Tuesday 21 May 2024

आजमगढ़ महिला को पेड़ में बांधकर उसे निर्वस्त्र कर जिन्दा जलाकर उतारा था मौत के घाट घटना में शामिल 4 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा


 आजमगढ़ महिला को पेड़ में बांधकर उसे निर्वस्त्र कर जिन्दा जलाकर उतारा था मौत के घाट


घटना में शामिल 4 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ छेड़खानी के बाद युवती को जला कर हत्या किए जाने के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने चार आरोपियों को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक को छब्बीस हजार रुपए अर्थ दंड की सजा सुनाई। यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर 7 रमेश चंद्र ने मंगलवार को सुनाया। 


अभियोजन पक्ष के अनुसार मुबारकपुर थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर भरौलिया गांव में 9 सितंबर 2014 की रात लगभग पौने एक बजे वादिनी मुकदमा राखी भारती की बहन सरोज भारती सिर दर्द होने की वजह से दवा खाने के लिए घर के बाहर हैंडपंप पर गई। तभी गांव के शांति भूषण उर्फ संतोष, सुभाष जालंधर ,श्री राम, कल्पनाथ तथा बृजभूषण,राजा व एक नाबालिग ने सरोज का मुंह दबा कर उसे एक पेड़ से बांध दिया और उसके कपड़े फाड़ डालें। हमलावरों ने मिट्टी का तेल छिड़क कर सरोज के शरीर मे आग लगा दिया। सरोज के चिल्लाने पर घर व गांव के लोग आ गए तब सभी आरोपी भाग निकले। बुरी तरह से झुलसी स्थिति में सरोज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान 16 सितंबर 2014 को उसकी मौत हो गई।


 पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद श्रीराम, जालंधर, बृजभूषण, कल्पनाथ सुभाषचंद्र तथा एक नाबालिग के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित किया। नाबालिग आरोपी की पत्रावली किशोर न्याय बोर्ड भेज दी गई। अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता गोपाल पांडेय तथा विजय बहादुर सिंह एडवोकेट ने कुल चौदह गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों के दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी श्रीराम, बृजभूषण, सुभाषचंद्र तथा जालंधर को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक को छब्बीस हजार रुपए अर्थ दंड की सजा सुनाई।

आजमगढ़ सरायमीर भाजपा के नारे को जनता ने बदलकर कर दिया 400 हार-अखिलेश यादव सपा मुखिया की सभा में उमड़ा जनसैलाब, टेंट के ऊपर चढ़कर भाषण सुनते रहे लोग जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया


 आजमगढ़ सरायमीर भाजपा के नारे को जनता ने बदलकर कर दिया 400 हार-अखिलेश यादव


सपा मुखिया की सभा में उमड़ा जनसैलाब, टेंट के ऊपर चढ़कर भाषण सुनते रहे लोग


जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में मंगलवार को लालगंज लोकसभा क्षेत्र के खरेवां में अखिलेश यादव की सभा में जनसैलाब उमड़ पड़ा। जैसे ही अखिलेश यादव अपना संबोधन शुरू करने के लिए उठे कार्यकर्ता जोश में आ गए, जिससे कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभाला। इस दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा कुछ लोगों पर डंडा चलाने की भी बात सामने आ रही है।



 जिले के खरेवां सरायमीर में हुई जनसभा में अखिलेश यादव ने कहाकि भाजपा की सरकार 10 वर्षों से देश में लूट की छूट के साथ जमी हुई है और इतना लूटा कि उसी से वैक्सीन लगवा दी। आज वैक्सीन से खतरा पैदा हो गया है। क्या वैक्सीन लगवाने वाले भाजपा को वोट देंगे? सुना है कि जबसे वैक्सीन का खतरा पैदा हुआ है। भाजपा के लोग बाबा साहेब के संविधान से भी बड़े हैं। भाजपा का 400 का नारा है। आप लोग पढ़े- लिखे हैं। यह नारा इन्होंने इसलिए दिया कि लोकसभा में 543 सीटें हैं। इस बार जनता इन्हें 400 हार का हार पहना रही है। इस बार जनता इन्हें 140 सीटें देगी। इस सरकार में किसानों को डीएपी तभी मिली जब जबरदस्ती नैनो यूरिया खरीदना पड़ा।


 चार जून के बाद मंत्रिमंडल तो बनेगा ही लेकिन चार जून के बाद यह हमारा मीडिया मंडल भी बदल जाएगा। हमारे आपके खुशियों के दिन आएंगे। 25 मई 2024 को आजमगढ़ इतिहास बदलेगा। नौजवान जानते होंगे कि इनकी सरकार में हर पेपर लीक हो गया। परीक्षा रद्द करनी पड़ी। नौजवान कितनी तैयारी करके गए होंगे। जब परीक्षा देने गए तो पेपर लीक हो गया।


समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सिर्फ एक सीट पर भाजपा लड़ाई में है, बाकी सीट पर जनता उनका सफाया कर देगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लालगंज लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवार दरोगा प्रसाद सरोज के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, इस बार भाजपा के लोगों ने जो अंकगणित बनाया है, उसे विफल करने का मन उत्तर प्रदेश की जनता ने बना लिया है। बिना नाम लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को क्योटो बताते हुए सपा प्रमुख ने कहा, अभी जो आंकड़े तथा सूचना सामने आ रही है, उसके अनुसार भाजपा केवल एक सीट पर लड़ाई में है, वो क्योटो है और बाकी सब भाजपा हार चुकी है।

कन्नौज ग्राम पंचायत सचिव की बेटी ने पिता को उतारा मौत के घाट सोते समय धारदार हथियार से रेत दिया गला


