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गयी है।




 फूलपुर-पवई से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक इस्ताफी देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिनकी पार्टी में आस्था है और जो समाजवादी हैं वह आज भी मेरे साथ हैं।



 जनता पूरी तरह अखिलेश की नीतियों में विश्वास करती है। इस बार उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है।



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आजमगढ़ विधानसभा निजामाबाद से भाजपा प्रत्याशी मनोज यादव ने किया नामांकन


 आजमगढ़ विधानसभा निजामाबाद से भाजपा प्रत्याशी मनोज यादव ने किया नामांकन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनोज यादव ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया इस मौके पर लालगंज भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषि कांत राय उपस्थित रहे नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में भाजपा प्रत्याशी मनोज यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की पुनः सरकार बनने पर अपराधियों पर नकेल कसी जाएगी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनेगा निजामाबाद के भाजपा प्रत्याशी मनोज यादव बाहुबली भाजपा नेता अंगद यादव के रिश्ते में भतीजा है अंगद यादव निजामाबाद से कई बार विधायक भी चुने जा चुके हैं बसपा छोड़कर पिछले वर्ष भाजपा में शामिल हुए थे भाजपा प्रत्याशी मनोज यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी ने पूरे प्रदेश का विकास किया है इसी विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं सपा झूठ पर झूठ बोलती जा रही है निजामाबाद हमारी प्रबल सीट है जब जब चुनाव लड़े हैं तब तब हमें जीत मिली है अगर वह विधायक निर्वाचित होंगे तो क्षेत्र के विकास के साथ ही सड़क मार्ग को बेहतर बनाने का प्रयास होगा ज्ञात हो कि इससे पहले निजामाबाद से आलम बदी आजमी विधायक रहे जबकि इस बार निजामाबाद में आलम बदी का काफी विरोध हो रहा है ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि मनोज यादव  इस बार निजामाबाद में कमल खिलाने में कामयाब होते हैं


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आजमगढ़ मोहल्लवासियों ने की नालों की सफाई, अपने खर्च पर करवा रहे है टूटे नालों का निर्माण।

 

आजमगढ़ मोहल्लवासियों ने की नालों की सफाई, अपने खर्च पर करवा रहे है टूटे नालों का निर्माण।



नहीं पहुंचते नगर पालिका के सफाई कर्मचारी आक्रोश व्याप्त।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद मुख्यालय के सिधारी थाना क्षेत्र के मोहल्ला नरौली की। जहां पर नगर पालिका द्वारा नालों की सफाई न किये जाने से आक्रोशित मोहल्लवासियों ने खुद फावड़ा उठाया और नालों की सफाई की।




 इतना ही नहीं जगह-जगह टूटे हुए नाले का भी मोहल्लेवासी अपने खर्च से मरम्मत करवा रहे हैं।



बता दें कि मोहल्ला नरौली में नालों की स्थिति बहुत ही दयनीय है। नियमित सफाई न होने से नाले का पानी सड़क पर बहता रहता है। हल्की सी भी बारिश हो जाने पर पूरा नाला रास्ते पर बहने लगता है।




 नालों की सफाई न होने से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है।



 मोहल्लेवासियों द्वारा खुद नाले की पटिया को हटाकर नाले की सफाई की गई, इतना ही नहीं जहां-जहां पर नाला क्षतिग्रस्त था वहां पर मोहल्लेवासियों द्वारा अपने खर्च पर नाले का निर्माण करवाया जा रहा है।



 नगर पालिका कार्यालय से मात्र लगभग एक किलोमीटर की दूरी स्थित इस मोहल्ले पर नगर पालिका की नजर नहीं पड़ रही है। 



इस मामले में मोहल्लेवासियों ने सभासद सहित नगर पालिका पर शिथिलता का आरोप लगाया है। इस बावत सभासद प्रतिनिधि संतोष सोनकर से बात करने पर बताया कि मेरे द्वारा मोहल्ले की विभिन्न समस्याओं को लेकर ईओ और नगर पालिका चेयरमैन को कई बार शिकायती पत्र सौंपा गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उत्तर प्रदेश पुलिस का बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने


 उत्तर प्रदेश पुलिस का बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने


4 साल से दरोगा बनकर घूम रहा था हेड कांस्टेबल।


दरोगा स्तर के करीब 150 मामलों की विवेचनाएं भी कर डाली।




लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस के पुलिसकर्मी दयाशंकर वर्मा का एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। दयाशंकर वर्मा हेड कांस्टेबल है लेकिन पिछले चार साल से दरोगा के पद पर नौकरी कर रहा है और इस पद की सैलरी भी उठा रहा है।





 यही नहीं दरोगा स्तर के करीब 150 मामलों की विवेचनाएं भी कर डालीं। इसमें पुलिस विभाग के अफसरों व बाबुओं की भी मिलीभगत की आशंका है।




उरई निवासी दयाशंकर वर्मा 1981 बैच का सिपाही है। कुछ समय पहले कमिश्नरी के नजीराबाद थाने में तैनात हुआ था। वर्तमान में पुलिस लाइन मेें तैनाती है।




 कई मामलों की जांच दयाशंकर के खिलाफ चल रही है। वर्तमान में उसका पद एचसीपी (हेड कांस्टेबल प्रमोटी) है, लेकिन, विभागीय लिखापढ़ी में वह 2018 से दरोगा यानी सब इंस्पेक्टर है।




सूत्रों के मुताबिक मार्च-अप्रैल 2018 में दयाशंकर की तैनाती घाटमपुर थाने में थी। उसी दौरान किसी मामले में उसने उच्चाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें उसने अपना पद दरोगा लिखा था। इसके बाद उसी दस्तावेज के आधार पर आगे कई दस्तावेज तैयार होते गए।




