Sunday 12 June 2022

आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में तीन शराब तस्कर गिरफ्तार कब्जे से शराब, असलहा व बाइक बरामद


 आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में तीन शराब तस्कर गिरफ्तार



कब्जे से शराब, असलहा व बाइक बरामद





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के इशहाकपुर गांव के समीप शनिवार की देर रात पुलिस व शराब तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान बाइक सवार तीन शराब तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। मुठभेड़ स्थल से दो पेटी देशी शराब, अवैध पिस्टल मय कारतूस व बाइक बरामद किया गया है।



बरदह थाने पर तैनात उपनिरीक्षक भगत सिंह अपने सहयोगियों के साथ शनिवार की रात सरायमोहन बाजार में मौजूद थे। तभी पुलिस को सूचना मिली कि इशहाकपुर पुलिया के पास शराब की तस्करी करने वाले तीन लोग बाइक लेकर खड़े हैं। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस ने दो तरफ से घेरेबंदी की। खुद को घिरा देख बाइक सवार पुलिस पर फायर करते हुए पैदल भागने लगे। खुद को बचाने में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई के दौरान 3 लोगों को दबोच लिया पुलिस ने मौके से बाइक से बंधी 2 पेटी देशी मदिरा की बरामदगी के साथ पकड़े गए लोगों की तलाशी के दौरान 32 बोर की पिस्टल, 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया। 




पकड़े गए आरोपियों में धीरज उर्फ अंगद वर्मा पुत्र भोलू वर्मा ग्राम मंदोपुर थाना चंदवक जनपद जौनपुर, विशाल यादव पुत्र सुरेश यादव ग्राम केदलीपुर थाना बरदह तथा रजनीश राय पुत्र रामप्रकाश ग्राम नीबी थाना रानी की सराय के निवासी बताए गए हैं।



 गिरफ्तार शराब तस्करों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

गाजीपुर मासूम बेटी के साथ कुएं में कूदकर पिता ने दी जान तीन असफल विवाह के कारण मानसिक रूप से था परेशान


 गाजीपुर मासूम बेटी के साथ कुएं में कूदकर पिता ने दी जान


तीन असफल विवाह के कारण मानसिक रूप से था परेशान




उत्तर प्रदेश गाजीपुर जिले के लोहजरा गांव से दिल हदला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवक रविवार अलसुबह अपनी सात साल की बेटी के साथ कुएं में कूद गया। घटना में पिता की मौत हो गई। जबकि बेटी संजू को ग्रामीणों ने बचा लिया।




 सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जा रहा है कि खुदकुशी करने वाला युवक तीन असफल विवाह के कारण मानसिक रूप से परेशान था। 




खानपुर थाना क्षेत्र के शिवदासपुर पोखरा गांव निवासी सुनील राजभर (50) की पत्नी आठ साल पहले बेटी संजू को छोड़कर कहीं चली गई। सुनील ने गृहस्थी बसाने के चक्कर में कुल तीन बार विवाह किया लेकिन एक-एक कर सभी छोड़कर चली गईं।




इकलौती बेटी को लेकर पिछले आठ सालों से सुनील दर-दर भटकते हुए किसी तरह जीवन यापन कर रहा था। बेटी को पालने में असमर्थ होने पर उसने यह खौफनाक कदम उठाया। लेकिन खुद तो जीवन से मुक्त हो गया पर अपनी सात साल की बेटी को इस दुनिया में अकेला छोड़ गया।




रविवार अलसुबह सुनील राजभर अपनी बेटी संजू को लेकर गांव से पांच सौ मीटर दूर उत्तर दिशा में लोहजरा गांव पहुंचा। पीपल पेड़ के पास बेटी का हाथ पकड़ा और पुराने सूखे कुएं में कूद गया। कुएं में गिरने से सुनील को गंभीर चोट आई। जिसके कारण कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई। वहीं घायल अवस्था में कुएं के अंदर पड़ी उसकी बेटी बचाने की गुहार लगाती रही।



