Monday 8 April 2024

आजमगढ़ सरायमीर माँ सन्तराजी देवी इण्टर मीडिएट कालेज मे धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस


 

आजमगढ़ सरायमीर माँ सन्तराजी देवी इण्टर मीडिएट कालेज मे धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर क्षेत्र के माँ सन्तराजी देवी इण्टर मीडिएट कालेज सड़वाहा बड़ी कोरौली मे विघालय के स्थापना दिवस के अवसर पर विघालय मे अंकपत्र वितरण व शिक्षक अभिभावक गण की बैठक हुई।


जिसमें विघालय के प्रबंधक कमलेश चौहान के द्वारा दीप प्रज्वलित कर के कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

आये हुय सभी अतिथिगण अभिभावकगण व अध्यापक गण को सम्मानित किया गया साथ ही साथ विघालय मे प्रथम , द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत करते हुय उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।


उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि बलवंत यादव ( ब्लाक प्रमुख मिर्जापुर प्रतिनिधि ) व शैलेश प्रजापति ( मण्डल अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा भाजपा ) कमलेश चौहान एडवोकेट, प्रधानाचार्य विजय कुमार प्रजापति , अध्यापकगण मनोज कुमार , ज्ञानप्रकाश ,अवधराज व क्षेत्र के सम्मानित लोगो सहित अभिभावक गण मौजूद रहे।

आजमगढ़ दीदारगंज घर के बाहर खड़ी कार में लगी आग बीती रात एक बजे की घटना


 आजमगढ़ दीदारगंज घर के बाहर खड़ी कार में लगी आग



बीती रात एक बजे की घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के महुवारा कला गांव निवासी मो0 आदिल की कार अबूझ हाल में आग लगनें से जलकर खाक हो गई। रविवार को मो0 आदिल दिन में अपनी कार से कहीं गया था और सायं लगभग छ बजे कार से घर वापस आया और मारुती सुजुकी कार को दरवाजे के सामने आम के पेड़ के नीचे खड़ी करके अपने घर में चला गया और खाना पीना खाकर सो गया।


 बताया जा रहा है रात लगभग एक बजे पड़ोसी ने दरवाजे पर खड़ी कार को धू धू कर जलते देखा तो शोर मचाते हुए आदिल के घर की खिड़की पीटना शुरु किया। शोर सुन कर मो0आदिल और परिवार के सदस्य नींद से जागे और दरवाजा खोलकर घर से बाहर आए तो देखा कि कार आग का गोला बन चुकी थी। आनन फानन में जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक कार जलकर खाक हो चुकी थी । आग इतनी तेज थी अगल बगल के दो आम के पेड़ भी झुलस गए।

आजमगढ़ फर्जी सिमकार्ड एक्टिवेट कर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार कब्जे से 40 सिम और मोबाइल पुलिस ने किया बरामद


 आजमगढ़ फर्जी सिमकार्ड एक्टिवेट कर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार


कब्जे से 40 सिम और मोबाइल पुलिस ने किया बरामद




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले की साइबर थाना पुलिस ने उपभोक्ताओं के नाम से फर्जी सिम एक्टिवेट कर तथा एयरटेल पेमेंट बैंक बनाकर DBT (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रान्सफर) के माध्यम से लोगो के बैंक खाते से सरकारी योजनाओं के तहत मिलने वाली (किसान सम्मान निधि, पेंशन, गैस सब्सिडी, स्कालरशिप) राशि के लाखों रूपये निकालने वाले साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से 40 एक्टिवेटेड सिम एवं मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।


 कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मोलनापुर गांव निवासी सीताराम यादव द्वारा साइबर क्राइम थाना में प्रार्थना पत्र दिया गया कि किसी ने मेरे नाम से फर्जी एयरटेल पेमेंट बैंक का खाता खोल लिया है। उक्त जालसाज द्वारा बैंक में मेरे नाम से आने वाली किसान सम्मान निधि को मेरे नाम से खुले फर्जी एयरटेल पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर कर निकाल लिया जा रहा है। ऐसे ही कई अन्य लोगो का भी किसान सम्मान निधि की राशि अन्य बैंको में ट्रान्सफर कर निकाल लिया जा रहा है। उसकी शिकायत को संज्ञान लेते हुए तकनीकी संसाधनो का प्रयोग कर साइबर क्राइम थाना टीम द्वारा अभिसूचना संकलन करके कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। विवेचना में परमानन्द भारती उर्फ राहुल कुमार निवासी ग्राम जलालपुर कोठवा थाना अहरौला का नाम प्रकाश में आया। साइबर थाना पुलिस ने आरोपित की लोकेशन के आधार पर रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से अपराध में प्रयुक्त मोबाइल फोन, 40 एक्टिवेटेड सिम कार्ड तथा 4400 रूपये बरामद किए गए। तत्पश्चात आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।


