Wednesday 8 May 2024

मऊ साइबर अपराध से संबंधित आनलाइन ठगी के 15000 रुपये पीड़ित के खाते में कराया गया वापस


 मऊ साइबर अपराध से संबंधित आनलाइन ठगी के 15000 रुपये पीड़ित के खाते में कराया गया वापस



उत्तर प्रदेश मऊ पुलिस अधीक्षक मऊ इलामारन के निर्देशन में अपराध/अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 08.05.2024 को अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री के पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक थाना सरायलखन्सी जनपद मऊ की टीम द्वारा अज्ञात व्यक्ति द्वारा टेलीग्राम एप के माध्यम से पैसा दोगुना करनें का झांसा देकर पीडित से 15000 रुपये ट्रॉन्सफर करा लिया। जिसमें सार्थक प्रयास करते हुए आनलाइन ठगी के शिकार पीडित अभिषेक मधुकर पुत्र रामसरन राम निवासी चांदमारी इमिलिया थाना सरायलखन्सी जनपद मऊ की कुल 15000 रुपये की सम्पूर्ण धनराशि अथक प्रयासों के उपरांत उनके खाते में वापस कराया गया। 


पीड़ित द्वारा प्रफुल्लित मन से मऊ पुलिस का आभार व्यक्त किया गया। साइबर अपराध किसी भी प्रकार किसी के साथ घटित हो सकता है। जागरुक रहकर ही इस अपराध से बचा जा सकता है। अतः किसी प्रलोभन मे न आयें तथा अनजान लिंक पर क्लिक तथा किसी को भी ओटीपी इत्यादि अन्य जानकारियां किसी से साझा कदापि न करें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।


बरामदकर्ता टीम-

नि0 प्रवीण कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना सरायलखंसी, निरीक्षक अपराध हरेन्द्र सिंह, क0आ0 नितेश तिवारी, म0का0 शिखा तिवारी थाना सरायलखन्सी ।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग पुलिस का एक्शन, अवैध खनन में लगे 5 ट्रैक्टर-ट्राली व एक जेसीबी बरामद 6 को हिरासत में लेकर जांच शुरू


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग पुलिस का एक्शन, अवैध खनन में लगे 5 ट्रैक्टर-ट्राली व एक जेसीबी बरामद


6 को हिरासत में लेकर जांच शुरू



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सोशल मीडिया साइट एक्स पर हुई अवैध खनन की शिकायत पर सरायमीर पुलिस सक्रिय हो गई और बुधवार की सुबह थाना क्षेत्र के सुरही बुजुर्ग गांव स्थित एक पोखरे से मिट्टी का खनन कर रहे एक जेसीबी व पांच ट्रैक्टर-ट्राली को बरामद करने के साथ ही छह लोगों को मौके से हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही अवैध खनन की सूचना तहसील प्रशासन व खनन विभाग को दे दिया है। सोशल साइट एक्स पर बुधवार की सुबह एक व्यक्ति ने सुरही बुजुर्ग गांव स्थित पोखरे से चल रहे अवैध खनन की वीडियो के साथ शिकायत वायरल पोस्ट किया। पुलिस विभाग के एक्स पर भी शिकायत प्रेषित किया गया था। जिसे सरायमीर थाना पुलिस ने संज्ञान में लिया और सुबह ही फोर्स संग कोतवाल सरायमीर यादवेंद्र पांडेय मौके पर पहुंच गए। 



पुलिस मौके से छह लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही एक जेसीबी व पांच ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ कर थाने ले आई। कोतवाल सरायमीर यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि अवैध खनन की सूचना उपजिलाधिकारी निजामाबाद के साथ ही खनन विभाग व राजस्व विभाग को भी दे दी गई है। एक्स पर चल रहे वीडियो व शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। हिरासत में लिए गए लोगों में जेसीबी मालिक श्यामलाल यादव निवासी गाहूखोर थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़, जेसीबी चालक विंद्रेश यादव निवासी अहिरीपुर थाना कोतवाली फूलपुर जनपद आजमगढ़, ट्रैक्टर चालक राकेश यादव निवासी टंडवा राजापुर सिकरौर थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़, गोविंदा यादव निवासी सेमरी थाना तहबरपुर जनपद आजमगढ़, आशीष यादव निवासी गाहूखोर थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ शामिल हैं।

