Thursday 16 March 2023

सुल्तानपुर पुलिस जीप ने 6 लोगों को कुचला आक्रोशित लोगों ने चालक को पीटा, कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची


 सुल्तानपुर पुलिस जीप ने 6 लोगों को कुचला


आक्रोशित लोगों ने चालक को पीटा, कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची


उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर की लंभुआ कोतवाली की पुलिस जीप ने बृहस्पतिवार को अनियंत्रित हो कर छह लोगों को कुचल दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने चालक को पकड़कर उसे पीट दिया। वही घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां दो लोगों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।


 स्थानीय लोगों के अनुसार थाने की गाड़ी को प्राइवेट चालक चला रहा था। वो बाजार से काफी स्पीड में जीप लेकर निकला। इस बीच उसने नियंत्रण खो दिया और बाजार में खड़े करीब आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गए। सभी घायलों को तत्काल सीएचसी लाया गया जहां उनका इलाज जारी है। उधर कोतवाली लंभुआ में स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा है। सभी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कई थाने की फोर्स मौके पर मौजूद हैं। 


पुलिस के अधिकारी लोगों को मनाने में जुटे हैं। कोतवाल शिवाकांत त्रिपाठी ने बताया कि घटना के बाबत जांच पड़ताल की जा रही है। उधर, आस पड़ोस के थाने की पुलिस भी मौके पर जांच पड़ताल और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भेजी गई है। बता दें कि हादसे में कुमकुम पत्नी संदीप, तौफीक पुत्र नजीर, सम्मीदा पत्नी तौफीक, नितेश पुत्र संदीप, नितिन पुत्र संदीप व मुस्कान पुत्री राम सिंगार घायल हुए हैं। जिले के एसपी सोमेन वर्मा ने बताया कि मौके पर जांच पड़ताल के लिए अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव को भेजा गया है। जांच में चालक के दोषी मिलने या वाहन की फिटनेस नहीं होने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

आगरा फर्जी मुठभेड़,अग्निवीर भर्ती के लिए आये युवक को पुलिस ने किया ढेर पुलिसकर्मियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट ने स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने के दिए आदेश


 आगरा फर्जी मुठभेड़,अग्निवीर भर्ती के लिए आये युवक को पुलिस ने किया ढेर


पुलिसकर्मियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट ने स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने के दिए आदेश


उत्तर प्रदेश आगरा के थाना इरादतनगर क्षेत्र में छह माह पूर्व हुई मुठभेड़ फर्जी थी। इस मामले में पुलिस बुरी तरह फंस गई है। न्यायालय ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के गांव गडौरा निवासी वादि ममता देवी ने अपने बेटे आकाश के एनकाउंटर के बाद कोर्ट की शरण ली थी। पीड़िता ने न्यायालय को बताया कि बेटा आकाश 26 सितंबर 2022 को घर से अपने भाई विष्णु के पास आगरा गया था। विष्णु आगरा में केंद्रीय आयुध डिपो में कार्य करते हैं। आकाश फौज में भर्ती होना चाहता था। भाई के पास जाने के साथ ही उसे अग्निवीर भर्ती की जानकारी भी आगरा में सेना भर्ती कार्यालय से लेनी थी, लेकिन उससे पहले ही बेटे की मौत की खबर मिली।


उसने बताया कि 27 सितंबर 2022 को दोपहर में मेरे पति लाल सिंह को सूचना मिली कि आगरा पुलिस द्वारा आकाश को मुठभेड़ में गोली मार दी है। उसका इलाज आगरा में चल रहा था। वह गंभीर रूप से घायल था, जिसे उपचार के लिए केजीएमसी हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान 13 नवंबर 2022 को केजीएमसी हॉस्पिटल लखनऊ में उसकी मृत्यु हो गई। इस मामले में वादि ने खुद कई तथ्यों पर जांच की, जिसके बाद न्यायालय की शरण ली। उसने न्यायालय को बताया कि उसे पूरा विश्वास है कि इरादत नगर पुलिस ने आकाश को अगवा कर जानबूझकर फर्जी मुठभेड़ कर मार दिया। इस मामले में सीजेएम ने मामले को संगीन मानते हुए अज्ञात पुलिसकर्मियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने के आदेश दिए हैं।

आजमगढ़ यूपी के बिजलीकर्मियों की 72 घण्टे की हड़ताल रात 10 बजे से होगी प्रारम्भ। उत्तर प्रदेश के बिजलीकर्मियों की हड़ताल के समर्थन में देशभर के 27 लाख बिजलीकर्मी सड़कों पर उतरे। शान्तिपूर्ण आन्दोलन के दौरान किसी भी बिजलीकर्मी को गिरफ्तार किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ शुरू होगा जेल भरो आन्दोलन।


