Wednesday 14 June 2023

आजमगढ़ रानी की सराय बेटी की शादी का कार्ड बांटने निकले पिता की सड़क हादसे में मौत मातम में बदली खुशियां, 20 जून को आनी है बारात


 आजमगढ़ रानी की सराय बेटी की शादी का कार्ड बांटने निकले पिता की सड़क हादसे में मौत


मातम में बदली खुशियां, 20 जून को आनी है बारात


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय क्षेत्र में बुधवार को एक बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। घटना में बाइक सवार युवक घायल हो गया। जबकि पीछे बैठे वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। जबकि घायल को सदर में भर्ती कराया गया है।


जानकारी के अनुसार गंभीरपुर थाना के उबारपुर लखमीपुर गांव निवासी श्यामलाल 62 पुत्र डक्कू के पुत्री की बरात 20 जून को आनी है। शादी के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी। श्यामलाल ने बेटी की शादी की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इससे पहले की बेटी की डोली उठती, पिता की अर्थी उठ गई।


बुधवार सुबह श्यामलाल अपने नाती सागर (20) पुत्र दूधनाथ के साथ बाइक से ऊंचागांव स्थित अपने मामा के घर कार्ड देने जा रहा था। बाइक सागर चला रहा था। अभी दोनों रूदरी मार्ग के बाढ़ू चौक पहुंचे थे कि बाइक अनियंत्रित हो गई। सागर जब तक बाइक संभाल पाता वह पेड़ से टकरा गई। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से दोनों को अस्पताल भेजा। जहां डाक्टरों ने श्यामलाल को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप घायल सागर का उपचार चल रहा है। उधर श्यामलाल के मौत की सूचना घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। मृतक के एक पुत्र और तीन पुत्री हैं। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ अतरौलिया स्वास्थ्य विभाग का बड़ा एक्शन अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर छापा


 आजमगढ़ अतरौलिया स्वास्थ्य विभाग का बड़ा एक्शन


अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर छापा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया बुधवार एडिशनल सीएमओ व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर छापा मारा गया, वही छितौनी स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम पर छापा मारकर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया। अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पताल में प्रसव सुविधा, ऑपरेशन सुविधा के साथ ही झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा इलाज करते हुए पाया गया, जहां कुछ महिलाओं का प्रसव भी कराया गया था तो कुछ मरीज ऑपरेशन के लिए भी पाए गए।


 मौके पर ही एक आशा कार्यकर्ती भी मौजूद रही जिसका वीडियो एडिशनल सीएमओ ने अपने मोबाइल द्वारा बनाया। इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों में ताले लटक गए। सूचना मिलते ही लोग धड़ाधड़ अपनी दुकानों को बंद कर फरार हो गए। पटेल रोड पर स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम पर भी छापा मारा गया, जहां न तो कोई मरीज मिला और न ही कोई डॉक्टर। छापेमारी के बाद एडिशनल सीएमओ ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतरौलिया का निरीक्षण किया, जहाँ अनुपस्थित दो कर्मचारियों पर कार्रवाई का भी आदेश दिया।


निरीक्षण के दौरान रजिस्टर में एंट्री सही तरीके से करने की चेतावनी दी। एडिशनल सीएमओ ने बताया कि लगातार शिकायतें मिलने पर आज अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर अचानक छापा मारा गया जिसमें सिर्फ एक प्राइवेट नर्सिंग होम संचालित अवस्था में पाया गया, जहां कुछ मरीज भी मिले हैं। प्रत्येक कमरों की तलाशी ली गई जिसमें मेडिकल संबंधित दवाइयां व ऑपरेशन के उपकरण भी पाए गए हैं। इस अस्पताल को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। मजे की बात यह है कि प्राइवेट संचालित हो रहे अस्पतालों में आशा कार्यकर्ताओं के मिलने से स्वास्थ्य विभाग पर बड़ा सवाल खड़ा होने लगा। इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतरौलिया की टीम भी मौजूद रही।

आजमगढ़ निजामाबाद परशुरामपुर दबंग लेखपाल विपक्षी से मिली भगत कर के दे रहा है खुलेआम चुनौती,पीड़ित परेशान


 आजमगढ़ निजामाबाद परशुरामपुर दबंग लेखपाल विपक्षी से मिली भगत कर के दे रहा है खुलेआम चुनौती,पीड़ित परेशान 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील के गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परशुरामपुर के रहने वाले मिठाईलाल सरोज पुत्र अकबाल ने आरोप लगाते हुए बताया की मै अपनी भुमधरी आरजी गाटा संख्या 231क की पैमाइश कराने के लिए मार्च 2023 से अब तक सम्बन्धित अधिकारियो को लगभग 15 प्रार्थना दिया परन्तु क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा विपक्षी लालचंद पुत्र रजई से मिली भगत कर के नाजायज लाभ लेकर आज तक मेरे उक्त भुमधरी आरजी की पैमाइश नही किए।

जब मै लेखपाल से सम्पर्क किया तो लेखपाल द्वारा कहा गया की मै आप की जमीन की पैमाइश नही करूंगा आप को जो करना है आप कर लीजिए आप किसी भी अधिकारी के यहाँ चले जाइए कोई मेरा कुछ नही कर पाएगा।


साथ ही पीड़ित द्वारा यह भी बताया गया की विपक्षी लालचंद सरोज पुत्र रजई जो मेरे गाँव का ही रहने वाला है उक्त लालचंद सरोज द्वारा मुझे तथा मेरे परिवार को आए दिन गाली गुप्ता दे रहा है और जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।


साथ ही यह भी धमकी दे रहे है की अब मै तुम्हारे उक्त जमीन पर कब्जा कर लूंगा तुम व तुम्हारा परिवार मेरा कुछ नही कर पाएगा क्यो की लेखपाल व निजामाबाद तहसील प्रशासन को हमने अपने कब्जे मे कर रखा है। ज्यादा बोलोगे तो तुम्हे और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे।


ब्यूरो रिपोर्ट न्यूज़9यू0पी0

आजमगढ़ इस्कान सेंटर की सौजन्य से 20 जून को जनपद में निकलेगी श्री जगरनाथ रथ यात्रा


 आजमगढ़ इस्कान सेंटर की सौजन्य से 20 जून को जनपद में निकलेगी श्री जगरनाथ रथ यात्रा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बड़े ही हर्ष के साथ आप सभी श्रद्धालुओं को यह सूचित किया जाता है कि पूर्वांचल में पहली बार श्री जगन्नाथ जी की  सबसे पुरानी विग्रह  (70 से 80 साल पुरानी है )जोकि  यात्रा दिनांक 20 जून  2023 को शाम 4 बजे से इस्कान सेंटर आजमगढ़ के सौजन्य से पता नियर शनि मंदिर गौरी शंकर घाट भगवान श्री जगन्नाथ जी की मंदिर से रस्सी  रथ यात्रा निकाली जाएगी जिसमें आप सभी श्रद्धालु सादर आमंत्रित हैं आप सबसे निवेदन है कि इस पावन पुनीत यात्रा में तन मन से और भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा में शामिल होकर पुण्य के भागी बने।



ब्यूरो रिपोर्ट न्यूज़9यू0पी0