Saturday 10 December 2022

आजमगढ़ जीएसटी छापेमारी के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश अतरौलिया व्यापार संगठन ने बैठक कर कार्रवाई की किया निन्दा मानसिक उत्पीड़न करने का लगाया आरोप, विरोध में बंद रही दुकानें


 आजमगढ़ जीएसटी छापेमारी के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश


अतरौलिया व्यापार संगठन ने बैठक कर कार्रवाई की किया निन्दा


मानसिक उत्पीड़न करने का लगाया आरोप, विरोध में बंद रही दुकानें


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिना रजिस्ट्रेशन कारोबार कर रहे व्यापारियों के फर्माे पर जीएसटी विभाग की छापेमारी का खौफ अतरौलिया नगर पंचायत में भी में साफ दिख रहा है। छापेमारी को लेकर व्यापारियों में काफी गुस्सा है। शनिवार को गोला बाजार, बरन चौक, बब्बर चौक, दुर्गा चौक समेत बाजार में अधिकतर दुकानें बंद रही। सर्वाधिक मुश्किल में इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबारी दिखे। पिछले कुछ दिन से चल रही जीएसटी टीम की छापेमारी में नगर के सभी दुकानदारों में खौफ है। सबसे अधिक खौफ में इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबारी हैं। बिना कागजात के कारोबार करने का आरोप इन्हीं पर लगता है। इसी का नतीजा है कि पूरे बाजार में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं तथा व्यापार संगठन के लोगों ने गोला बाजार में एकत्रित होकर इसका विरोध जताया।


उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवनीत जायसवाल का कहना है 50 हजार से अधिक मॉल पर ई-वे बिल जारी हो रहा है। विभाग का सचल दस्ता क्या कर रहा है? प्रतिष्ठानों पर अनावश्यक छापे का पुरजोर विरोध होगा।


 जीएसटी जमा नहीं करने वाले व्यापारियों को चिन्हित कर कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन पहले अधिकारी व्यापारियों से वार्ता कर जीएसटी के नियमों के बारे में बताए, कौन कौन से लोग जीएसटी के दायरे में आते है उनकी जानकारी व्यापारियों को नहीं है। लग्न के सीजन में व्यापारियों को अनावश्यक मानसिक उत्पीड़न न किया जाए। इस संदर्भ में व्यापार मंडल वार्ता कर एक ज्ञापन भी सौपेंगा। इस बात का सभी व्यापारियों ने समर्थन किया।


इसी क्रम में अतरौलिया सामुदायिक भवन अतरौलिया में जीएसटी के छापेमारी को लेकर अतरौलिया व्यापार संगठन की तरफ से व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक की गई। जिसमें सैकड़ों व्यापारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में जीएसटी अधिकारी द्वारा छोटे व्यापारियों को परेशान किये जाने की घोर निंदा किया गया।


बैठक में मुख्य रूप से व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवनीत जायसवाल, उपाध्यक्ष प्रवीन मद्देशिया, चेयरमैन सुभाष चन्द्र जायसवाल, रजाक अंसारी, सगीर अंसारी, प्रवेश गुप्ता, अमित जायसवाल, टीटू विनायकर, अरविंद अग्रहरि, नीतीश वर्णवाल, सागर सोनी, मनीष कुमार, बृजेश गुप्ता, अभिमन्यु जायसवाल सहित आदि लोग उपस्थित थे।

आजमगढ़ दूसरे दिन फिर मुबारकपुर में जीएसटी टीम का छापा बुनकर व्यवसायी के घर पर जा धमकी टीम, कुछ कागजात लिया कब्जे में