 आजमगढ़ यूपी के बिजलीकर्मियों की 72 घण्टे की हड़ताल रात 10 बजे से होगी प्रारम्भ।


 उत्तर प्रदेश के बिजलीकर्मियों की हड़ताल के समर्थन में देशभर के 27 लाख बिजलीकर्मी सड़कों पर उतरे।


 शान्तिपूर्ण आन्दोलन के दौरान किसी भी बिजलीकर्मी को गिरफ्तार किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ शुरू होगा जेल भरो आन्दोलन।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ऊर्जा मंत्री के साथ हुए समझौते के क्रियान्वयन के प्रति ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन के नकारात्मक एवं हठवादी रवैये के चलते बिजलीकर्मियों को आज रात 10 बजे से 72 घण्टे की सांकेतिक हड़ताल पर जाने हेतु बाध्य होना पड़ेगा। नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रीसिटी इम्प्लॉइज एण्ड इंजीनियर्स(एनसीसीओईईई) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश के बिजलीकर्मियों की हड़ताल के समर्थन में आज देश के सभी प्रान्तों में लाखों बिजलीकर्मी सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।


एनसीसीओईईई के राष्ट्रीय संयोजक प्रशान्त चौधरी, आज इण्डिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल पी. रत्नाकर राव, ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ पावर डिप्लोमा इंजीनियर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.के. त्रिवेदी ने आज लखनऊ पहुंच कर बिजलीकर्मियों की सभा को सम्बोधित किया। एनसीसीओईईई के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि शांतिपूर्ण ढंग से आन्दोलन कर रहे उत्तर प्रदेश के बिजलीकर्मियों का किसी भी प्रकार से उत्पीड़न किया गया तो देश के अन्य प्रांतों के 27 लाख बिजलीकर्मी मूकदर्शक नहीं रहेंगें और ऐसे किसी भी दमनकारी कदम का देशभर में सशक्त प्रतिकार किया जायेगा।


विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर चल रहे कार्य बहिष्कार के दूसरे दिन राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों एवं परियोजनाओं पर विशाल विरोध प्रदर्शन किये गये।


संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने एक बार पुनः दोहराया है कि ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन की हठवादिता के चलते बिजलीकर्मियों को हड़ताल पर जाने हेतु बाध्य होना पड़ रहा है। समझौते के कुछ प्रमुख बिन्दुओं में बनी सहमति के अनुसार ऊर्जा निगमों के चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक का चयन समिति के द्वारा किया जाना, पूर्व की तरह मिल रहे तीन पदोन्नति पदों के समयबद्ध वेतनमान के आदेश किया जाना, बिजली कर्मियों के लिए पावर सेक्टर इम्प्लॉईज प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाना, पारेषण के विद्युत उपकेन्द्रों के परिचालन एवं अनुरक्षण की आउटसोर्सिंग को बन्द करना, नये विद्युत उपकेन्द्रों का निर्माण पारेषण निगम से कराया जाना, निविदा/संविदा कर्मियों को अलग-अलग निगमों में मिल रहे मानदेय की विसंगति दूर कर समान मानदेय दिया जाना, भत्तों के पुनरीक्षण एवं वेतन विसंगतियों का निराकरण किया जाना प्रमुख है। इसके अतिरिक्त बिजलीकर्मियों की मांग है कि प्रदेश के सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध कराने वाले विद्युत उत्पादन निगम को ओबरा एवं अनपरा में 800-800 मेगा वाट की 2-2 इकाईयां प्रदान किया जाना मुख्य मांग है। 


संघर्ष समिति के मुख्य पदाधिकारियों राज नारायण सिंह, मुन्नवर अली ,निखिल सिंह ,संदीप प्रजापति, नीरज त्रिपाठी, अशेष सिंह, संतोष पाल ,ने सभा को सम्बोधित किया।


संयोजक प्रभु नारायण प्रेमी ने बताया कि ये सारे कर्मचारी शांति से कार्य बहिष्कार में शामिल होंगे और ये भी बताया कि ये हड़ताल हम पर थोपी गई हम हड़ताल नही करना चाहते है।

जौनपुर पुलिस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय बदमाश आनंद सागर ढेर आतंक का पर्याय बन चुके सुभाष यादव गैंग का था सदस्य आजमगढ़ सहित विभिन्न जिलों में आपराधिक घटनाओं को दे चुका है अंजाम


 जौनपुर पुलिस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय बदमाश आनंद सागर ढेर


आतंक का पर्याय बन चुके सुभाष यादव गैंग का था सदस्य

आजमगढ़ सहित विभिन्न जिलों में आपराधिक घटनाओं को दे चुका है अंजाम


उत्तर प्रदेश जौनपुर आज तड़के जौनपुर पुलिस द्वारा हुई मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उक्त बदमाश द्वारा उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।


