Wednesday 31 May 2023

आजमगढ़ मार्टिनगंज गरीबी उन्मूलन सेवा संस्था के तत्वावधान में आयोजित हुआ सामूहिक विवाह समारोह, 10 जोड़ों में रचाई शादी


 आजमगढ़ मार्टिनगंज गरीबी उन्मूलन सेवा संस्था के तत्वावधान में आयोजित हुआ सामूहिक विवाह समारोह, 10 जोड़ों में रचाई शादी



आजमगढ़ मार्टिनगंज ब्लॉक परिसर में बुधवार को गरीबी उन्मूलन सेवा संस्था के द्वारा लगातार नौवें वर्ष सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया, जिसमें 10 जोड़ो ने बिधि विधान से शादी रचाई। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चेयरमैन नगर पंचायत प्रतिनिधि मार्टिनगंज सौरभ सिंह "बीनू" व वैश्य समाज जिलाध्यक्ष आजमगढ़ रमेश जायसवाल गुड्डू मौजूद रहे।


कार्यक्रम में रमेश जायसवाल ने बताया कि गरीबी उन्मूलन सेवा संस्था के तत्वावधान में लगातार 9वें वर्ष यह सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया, जिसमें 10 जोड़ों ने विधि विधान से शादी रचाई । विवाह के पश्चात उन्हें सेवा संस्था द्वारा जरूरत की चीजों को देकर विदा किया गया। इस मौके पर गरीबी उन्मूलन सेवा संस्था के संयोजक अमर बहादुर (अमर) सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।



आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ रानी की सराय/मुबारकपुर/बरदह अवैध असलहों के साथ पकड़े गए 3 अभियुक्त

आजमगढ़ रानी की सराय/मुबारकपुर/बरदह अवैध असलहों के साथ पकड़े गए 3 अभियुक्त 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अवैध असलहों के साथ तीन अपराधी प्रवृत्ति युवकों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


रानी की सराय क्षेत्र में कस्बे से सटे पटेल नगर इलाके में बुधवार की सुबह पुलिस ने एक युवक को .315 बोर तमंचा व कारतूस के साथ पकड़ा। गिरफ्तार अभियुक्त प्रेमशंकर सिंह पुत्र सूर्यभान सिंह क्षेत्र के अंधौरी गांव का निवासी बताया गया है।


 वहीं मुबारकपुर पुलिस ने बुधवार को तड़के पुराने स्पोर्टिंग ग्राउंड के समीप एक व्यक्ति को तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया मोहम्मद शहजाद पुत्र मोहम्मद मुनीर मुबारकपुर क्षेत्र के चक सिकठी इस्लामपुरा का रहने वाला है।


 इसी क्रम में बरदह थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात करीब 11 बजे स्थानीय इरनी गांव जाने वाले मार्ग पर एक अपराधी प्रवृत्ति युवक को .315 बोर तमंचा व कारतूस एवं 7190 रुपए के साथ धर दबोचा। पकड़ा गया अखिलेश यादव पुत्र गोकुल जौनपुर जिले के सराय ख्वाजा थाना अंतर्गत जंगीपुर कला गांव का निवासी बताया गया है।

 

आजमगढ़ में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 2024 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार पहलवानों के धरने के सवाल पर कहा उनकी समस्या का भी होगा समाधान


 आजमगढ़ में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 2024 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार


पहलवानों के धरने के सवाल पर कहा उनकी समस्या का भी होगा समाधान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यूपी के आजमगढ़ पहुंचे। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा। नई संसद का विरोध करने वालों को राजनाथ सिंह ने नसीहत दी। कहा कि यह संसद का सत्र नहीं था बल्कि एक सार्वजनिक कार्यक्रम था इसलिए सभी को शामिल होना चाहिए था। क्योंकि यह देश के लिए गौरव का क्षण था।


दिल्ली में पहलवानों के धरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी समस्या का भी समाधान होगा। मामले की जांच चल रही है। विपक्ष के 2024 लोकसभा चुनाव में एकजुट होने के सवाल पर उन्होंने चुटकी ली। कहा कि यह फैसला विपक्ष को करना है कि उन्हें क्या करना है। हमारी जिम्मेदारी सरकार चलाने की है जिसे हम बखूबी चला रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।