 आजमगढ़ दूसरे दिन फिर मुबारकपुर में जीएसटी टीम का छापा


बुनकर व्यवसायी के घर पर जा धमकी टीम, कुछ कागजात लिया कब्जे में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर नगर के मोहल्ला कटरा मे शनिवार को लगभग डेढ़ बजे स्टेट जीएसटी टीम के डिप्टी कमिश्नर राजनाथ तिवारी मुबारकपुर नगर के कटरा मोहल्ला में एक बुनकर व्यवसायी के यहां अपनी टीम के साथ धमक पड़े और काफी देर तक उनके अभिलेखों को खंगाला, कुछ कागजात भी अपने साथ ले गए। मुबारकपुर में  छापेमारी का दूसरा दिन रहा जब कि जनपद मे लगातार छठवां दिन बताया गया।


मुबारकपुर नगर के कटरा मोहल्ला निवासी रेशमी साड़ी कारोबारी एवं नगर पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी अब्दुल मजीद के घर पर स्टेट जीएसटी टीम ने छापा मारकर काफी देर तक सारे अभिलेख की जांच किया। घर के अंदर ऊपर-नीचे के सारे बही खातो को जांच करने के साथ-साथ कुछ लेखा पंजिका अपने साथ लेकर गए। बार-बार छापामारी से मुबारकपुर के कारोबारियो में दहशत व्याप्त है।


 टीम की छापामारी की खबर पाकर दुकान बन्द होने लगी और अफरा तफरी का माहौल हो गया। हालांकि अब तक किसी के खिलाफ कार्रवाई की कोई सूचना नहीं है। इस सम्बन्ध में टीम मे  शामिल स्टेट जीएसटी सहायक कमिश्नर ने बताया कि अभी हम लोगों को कार्यालय में बैठने का समय नहीं मिल पा रहा है। जो भी आंकड़ा संग्रहित किया जा रहा है। इसका मिलान किया जाएगा। गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई होगी। टीम मे शामिल डिप्टी कमिश्नर राजनाथ तिवारी, सहायक कमिश्नर मुन्नी देवी सहित तीन सहायक कमिश्नर समेत कुल आठ सदस्य मौजूद थे। इसके अलावा थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह अपने दल बल के साथ मौजूद रहे।

महाराष्ट्र मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने क्या कुछ कहा आप भी देखे


 महाराष्ट्र मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने क्या कुछ कहा आप भी देखे 



महाराष्ट्र सतारा राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कल एक हालिया कार्यक्रम में बयान दिया कि महात्मा फुले डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर और कर्मवीर भाऊराव पाटिल ने शिक्षा के लिए भीख मांगी थी। यह बयान सतारा जिला रिपब्लिकन की ओर से दिया गया था। 


पार्टी ऑफ इंडिया जिलाध्यक्ष अशोकराव गायकवाड़ बापू, जिला महासचिव समाज भूषण अप्पासाहेब गायकवाड़ और समस्त कार्यकारिणी समिति की ओर से हम महात्मा फुले का सार्वजनिक रूप से विरोध कर रहे हैं जिन्होंने महिला शिक्षा की पहल करके अपने महल में लड़कियों का स्कूल शुरू किया और बदल दिया। उनकी पत्नी एक शिक्षक से शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांति डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ने इसे गहनों पर खींचकर खर्च किया और संविधान में यह सुनिश्चित करने के लिए प्रावधान किया कि शिक्षा एक मौलिक अधिकार है।


समाज पर एक या दो महीने। छत्रपति शिवाजी महाराज और छत्रपति शाहू महाराज का निर्माण करने वाले और उन्हें बदनाम करने वाले बयान के विरोध में जिले के कई तालुकों में एक विरोध ट्रेन की योजना बनाई गई थी।


महाराष्ट्र कराड से विद्या मोरे की रिपोर्ट

आजमगढ़ श्रम प्रवर्तन अधिकारी आजमगढ़ शशिकांत पांडे के पिता स्व0 किशोरी लाल पांडे के निधन पर उनके गांव तिवारीपुर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुचे आईडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महा सचिव संजय पांडेय।


 आजमगढ़ श्रम प्रवर्तन अधिकारी आजमगढ़ शशिकांत पांडे के पिता स्व0 किशोरी लाल पांडे के निधन पर उनके गांव तिवारीपुर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुचे आईडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महा सचिव संजय पांडेय।