 पूछताछ में पकड़े गए आरोपित परमानन्द भारती उर्फ राहुल कुमार ने बताया की मैं एयरटेल की तरफ से गावों में जाकर एयरटेल MNP केंद्र का कैंप लगता हूँ। वहां जो भी लोग सिम कार्ड लेने या पोर्ट कराने आते हैं तो मैं उनके नाम से दो सिम, एक बार ई-केवाईसी के माध्यम से तथा दूसरी बार आफ लाइन केवाईसी आधार कार्ड की फोटो खीचकर एक्टिवेट कर देता था। इसके बाद उसी समय ई-केवाईसी कर उनके नाम से फर्जी एयरटेल पेमेंट बैंक भी खोलकर उसमे DBT (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रान्सफर) आप्शन को फर्स्ट टाइम एक्टिवेट कर देता था और उससे लोगो के आधार कार्ड से जो भी गवर्नमेंट योजना के तहत (किसान सम्मान निधि, पेंशन, गैस सब्सिडी, स्कालरशिप) राशि बैंक खातो में ट्रान्सफर होती थी, वह मेरे द्वारा खोले हुए फर्जी एयरटेल पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर हो जाती थी। जिसे मैं यूपीआई के माध्यम से निकाल लेता था। डीबीटी करने पर मुझे कंपनी की तरफ से ज्यदा कमीशन मिलता था। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि अब तक मैंने लगभग 50 से 60 लोगो के साथ ऐसी धोखधड़ी कर लगभग पांच लाख रूपये ट्रान्सफर कर निकाल चुका हूं। साइबर क्राइम पुलिस टीम द्वारा उसके पास से बरामद सिम व बैंक खातों की जांच कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

आजमगढ़ दीदारगंज सड़क हादसे में घायल शख्स को समय पर नहीं मिला इलाज मौत के बाद घर वालों ने अस्पताल में किया हंगामा


 आजमगढ़ दीदारगंज सड़क हादसे में घायल शख्स को समय पर नहीं मिला इलाज


मौत के बाद घर वालों ने अस्पताल में किया हंगामा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के अमनावें गांव के पास स्थित एक विद्यालय के सामने कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में कार सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर भीड़ जुट गई। घायल युवक के मोबाइल पर किसी की कॉल आ रही थी। जिस पर एक राहगीर ने फोन उठाया और घटना की सूचना फोन करने वाले को दी। कुछ ही देर में परिजन पहुंच गए। घायल को पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां दो घंटे तक कोई डॉक्टर नहीं उपलब्ध हो सका और घायल की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। तहसीलदार मार्टीनगंज ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।


 बरदह थाना क्षेत्र के गोठांव गांव निवासी जगदीश राजभर (30) कार से रविवार को अपनी बुआ के घर दीदारगंज थाना के बनगांव गया हुआ था। रात में वह वापस लौट रहा था। अमनावें गांव के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित गड्ढे में पलट गई। जिससे जगदीश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। लेकिन कोई उसके पास नहीं जा रहा था। जगदीश का मोबाइल कार में बज रहा था। एक व्यक्ति हिम्मत कर कार के पास पहुंचा तो जगदीश को लहूलुहान पाया और उसके मोबाइल पर आ रही कॉल को रीसिव कर परिजनों को घटना की सूचना दी। इसके बाद घायल को पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां कोई डॉक्टर न मिलने पर प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां हालत गंभीर देख प्राइवेट डॉक्टर ने रेफर कर दिया तो परिजन जगदीश को लेकर पुनः सीएचसी पहुंच गए।


 तत्काल इलाज न मिलने से कुछ ही देर बाद जगदीश की मौत हो गई। इसके बाद परिजन आक्रोशित हो उठे और सीएचसी पर जम कर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार राजू कुमार ने लोगों को समझाबुझा कर शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक पांच भाई बहनों में सबसे छोटा और एक पुत्र का पिता था। तीन माह पूर्व ही वह पंजाब से कमा कर घर लौटा था। पत्नी अभी गर्भवती है।

आजमगढ़ देवगांव अवैध असलहा फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार पुलिस ने तैयार व अर्धनिर्मित असलहे व औजार किया बरामद


 आजमगढ़ देवगांव अवैध असलहा फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक अभियुक्त गिरफ्तार


पुलिस ने तैयार व अर्धनिर्मित असलहे व औजार किया बरामद




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र के शेखपुर बछौली गांव में स्थित एक निर्माणाधीन मकान में छापेमारी कर अवैध असलहों की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए असलहा निर्माण करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से कई तैयार एवं अर्द्धनिर्मित असलहों व कारतूस के साथ ही असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार बरामद किया है।


 देवगांव कोतवाली प्रभारी विनय कुमार मिश्र को सोमवार की सुबह सूचना मिली कि ग्राम शेखपुर बछौली स्थित सड़क के किनारे पप्पू बरनवाल के अर्धनिर्मित मकान के पीछे एक व्यक्ति द्वारा अवैध शस्त्र बनाकर अपराधियों को बेचा जाता है। इस सूचना पर तत्काल पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुँचकर एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया।


 पकड़ा गया योगेन्द्र उर्फ जोगी ग्राम रतौड़ी थाना मेहनाजपुर जनपद आजमगढ़ का निवासी बताया गया है। उसके कब्जे से एक तमन्चा व एक जिंदा कारतूस .315 बोर, एक जिंदा कारतूस 12 बोर के साथ ही असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।