इसी दौरान जब दरोगाओं के तबादले हुए तो उसमें दयाशंकर का भी नाम शामिल था। यहां से उसे चौबेपुर थाने भेजा गया। इसके बाद थाने बदलते रहे और वह दरोगा ही रहा। कई चौकियों का प्रभारी भी बना।




दयाशंकर जब दरोगा बना तब केस भी चल रहा था। आज तक किसी अफसर व विभाग के बाबू ने इस पर सवाल नहीं खड़े किए। अब ये जांच का विषय है कि वक्त के साथ अफसर बदलते गए लेकिन फर्जीवाड़े पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इसमें लापरवाही है या किसी की मिलीभगत।




2017 में जब दयाशंकर बर्रा थाने में तैनात था, तो रिश्वतखोरी में जेल गया था। आज भी केस चल रहा है। इसी मामले में उसने तत्कालीन बर्रा इंस्पेक्टर पर आरोप लगाए थे। इसकी भी जांच चल रही है।




दो महीने पहले उसने इसी संबंध में प्रेसवार्ता करने का एलान किया था। इसके बाद तत्कालीन पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने उसे निलंबित कर दिया था। 10 दिन बाद ही वह बहाल भी हो गया था।



दयाशंकर ने दरोगा स्तर की करीब 150 केसों की विवेचनाएं कीं। हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, लूट जैसे गंभीर मामले भी शामिल हैं। इन विवेचनाओं को करने का उसका अधिकार नहीं था।



मुझे खुद नही पता कैसे दरोगा  पद पर प्रमोशन दे दिया 

 साजिशन ऐसा किया गया। जिसकी मैंने उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की थी।" - दयाशंकर वर्मा, 



एसीपी "अभी मामला संज्ञान में नहीं है। संबंधित अधिकारी से इस संबंध में जानकारी ली जाएगी। जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।



आनंद प्रकाश तिवारी, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, कानून व्यवस्था

आज़मगढ़ चुनाव ड्यूटी गए सब इंस्पेक्टर राकेश यादव की तबीयत बिगड़ी, हालत गंभीर


 आज़मगढ़ चुनाव ड्यूटी गए सब इंस्पेक्टर राकेश यादव की तबीयत बिगड़ी, हालत गंभीर

 


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ विधान सभा चुनाव की ड्यूटी करने गए जिले के जहानागंज थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर राकेश यादव की आगरा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई। 



आनन फानन में साथियों ने उनके परिजनों को सूचित किया, परिजनों ने आगरा में अपने रिश्तेदारों के माध्यम से कानपुर इलाज के लिए बुलाया। कानपुर में स्थिति गंभीर होता देख रिश्तेदारों ने वाराणसी लाए जहां पूर्व से उनका इलाज चल रहा था।



 परिजनों व रिश्तेदारों की मदद से उन्हें गैलेक्सी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, तब उनकी हालत बिगड़ गई। वाराणसी में उनकी हालत अत्यंत चिंताजनक बनी हुई है।

उत्तर प्रदेश मेरठ भाजपा विधायक ने पीठासीन अधिकारी को मारा थप्पड़, सपा प्रत्याशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा


 उत्तर प्रदेश मेरठ भाजपा विधायक ने पीठासीन अधिकारी को मारा थप्पड़, सपा प्रत्याशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा



 मेरठ में मतदान के दिन जहां सपा प्रत्याशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया तो वहीं सरधना में भाजपा विधायक संगीत ने पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मार दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।




उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में गुरुवार को मतदान के बीच कई बड़ी घटनाएं हुईं। दक्षिण क्षेत्र में जहां सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया तो वहीं सरधना क्षेत्र में भाजपा विधायक संगीत सोम ने पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मार दिया।




 इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


मेरठ-सरधना- मतदान के दौरान बृहस्पतिवार को सलावा में गुंडागर्दी हुई। आरोप है कि दलितों को वोट देने से रोका गया, विरोध करने पर पीटा। इतना ही नहीं पीठासीन अधिकारी को भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम ने धमकाया और थप्पड़ भी मारा  जिस पर हंगामा हो गया।




 इसकी जानकारी लगने पर डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने संगीत सोम और उनके समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।



सरधना विधानसभा सीट के सलावा गांव में दोपहर से गहमागहमी का माहौल था। पुलिस के मुताबिक सलावा गांव निवासी सुंदर ने बताया कि वह सुबह वोट डालने जा रहा था। बूथ के बाहर खड़े भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम के समर्थकों ने उसे रोक लिया। पर्ची और आधार कार्ड छीन लिया। 




विरोध करने पर उसके भाई नंदू की पिटाई कर दी। बिना वोट डाले उन्हें भगा दिया।



दूसरी घटना दोपहर ढाई बजे हुई। दलित समाज से नंदू व प्रदीप वोट डालने जा रहे थे। दबंगों ने उन्हें भी वोट नहीं डालने दी। विरोध करने पर डंडा मारकर नंदू का सिर फोड़ दिया। घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया। परिजनों ने थाने में तहरीर दी। घटना की जानकारी पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। सलावा के ग्रामीणों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी महिलाओं के चेहरे देखकर वोट डलवा रहे थे। इसका विरोध करने पर ग्रामीणों और पीठासीन अधिकारी के बीच नोक झोंक, धक्का मुक्की हो गई। 




पुलिस के मुताबिक इस घटना की सूचना पर संगीत सोम अपने कार्यकर्ताओं के साथ सलावा गांव में मतदान केंद्र पर पहुंच गए।