उत्तर प्रदेश श्रम प्रवर्तन अधिकारी आजमगढ़ शशिकांत पांडे के पिता स्व0 किशोरी लाल पांडे के निधन पर उनके गांव तिवारीपुर कला तहसील पट्टी जनपद प्रतापगढ़ पहुंचे आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे लेबर कमिश्नर के स्टेनो समाजसेवी अनिल सिंह ने पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि आज बाबूजी के न रहने की कमी हम सभी को खल रही है।


 इस अवसर पर स्वर्गीय किशोरी लाल पांडे की याद में 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर प्रधान सहायक सुरेश प्रजापति लिपिक विक्रमादित्य पाटिल बृजेश कुमार राय नरेंद्र यादव धर्मेंद्र श्रीकांत सतीश नंदू विश्वकर्मा एवं आर पी पांडे चंद्रभान पांडे मनोज पांडे महंत पांडे ज्ञान सिंह आदि लोगों ने भी शोक संवेदना व्यक्त की।



ब्यूरो रिपोर्ट संजय पांडेय आजमगढ़/प्रतापगढ़

आजमगढ़ 3 अंतरराज्यीय साईबर अपराधी झारखंड से गिरफ्तार कस्टमर केयर नंबर के बहाने करते थे जालसाजी


 आजमगढ़ 3 अंतरराज्यीय साईबर अपराधी झारखंड से गिरफ्तार


कस्टमर केयर नंबर के बहाने करते थे जालसाजी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी कस्टमर केयर नंबर अंकित कर झांसे में आए लोगों से साईबर अपराध कर लाखों की रकम लूटने वाले तीन अंतरराज्यीय साईबर अपराधियों को जनपद की साईबर सेल पुलिस ने झारखंड प्रांत से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। शनिवार को सभी अपराधियों को पुलिस ने न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के निवासी रविकांत यादव ने विगत 23 अगस्त को साईबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई कि मेरे मोबाइल नंबर पर एयर लाइन्स कस्टमर केयर से काल आई। काल करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने बताया कि तुम्हारी फ्लाइट कैंसिल हो गयी। इसके बाद उसने मदद के बहाने मुझसे मेरे मोबाईल फोन में ऐनीडेस्क ऐप्स डाउनलोड कराकर मेरे बैंक खाते से तीन लाख पचास हजार रूपये निकाल लिए। पीड़ित की शिकायत के आधार के आधार पर धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। उक्त अपराध के अनवारण एंव अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ एंव पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देशानुसार तकनीकी संसाधनो का प्रयोग करते हुए विवेचना शुरू की गई। उक्त अभियोग की विवेचना में झारखंड प्रांत के दुमका व देवघर जिले में सक्रिय साइबर गैंग के तीन अभियुक्तों के नाम प्रकाश में आए। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए साइबर क्राइम थाना आजमगढ़ टीम को रवाना किया गया।


 मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड पहुंची पुलिस ने शुक्रवार को इस घटना में शामिल अंतर्राज्यीय साइबर गैंग के अभियुक्त कलाम अंसारी पुत्र सलीम मियां ग्राम रघुआडीह व राजा रजवार पुत्र मधु रजवार ग्राम गायीनंडीह सलदाह थाना खागा जिला देवघर तथा मोहम्मद राजा अंसारी पुत्र मोहम्मद शिराज अंसारी निवासी इंद्रानगर पुराना दुमका थाना टाउन जिला दुमका, झारखण्ड को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। शनिवार को गिरफ्तार अभियुक्तों के साथ जनपद पहुंची पुलिस द्वारा अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ की गयी तो यह तथ्य सामने आया कि अभियुक्त कलाम अंसारी व राजा रजवार सोशल मीडिया पेज पर विभिन्न कंपनियों के कस्टमर केयर नंबर फीड कर देते हैं। जिससे जब लोग गूगल पर कंपनियों के कस्टमर केयर नंबर सर्च करते हैं तो इनके द्वारा फीड किये गये लोगो को नंबर सर्व प्रथम दीखते हैं। तत्पश्चात ये सब कस्टमर की हेल्प करने के बहाने रिमोट सपोर्ट ऐप्स (एनीडेस्क,टाइमवीवर) लोगों से डाउनलोड कराकर उनके बैंक खातो से रूपये दुसरे किसी के बैंक खातो में ट्रान्सफर कर निकाल लेते हैं। 