आजमगढ़ जिले के बूढ़नपुर तहसील के भैरोपुर गांव में मीडिया से बात करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आंकड़े कभी गलत नहीं बोलते, जिसे आप देख सकते हैं। पहले देश में बेरोजगारी की दर जहां 6.2 या 6.4 थी वह अब घटकर 4.6 प्रतिशत हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र लगातार नियुक्ति पत्र का आवंटन कर रहे हैं। उनके कार्यकाल में जितने नौजवानों को रोजगार मिला है उतना कभी नहीं मिला। वो यहां अपनी समधिन की तेरहवी में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। चार बज कर 36 मिनट पर रक्षा मंत्री का हेलीकाप्टर गांव में बने हेलीपैड पर उतारा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्होंने सर्वप्रथम अपनी समधिन को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह अपनी बेटी अनामिका सिंह उर्फ डाली से मिलने गए। करीब 40 मिनट अपनी बेटी से मुलाकात की और परिजनों से मिले। करीब बीस मिनट भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले। इसके बाद वह हेलीकाप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो गए। आजमगढ़ आगमन के दौरान रक्षामंत्री को कुछ परिचित लोगों से ही मिलने दिया गया। मीडियाकर्मियों को सुरक्षा घेरे से बाहर रखा गया। उनसे बात करने और उनकी तस्वीर खींचने के चक्कर में मीडियाकर्मियों के साथ पुलिस धक्का-मुक्की हुई। आखिर में कुछ मीडियाकर्मियों की उनसे वार्ता हो सकी।

बाराबंकी बोले सांसद बृजभूषण तो मैं खुद फांसी लगा लूंगा


 बाराबंकी बोले सांसद बृजभूषण तो मैं खुद फांसी लगा लूंगा


उत्तर प्रदेश बाराबंकी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों के द्वारा मेडल गंगा में बहा देने की चेतावनी पर पलटवार किया है। भाजपा सांसद ने बाराबंकी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। 


आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। भाजपा सांसद ने कहा कि चार महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वो (पहलवान) अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है। पहलवानों ने सरकार को पांच दिन की मोहलत दी है। इसके बाद वह गंगा में मेडल विसर्जित कर सकते हैं। मेडल विसर्जित करने जा रहे पहलवानों को किसान नेता नरेश टिकैत ने मनाया था।

लखनऊ आईपीएस विजय कुमार बने यूपी के कार्यवाहक डीजीपी प्रदेश को एक साल से नहीं मिल सका है पूर्णकालिक डीजीपी


 लखनऊ आईपीएस विजय कुमार बने यूपी के कार्यवाहक डीजीपी


प्रदेश को एक साल से नहीं मिल सका है पूर्णकालिक डीजीपी


उत्तर प्रदेश लखनऊ 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार यूपी के नए कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किए गए हैं। वह डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी के साथ कार्यवाहक डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर दिए हैं। कार्यवाहक डीजीपी आरके विश्वकर्मा 30 मई को सेवानिवृत्त हो गए। उनके पहले डीएस चौहान को भी कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया था।


चर्चा थी कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत डीजी सीबीआईडी विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया जा सकता है। प्रदेश के नये पुलिस मुखिया के पद के लिए डीजी कोआपरेटिव सेल आनंद कुमार और विजय कुमार में से किसी एक को चुना जाना था। आज मुख्यमंत्री योगी ने आईपीएस विजय कुमार के नाम पर मुहर लगा दी। इसके पहले बीते सोमवार को शासन स्तर पर मंथन के बावजूद पुलिस विभाग के नये मुखिया के चयन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग नहीं भेजा जा सका।


देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को बीते एक साल से कार्यवाहक डीजीपी के सहारे ही काम चलाना पड़ रहा है। 11 मई 2022 को पूर्णकालिक डीजीपी मुकुल गोयल को अचानक हटा दिया गया था। इसके बाद डीजी इंटेलीजेंस डीएस चौहान को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया। 31 मार्च 2023 को डीएस चौहान के सेवानिवृत्त होने के बाद डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया। आरके विश्वकर्मा 30 मई 2023 को सेवानिवृत्त हो गए। अब आईपीएस विजय कुमार की कार्यवाहक डीजीपी के रूप में नियुक्ति हुई है। इसे लेकर यूपी की भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर रही है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव अक्सर इस पर टिप्पणी कर सरकार को घेरते रहे हैं।