कुएं के अंदर से संजू के कराहने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने झांका तो आवाक रह गए। गांव के कुछ साहसी युवक कुएं में उतरे और बच्ची को बाहर निकाला। उसकी हालत गंभीर हो। गई थी। जिला पंचायत सदस्य रामखेलावन यादव ने अचेत संजू को ग्रामीणों की मदद से उपचार के लिए निजी चिकित्सक के पास पहुंचाया।




 मौके पर जब पुलिस पहुंची तो कुएं से सुनील के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आज़मगढ़ मौत के सौदागरों पर लगा रासुका जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी ने की कार्यवाही


 आज़मगढ़ मौत के सौदागरों पर लगा रासुका



जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी ने की कार्यवाही





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के माहुल कस्बे के सरकारी मदिरा दुकान से बीते फरवरी माह में बेची गई देसी मदिरा का सेवन करने से दर्जन भर लोग असमय काल कवलित हो गए। 



जबकि 4 दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। यह घटना उस दौरान पूरे प्रदेश में सुर्खियों में रही। हालांकि प्रशासन ने इस घटना में सात लोगों के मौत की पुष्टि की। 




इस मामले में शासन के निर्देश पर मौत के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश मिलने पर जिला प्रशासन ने देसी शराब दुकान के अनुज्ञापी रंगेश यादव व उसके सहयोगियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ के बाद पुलिस को जानकारी मिली कि अहरौला क्षेत्र के रूपाईपुर ग्राम निवासी एक परिवार के सदस्यों द्वारा तैयार की गई नकली शराब व कफसिरप आपूर्ति जनपद के अलावा पूर्वांचल के कई हिस्सों में की जाती है।



 जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अगुवाई में रूपाईपुर ग्राम निवासी मोहम्मद सईद के घर छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में तैयार नकली शराब और कफसिरप बरामद किया। नकली शराब के कारोबारियों की गिरफ्तारी की गई। इस मामले में दर्जन भर से ज्यादा लोग अभी भी जिला कारागार में निरुद्ध हैं।




 पुलिस द्वारा की गई जांच पड़ताल में रूपाईपुर ग्राम निवासी मोहम्मद नईम व मोहम्मद फहीम पुत्रगण मोहम्मद सईद तथा माहुल कस्बा निवासी शाहबाज पुत्र रियाज की संलिप्तता नकली शराब के कारोबार में उजागर हुई। इन आरोपियों द्वारा अवैध कारोबार से अर्जित की गई संपत्ति के जब्तीकरण की भी कार्रवाई की गई। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3(2) के अधीन कार्रवाई करने की संस्तुति करते हुए जिला प्रशासन को रिपोर्ट प्रेषित की।




 पुलिस अधीक्षक के पत्र पर विचार करते हुए जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने शनिवार को चिन्हित किए गए अभियुक्तों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने की अनुमति प्रदान कर दी। तीनों आरोपी वर्तमान समय में जिला कारागार में निरुद्ध हैं।

प्रयागराज जावेद के घर पर चला बुलडोजर परिजन घर के अंदर मौजूद, भारी संख्या में पुलिस तैनात


 प्रयागराज जावेद के घर पर चला बुलडोजर


परिजन घर के अंदर मौजूद, भारी संख्या में पुलिस तैनात




उत्तर प्रदेश प्रयागराज के अटाला में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के आरोपियों के घरों की ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हिंसा के मास्टर माइड जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद है। जावेद के घर का गेट तोड़ दिया गया है। जावेद के परिजन घर के अंदर ही मौजूद हैं।




 आपको बता दें कि रविवार को ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने नोटिस जारी कर 12 जून को सुबह 11 बजे तक मकान खाली करने का आदेश दिया गया था, लेकिन उससे पहले ही पीडीए ने कार्रवाई शुरू कर दी है।




पुलिस ने पांच दर्जन से अधिक आरोपियों की सूची तैयार की है। इनकी गिरफ्तारी समेत अन्य कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में जिला प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम की टीम शनिवार को दिन भर अटाला तथा अन्य क्षेत्रों में मौजूद रही तथा आरोपियों के घरों को चिन्हित किए।




 प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर पर ध्वस्तीकरण का नोटिस लगाया है और उसे 12 जून को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा है, यह घर अवैध रूप से निर्मित है।