Saturday 23 December 2023

आजमगढ़ दीदारगंज दिन दहाड़े युवती की चाकू मारकर हत्या एसपी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ दीदारगंज दिन दहाड़े युवती की चाकू मारकर हत्या


एसपी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुरहन में शनिवार को दिन में युवती की ताबड़तोड़ चाकू से वार से हत्या कर दी गई। घटनास्थल एसडीएम आवास से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित है। घटना के बाद मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ अधिकारी गण भी पहुंच गए थे।


मृतका का नाम शबनम पुत्री जैतून राजभर उम्र लगभग 22 वर्ष है शबनम की मां आशा खेत में काम कर रही थी। शबनम उसके लिए खाना लेकर जा रही थी। तभी हमलावर रास्ते में उसको घेर लिए। घटना के बाद जहां आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। वही मौके पर थोड़ी देर में भारी भीड़ जुट गई और लोग हंगामा करने लगे। सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी। बताया गया की मृतक शबनम का पिता बाहर रहता है। घर पर पत्नी व तीन पुत्रियां थी।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि आज दोपहर युवती के हत्या होेने की सूचना मिली, युवती के गर्दन पर घाव के निशान है। परिजनों द्वारा बताया कि गांव के ही गांगुली उर्फ नवनीत सिंह पुत्र पूरन सिंह 21 साल और शुभम गौतम पुत्र जित्तू 20 साल द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है। जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ यूपी पुलिस में 60 हजार सिपाहियों की भर्ती का कार्यक्रम जारी आवेदन के लिए तिथि की गई निर्धारित


 लखनऊ यूपी पुलिस में 60 हजार सिपाहियों की भर्ती का कार्यक्रम जारी


आवेदन के लिए तिथि की गई निर्धारित



लखनऊ यूपी पुलिस में भर्ती के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर भर्ती के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।


अभ्यर्थी 27 दिसंबर से 16 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के लिए शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 18 जनवरी है। 60244 पदों पर भर्ती में अनारक्षित पदों की संख्या 24102, ईडब्ल्यूएस के लिए पदों की संख्या 6024, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए पदों की संख्या 16264, अनुसूचित जाति के लिए 12650 और अनुसूचित जनजाति के लिए 1204 पद निर्धारित किए गए हैं। भर्ती से संबंधित सभी सूचनाएं https://uppbpb.gov.in/ पर उपलब्ध हैं।

आजमगढ़ सिपाही की ब्रेन हैमरेज से गई जान 2 दिन पूर्व ड्यूटी के दौरान बिगड़ गई थी हालत


 आजमगढ़ सिपाही की ब्रेन हैमरेज से गई जान



2 दिन पूर्व ड्यूटी के दौरान बिगड़ गई थी हालत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी सिपाही की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई। उनकी चंदौली जनपद में तैनाती थी। दो दिन पूर्व ड्यूटी के दौरान हालत बिगड़ गई थी। शहर के एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था।


रौनापार थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी चंद्रसेन यादव (51) हेड कांस्टेबल के पद पर चंदौली जनपद के चकरघट्टा थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी मझगावां में तैनात थे। बुधवार की रात ड्यूटी के दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई। उन्हें ब्रेन हैमरेज हो गया। जानकारी मिलने पर परिजन चंदौली गए। चंद्रसेन को इलाज के लिए आजमगढ़ लाया गया। शहर के एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। गुरुवार की शाम उनका निधन हो गया। चंदौली जनपद से पूर्व उनकी तैनाती वाराणसी व बलिया जनपद में रही थी। निधन की सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया। चंद्रसेन के दो पुत्र बताए गए हैं

आजमगढ़ 14 दरोगा का हुआ तबादला बलरामपुर चौकी प्रभारी संजय कुमार तिवारी का गैर जनपद स्थानांतरण


 आजमगढ़ 14 दरोगा का हुआ तबादला


बलरामपुर चौकी प्रभारी संजय कुमार तिवारी का गैर जनपद स्थानांतरण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने जिले की कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए गुरुवार की रात तीन चौकी प्रभारी समेत 14 दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया। फेरबदल से पुलिस महकमे में खलबली मची रही।


एसपी ने मेंहनगर थाने से संबद्ध सिंहपुर चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह को शहर में बलरामपुर चौकी का प्रभारी बनाया है। जब कि पुलिस लाइन में तैनात सब इंस्पेक्टर दल प्रताप सिंह को चौकी प्रभारी सिंहपुर व बलरामपुर चौकी प्रभारी संजय कुमार तिवारी का गैर जनपद स्थानांतरण होने पर कार्यमुक्त कर दिया।


 इसी क्रम में पुलिस लाइन में तैनात सब इंस्पेक्टर नागेंद्र सिंह को प्रभारी रिट सेल, जयंती लाल को पुलिस लाइन से प्रभारी विशेष जांच प्रकोष्ठ, गुरुज्ञानचंद पटेल को पुलिस लाइन से प्रभारी नई किरण, नागेश चौधरी को पुलिस लाइन से थाना रानी की सराय, अमित कुमार पाल को पुलिस लाइन से थाना कंधरापुर, विनोद कुमार सिंह को पुलिस लाइन से कोतवाली देवगांव भेजा गया है।


 महिला सब इंस्पेक्टर आरती यादव को पुलिस लाइन से महिला थाना, सब इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह को पुलिस लाइन से थाना बरदह, नवनीत सिंह को पुलिस लाइन से कोतवाली फूलपुर, धीरेंद्र नारायण शुक्ल को पुलिस लाइन से थाना मुबारकपुर व संजय सिंह को पुलिस लाइन से थाना गंभीरपुर में तैनाती दी गई है।