इनामी अपराधी आनंद सागर पूर्व में आतंक का पर्याय बन चुके सुभाष यादव गैंग का सदस्य था। 10 दिन पहले ही सतना मध्य प्रदेश में इस गैंग द्वारा हत्या के साथ 15 लाख की डकैती को अंजाम दिया गया, जिसमें मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा इनाम घोषित किया गया था। उक्त गैंग के द्वारा जौनपुर, वाराणसी, आज़मगढ़, सतना सहित अन्य जनपदों में लगातार संगीन घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। बदमाश आनंद पर पुलिस द्वारा 30000 का इनाम घोषित किया गया था।

उत्तर प्रदेश 12 आईपीएस प्रतिनियुक्ति के लिए नामित, देखें लिस्ट


 उत्तर प्रदेश 12 आईपीएस प्रतिनियुक्ति के लिए नामित, देखें लिस्ट


लखनऊ प्रदेश सरकार ने बुधवार को यूपी कैडर के 12 आईपीएस अफसरों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए नामित किया है। इनके नाम केंद्र सरकार के अधीन विभागों में तैनाती के लिए बनाई जा रही संभावित सूची में शामिल किया जाएगा।


प्रतिनियुक्ति के लिए नामित 12 अफसरों में डीजी से लेकर एसपी स्तर तक के आईपीएस शामिल हैं। इनमें वर्ष 1990 बैच के संदीप सालुंके व अंजू गुप्ता, वर्ष 1993 बैच के जकी अहमद व सुनील कुमार गुप्ता, वर्ष 1994 बैच के एलवी एंटनी देव कुमार, वर्ष 1995 बैच के रवि जोसेफ लोक्कू, वर्ष 1997 बैच के भजनी राम मीना, वर्ष 2003 बैच के राजेश मोदक डी. राव, वर्ष 2010 बैच के सत्येन्द्र कुमार, वर्ष 2012 बैच की सुजाता सिंह, वर्ष 2014 बैच की डॉ. मीनाक्षी कात्यायन और वर्ष 2016 बैच के बोत्रे रोहन प्रमोद शामिल हैं।

आजमगढ़ 12 थाना प्रभारी/निरीक्षक/उप निरीक्षक का कार्यक्षेत्र बदला...देखे लिस्ट।


 आजमगढ़ 12 थाना प्रभारी/निरीक्षक/उप निरीक्षक का कार्यक्षेत्र बदला...देखे लिस्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए 12 थाना प्रभारी/निरीक्षक/उप निरीक्षक का कार्यक्षेत्र मे किया बदलाव।

आजमगढ़ बरदह नए थानाध्यक्ष को बदमाशों की खुली चुनौती दिन दहाड़े दुकान में घुसकर दी लूट की घटना को अंजाम 4 बाइक से 8 की संख्या में आये थे बदमाश


 आजमगढ़ बरदह नए थानाध्यक्ष को बदमाशों की खुली चुनौती


दिन दहाड़े दुकान में घुसकर दी लूट की घटना को अंजाम


4 बाइक से 8 की संख्या में आये थे बदमाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा जहां कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए नित्य प्रयास किये जा रहे हैं वहीं बदमाश भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में पीछे नहीं हट रहे हैं। घटना बरदह थाना क्षेत्र की है, जहां बदमाशों ने नए थानाध्यक्ष को खुलेआम चुनौती दे डाली।


घटनाक्रम के अनुसार बरदह थाना क्षेत्र के पौसला सिसवारा बाजार में बुधवार दोपहर करीब 3ः00 बजे 4 बाइक से बदमाश एक घड़ी की दुकान पर पहुंचे और वहां पर दुकानदार विपिन पाठक पुत्र जग प्रकाश पाठक से गाली गलौज करते हुए शीशे के बने घड़ी काउंटर पर लोहे की राड से तोड़-फोड़ शुरू कर दी। उसके बाद उसी में बने पैसे गल्ले से रखे 21000 रूपये निकाल लिए। दुकानदार द्वारा छीना झपटी कर कुछ पैसे बचा लिया गया। बावजूद इसके उक्त बदमाश करीब 17000 रूपये लेकर फरार हो गये। 


दुकानदार द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों द्वारा जांच शुरू कर दी गई। दुकानदार विपिन पाठक उर्फ सोनू ने बताया कि 2 लोगों की पहचान की गई है अन्य छः लोग अज्ञात है। घटना के बाद बदमाश गंभीरपुर के रोड पर भागकर निकल गए। इस मामले में दुकानदार द्वारा तहरीर दी गई है।