आजमगढ़ सरायमीर मैजिक वाहन से 1.40 लाख रुपये बरामद चुनाव को लेकर चेकिंग अभियान के दौरान पकड़ा गया


 आजमगढ़ सरायमीर मैजिक वाहन से 1.40 लाख रुपये बरामद



चुनाव को लेकर चेकिंग अभियान के दौरान पकड़ा गया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुपालन को लेकर पुलिस महकमा पूरी तरह से चौकन्ना है। इसके तहत बुधवार की सुबह सरायमीर पुलिस व एफएसटी प्रथम ने संजरपुर में चेकिंग अभियान चलाया। इन दौरान एक मैजिक से 1.40 लाख रुपये बरामद किया गया। एफएसटी प्रथम यमुना सिंह यादव व सरायमीर थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय बुधवार की सुबह संजरपुर में चेकिंग अभियान चला रहे थे।


 इसी दौरान एक मैजिक वाहन से 1.40 लाख रुपये बरामद किया गया। रुपये के बाबत मैजिक चालक पंकज यादव पुत्र किशुन यादव निवासी ग्राम भदुली थाना सिधारी कोई संतोषजनक उत्तर एवं कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया। जिस पर एफएसटी प्रथम ने आवश्यक कार्यवाई करते हुए बरामद रुपये को जब्त कर लिया।

लखनऊ आकाश आनंद पर गाज गिरने की ये थी बड़ी वजह पलट दिया था मायावती का यह फैसला उत्तराधिकार से हटाने की पूरी कहानी


 लखनऊ आकाश आनंद पर गाज गिरने की ये थी बड़ी वजह


पलट दिया था मायावती का यह फैसला


उत्तराधिकार से हटाने की पूरी कहानी



उत्तर प्रदेश लखनऊ बहुजन समाज पार्टी की नई पीढ़ी के तौर पर पार्टी में अहम पदों पर काबिज किए गए आकाश आनंद महज पांच महीने ही नेशनल कोआर्डिटनेटर रह पाए। आकाश को बीते वर्ष दिसंबर में लखनऊ में हुए पदाधिकारियों के सम्मेलन में मायावती ने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। हालांकि, उन्होंने आकाश को यूपी और उत्तराखंड से दूर रखने का निर्णय भी लिया था। इसके बावजूद लोकसभा चुनाव आने पर आकाश आनंद ने बसपा की जनसभाओं की शुरुआत नगीना से की।


 जानकारों की मानें तो इस जनसभा में उन्होंने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं नगीना के प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर सीधा हमला बोला, जो बसपा नेतृत्व को रास नहीं आया। आकाश के इस रुख का सियासी फायदा चंद्रशेखर को मिलने की संभावना जताई जाने लगी। इसके बाद उन्होंने सीतापुर में दिए अपने भड़काऊ भाषण से पार्टी नेतृत्व को नाराज करने मे कोई कसर बाकी नहीं रखी। दरअसल, उनके भाषण की वजह से बसपा के जिलाध्यक्ष विकास राजवंशी, लखीमपुर के प्रत्याशी अंशय कालरा, धौरहरा के प्रत्याशी श्याम किशोर अवस्थी, सीतापुर के प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव पर भी मुकदमा हो गया। सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो ने सीतापुर के प्रकरण के बाद आकाश आनंद के प्रचार पर रोक लगा दी थी। इसके बावजूद वह लगातार दिल्ली में रहकर प्रचार-प्रसार कर रहे थे। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों, दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों, विदेश में बसे बहुजन समाज के लोगों के साथ संपर्क करते हुए बसपा का प्रचार करते रहे।