 कन्नौज ग्राम पंचायत सचिव की बेटी ने पिता को उतारा मौत के घाट


सोते समय धारदार हथियार से रेत दिया गला



 उत्तर प्रदेश कन्नौज में छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में एक किशोरी ने सनसनी खेज वारदात को अंजाम दे डाला। रात में सोते समय उसने धारदार हथियार से अपने ही पिता का गला रेत दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। पिता की चीख पर परिजनों की नींद टूटी, तब, उन्हें वारदात की जानकारी हुई। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी किशोरी को अपनी हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है। मृतक के शव को सौ शैय्या अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया।


 मृतक विकासखंड हसेरन में ग्राम पंचायत सचिव के पद पर तैनात था। सिकंदरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम करमुल्लापुर निवासी अजय पाल राजपूत (50) पुत्र मुंशीलाल विकास खंड हसेरन में ग्राम पंचायत सचिव के पद पर तैनात थे। उनके दो पुत्र सिद्धार्थ (18) व अमन (14) के साथ एक पुत्री निधि (16) भी है। पुत्री इस समय भारतीय शिक्षा सदन इंटर कॉलेज सिकंदरपुर में कक्षा 12 की छात्रा है। लोगों के मुताबिक सोमवार की देर रात जब परिजन गहरी नींद में सो रहे थे तभी ग्राम पंचायत सचिव की नाबालिग बेटी ने उनका धारदार हथियार से गला रेत दिया। उनकी चीख पुकार सुनकर अन्य परिजनों की भी नींद खुल गई वारदात से सभी सन्न रह गए। खून से लथपथ देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। परिजनों की चीख पुकार सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी आ गए। इस बीच सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस भी मौके पर पंहुच गई। बेड पर खून से लथपथ पड़े ग्राम पंचायत सचिव को पुलिस सौ शैय्या अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया। 


पुलिस अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं और घटना के संबंध में परिजनों से भी पूछताछ कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि किशोरी को हिरासत में लिया गया है हालांकि अभी इस बारे में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

कानपुर बेटे ने घोंटा सेवानिवृत्त दरोगा पिता का गला जमीन दिवंगत भाई के बेटों के नाम करने से नाराज था आरोपी


 कानपुर बेटे ने घोंटा सेवानिवृत्त दरोगा पिता का गला


जमीन दिवंगत भाई के बेटों के नाम करने से नाराज था आरोपी



उत्तर प्रदेश कानपुर मूसानगर थाना क्षेत्र के भरतौली में सोमवार शाम जमीन विवाद में सेवानिवृत्त दरोगा पिता की बड़े बेटे ने गला घोंटकर हत्या कर दी। गांव के बाहर गोशाला के पास सड़क किनारे उनका शव पड़ा मिला। मृतक की छोटी बहू ने जेठ पर हत्या किए जाने का आरोप लगा कर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।


 मूसानगर थाना क्षेत्र के भरतौली निवासी सेवानिवृत्त दरोगा खुशीराम (72) छोटी बहू प्रेमलता के साथ मंडी परिषद स्थित मकान में रहते थे। सोमवार दोपहर लगभग दो बजे वह किसी काम से गांव गए थे। शाम पांच बजे के करीब गांव की गोशाला के पास सड़क किनारे उनका शव पड़ा मिला। घटना की जानकारी पर एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति, एएसपी राजेश पांडेय व सीओ भोगनीपुर देंवेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। मृतक की बहू प्रेमलता ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में पति प्रमोद की मौत हो गई थी। इसके बाद से ससुर उसके साथ मंडी परिषद के पास मकान बनाकर रहने लगे। उसके दो बेटियां वैष्णवी, कीर्ती व बेटे यश, हर्ष हैं। ससुर के नाम करीब 11 बीघे जमीन थी। पति की मौत के बाद ससुर ने 9 बीघा जमीन उसके दोनों बेटों हर्ष व यश के नाम कर दी थी। इसी बात से जेठ हेमंत कुमार खुन्नस मानने लगे। इसको लेकर घर में काफी दिनों से परिवार के बीच अनबन चल रही थी।


 सोमवार सुबह जमीन के हिस्से को लेकर कहासुनी भी हुई थी। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि आरोपी हेमंत कुमार को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पिता ने छोटे भाई की विधवा बहू के बेटों के नाम जमीन कर दी। कुछ जमीन बची थी उसे बलकट पर देने गए थे। उसने मना किया तो विवाद हो गया। इसी बात को लेकर उसने गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

जौनपुर शाहगंज आशुतोष श्रीवास्तव हत्याकांड में कोतवाल पर गिरी गाज किए गए लाइन हाजिर, मनोज ठाकुर को मिली नई जिम्मेदारी


 जौनपुर शाहगंज आशुतोष श्रीवास्तव हत्याकांड में कोतवाल पर गिरी गाज


किए गए लाइन हाजिर, मनोज ठाकुर को मिली नई जिम्मेदारी



उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाल तारकेश्वर राय को पुलिस अधीक्षक जौनपुर डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने रविवार की शाम कार्रवाई करते हुए लाइन हाजिर कर दिया। यह कार्रवाई आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या पर हुई। 


अब सर्विलांस प्रभारी मनोज ठाकुर को शाहगंज का नया कोतवाल बनाया गया है। इस बाबत पुलिस अधीक्षक जौनपुर डॉ0 अजयपाल शर्मा ने बताया कि शाहगंज कोतवाल को लाइन हाजिर कर मनोज ठाकुर को शाहगंज का नया कोतवाल बनाया गया है। यह कार्रवाई आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या में लापरवाही पर की गई है, मृतक ने पूर्व में भी जान का खतरा बताया था।