अभियुक्त मो0 राजा अंसारी लोगों से धोखे से पासबुक व एटीएम कार्ड प्राप्त कर इन लोगो को देता था, जिसमें पैसे ट्रान्सफर कर ये सब आपस में बांट लिया करते थे। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से तीन मोबाइल फोन,तीन एटीएम कार्ड तथा आठ अदद मोबाइल फोन सिमकार्ड बरामद किए गए हैं। साइबर क्राइम की इस उपलब्धि में साईबर थाने के प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय, उ0नि0 प्रमोद यादव के साथ ही आरक्षी मनीष सिंह, सभाजीत मौर्या, संजय कुमार तथा महिपाल यादव की भूमिका सराहनीय रही।

आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र मे सड़क हादसे में वायुसेना कर्मी मौसा-भतीजे की मौत लखनऊ से घर आते समय हुए दुर्घटना के शिकार अहरौला क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सर्विस लेन पर हुई दुर्घटना


 आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र मे सड़क हादसे में वायुसेना कर्मी मौसा-भतीजे की मौत


लखनऊ से घर आते समय हुए दुर्घटना के शिकार


अहरौला क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सर्विस लेन पर हुई दुर्घटना 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के ग्राम सजनी गांव के पास शुक्रवार देर रात पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के सर्विस लेन पर अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से बुलेट सवार मौसा व उनके साढ़ू के पुत्र की मौत हो गई। दोनों मृतक भारतीय वायुसेना में कार्यरत जवान थे। 


जानकारी के अनुसार अतरौलिया थाना क्षेत्र के भटपुरवा ग्राम निवासी 40 वर्षीय मनोज यादव पुत्र दशरथ यादव तथा फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मौना ग्राम निवासी रिश्ते में साढ़ू भूषण यादव के 30 वर्षीय पुत्र अमित यादव दोनों वायुसेना में तैनात थे।

शुक्रवार की रात मौसा मनोज व भतीजा अमित दोनों लखनऊ से बुलेट बाइक पर सवार होकर गृहजनपद के लिए रवाना हुए।


 रात करीब एक बजे अहरौला थाना क्षेत्र से गुजरे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से उतरकर फुलवरिया टोल प्लाजा के समीप सर्विस लेन से फूलपुर की ओर अमित के घर जाते समय सजनी गांव के समीप दोनों अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की जानकारी पाकर अहरौला थानाध्यक्ष योगेंद्र बहादुर सिंह मौके पर  पहुंच गए। यूपीडा पुलिस भी हादसा स्थल पर पहुंच गई। मृतकों के पास मिले पहचान पत्र के आधार पर उनकी पहचान हुई और पुलिस के माध्यम से दोनों के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। कुछ ही समय बाद दोनों मृत जवानों के परिवार घटनास्थल पर पहुंच गए। 


हादसे की जानकारी पाकर एसपी अनुराग आर्य व डीएम विशाल भारद्वाज भी मौके पर पहुंच गए। प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल शवों के पोस्टमार्टम की कार्यवाही शुरू हो गई और शव जिला चिकित्सालय के लिए भेज दिए गए। मौके पर पहुंचे मृतकों के परिवार में कोहराम मचा था। बताते चलें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आवागमन की शुरुआत से ही फुलवरिया टोल नाके के समीप आए दिन  दुर्घटनाएं हो रही हैं। टोल प्लाजा के पास लगभग 5 किलोमीटर के इलाके में अबतक दर्जनों दर्दनाक घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। अभी तीन दिन पूर्व  क्षेत्र के अभयपुर गांव निवासी एक युवक की पिकअप की चपेट में आ जाने से  मौत हो गई थी।

आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में इनामिया लुटेरा जख्मी गोली मारकर लूट की घटना में था वांछित पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार का इनाम किया गया घोषित


 आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में इनामिया लुटेरा जख्मी


गोली मारकर लूट की घटना में था वांछित


पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार का इनाम किया गया घोषित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 25 हजार रू ईनाम घोषित लुटेरे का शनिवार की सुबह बरदह थाना क्षेत्र में पुलिस से सामना हो गया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में ईनामी अपराधी के पैर में दो गोलियां लगीं और घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिला अस्पताल में गिरफ्तार बदमाश को भर्ती कराया गया है।


बताते हैं कि बरदह थाना क्षेत्र के गोड़हरा बाजार के समीप बीते 29 नवम्बर को बाइक सवार दो बदमाशों ने स्थानीय बेला खास गांव में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने दोस्त के साथ आए गाजियाबाद निवासी अनुज चौधरी को गोली मारकर सोने की चेन व अंगूठी छीनने की वारदात हुई थी। दुर्घटना के वक्त घायल अनुज चौधरी अपने दोस्त मोहित के साथ गोड़हरा बाजार निवासी रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे। पुलिस विवेचना में बरदह थाना क्षेत्र के ईरनी ग्राम निवासी दीपक राजभर पुत्र अरविन्द राजभर का नाम प्रकाश में आया। लूट की घटना को उसने अपने साथी के साथ अंजाम दिया था। वांछित अपराधी पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने  25 हजार रू का इनाम घोषित किया था।


 शनिवार की सुबह पुलिस व ईनाम घोषित बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमें बदमाश के दाहिने पैर व पिंडी में दो गोली लगी है। जिला अस्पताल में घायल बदमाश का इलाज चल रहा है।

उत्तर प्रदेश 6 जिलों के बीएसए सहित डेढ़ दर्जन अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश 6 जिलों के बीएसए सहित डेढ़ दर्जन अधिकारियों का हुआ तबादला



लखनऊ उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की देर रात बड़ा फेरबदल हुआ है। यूपी सरकार ने छह जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी बदलते हुए लगभग डेढ़ दर्जन अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। अब कुशीनगर के बीएसए राम जियावन मौर्या, मथुरा के बीएसए वीरेन्द्र कुमार सिंह, फिरोजाबाद के बीएसए आशीष कुमार पाण्डेय और हरदोई की बीएसए विनीता होंगी। ये अधिकारी अभी तक बेसिक शिक्षा विभाग के निवर्तन पर थे।


इसके अलावा उप निदेशक, बेसिक विश्वदीपक त्रिपाठी मेरठ, उप निदेशक एससीईआरटी कुमार गौरव को शाहजहांपुर की जिम्मेदारी दी गई है। इस संबंध में प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।


 कुशीनगर के बीएसए कमलेन्द्र कुशवाहा, बीएसए मथुरा दीवान सिंह, बीएसए हरदोई वीपी सिंह, बीएसए मेरठ योगेन्द्र कुमार, बीएसए शाहजहांपुर सुरेन्द्र कुमार सिंह और फिरोजाबाद की बीएसए अंजलि अग्रवाल को बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यायल से सम्बद्ध किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा सहायक शिक्षा निदेशक, प्रयागराज मदन पाल सिंह को रीडर सीटीई, डायट प्राचार्य बागपत मुकेश कुमार रायजादा को उप निदेशक सेवाएं-प्रयागराज और इसी पद पर तैनात ज्ञान प्रकाश सिंह को आईएएसई प्रयागराज में रीडर के पद पर भेजा गया है। उप प्राचार्य डायट बस्ती कृपा शंकर वर्मा को इसी पद पर अलीगढ़ और अलीगढ़ में तैनात पूरन सिंह को बस्ती भेजा गया है।